:
दिल्ली, DELHI हरियाणा , HARYANA पंजाब, PUNJAB चंडीगढ़, CHANDIGARH हिमाचल HIMACHAL राजस्थान, RAJASTHAN अंर्तराष्ट्रीय INTERNATIONAL उत्तराखण्ड, UTTRAKHAND महाराष्ट्र , MAHARASHTRA मध्य प्रदेश MADHYA PRADESH गुजरात GUJRAT नेशनल, NATIONAL छत्तीसगढ CG उत्तर प्रदेश UTTAR PRADESH बिहार, BIHAR
ताज़ा खबर
हिंदी दिवस पखवाड़ा पर युवाओं को स्वच्छता अभियान का हिस्सा बने का दिया सन्देश   |   लवकुंश रामलीला में 40 बॉलीवुड एक्टर ले रहे है भाग   |  शराबबंदी के बाद अब एनर्जी ड्रिंक और फ्रूट बियर पर उठे सवाल,SC ने कहा पटना हाईकोर्ट तय करे…   |   हिंदी दिवस पखवाडा पर नारा लेखन प्रतियोगिता का आयोजन   |   ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन    |  *दिल्ली का वांछित अपराधी सोनू दरियापुर गिरफ्तार*   |  ‘डिजिटल समावेशन वित्‍तीय समावेशन की बुनियाद है’ – रविशंकर प्रसाद    |  भारत, बेलारूस के साथ रिश्‍ते मजबूत बनाने के लिए प्रतिबद्ध : राष्‍ट्रपति    |   अन्तरसामूहिक संवाद उपागमयुक्त 12 दिवसीय कोर्स की विधिवत शुरुआत    |  14वें मटकी फोड़ कार्यक्रम गोविंदा आला रे में सुप्रसिद्ध गायक कलाकार श्री मनोज तिवारी व श्री दलेर मेंहदी अपनी कला का जौहर बिखेरेंगे।   |  
दिल्ली की राजौरी गार्डन विधानसभा सीट पर उपचुनाव का परिणाम। सभी पाठकों को डॉ भीम राव अम्बेडकर जयंती की हार्दिक शुभकामनाएँ।श्रीनगर लोकसभा उपचुनाव में वोटों की गिनती जारी।MCD चुनाव के पहले रुझान में बीजेपी आगे।नगर निगम चुनाव के पहले रुझान में कांग्रेस ने आप को पछाडा।

18/09/2017 समाज सेवी युवा डॉ दिनेश चंद्र
मानवता की भावना और अध्यात्मिक जागृति किसी भी इंसान को साधारण से विशिष्ट बनाने की क्षमता रखती है. कोई भी इंसान चाहे वो किसी भी प्रोफेशन में हो -वो एक डॉक्टर हो,शिक्षक हो , बिजनेस प्रोफेशनल हो या समाजसेवी वो समाज के लिये अनुसरणिये तभी होगा जब उसके कार्य समाज को मजबूती प्रदान करने वाले होंगे.


14/09/2017 नये भारत का निर्माण वर्ष 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का संकल्प
किसानों की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के सामने एक लक्ष्य रखा है।


14/09/2017 होटल और रेस्‍तरां द्वारा सर्विस चार्ज अनिवार्य रूप से वसूलने पर रोक
होटल और रेस्‍तरां द्वारा सर्विस चार्ज अनिवार्य रूप से वसूलने पर रोक लगाने के लिए CBDT को इस बात पर विचार करने के लिए कहा गया है कि सर्विस चार्ज को Tax Assessment के दायरे में लाया जाए: राम विलास पासवान


14/09/2017 आयुष मंत्रालय के विशेष सचिव ने ऑन लाईन लेख प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार दिए
आयुष मंत्रालय के विशेष सचिव वैद्य राजेश कोटेचा ने आर्युवेद, यूनानी तथा होम्योपैथी के माध्यम से मधुमेह बीमारी की रोकथाम और प्रबंधन पर ऑन लाईन लेख प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कार दिए।


14/09/2017 स्वच्छ संकल्प से स्वच्छ सिद्धि के अंतर्गत स्वच्छता शपथ
उत्तर पूर्वी दिल्ली के गोकल पुरी स्थित गंगा विहार में प्रतिष्ठा युवा संगठन द्वारा स्वच्छ संकल्प से स्वच्छ सिद्धि के अंतर्गत स्वच्छता शपथ एवं हिंदी पखवाड़े हेतु बैठक का आयोजन किया गया कार्यक्रम का उद्देश्य प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने संकल्‍प से सिद्धि के अंतर्गत 2022 तक देश को गंदगी और कचरे से मुक्‍त कराने का जन संकल्‍प लेकर नए भारत का निर्माण करने का स्‍पष्‍ट आह्वान किया है।


14/09/2017 सशस्त्र सीमा बल ने पकड़ी 100 करोड़ मूल्य के विष से भरे तीन जार


01/08/2017 बिग बॉस का नया ऐलान, शो में आने के नहीं मिलेंगे पैसे
कलर्स पर प्रसारित होना वाला रियलिटी शो बिग बॉस का सीजन 11 जल्द ही शुरू होने वाला है. टीवी पर सबसे पॉपुलर ये शो फिर से एक बार चर्चा में है. इस बार के शो में एक नया ट्विस्ट भी जुड़ रहा है. आम जनता तो इस शो से जुड़ेगी पर उन्हें पैसे नहीं दिए जाएंगे


01/08/2017 मोदी ने असम पहुंच लिया बाढ़ का जायजा, समीक्षा बैठक की
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम में बाढ़ के हालातों का जायजा लेने के लिए गुवाहटी पहुंच गए हैं. पीएम ने यहां असम के मुख्यमंत्री के अलावा पूर्वोत्तर के कई मुख्यमंत्रियों से चर्चा की. इससे पहले सोमवार को ही पीएम ने बाढ़ पीड़ितों के लिए 2-2 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान कर दिया था. वहीं प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया कि मोदी ने राज्य में बाढ़ के कारण गंभीर रूप से घायल लोगों के लिए भी 50,000-50,000 रूपये की सहायता की घोषणा की है.


01/08/2017 LPG पर जीरो सब्सिडीः हर महीने 4 रुपए की बढ़ोतरी, क्या पड़ेगा आपके किचन पर असर
केन्द्र सरकार ने अपनी तेल कंपनियों से कहा है कि वह रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में प्रति माह 4 रुपये की बढ़ोत्तरी करना शुरू कर दे. ऐसा तेल कंपनियों को तब तक करना है जबतक रसोई गैस सिलेंडर (एलपीजी) पर सरकार द्वारा दी जा रही सब्सिडी पूरी तरह से खत्म न हो जाए.अभी केन्द्र सरकार 14.2 किलो के एलपीजी सिलेंडर पर लगभग 87 रुपये की सब्सिडी देती है. यह कदम पेट्रोल, डीजल समेत सभी तेल उत्पाद से सरकारी सब्सिडी को खत्म करने के लिए उठाया गया है.


28/07/2017 नहीं रहे सलमान के करीबी इंदर कुमार
सलमान खान के करीबी दोस्त और फिल्म व टीवी एक्टर इंदर कुमार कर निधन हो गया. 44 साल के इस एक्टर को आधी रात दिल का दौरा पड़ा था. उस समय वह मुंबई के अंधेरी स्थि‍त अपने घर पर थे.


