27/08/2018    2019 में दिल्ली की सातों सीटों पर जीतेगी आम आदमी पार्टी - अरविंद केजरीवाल
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, दिल्ली सरकार के 5 कैबिनेट मंत्री,हज़ारों कार्यकर्ता, क्षेत्रवासी, दसों विधायक, दिल्ली सरकार के 5 कैबिनेट मंत्री, दिल्ली आप प्रदेश संयोजक गोपाल राय उपस्थिती में पूर्वी दिल्ली लोक सभा प्रभारी आतिशी के लोकसभा कार्यालय का उद्घाटन समारोह आज शाम को लक्ष्मी नगर मेट्रो स्टेशन के पास पूरा हुआ।_

इस अवसर पर सुबह परम्परागत तरीके से मंत्रोच्चार के बीच हवन कर कार्यालय स्थल का पूजन किया गया जिसमें उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, पूर्वी दिल्ली लोकसभा प्रभारी आतिशी, पूर्वी दिल्ली के विधायक, निगम में नेता विपक्ष कुलदीप शामिल हुए।

शाम में कार्यालय उद्धघाटन के अवसर पर उपस्थित जनसैलाब को संबोधित करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उत्साह से लबरेज जन-समूह के समक्ष कहा कि, दिल्ली की 7 लोकसभा सीट की जिम्मेदारी मैं दिल्ली की जनता को देकर जाता हूं, बदले में सुंदर, स्वस्थ, शिक्षित दिल्ली की जिम्मेदारी लेकर जाता हूँ।केजरीवाल ने अपने कार्यकाल के कार्यों का पूरा लेखा-जोखा जनता के समक्ष पेश करते हुए बीजेपी सरकार और उनके सांसदों को भी ऐसा करने की चुनौती भी दी है।

दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष और कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली बीजेपी के सांसदों ने दिल्ली को धोखा दिया है। उन्होंने जनहित के मुद्दों पर, पूर्ण राज्य के मुद्दों पर दिल्ली की भावना से खेला है। इसलिए आगामी आम चुनाव में इन सातों सांसदों की विदाई जरूरी है।' दिल्ली सरकार के पिछले 3 साल की ऐतिहासिक कार्यों की चर्चा करते हुए गोपाल राय ने स्पष्ट कहा कि 'दिल्ली के मॉडल से देश को रास्ता मिलेगा'।

भारी जनसमूह को संबोधित करते हुए उपमुख्यमंत्री व शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली की शिक्षा क्रांति में आतिशी के योगदान की चर्चा करते हुए जनता से यह पूछा कि जहां 15 सालों से बीजेपी है वहाँ स्कूल, कॉलेज,अस्पताल क्यों नही बने?' भाजपा सरकार की नियत पर सवाल उठाते हुए उपमुख्यमंत्री ने यह भी कहा की आतिशी के कार्यों से दिल्ली की बदलती शिक्षा व्यवस्था से डरकर bjp सरकार ने आतिशी को साज़िश करके शिक्षा सलाहकार के पद से हटाया है। इसका जबाव दिल्ली आगमी लोकसभा चुनाव में जरूर देगी।

लक्ष्मी नगर मेट्रो के पास स्थित कार्यालय विकास मार्ग पर है। इस परिपेक्ष में पूर्वी दिल्ली लोकसभा प्रभारी आतिशी ने पूछा, 'विकास मार्ग' नाम रख देने से स्कूल बने क्या, यूनिवर्सिटी बनी क्या, अस्पताल बने क्या? आतिशी ने कहा कि विकास के लिए आम आदमी पार्टी को मजबूत करना होगा, अरविंद केजरीवाल को मजबूत करना होगा, दिल्ली की 7 की 7 सीट लोकसभा की 'आप' को देनी होगी।

इस तरह कार्यालय उद्घाटन के साथ ही आतिशी के नेतृत्व में 'आप' ने पूर्वी दिल्ली में चुनावी शंखनाद कर दिया है। महत्वपूर्ण है कि शिक्षा सलाहकर के रूप में आतिशी के किये गए कार्यों को पूर्वी दिल्ली में प्रचंड समर्थन मिल रहा है।



Click here for more interviews
Copyright @ 2017.