08/03/2019    भाजपा दिल्ली की जनता के सुविधाओं के लिए जिला कार्यालय बना रही है -मनोज तिवारी
नई दिल्ली, 08 मार्च। भारत माता की जय घोष के साथ भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश ने अपने कार्यालयों का विस्तार करते हुए आज एस-4/27, पुराना महावीर नगर, जनकपुरी पूर्व मेट्रो स्टेशन के नजदीक स्थित पश्चिमी दिल्ली जिला कार्यालय का उद्घाटन भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री श्री रामलाल

दिल्ली भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी, पश्चिमी दिल्ली के सांसद श्री प्रवेश वर्मा, दिल्ली प्रदेश संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन, श्री पवन शर्मा, श्री अभय वर्मा, श्री राजीव बब्बर, श्रीमती रेखा गुप्ता, श्री ओपी बब्बर, श्री सुभाष आर्य, श्री मोहन लाल गिहारा सभी पदाधिकारी, सभी निगम पार्षद, सभी जिला पदाधिकारी, सभी मंडल पदाधिकारी एवं दिल्ली भाजपा के सैकड़ों वरिष्ठ नेताओं व कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में संपन्न हुआ।

उपस्थित कार्यकर्ताओं को राष्ट्रीय संगठन महामंत्री श्री रामलाल ने पश्चिमी दिल्ली जिला को लोकसभा और विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में मतदान कराने में पहले नंबर पर आने के लिए आज संकल्प दिलवाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है और यह एक लोकतांत्रिक पार्टी है। भाजपा अन्य राजनीतिक दलों की तरह नहीं है जिनमें एक व्यक्ति पर आधारित किसी जाति विशेष पर आधारित या परिवार पर आधारित राजनीति को बढ़ावा दिया जाता है। भाजपा का कार्यकर्ता जमीन पर काम करते हुए आगे बढ़ता है और सर्वोच्च पद पर जाता है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी इसके सटीक उदाहरण है। कांग्रेस ने परिवारवाद को बढ़ावा दिया जातिवाद को बढ़ावा दिया व्यक्ति विशेष पर आधारित राजनीति की लेकिन भाजपा कार्यकर्ता पर आधारित पार्टी है। भाजपा अपने जीत का श्रेय भारत की जनता को देती है। 

उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने कहा कि हम सभी के मन में सवाल उठता है कि नया कार्यालय क्यों, पहले की राजनीतिक पार्टियां चंदे का हिसाब नहीं देती थी और कार्यालय के लिए किसानों की जमीन पर कब्जा करती थी। राजनीतिक पार्टियों का ध्यान केवल व्यक्तिगत विकास पर होता था। भारतीय जनता पार्टी की सरकार में दिल्ली ही नहीं देश के लोगों का विश्वास बढ़ रहा है। भाजपा दिल्ली की जनता के सुविधाओं के लिए जिला कार्यालय बना रही है जहां पर आप शिकायत ला सकते हैं सुझाव दे सकते हैं। एक प्रकार से आप सभी के लिए कार्यालय आम आदमी पार्टी  द्वारा झूठ के भ्रम का नाश करेगा। आम आदमी पार्टी द्वारा फैलाई जा रहे झूठ से दिल्ली की जनता को अवगत कराएगा। यह कार्यालय पश्चिमी दिल्ली की जनता को सीधे भाजपा से  जुड़ने में सहायता करेगा।

श्री तिवारी ने कहा कि चार बातें भाजपा और दूसरी पार्टियों में एक बड़ा अंतर करती हैं। पहली प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने देश के परिवार  के इलाज की चिंता कर उनके दर्द को समझते हुए आयुष्मान भारत योजना बनाई जिसके तहत 5,00,000 रूपये तक सभी को मुफ्त इलाज दिया जाएगा लेकिन केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में इसे लागू ना करके दिल्ली की जनता के साथ धोखा किया है। दूसरा सभी जातियों के आरक्षण को  बिना कम किये संविधान में संशोधन करके श्री नरेन्द्र मोदी ने आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों को आरक्षण दिया इस योजना को भी केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में लागू नहीं होने दिया। तीसरा जिस दिल्ली की जनता ने केजरीवाल को सत्ता की कुर्सी प्रचंड बहुमत से दी उसी के सुविधा के लिए मेट्रो फेज-4 की मंजूरी में बाधा पहुंचाई। चैथा अनियमित कॉलोनियों को नियमित करने के नाम पर केजरीवाल सरकार दिल्ली में झूठ फैला रही है। केंद्र सरकार ने अनियमित कॉलोनी पर मेट्रो फेज 4 के काम को मंजूरी दी।

श्री तिवारी ने कहा कि मैं सभी कार्यकर्ताओं से यह आशा रखता हूं कि आप कार्यालय के महत्व को समझेंगे। मुझे आप सभी को यह बताते हुए बड़ा हर्ष हो रहा है कि दिल्ली में यह पांचवा कार्यालय हैं। केशव पुरम, करोल बाग, मयूर विहार, चांदनी चैक, पश्चिमी दिल्ली और अगले सप्ताह मेरे संसदीय क्षेत्र उत्तर पूर्वी दिल्ली में भी भाजपा का कार्यालय बनेगा।

उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं को पश्चिमी दिल्ली जिले के कार्यालय के उद्घाटन में आने पर  आभार प्रकट करते हुए सांसद श्री प्रवेश वर्मा ने कहा कि पश्चिमी दिल्ली मे जिला कार्यालय खुल जाने से पश्चिमी दिल्ली की जनता को भाजपा से जुड़ने का और अपनी समस्याओं के समाधान के लिए उचित स्थान मिल गया है। अब समय आ गया है कि कार्यकर्ता बूथ स्तर पर जाकर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी को पुनः 2019 में प्रधानमंत्री बनाने के लिए जन कल्याणकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार पश्चिमी दिल्ली के घर-घर तक ले जाएं। केजरीवाल सरकार के झूठ के दुष्प्रचार से दिल्ली को अवगत कराने के लिए पश्चिमी दिल्ली कार्यालय काम करेगा। जिला कार्यालय के खुलने से हमें जनता से सीधा संवाद कर उन्हें भाजपा से जोड़ने में सहायता मिलेगी।

संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन ने कहा कि संगठन को मजबूत करने के लिए जिला कार्यालय का महत्वपूर्ण योगदान साबित होगा। यहां के कार्यकर्ताओं को जिला से लगातार सम्पर्क बनाने के लिए कारगर साबित होगा और उन्हें प्रत्येक कार्य के लिए प्रदेश कार्यालय नहीं आना पड़ेगा।

जिला कार्यालय के उद्घाटन के अवसर पर आये भाजपा के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं का जिला अध्यक्ष श्री रमेश खन्ना ने हृदय से आभार प्रकट किया और कहा कि यह यह नया जिला कार्यालय आगामी लोकसभा चुनाव में पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट भाजपा की जीत में अहम योगदान देगा।


Click here for more interviews
Copyright @ 2017.