27/07/2017 कल मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा और आज फिर मुख्यमंत्री!
नीतिश कुमार आज बिहार के दोबारा मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। भाजपा के सहयोग से नीतिश कुमार दोबारा बिहार के मुख्यमंत्री बने हैं। नई सरकार में भाजपा भी शामिल हो गयी है। बिहार से भाजपा के दिग्गज नेता सुशील कुमार मोदी नई सरकार में उपमुख्यमंत्री बने हैं।


27/07/2017 चंडीगढ़ और आसपास वर्षा की झड़ी लगेगी 30 जुलाई से
ज्योतिषीय भविष्यवाणी- मदन गुप्ता सपाटू , ज्योतिर्विद्


26/07/2017 कालशर्प दोष से मुक्ती के उपाय
हर मनोकामना को सहज ही पूरा करने वाला पर्व है नागपंचमी, जानिए कैसे करें विधि विधान से पूजा और कालशर्प दोष से मुक्त के उपाय


26/07/2017 भारतीय स्त्री के लिए हरियाली तीज का महत्व
26-7-2017 श्रावण शुक्ल तृतिया बुध्दवार


24/07/2017 हरियाली तीज 26 और नाग पंचमी 27 जुलाई को
क्या है पारिवारिक ,सामाजिक, धार्मिक एवं सांस्कृतिक महत्व ? तीज वास्तव में यह एक ऐसा पर्व है जिसमें करवा चैथ जैसा श्रंृगार का वातावरण है, महिला मुक्ति सा एहसास है, राखी एवं भाई दूज जैसा पारिवारिक संगम है ,करवा चैथ जैसा समर्पण है,


24/07/2017 हरियाली तीज बेटियों के मान-सम्मान का प्रतीक भारतीय संस्कृति का महत्वपूर्ण पर्वः दयानंद वत्स
कैनी क्लब के तत्वावधान में आज पूर्वी दिल्ली के क्रास रीवर माल, कडकडडूमा स्थित ला कॉरडियल बैंक्वैट में हरियाली तीज उत्सव अनुराधा खन्ना और मधु गोयल के संयोजन में धूमधाम से मनाया गया।


24/07/2017 दीपिका ने क्वाल-लंपुर में अंतर्राष्ट्रीय वुशु टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीता
नई दिल्ली- 24 जुलाई, 2017 सशस्त्र सीमा बल, आर. के. पुरम


18/07/2017 मास्टर दिव्यांशु जल्द नज़र आएगा फ़िल्म समर कैम्प में।
किशोरों पर आधारित फिल्म समर कैम्प में पूर्वी दिल्ली के दिव्यांशु का चयन हुआ है। फिल्म की शूटिंग नासिक और मुम्बई में होगी। निदेशक कुनाल वी सिंह ने कहा कि यह फ़िल्म फरवरी 2018 तक कंप्लीट हो जाएगी।


16/07/2017 सिनसिनाटी युनिवर्सिटी,अमेरिका में शिवयोगी डॉ अवधूत शिवानंद नें बांटा ज्ञान
शिवयोगी डॉ अवधूत शिवानंद को 13 जुलाई को युनिवर्सिटी ऑफ सिनसिनाटी मेडिकल सेंटर में शिवयोग कॉस्मिक एनर्जी पर लेक्चर देने के लिए आमंत्रित किया गया।


16/07/2017 कैसा होगा आपका रविवार ? कैसे बनाये अपने रविवार को मंगलमय ?
सर्व वाधा निवारण इच्छितफल प्राप्ती


15/07/2017 मांगलिक दोष निवारण
भाग्यवार्ता


14/07/2017 कालसर्प निवारण व बन्धन मुक्ति
जाने क्या है आपके भाग्य में


13/07/2017 बिहार के उपमुख्यमंत्री का दिल्ली में पुतला दहन, इंडियन मीडिया वेल्फेयर एसोसिएशन नें लगाई आग।
इंडियन मीडिया वेल्फेयर एसोसिएशन द्वारा दिल्ली के जन्तर मंतर पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के सुरक्षाकर्मी द्वारा पत्रकारों के साथ अभद्र व्यव्हार और मारपीट ने नाराज होकर उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का पुतला फुंका ।


12/07/2017 यूपी विधानसभा में योगी सरकार का पहला बजट पेश: पूर्वांचल-बुंदेलखंड पर फोकस
किसानों की कर्जमाफी के लिए 36,000 करोड़


11/07/2017 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने क्षेत्रीय मुख्यालय सशस्त्र सीमा बल गोरखपुर में कौशल विकास केंद्र का उद्घाटन किया
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री माननीय श्री योगी आदित्यनाथ ने एक भव्य समारोह में सेक्टर मुख्यालय सशस्त्र सीमा बल गोरखपुर में एसएसबी द्वारा स्थापित राष्ट्रीय कौशल विकास केंद्र (एनएसडीसी) का उद्घाटन किया। यह केंद्र प्रधान मंत्री कौशल विकास और उधयमिता मंत्रालय के अंतर्गत कौशल विकास निगम की सहायता से चलाया जाएगा।


10/07/2017 गुरू का महत्व
आचाार्य पं श्री ब्रह्मेश कुमार वशिष्ठ


09/07/2017 सोहित सोनी बनें तेनालीरामा मेंं मनी, जल्द नजर आएंगे सब टीवी पर
फरीदाबाद के सोहित विजय सोनी कॉमेडियन एक्टरके साथ साथ एंकर भी हैं, अब तक भाभी जी घर पर हैं सीरियल के लगभग 38 से 40 एपिसोड कंप्लीट कर चुके हैं। और कुछ एपिसोड मजबूरन उन्हे छोड़ने भी पडे जब वो तेनालीराम की शूटिंग में व्यस्त थे।


09/07/2017 योगेंद्र यादव का आबकारी नीति को सार्वजानिक करने की मांग पर अरविन्द केजरीवाल को खुला पत्र
कभी अरविन्द केजरीवाल के खास रहे योगेन्द्र यादव नें एक और प्रहार करते हुए दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविन्द केजरीवाल को एक खुला पत्र लिखा जिसमें आबकारी नीति को सार्वजनिक करने की मांग की है।


09/07/2017 बच्चों को शिक्षा सहायता और 50 समाज सेवियों को मिला गौरव सम्मान......
जयपुर, 9 जुलाई। जनकल्याण कार्यों से जीवन में आत्मसंतुष्टि मिलती है। दुसरे के दर्द को महसुस करके उनका सहयोग करना सबसे बड़ा मानव धर्म होता है। परहित की भावना के साथ की गई समाज सेवा के कार्य से राष्ट्र विकास होता है।


03/07/2017 दुर्भाग्य की बात सरकार दलितों और पिछड़ों की वजह से सत्ता में आयी है- उदित राज
नई दिल्ली: 3 जुलाई 2017,अनुसूचित जाति/जनजाति संगठनों का अखिल भारतीय परिसंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. उदित राज ने कहा कि यह बड़े ही दुर्भाग्य की बात है कि जो सरकार दलितों और पिछड़ों की वजह से सत्ता में आयी है,


03/07/2017 मंथन समर कैंप में English Workshop
जैसे ही गर्मियों की छुट्टियां शुरू होती हैं, माता पिता अपने बच्चों के लिए अलग- अलग वोकेशनल कोर्सेज की खोज में जुट जाते हैं|


03/07/2017 दिल्ली के मुख्यमंत्री ने अलीगंज में स्मार्ट आवासीय परिसर का शिलान्यास किया
किसी भी संस्थान या विभाग का यह प्रथम और सर्वोपरी कत्र्तव्य और दायित्व है कि वह अपने कर्मचारियों को न केवल उनके कार्यालय परिसरों में बल्कि उनके रहने के लिए आवासीय परिसरों में भी बेहतर वातावरण और सुविधाओं को उपलब्ध करायें । नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् का इस दिशा में उठाया गया यह स्मार्ट प्रयास है ।


03/07/2017 बहुजन समाज को अपने अधिकारों के लिए संघर्ष करना होगा : लक्ष्य
लक्ष्य की गोरखपुर टीम ने बहुजन जनजागरण अभियान के तहत गावं राजी जगदीशपुर तहसील चौरा चौरी गोरखपुर उत्तर प्रदेश में एक कैडर कैम्प किया !


03/07/2017 10 जुलाई से आरंभ होंगे श्रावण में सोमवार के व्रत - मदन गुप्ता सपाटू
श्रावण मास में पड़ने वाले सोमवार के व्रतों की गणना दो तरीकों से की जाती है। कई क्षेत्रों में श्रावण मास का आरंभ सूर्य संक्रांति से अगले माह की संक्रांति तक लिया जाता है जो इस मास 16 जुलाई को है।


03/07/2017 महावीर के सिद्धान्त पर चलकर ही सन्तुलित समाज की रचना संभवः पासवान
केन्द्रीय खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री रामविलास पासवान ने गच्छाधिपति आचार्य श्रीमद् नित्यानंद सूरीश्वरजी के दीक्षा के 50 वर्ष की संपन्नता पर संयम तप अर्धशताब्दी महोत्सव समारोह में बोलते हुए कहा कि भगवान महावीर के समता के सिद्धान्त पर चलकर ही सन्तुलित एवं आदर्श समाज की रचना हो सकती है। आचार्य श्रीमद् नित्यानंद सूरीश्वरजी भगवान महावीर के सिद्धान्तों को जन-जन के बीच पहुुंचाने का पिछले पचास वर्षो से महान् कार्य कर रहे हैं।


03/07/2017 बैंक ऑफ़ बड़ौदा नें अपने ग्राहकों को किया जागरुक।
बैंक ऑफ़ बड़ौदा द्वारा दिल्ली महानगर क्षेत्र-3 द्वारा हॉलमार्क बैंक्वेट, कड़कड़डूमा में बीसीएसबीआई कोड पर बैंकों की ग्राहकों की ओर प्रतिबद्धता पर एक ग्राहक संगोष्ठी का आयोजन किया गया.

