29/12/2019    ईडीएमसी ने इम्वा के साथ मिलकर स्वच्छ यमुना और स्वच्छ पर्यावरण के प्रति छेड़ी मुहिम ।
पूर्वी दिल्ली । यमुना को निर्मल और स्वच्छ पर्यावरण हेतु जन जागरूकता अभियान पूर्वी दिल्ली के सीडब्ल्यूजी खेल परिसर अक्षरधाम में यमुना ट्रॉफी के माध्य्म से किया जा रहा है। इस लोकप्रिय मुहिम के साथ जुड़कर स्वच्छ यमुना और स्वच्छ पर्यावरण के प्रति स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन ने शपथ दिलवाई।

 पिछले पाँच वर्षों से हो रही यमुना ट्रॉफी में पहली बार स्कूल कप का आयोजन किया गया, जिसमें आरपी मलिक एकादश और एसएल बत्रा एकादश के बीच एक मैत्री मैच खेला गया। दोनों टीमों के बीच टॉस पूर्वी दिल्ली के स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन संदीप कपूर द्वारा किया गया। इस मौके पर पूर्वी दिल्ली शाहदरा साउथ ज़ोन की चेयरपर्सन कंचन महेश्वरी तथा निगम पार्षद दीपक मल्होत्रा, फेडरेशन ऑफ पब्लिक स्कूल के महासचिव एमएस रावत,यमुना ट्रॉफी के आयोजक व इम्वा अध्यक्ष राजीव निशाना तथा कई स्कूलों के चेयरमैन भी मौजूद रहे।

टॉस आरपी मलिक एकादश ने जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और 10 ओवर में 4 विकेट खोकर 69 रन बनाए। वहीं एसएल बत्रा एकादश ने 9 ओवर में 3 विकेट खोकर जीत अपने नाम की।
 विजेता टीम को इनकम टैक्स क्रिमिनल के सदस्य नरसिमा चारी और श्रीमती एस डी मलिक द्वारा ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।
स्टैंडिंग कमेटी के चेयरमैन संदीप कपूर ने कहा कि खेलों के माध्यम से यमुना व पर्यावरण को स्वच्छ रखने का यह एक सराहनीय प्रयास है और इस तरह के आयोजन समय समय पर होते रहने चाहिए । वहीं पूर्वी दिल्ली शाहदरा साउथ ज़ोन की चेयरपर्सन कंचन महेश्वरी ने कहा कि स्कूलों में बचपन से ही यदि पर्यावरण के प्रति जागरूक किया जाए तो भावी पीढ़ी इससे बहुत लाभान्वित होगी ।
मैच का आयोजन इंडियन मीडिया वेल्फेयर एसोसिएशन और फेडरेशन ऑफ पब्लिक स्कूल द्वारा किया गया ।


Click here for more interviews
Copyright @ 2017.