18/01/2017    पंजाब चुनाव में आम आदमी पार्टी द्वारा शुरू किया गया नया कैंपेन - "वोटर की चिट्ठी वोटर के नाम
आम आदमी पार्टी ने हमेशा नए और रचनात्मक तरीके निकाले हैं चुनाव प्रचार में मतदाताओं तक पहुँचने के पंजाब चुनाव में आम आदमी पार्टी द्वारा शुरू किया गया नया कैंपेन - "वोटर की चिट्ठी वोटर के नाम" दिल्ली के मतदाता, पंजाब के अपने रिश्तेदारों व दोस्तों को आम आदमी पार्टी को वोट देने की कर रहे हैं अपील

आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं का कहना है कि चिट्ठी से लोगों का भावनात्मक जुड़ाव होता है। दिल्ली में हो रहे कामों को पंजाब की जनता को बता कर ये लोग पंजाब के लोगो का दिल जीतना चाहते हैं। और ये बताना चाहते हैं कि नए और ईमानदार लोग किस ऊर्जा से काम करते हैं, और लोगों की ज़रूरतों को समझ कर किस तरह दिल्ली के लोगों के विकास के लिए काम कर रहें हैं। ये लोग अपने पड़ोसी व दोस्तों से भी अपील कर रहें हैं कि अपने पंजाब में रह रहे रिश्तेदारों को दिल्ली में होने वाले विकास के बारे में बताएं और उन्हें आम आदमी पार्टी को वोट देने के लिए कहें। क्योंकि दिल्ली में रहने वाला हर आदमी ये बात समझता है कि ये जो कहते हैं वो करते हैं तो पंजाब के लोगों को भरोसा दिला रहें हैं कि वहाँ भी जो कहा जा रहा है वो ज़रूर होगा। दिल्ली में कई विधानसभाओं से लोग पंजाब की जनता को ख़त लिख रहें हैं। जैसे कोंडली विधानसभा में एक सम्मानित डॉक्टर अपने क्लीनिक पर बैठ कर ख़ाली समय में अपने पटियाला में रहने वाले रिश्तेदारों को ख़त लिख रहीं हैं। वहीं घर में कुछ महिलायें शाम की चाय के साथ पंजाब के लोगों को ख़त लिख रही हैं। इला श्रीवास्तव अपने भाई, भाभी व उनके दोस्तों व कालोनी के जानने वालों को ख़त लिख रहीं थी, गौतम, माया, अपनी सहेली व अपने रिश्तेदारों को ख़त लिख रही हैं। एक दूसरे घर में कृष्ण देव सूद व उनकी पत्नी प्रोमिला सूद अपने लुधियाना में रहने वाले रिश्तेदारों को प्यार भरा ख़त लिख कर अनुरोध कर रहे हैं। इसके अलावा लोग पंजाबी (गुरमुखी) में भी ख़त लिख रहे हैं। "आप" के अनूठे प्रचार अभियान से जुड़े, गुरुमुखी में खत लिख रहे इन दिल्लीवासियों का कहना है कि हम पंजाब में रह कर पले-बढ़े हैं, तो हमें बहुत जुड़ाव महसूस होता है पंजाब से। और जिस बदहाली में बादल-कैप्टन ने मिलकर पंजाब को ढकेला, हमें बहुत दुःख होता है। इसलिए हम वहाँ के लोगों को उनकी भाषा में ख़त लिख रहे हैं और बता रहे हैं कि पंजाब के हालात सिर्फ आम आदमी पार्टी ही बदल सकती है, जो कि हम सब यहाँ दिल्ली में देख रहे हैं। इस अभियान की शुरुआत पार्टी की ही वालंटियर डॉक्टर सुरभि सिंह ने दिल्ली संयजोक दिलीप पांडेय के साथ मिलकर  की । डॉ सुरभि खुद पंजाब में अब तक दर्जनों लोगों को ख़त लिख चुकी हैं।
"वोटर की चिठ्ठी, वोटर के नाम" पर बात करते हुए, दिल्ली के प्रदेश संयोजक दिलीप पांडेय ने जानकारी दी कि मीडिया के माध्यम से दिल्ली सरकार की उपलब्धियां ठीक तरीके से पंजाब और गोवा की जनता तक नही पहुँच रही हैं, ऐसी स्थिति में पार्टी वालंटियर्स ने मतदाताओं के साथ अपने दिल्ली के अनुभव शेयर करने का अनूठा और नायाब तरीका निकाला है। आखिरकार एक मतदाता ही दूसरे मतदाता के मन की बात समझ सकता है।".
गौरतलब है कि इस अभियान में रोजाना सैकडों ख़त (पोस्टकार्ड) पंजाब भेजे जा रहे हैं।


Click here for more interviews
Copyright @ 2017.