01/07/2017 सुप्रीम सोसाइटी ने किया युवा प्रतिभाओं को सम्मानित।
नई दिल्ली । दिल्ली के कन्स्टिट्यूशनल क्लब के स्पीकर हॉल में युवा प्रतिभाओ को सम्मानित करके सुप्रीम सोसाइटी ने हौसला अफजाई की गई । कार्यक्रम के दौरान लगातार हॉल लगातार तालियों की गड़गड़ाहट और बुद्धिजीवियों के विचारों से गूंजता रहा ।


23/06/2017 पूर्वी दिल्ली नगर निगम में जनरल ट्र्ेड लाइसेंस अब 10 से 15 मिनट में
लोकसभा सांसद और दिल्ली भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष, श्री मनोज तिवारी ने आज पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा व्यापारियों के लिए जनरल ट्रेड लाइसेंस और वेटनरी ट्रेड लाइसेंस ऑनलाइन जारी करने की सुविधा का शुभारंभ किया।


21/06/2017 सभी को स्वस्थ,किसान को समृद्ध बनाएंगे- अवधूत बाबा शिवानंद
भारतवर्ष को चमत्कारों का देश ऐसे ही नही कहा जाता है,यहां का इतिहास गौरवशाली है,और इस गौरवशाली भारतवर्ष को सुसंस्कृत और उन्नतशील बनाने में योगियों और ऋषि मुनियों का अपार योगदान रहा है,फिर चाहे वो कोई भी युग रहा हो.माना जाता है कि ऋषि संस्कृति का एक आहवान होता है और पूरी प्रकृति नतमस्तक हो जाती है.


11/06/2017 बैंक ऑफ़ बड़ौदा का वित्तीय साक्षरता एवं जागरूकता शिविर
बैंक ऑफ़ बड़ौदा के दिल्ली महानगर क्षेत्र-3 द्वारा ओसवाल भवन, विवेक विहार मे वित्तीय साक्षरता एवं जागरूकता शिविर का विशाल आयोजन किया गया.


08/06/2017 आजादी के महानायक महानायक बिरसा मुंडा
आजादी के महानायक और मुंडा आदिवासियों के भगवान बिरसा मुंडा । बिरसा मुंडा ने अंग्रेजों से जबर्दस्त संघर्ष करते हुए 9 जून 1900 को अंतिम संास ली थी। ज्ञातव्य है कि तत्त्कालीन झारखंड राज्य अंग्रेजांे के आधीन हो चुका था और अंग्रेजों ने आदिवासियों के साथ काफी निर्ममतापूर्वक व्यवहार किया था।


06/06/2017 भजन संध्या एवं निगम पार्षदों का अभिनंदन
नई दिल्ली । अग्रणी धार्मिक एवं सामाजिक संस्था श्री बरसाना धाम फाउण्डेशन की ओर से विगत दिवस भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, दिल्ली व उत्तरखण्ड के प्रभारी एवं श्री बरसाना धाम फाउण्डेशन के संरक्षक श्री श्याम जाजू के अशोका रोड, नई दिल्ली स्थित निवास पर भव्य भजन संध्या एक शाम श्री राधाकृष्ण के नाम का आयोजन किया गया।


06/06/2017 फिल्म मज़दूर यूनियन द्वारा भव्य रोज़ा इफ्तार पार्टी का आयोजन सफलता पूर्वक सम्पन्न
मुंबई।श्फिल्म स्टूडियोज सेटिंग एंड एलाइड मज़दूर यूनियनश् द्वारा एक भव्य श्रोज़ा इफ्तार पार्टी का आयोजन ५ जून २०१७ को फिल्म स्टूडियोज सेटिंग एंड एलाइड मज़दूर यूनियन के ऑफिस, मालाड (ईस्ट) मुम्बई में किया गया था, जोकि सफलतापूर्वक संपन्न हुआ।

06/06/2017 नायडु ने कूड़ा प्रबंधन के लिए कूड़ा पृथक्करण का आह्वाहन किया
जलवायु परिवर्तन ने मानवता के सम्मुख एक बडी चुनौती खडी कर दी है, जिससें यह समय की मांग है कि इस स्थिति का सामना करने के लिए हरित-समाधानों और उपायों को अपनाया जाये ।


31/05/2017 गौ माता के हत्यारे को फांसी दो-नीरज सेठी
केरल के कन्नूर में सरेआम गाय माता की हत्या किए जाने को लेकर शिवसेना दिल्ली प्रदेश ने गहरी चिन्ता व्यक्त करते हुए केन्द्र सरकार से तत्काल कार्रवाई किए जानेकी मांग करते हुए प्रदेश प्रमुख नीरज सेठी ने सिर्फ कांग्रेस पार्टी से निष्कासन नहीं बल्कि गौ हत्यारे रिजील माकुल्टी को सजा ए मौत की अपील की है।


31/05/2017 बुजुर्ग एक्स. एम.एल.ए. की विधायक बहू -भूपेन्द्र सिंह गर्गवंशी
पिछला चुनाव- अरे वही विधानसभा वाला, कई लोगों के लिए अच्छा साबित हुआ। कई ऐसे लोग जो वर्षों पहले विधायक रह चुके हैं आजकल उनकी बहुएँ उन्हें वो सुख दे रहीं हैं जो वे स्वयं विधायक रहते नहीं पाए रहे होंगे।


24/05/2017 CGHS की डिस्पेंसरी में आजकल दस्तों की दवाई भी उपलब्ध नही
सरकार स्वास्थ्य सेवाओं की लाख बात करे लेकिन जमीनी हकीक्त कुछ और ही ब्या कर रही है। दस्तों की दवाई CGHS की डिस्पेंसरी में 2 दिन बाद मिल रही है। यह हाल किसी गांव देहात का नही बल्कि पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मी नगर स्थित CGHS की डिस्पेंसरी का है जहां आजकल दस्तों की दवाई भी उपलब्ध नही है।


21/05/2017 गृहमन्त्री ने सशस्त्र सीमा बल की गेजिंग वाहिनी मुख्यालय का शिलान्यास किया
नई दिल्ली, 21 मई 2017ः- हिमालय की गोद में बसा सिक्किम भारत के सुन्दरत्तम राज्यों में से एक है। इसी राज्य के पश्चिमी जनपद स्थित सशस्त्र सीमा बल की 36वीं वाहिनी के प्रांगण में माननीय गृहमन्त्री राजनाथ सिंह ने सशस्त्र सीमा बल की गेजिंग वाहिनी मुख्यालय का शिलान्यास किया।


21/05/2017 गदर का जीते अब जीनियस-अनिल शर्मा
अनिल शर्मा ने यूं तो सफल निर्देशक के रूप में मात्र 21 साल की उम्र में अपनी पहली फ़िल्म श्रद्धांजलि से भारतीय सिनेमा में अपनी सफलता का बिगुल बजा दिया था । उसके बाद वीडियो तकनीक के चलन में भी हुकूमत बना कर दर्शक दीर्घा में बिग सिनेमा का बिग फिल्मकार का जो तमगा हांसिल किया


21/05/2017 स्वतंत्र पत्रकारिता के जनक राज राममोहन राय - मृत्युंजय दीक्षित
भारत में स्वतंत्र पत्रकारिता के जनक व समाजसेवी ब्रहमसमाज के संस्थापक राजाराममोहन राय का जन्म 22 मई सन् 1772 ई में बंगाल के एक धार्मिक ब्राहमण परिवार में हुआ था।


