15/11/2018    डी.ए.वी. सेंटेनरी पब्लिक स्कूल नें बाल दिवस हर्षोलास एवं धूमधाम से मनाया ।
डी.ए.वी. सेंटेनरी पब्लिक स्कूल शास्त्रीनगर, मेरठ में बाल दिवस हर्षोलास एवं धूमधाम से मनाया गया। प्रार्थना सभा में पूजा शर्मा ने बच्चों को शपथ दिलवाई, डॉ. मंजु तिवारी ने उत्तम विचार दिए तथा अनुपमा शर्मा ने विश्व में होने वाली घटनाओं से बच्चों को अवगत कराया।

तत्पश्चात प्रधानाचार्या डॉ. अल्पना शर्मा ने सभी सुपरवाइजर्स के साथ नेहरू जी के चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर माल्यार्पण किया।

प्रधानाचार्या डॉ. अल्पना शर्मा ने बच्चों को शुभकामनाएँ देते हुए कहा कि आपको हम अध्यापकों से माता के रूप में, मित्र के रूप में, बहन के रूप में, बड़े के रूप में, गाइड के रूप में जिस तरह की भी सहायता की आवश्यकता है, हम आपके साथ हैं। संसार में हमें सबकी भलाई करनी चाहिए, अच्छे विचारों के साथ आगे बढ़ना चाहिए। जीवन में सफलता उन्हीं को मिलती है, जो संघर्श करते हैं, कठिनाइयों से घबराते नहीं हैं। हम सबको अपनी कमियाँ पता होनी चाहिए। सफलता अच्छे व्यक्तियों को मिलती है, अमीर व्यक्तियों को नहीं। इसलिए अच्छे इंसान बनो।

सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अंतर्गत अध्यापकों ने कक्षानुसार प्रत्येक स्तर के बच्चों के लिए मनोरंजक एवं प्रेरणास्पद गीतों की मेलेडी नानी तेरी मोरनी को मोर ले गए, लकड़ी की काठी, काठी पे घोड़ा, घोड़े की दुम पर जो मारा हथोड़ा’, आशाएँ आशाएँ पाने की है आस-आस, कोई अरमा हो जो खास-खास, इतनी-सी हँसी, इतनी-सी खुशी, इतना-सा आसमाँ’, यहाँ के हम सिकंदर आदि गीतों को गाकर अद्भुत समाँ बाँध दिया जिससे अध्यापकों संग बच्चे भी झूम उठे।

अध्यापकों की ओर से शुभकामनाओं का प्रतीक कार्ड बच्चों की काउंसिल बॉडी को भेंट करने के पश्चात प्रसन्नता के प्रतीक गुब्बारे आसमान में छोड़े गए।

नर्सरी से लेकर कक्षा आठ तक के बच्चों के लिए मैजिक शो का आयोजन किया गया जिसका बच्चों ने खूब लुत्फ़ उठाया। 



Click here for more interviews
Copyright @ 2017.