21/05/2017 कैसा रहेगा 22 मई से 28 मई 2017 तक आपका राशिफल
मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ )- इस सप्ताह कुछ विषम परिस्थियों का सामना आपको करना पड़ सकता है। यह भी हो सकता है कि आप अपने रास्ते से भटक जाएं। घर की साजो-सज्जा में व्यस्तता बनी रहेगी। बदलते मौसम के कारण सेहत प्रतिकूल हो सकता है। सर्दी, जुकाम और सरदर्द होने की संभावना ज़्यादा है। संतुलित आहार लें और अपने सामान के प्रति सतर्क रहें। बिज़नेस पार्टनर के साथ मतभेद होने का योग नज़र आ रहा है।


21/05/2017 भारतीय समन्वय संगठन (लक्ष्य) के कार्यकर्ताओं का लखनउ में प्रदर्शन
लखनऊ- दिनांक 21 मई 2017 को भारतीय समन्वय संगठन (लक्ष्य) के सैकड़ो कार्यकर्ता ने सहारनपुर की घटना के विरोध में एक प्रदर्शन रैली लखनऊ के हज़रतगंज चौरहरा पर स्तिथ डॉ आंबेडकर की प्रतिमा पर की ! यह रैली हजरतगंज चौहरा से चलकर सिविल हस्पताल से होती हुई राजीव गाँधी चौक से आपस बाबा साहेब डॉ भीम राव आंबेडकर हजरतगंज लखनऊ पर समाप्त हुई !


21/05/2017 आखिर हो ही गया विशाल स्टील चरखे का उद्धाटन।
नई दिल्ली: रविवार की शाम कनाट प्लेस स्थित पालिका बाज़ार के ऊपर स्थित पार्क में राष्ट्रीय अस्मिता का प्रतीक चरखा पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र बन गया, जब भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने एक रंगारंग कार्यक्रम में विशाल स्टील चरखा और हेरिटेज चरखा म्यूजियम का उद्घाटन किया|


18/05/2017 बैंक ज्यादा से ज्यादा लोगों को रोजगार मुहैया करवाना चाहता ..आर के गुप्ता
बैंक ऑफ़ बड़ौदा के दिल्ली महानगर क्षेत्र-3 द्वारा ओसवाल भवन, विवेक विहार मे स्टैंड अप इंडिया एवं प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के अंतर्गत ऋण वितरण शिविर का आयोजन किया गया। उक्त शिविर के मुख्य अतिथि आर के गुप्ता, महाप्रबंधक एवं अंचल प्रमुख, नई दिल्ली द्वारा लाभार्थियो को ऋण स्वीकृत पत्र एवं चेक वितरित किए गए.


12/05/2017 मनोज तिवारी ने उत्तरी दिल्ली नगर निगम के विभिन्न पदों के लिए पार्टी उम्मीदवारों की घोषणा की
नई दिल्ली, 11 मई को देश का सर्वोत्तम नगर बनाने के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के सपने को पूरा करने के लिए नगर निगमों की नई टीम पूरा प्रयास करेगी-कुलजीत सिंह चहल


12/05/2017 सर्वोदय बाल विद्यालय प्रहलादपुर बांगर में लगा समर कैंप
सर्वोदय बाल विद्यालय प्रहलादपुर बांगर में लगा समर कैंप और बारहवीं की उपचारात्मक रिमेडियल कक्षाऐं बच्चों में खुशी की लहर, अभिभावक भी गदगद, शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को दिया धन्यवाद


12/05/2017 क्या कांग्रेस भूपेश के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी : संजय श्रीवास्तव
रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल की सोशल मीडिया में जारी बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए


12/05/2017 स्मार्ट सिटीज एक्सपो इंडिया 2017 में टीई की भागीदारी
स्मार्ट सिटीज एक्सपो में लगातार दूसरे साल ताइवान ने भागीदारी की, स्मार्ट सोल्यूशंस पर विश्वस्तरीय विशेषज्ञता शेयर करने में दिलचस्पी रखता है ताइवान


12/05/2017 SSB के उप निरीक्षक अमल सरकार का देश के लिए महान बलिदान
नई दिल्ली - 11 मई 2017-सशस्त्र सीमा बल के उपनिरीक्षक अमल सरकार का NDFS(S) के उग्रवादिओं के साथ लड़ते हुए बलिदान होने का व्यापक प्रभाव होगा


12/05/2017 बलिदानी स्मारक निर्माण की प्रारम्भिक तैयारियां पूर्ण: धर्म संसद
नई दिल्ली: यूनाईटेड हिन्दू फ्रंट के तत्वाधान में हिन्दू महासभा भवन, मंदिर मार्ग, नई दिल्ली में बनाए जाने वाले बलिदानी स्मारक की सभी प्रारम्भिक तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं।


10/05/2017 क्या किसी बड़े हादसे का है इंतज़ार ?
राजधानी दिल्ली में दो राजनैतिक पार्टियों के आरोप प्रत्यारोपो के होर्डिंग वॉर में कही किसी की जान ही ना चली जाए । जी हाँ, कुछ ऐसी ही तस्वीर बयाँ कर रहा है


10/05/2017 हरियाणा में 510 करोड़ 54 लाख रूपये की बागवानी गांव परियोजना के अंतर्गत बनेंगे 140 समेकित पैक हाऊस
बागवानी गांव परियोजना के लिए प्रदेश के 20 हजार किसानों को जोड़ा जा चुका है बागवानी गांव परियोजना को जल्द दिया जा रहा है कार्यरूप कृषि व किसान कल्याण विभाग के प्रधान सचिव ने परियोजना के कार्यांवयन के लिए दिए आवश्यक दिशा निर्देश


10/05/2017 कस्तूरी राम कॉलेज के छात्रों ने जीता ख़िताब
नरेला स्थित कस्तूरी राम कॉलेज ऑफ़ हायर एजुकेशन के छात्रों ने 6 अप्रैल को चन्दरप्रभु जैन कॉलेज ऑफ़ हायर स्टडीज, दिल्ली के वार्षिकउत्सव "मार्केटेक- 2017 " में भाग लिया|


10/05/2017 दिल्ली भाजपा युवा मोर्चा ने किया विधानसभा पर प्रचंड प्रदर्शन
नई दिल्ली, 09 मई। दिल्ली भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष श्री सुनील यादव के नेतृत्व में युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने आज दिल्ली विधानसभा पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एवं मंत्री सतेन्द्र जैन के इस्तीफे की मांग को लेकर प्रचंड प्रदर्शन किया।


10/05/2017 अलीगढ में प्रेमी की शादी
अलीगढ में प्रेमी की शादी की खबर पाकर उसके घर पहुंची प्रेमिका दूल्हे बने प्रेमी को थाने तक ले आई। मामला थाने पहुंचा,जहां घंटों चली वार्ता के बाद देर रात आखिरकार प्रेमिका की उसके प्रेमी से जयमाला डलवाकर शादी करा दी गई।


10/05/2017 ग्रेटर नॉएडा में गौ रक्षकों की द्वारा पीट-पीटकर हत्या
ग्रेटर नॉएडा में गौ रक्षकों की हिंसा से पीड़ित किसानों और बुलंदशहर में हिंदुयुवा वाहिनी के गुंडों द्वारा पीट-पीटकर हत्या किए गए गुलाम मोहम्मद के परिजनों से मिला जांच दल


10/05/2017 दिल्ली स्टेट तांग सू डो चैम्पियनशिप का आयोजन
दिल्ली स्टेट तांग सू डो चैम्पियनशिप का आयोजन 7 मई को रोहिणी के तितिक्षा पब्लिक स्कूल में आयोजित किया गया,


10/05/2017 आम आदमी पार्टी के चंदे की धांधलियों की शिकायत को लेकर दिल्ली भाजपा का प्रतिनिधिमंडल
नई दिल्ली, 09 मई। आम आदमी पार्टी के चंदे की धांधलियों की शिकायत को लेकर दिल्ली भाजपा का प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयुक्तों से मिला और शिकायतें सही पाये जाने पर पार्टी की मान्यता रद्द करने की मांग की


08/05/2017 अमेठी इंटरनेशनल स्कूल में लीगल लिट्रेसी अवेरनेस वर्कशॉप का समापन
ईस्ट दिल्ली लीगल सर्विस ऑथोर्टी के तत्वाधान में पिछले एक सप्ताह से चल रहे लीगल लिट्रेसी अवेरनेस वर्कशॉप का समापन का आज अंतिम दिन था। यह समापन ईस्ट दिल्ली के मयूर विहार स्थित अमेठी इंटरनेशनल स्कूल में किया गया।

06/05/2017 सभी रस्मों के साथ महिलाओं द्वारा करवा एक नई परम्परा की शुरूआत..
नई दिल्ली,सभी रस्मों के साथ अमृतधारी नामधारी महिलाओं द्वारा विवाह (आनन्द कारज) करवा एक नई परम्परा की शुरूआत..

06/05/2017 अनमोल रत्न को हाईकोर्ट बार का 7वीं बार प्रधान बनने पर ब्राह्मण महापंचायत ने पगड़ी और दोशाला देकर किया सम्मानित
चंडीगढ़-पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के वरिष्ट एड्वोकेट एवं सीबीआई के पूर्व सॉलिसीटर जरनल डॉ. अनमोल रत्न सिद्धू 7वीं बार हाईकोर्ट बार के प्रधान चुने गये ।


05/05/2017 निर्भया गैंगरेप : चारों दोषियों की फांसी की सजा बरकरार
नयी दिल्ली, 05 मई. उच्चतम न्यायालय ने राजधानी के निर्भया सामूहिक बलात्कार के मामले में चारो दोषियों की फांसी की सजा आज बरकरार रखी, न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति आर भानुमति और न्यायमूर्ति अशोक भूषण की पीठ ने चारों अपराधियों मुकेश, पवन, विनय और अक्षय की दिल्ली उच्च न्ययालय के फैसले के खिलाफ अपील ठुकराते हुए फांसी की सजा बरकार रखी। न्यायालय ने निर्भया के साथ हुई बर्बर घटना का उल्लेख करते हुए कहा कि यह जघन्य अपराध था और इसे विरलों में विरलतम (रेयरेस्ट ऑफ दी रेयर) की श्रेणी में रखा जाना उचित है। तीनों न्यायाधीशों का फैसला सहमति वाला था लेकिन न्यायमूर्ति भानुमति ने इस मामले में अलग से अपना आदेश सुनाया।


04/05/2017 वकील साथियों के लिए खून का कतरा-कतरा कुर्बान - अनमोल रत्न सिद्धू
चंडीगढ़ - पंजाब हरियाणा हाइकोर्ट बार एसोसिएशन का प्रधान पद के लिए चुनाव लड़ रहे 6 बार हाइकोर्ट बार के प्रधान रहे व पूर्व एडिशनल सॉलिसिटर जर्नल वरिष्ठ एडवोकेट डॉ. अनमोल रत्न सिद्धू ने आज हाइकोर्ट में प्रचार के दौरान वकीलों को संबोधित करते हुए कहा कि वकीलों के लिए वह खून का कतरा कतरा कुर्बान कर देंगे ।


01/05/2017 हरियाणा ने खोई एक होनहार पायलट बेटी
घरौंडा – हरियाणा ने खोई एक होनहार पायलट बेटी , परिजनों को सांत्वना देने पहुचे प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा हिमानी में थी चहुमुखी प्रतिभा . प्रशासनिक स्तर पर होगी प्लेन हादसे की हर सम्भव जांच .


01/05/2017 बेटी बचाओ बेटी पढा़ओ अभियान को समर्पित शिखर - द म्यूजिक एंड डांस आडिशन
बेटी बचाओ बेटी पढाओ अभियान को समर्पित शिखर- द म्यूजिक एंड डांस टीवी शो के दूसरे ऑडिशंस ग़ाज़ियाबाद के वैशाली में गत 29 अप्रैल को संपन्न हुए. गौरतलब है


01/05/2017 शोषण के खिलाफ बहुजन समाज एकजुट हो : लक्ष्य
लखनऊ लक्ष्य की महिला टीम दुवारा लखनऊ के गावं सैदापुर में एक सांयकालीन कैडर कैम्प आयोजितकर लोगो को जागरूक किया ! कैडर कैम्प में गावं के लोगो ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया !


01/05/2017 अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने DAV कॉलेज की कार्यकारणी की घोषणा की।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् फरीदाबाद (30/04/2017) अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् की फरीदाबाद इकाई ने DAV कॉलेज की विद्यार्थी परिषद् की इकाई घोषित की। जिसमे DAV कॉलेज के विकास


01/05/2017 दिल्ली में झुग्गीवासियों के समग्र विकास के लिए काम प्रारम्भ हो मनोज तिवारी
मनोज तिवारी ने चुनाव विजय के बाद के पहले रविवार का नाश्ता झुग्गीवासियों के साथ किया समय आ गया है कि दिल्ली में झुग्गीवासियों के समग्र विकास के लिए काम प्रारम्भ हो


01/05/2017 जवाहर नगर के लोगों की आज “सब रोगों की एक दवाई, क्षेत्र में हो साफ़ सफाई
जवाहर नगर के लोगों की आज की सुबह सफाई के नज़ारे के साथ हुई| “सब रोगों की एक दवाई, क्षेत्र में हो साफ़ सफाई”, “गांधी जी ने दिया संदेश, स्वच्छ रखो अपना देश”, हमसब का एक है


29/04/2017 बदलाव की राजनीति (दल-बदल)
सभी नेता, मंत्री जिसे देखो वो बदलाव की, विकास की बात करते हैं। लेकिन यह सब तो सिर्फ कहने की बात है। आज तो नेता बदलाव के नाम पर दल-बदल को बढावा दे रहे हैं।


28/04/2017 हवाई यात्रा हुई सस्ती
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आर्थिक वृद्धि के लिये देश में हवाई संपर्क बेहतर करने पर जोर दिया। ताकि इससे आम आदमी भी हवाईजहाज की यात्रा कर सकेगा।मोदी ने कहा, "हमारा लक्ष्य है कि हवाई चप्पल वाले लोग भी हवाईजहाज की सैर कर सकें।" प्रधानमंत्री ने यह बात जुब्बरहत्ती, शिमला हवाईअड्डे पर क्षेत्रीय संपर्क योजना ‘उड़ान’ (उड़े देश का आम नागरिक) के तहत पहली उड़ान शुरू करने के अवसर पर कही।इस योजना के तहत मोदी ने पहली शिमला-दिल्ली उड़ान सेवा को हरी झंडी दिखाई। इस उड़ान का परिचालन एयर इंडिया की अनुषंगी कंपनी एलायंस एयर करेगी।


28/04/2017 महान कलाकार विनोद खन्ना का निधन......
बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता विनोद खन्ना अब दुनिया में नहीं रहे। शायद ही ऐसा कोई हो, जो उन्हें न जानता हो। वह सभी के दिलों पर राज कर चुके हैं।अपने अलग अंदाज और दबंग आवाज के लिए पहचाने जाने वाले विनोद खन्ना का जन्म 6 अक्टूबर,1946 को पेशावर (अब पाकिस्तान) में हुआ था। वर्ष 1947 में देश के बंटवारे के बाद उनका परिवार मुंबई आकर बस गया। उनके माता-पिता का नाम कमला और किशनचंद खन्ना था। उनका जन्म एक व्यापारी परिवार में हुआ। उन्होंने मुंबई में सेंट मैरी स्कूल और दिल्ली में सेंट जेवियर्स हाईस्कूल तथा दिल्ली पब्लिक स्कूल में पढ़ाई की।इसके बाद उन्होंने नासिक के बार्नेस स्कूल में अपनी पढ़ाई पूरी की।


27/04/2017 भाजपा महिला मोर्चा ने किया सुकमा अमर शहीदो को नमन‘‘
रायपुर। भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा रायपुर जिला जिलाध्यक्ष शैलेन्द्री परगनिहा के नेतृत्व में ई.आर.पी.एफ. के 74वीं बटालियन के 26 अमर शहीदो को रायपुर शहर के हृदय स्थल


27/04/2017 सुकमा में बड़ा नक्सली हमला, 25 जवान शहीद....
छत्तीसगढ़ के सुकमा में 24 अप्रैल को हुए नक्सली हमले नक्सलियों से मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गये। शहीदों के पार्थिव शरीर को सीआरपीएफ द्वारा उनके घर पहुँचा दिया गया। इस हमले कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कड़ी निंदा की है और यह भी कहा है कि इस हमले की गहरी समीक्षा होगी। फिर भी यही सवाल सामने आता है कि कब तक सिर्फ निंदा और समीक्षा की जाएगी।


26/04/2017 25 जवानों की निर्ममतापूर्वक हत्याः विपक्ष को सांप क्यों सूंघ गया?
नई दिल्ली। राष्ट्रवादी शिवसेना के अध्यक्ष एवं यूनाईटेड हिन्दू फ्रंट (हिंदू संगठनों का समूह) के राष्ट्रीय महासचिव जय भगवान गोयल ने छत्तीसगढ़ के सुकमा में हुए


25/04/2017 मध्यम परिवार से तालूख रखने वाले आर्यन पाल ने किया जिले का नाम रोशन
अंडर 19 बॉयज की यू पी स्टेट टीम में बीसी रॉय ट्रॉफी के लिए उत्तर प्रदेश जिले के माध्यम परिवार से तालूख रखने वाले एस्टर पब्लिक स्कूल ग्रेटर नॉएडा के आर्यन पाल ने पूर्ण फिटनेस व अपनी लगन मेहनत से अपनी जगह बनाने मे कामियाबी हासिल की हैं ,


25/04/2017 बहुजन जनजागरण के तहत एक दिवसीय कैडर कैम्प का आयोजन
दिनांक 23 अप्रैल 2017 को सामाजिक क्रांति को समर्पित - लक्ष्य की महिलाटीम द्वारा बहुजन जनजागरण के तहत एक दिवसीय कैडर कैम्प का आयोजन ग्राम दिनकरपुर झलौवा, बख्शी का तालाब, लखनऊ , उत्तर प्रदेश में किया गया !


25/04/2017 दी एल एस ऐ उत्तर पूर्वी शाहदरा जिला साइबर क्राइम पे जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन
दिल्ली इस्टेट लीगल सर्विस अथॉरिटी की कार्य योजना का अनुपालन करते हुए दी एल एस ऐ उत्तर पूर्वी जिला और दी एल एस ऐ शाहदरा जिला ने


24/04/2017 गाय संरक्षण के लिए इस्कॉन ने “छत्रपति शिवाजी गौ रक्षा” पुरस्कार की घोषणा की।
नई दिल्ली, 24 अप्रैल 2017:- इस्कॉन (कृष्णा चेतना के लिए अंतर्राष्ट्रीय सोसायटी) ने हाल ही में गाय संरक्षणके लिए एक पुरस्कार की घोषणा की


24/04/2017 गुरुग्राम निवासी रूनकी ने दक्षिण भारत में साबित की अपनी संगीत प्रतिभा
दक्षिण भारत की फिल्मी दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली रूनकी द्वारा संगीतबद्ध गीतों और गले का जादू दक्षिण में सिर चढ़ कर बोल रहा है।


24/04/2017 कुछ धार्मिक नाम-प्रतीक लिखे होने पर ताजमहल प्रवेश पर किसी प्रकार का प्रतिबन्ध नहीं
समाचार पत्रों और दृश्य मीडिया के माध्यम से यह समाचार प्रकाशित और प्रसारित हो रहा है कि १९ अप्रैल २०१७ को ताज महल देखने आयी महिला पर्यटकों को राम नाम लिखे भगवा दुपट्टे उतरवा कर ही अन्दर जाने दिया गया था।


22/04/2017 ​ शराब ठेके के विरोध में धरने पर बैठी महिलाएं
रेवाड़ी, 22 अप्रैल। एंकर: गांवों में खुल रहे शराब के ठेकों को लेकर महिलाओं में भारी आक्रोश देखने को मिल रहा है। इसी के चलते रेवाड़ी जिले के गांव रसगन में भी 10 दिन पहले खुले शराब ठेके को लेकर महिलाएं ठेके के सामने धरना दे रही हैं,


21/04/2017 मनोज तिवारी ने कहा कि राजनीतिज्ञ से पहले मैं एक कलाकार हूँ,
नई दिल्ली, 21 अप्रैल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने आज नगर निगम चुनाव प्रचार के अंतिम दिन आज सघन प्रचार किया।


22/04/2017 मार्च महीने के 4G स्पीड के आंकड़ों टेलाकॉम कम्पनी रिलायंस जियो ने टॉप स्थान पाया है
मार्च महीने के 4G स्पीड के आंकड़ों में नई टेलाकॉम कम्पनी रिलायंस जियो ने टॉप स्थान पाया है। कंपनी की औसत 4G डाउनलोड स्पीड 16.48 मेगाबिट प्रति सेकेंड (एमबीपीएस) रही,


22/04/2017 कस्तूरी राम कॉलेज की फेयरवेल में खूब जमा रंग।
बाहरी दिल्ली स्थित कस्तूरी राम कॉलेज ऑफ़ हायर एजुकेशन ने शुक्रवार को इस वर्ष पास कर रहे विभिन्न विभागों के विद्यार्थियों के लिए विदाई समारोह का आयोजन किया गया।


21/04/2017 87 साल के बुजुर्ग नें शौचालय के लिए लगाई कई बार गुहार।
बुलंदशहर के जहांगीराबाद के बड़ा प्यानाकलां गांव के रहने वाले 87 साल बुजुर्ग भिककन सिंह अपने लिए शौचालय बनवाने के लिए कई बार ऊंचा गांव के बी डी ओ से मिले लेकिन उन्हें यह कहकर टाल दिया जाता कि अभी बजट नही है|


21/04/2017 घरौंडा– जल्द खुलेगे इंडिया इंटरनेशल स्किल सेंटर,
घरौंडा से सुरेन्द्र पांचल की रिपोर्ट- घरौंडा– जल्द खुलेगे इंडिया इंटरनेशल स्किल सेंटर, भारत के स्किल्ड युवाओं को विदेशो में मिलेगे नोकरियो के अवसर . नेशनल स्किल डेवलेपमेंट कोर्पोरेशन के चेयरमैन ने अधिकारियो की टीम के साथ स्किल सेंटर्स का किया निरिक्षण


21/04/2017 कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के काले कारनामों का भंडाफोड़
नेता प्रतिपक्ष विजेन्द्र गुप्ता, सांसद रमेश बिधूड़ी, पूर्व महापौर आरती मेहरा ने जारी किया कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के काले कारनामों का भंडाफोड़


21/04/2017 केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह एवं मनोज तिवारी ने किराड़ी एवं मुस्तफाबाद में विशाल जनसभाओं को सम्बोधित किया।
इस निगम चुनाव में दिल्ली की जनता का पूरा विश्वास भाजपा को मिल रहा है और निगम विजय के बाद भाजपा नेतृत्व यह सुनिश्चित करेगा कि केजरीवाल सरकार अब निगम सेवाओं को बाधित ना कर सके-राजनाथ सिंह


21/04/2017 व्हाट्स एप सोशल मीडिया का सबसे अधिक इस्तेमाल
आज व्हाट्स एप सोशल मीडिया का सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाला एप है। दिनभर लोग इसपर अपने दोस्तों-रिश्तेदारों से चैटिंग करते है, फोटों, विडियो व ऑडियो मयूज़िक आदि शेयर करते है। कई बार इसपर ऐसे चीज़ें सर्कुलेट हो जाती हैं


21/04/2017 केन्द्रीय मंत्री संजीव बाल्यान, भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा युवा मोर्चा के अभियान में हुये शामिल
युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने 4 चरण में डीटीसी बसों, मैट्रो एवं निजी कारों, कैब एवं टैक्सी में चलाये इस अभियान में 1 लाख से अधिक लोगों से सीधा संपर्क किया


20/04/2017 समाजिक संस्था चेतना ने पहली वर्षगांठ मनाई
असहाय,आर्थिक रूप से कमजोर,रक्तदान जैेसे समाजिक कार्य करने वाली संस्था चेतना ने पहली वर्षगांठ रोहिणी के होटल क्राउन प्लाजा में मनाई।


20/04/2017 तुलसी कुमार का नया रंग
चुपचुप के, हमको दीवाना कर गये,दबंग 2,अशिकी 2, सहित अनेकों फिल्मों के गीतों को अपनी आवाज देने वाली गायिका तुलसी कुमार का नया अलबम‘मेरा हाईवेे स्टार’ इन दिनों सुर्खियों में है।


20/04/2017 एक थी रानी ऐसी भी’ की स्पेशल स्क्रीनिंग
‘राजपथ से लोकपथ पर’ नामक किताब पर आधारित फिल्म ‘एक थी रानी ऐसी भी’ की स्पेशल स्क्रीनिंग राजमाता विजयाराजे सिंधिया स्मृति न्यास व मिलकर ज़ी क्लासिक ने आयोजित की। यह फिल्म इस दिग्गज नेता के जीवन से जुड़ी वास्तविक घटनाओं की झलक प्रस्तुत करती है।


20/04/2017 विलियम ओ‘नील ने अपने वैश्विक ब्रांड मार्केटस्मिथ को भारत में पेश किया
विलियम ओ‘नील ने आज अपने प्रमुख वैश्विक ब्रांड मार्केटस्मिथ को भारतीय निवेशक समुदाय के लिये लाॅन्च किया। मार्केटस्मिथ एक व्यापक स्टाॅक रिसर्च प्लेटफाॅर्म है, जो डेटा, एनालिसिस टूल उपलब्ध कराता है,


20/04/2017 अब हम करेंगे स्वच्छ दिल्ली- MCD चुनाव के लिए AAP का घोषणापत्र जारी
राजधानी में आवासीय हाउस टैक्स करेंगे माफ़, 1 साल में दिल्ली को चमका कर दिखाएंगे: अरविंद केजरीवाल सफ़ाई कर्मचारियों को हर महीने की 7 तारीख़ को दी जाएगी तनख्वाह, और सफ़ाईकर्मियों की होगी भर्ती: अरविंद केजरीवाल तीन साल में दिल्ली को डेंगू-चिकनगुनिया से दिलाएंगे मुक्ति: अरविंद केजरीवाल


20/04/2017 वेंकैया नायडू एवं साध्वी उमा भारती ने निगम चुनाव की जनसभा को किया संबोधित
नई दिल्ली, 19 अप्रैल। केन्द्रीय मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने आर.के.पुरम और साध्वी उमा भारती ने चांदनी चैक में नगर निगम चुनाव की जनसभाओं को संबोधित किया। स्टार प्रचारक रवि किशन भी आर.के. पुरम् की सभा में सम्मिलित हुये।


20/04/2017 श्याम जाजू एवं महेश गिरी की उपस्थिति में कांग्रेस के 10 पदाधिकारी भाजपा में शामिल
दिल्ली की जनता इस चुनाव को एक नगर निगम चुनाव की तरह न देखें बल्कि इसे राजनीति को अराजक तत्वों एवं राष्ट्र विरोधी ताकतों को समर्थन देने वालों से मुक्त कराने के अवसर के रूप में देखें-अरविन्द्र सिंह लवली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मुद्रा योजना एवं स्टार्टअप योजना ने युवाओं को एक नई ऊर्जा दी है-अमित मलिक


20/04/2017 विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना विद्या परिणाम प्रक्रिया का अहम हिस्‍सा है : प्रकाश जावड़ेकर
विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करना विद्या परिणाम प्रक्रिया का अहम हिस्‍सा है जिसके लिए हमें लगातार प्रयास करना पड़ता है और इसके लिए शिक्षकों के साथ-साथ माता-पिता, संबंधित विभागों, शिक्षाविदों और सामान्‍य रूप से समाज को भी सामूहिक तौर पर काम करना होगा। हमारी सरकार ने अब विद्या परिणाम प्रक्रिया की रूपरेखाओं को तैयार किया है। आज नई दिल्ली स्थित एनसीईआरटी मुख्यालय में "स्कूली शिक्षा में नवाचार (नवोन्‍मेष)" पर तीन दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने विद्यार्थियों को कुछ इस तरह से गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने की आवश्यकता पर विशेष जोर दिया जिससे कि वे मूल्यों को आत्मसात करते हुए अच्छे नागरिकों के रूप में उभर कर सामने आ सकें।


20/04/2017 राष्ट्रपति ने की नेपाल के लोगों के उद्यम और उपलब्धिंयों की सराहना
राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कल (18 अप्रैल, 2017) राष्‍ट्रपति भवन में नेपाल की राष्‍ट्रपति बिद्या देवी भंडारी का स्‍वागत किया। उन्‍होंने उनके सम्‍मान में भोज का भी आयोजन किया था।नेपाल की राष्‍ट्रपति का स्‍वागत करते हुए राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि नेपाल की पहली महिला राष्‍ट्रपति का स्‍वागत करते हुए उन्‍हें अत्‍यंत हर्ष हो रहा है। प्रणब मुखर्जी ने राष्‍ट्रपति के तौर पर अपनी पहली विदेश यात्रा के रूप में भारत का चयन करने के लिए श्रीमती बिद्या देवी भंडारी की सराहना की। इस अवसर पर राष्‍ट्रपति ने अपनी हाल की नेपाल यात्रा और पिछले वर्ष उनके साथ अपनी बैठक को याद किया। उन्‍होंने अपनी यात्रा के दौरान नेपाल सरकार और वहां के लोगों द्वारा किए गए अतिथ्‍य सरकार के लिए राष्‍ट्रपति महोदया का आभार व्‍यक्‍त किया।


19/04/2017 दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने जे जे कालोनी, सूखी नहर मुण्डका, हैदरपुर, शालीमार बाग एवं रोहिणी में जनसभाओं को सम्बोधित किया।
प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्यायस् टार प्रचारकों रवि किशन, खेसारी लाल यादव एवं पार्टी नेताओं ने किया सघन प्रचार दिल्ली जहां हर राज्य के लोग बसते हैं, वह लघु भारत है और इस चुनाव में दिल्ली की यह जनता भाजपा को वोट देकर अपने लिये सर्वश्रेष्ठ नगर सेवक चुनेगी-मनोज तिवारी


19/04/2017 बाबरी मस्जिद केस: सुप्रीम कोर्ट का फैसला आज
उच्चतम न्यायालय बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और उमा भारती समेत 13 भाजपा नेताओं के खिलाफ षड्यंत्र के आरोपों की बहाली की मांग वाली याचिका पर आज अपना फैसला (बुधवार, 19 अप्रैल) सुना सकती है। 6 दिसंबर, 1992 को विवादित ढांचे को गिराने से संबंधित दो मामले हैं। पहला मामला अज्ञात कारसेवकों से जुड़ा है जिसकी सुनवाई लखनउ की एक अदालत में चल रही है, वहीं दूसरा सेट रायबरेली की एक अदालत में वीवीआईपी लोगों से जुड़े मामले का है। पीठ ने 6 अप्रैल को संकेत दिया था कि वह रायबरेली से मामले को लखनऊ की अदालत में स्थानांतरित करके मामलों के दो सेटों की संयुक्त सुनवाई का आदेश दे सकती है।


17/04/2017 श्रीमती शशि चांदना ने मांगा जनादेश का आशीर्वाद
आज 16 अप्रैल रविवार को दिल्ली नगर निगम चुनाव में मण्डावली वार्ड 9-ई से भाजपा प्रत्याशी श्रीमती शशि चांदना ने रेलवे कालोनी के पाण्डे मौहल्ला, पाल मौहल्ला, उत्तरी स्कूल ब्लाक, चन्द्रविहार में घर-घर जाकर मतदाताओं से जनादेश का आशीर्वाद लिया।


17/04/2017 भाजपा नेता एमसीडी चुनाव अभियान के लिए सुपर रविवार का पूरा उपयोग करते हैं
भाजपा नेताओं ने प्रचार के लिए किया सुपर संडे का भरपूर उपयोग, सभी सांसद, विधायक, निगम, पार्षद, वरिष्ठ नेता एवं प्रदेश पदाधिकारियों ने किया सघन प्रचार कन्वर्जन चार्ज की सीमा तय कर और ट्रेड, फैक्ट्री एवं हेल्थ लाइसेंस बनाने की प्रक्रिया को आॅनलाइन करके भाजपा शासित निगमों ने अपने संकल्प की पूर्ति की है-मनोज तिवारी खेद का विषय है कि 1993 से 1998 की भाजपा सरकार के बाद किसी भी दिल्ली सरकार ने पर्यावरण सुधार पर काम नहीं किया है। प्रदूषण को कम करने के लिए काम करेंगे-डाॅ. हर्ष वर्धन


15/04/2017 ईरानी गैंग का पर्दाफाश
दिल्ली पुलिस ने ईरानी गैंग का पर्दाफाश करते हुए, गैंग के चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। निज़ाम्मुद्दीन बस्ती के आस-पास से गिरफ्तार कर लिया है। यह आरोपी मुख्यत: महिलाओ पर निशाना साधते हुए बहुत ही चालाकी से गहनलों की लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया करते थे।


15/04/2017 *लखनऊ राजरानी एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे
लखनऊ राजरानी एक्सप्रेस के 8 डिब्बे पटरी से उतरे,कई घायल* *सीएम योगी आदित्य नाथ ने दुख जताया**गंभीर रूप से घायलो को 50 हजार,और मामूली रूप से घायलो को 25 हजार देने का किया एलान*


15/04/2017 नई पॉलिसी का उद्देश्य का हज प्रक्रिया को आसान और पारदर्शी बनाबा है: नकवी
केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं संसदीय कार्य राज्यमंत्री मुख्तार अव्वास नकवी ने कहा है कि आने वाले दिनों में समुद्री मार्ग से हज यात्रा दोबारा शुरू कराने हेतु “सक्रिय विचार" चल रहा है और इस सम्बन्ध में पोत परिवहन मंत्रालय से बातचीत की प्रक्रिया आगे बढ़ रही है। नकवी ने यह बात मुंबई में हज हाउस में हज 2017 के सम्बन्ध में आयोजित किये जा रहे एक प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान कही। नकवी ने कहा कि हज नीति 2018 तय करने के लिए गठित उच्चस्तरीय समिति यात्रियों को पानी के जहाज से पुनः सऊदी अरब के जेद्दा शहर भेजने के विकल्प पर “सक्रिय विचार" कर रही है।


14/04/2017 डा. भीमराव आम्‍बेडकर को उनकी 126 वीं जयन्‍ती पर श्रद्धांजलि अर्पित की गई
राष्‍ट्रपति, उपराष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री ने संसद भवन के निकट बाबा साहेब की प्रतिमा पर फूल मालाएं चढ़ायीं।


14/04/2017 विश्‍व मानव बाबा साहेब डा आम्बेडकर
भारत बाबा साहेब भीमराव आबेडकर की 126वीं जयन्‍ती मना रहा है, 126 वर्ष पूर्व आज के ही दिन भीम राव का जन्‍म एक छोटे से गांव महू, जो वर्तमान में मध्‍यप्रदेश में है, के पूर्ववर्ती अस्‍पृश्‍य परिवार में हुआ था।


14/04/2017 अम्बेडकर और शिक्षा
भारत में अनेकों ऐसे महापुरुष रहे हैं जिन्होंने भारत को विकास व प्रगति की ओर अग्रसर किया है।जिसमे से एक नाम डॉ भीम रॉ अम्बेडकर का है।यह एक इस नाम है जिसे सुनते ही दलित वर्ग के उत्थान व संविधान निर्माण की बात जहन में आती है।परंतु उन्होंने भी अपने जीवन में कम कठिनाईयों का सामना नहीं किया। अम्बेडकर के जीवन का हर मोड़ संघर्षपूर्ण रहा जिसका उन्होंने साहस पूर्वक सामना किया। तब जाके कहें उन्हें सफलता हासिल हुयी। जहां एक तरफ अम्बेडकर का संविधान निर्माण में योगदान रहा ।वहीँ दलितों के अधिकारों के लिए बहुत लंबी लड़ाई लड़ी।ये अलग बात है की वह खुद भी दलित थे।शायद इसी वजह से उन्हें दलितों की पीड़ा का अधिक आभास है।


14/04/2017 श्रम कानून एवं वर्तमान
श्रम कानून से आशय देश में निर्मित उन नियमों व कानूनों से है जिनके द्वारा उद्योगों, कारखानों व मीलों में कार्यरत श्रमिकों के हितों को ध्यान में रखते हुए श्रमिकों के लिए संविधान में नए कानून बनाए जाते है व उनमें संशोधन किए जाते है।इस प्रकार के कानूनों को लागू करने की जरुरत इसलिए हुई क्योकि इन अधिनियमों के लागू ना होने से पहले उद्योगपत्ति व मालिक वर्ग उनके उद्योगों में कार्यरत श्रमिकों का शोषण किया करते थे व सरकार द्वारा निर्धारित काम करने की समय सीमा से अधिक काम उनके द्वारा करवाया जाता था।


14/04/2017 क्या दलित "दलित" है?
दलित समाज को लगातार विकास की राह पर लाने की बात की जाती रही है परन्तु क्या दलित को दलित का भी अधिकार मिल पा रहा है यह एक गम्भीर विषय है दलित समाज में दलित चेतना के प्रति जो नवऊभार हो रहा है वह कही न कही हमें दलितों की स्थिति पर सोचने के लिए मजबूर कर रहा है। दलित समाज के लिए सन् 1989 में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति नामक अधिनियम भारतीय संसद ने पारित तो कर दिया परन्तु इस अधिनियम ने दलित वर्ग की कितनी रक्षा की है और कितना सहज महसूस कराया है इस पर कुछ कह पाना मुश्किल है क्योंकि हर दूसरे या तीसरे दिन दलितों से जुड़ी कोई न कोई नयी घटना सामने आती है जिसने दलित समाज में एक भयावह और नफरत की भावना को जन्म दिया है।


13/04/2017 मछली मारने के नाम मुस्लिम युवकों को बलिया पुलिस ने पीटा
मछली मारने के नाम मुस्लिम युवकों को बलिया पुलिस ने पीटा - रिहाई मंच रिहाई मंच ने पीड़ितों से की मुलाकात, कराया मेडिकल पीड़ित कम्पलेन करने से डर रहे हैं, फर्जी मामले में फंसा सकती है पुलिस नोट- रिहाई मंच ने पीड़ितों का वीडियो किया जारी


13/04/2017 विषय: जौहरीपुर में चुनाव कार्यालय वार्ड न0 52E कार्यालय का उद्घाटन
दिल्ली। जौहरी पुरी से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी कन्हैया लाल के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन आज सी-5 मेन रोड, जौहरी पुर में वरिष्ठ भाजपा नेता एवं राष्ट्रवादी शिवसेना (एन.जी.ओ.) के अध्यक्ष जय भगवान गोयल के कर कमलों द्वारा किया गया।


12/04/2017 कुलभूषण की सजा पर सख्त हुई भारत सरकार
भारतीय नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान द्वारा फांसी की सजा सुनाने पर भारतीय सरकार ने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि इस फैसले पर अमल किया गया तो यह हमारे द्वि-पक्षीय संबंधों के लिए नकारात्मक परिणाम साबित होगा। इसके विरुद्ध "आउट ऑफ द वे" जा कर पाकिस्तान के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।


12/04/2017 "अनारकली आॅफ आरा"
"अनारकली आॅफ आरा" •निर्देशक- अविनाश दास •लेखक-अविनाश दास •निर्माता-संदीप कौर & मो० मुबाससिर •संगीत-रोहित शर्मा •कलाकार- स्वरा भास्कर (अनारकली) -अभिनेत्री संजय मिश्रा (वीसी) - विलेन •सहायक कलाकार- पंकज त्रिपाठी (रंगीला) इश्तियाक खान(हीरामन) (स्टार-****)


11/04/2017 समर फैशन शो में मॉडल्स ने बिखेरे जलवे
समर फैशन शो में मॉडल्स ने बिखेरे जलवे, प्रतिभाओं का सम्मान भी नई दिल्ली। दिल्ली के पटेल नगर इलाके के बटरफ्लाई जिम में आयोजित एक फैशन शो में डिजाइनर्स के समर कलेक्शन्स को लांच करने के लिए 40 मॉडल्स ने कैटवाक की।


11/04/2017 विश्व रोमा दिवस पर शिक्षाविद् दयानंद वत्स सम्मानित किए गये
रिसर्च फाउंडेशन इंटरनेशनल के तत्वावधान} में आज शिक्षा भवन सेक्टर -9 रोहिणी में सुप्रसिद्ध साहित्यकार एवं रोमा यूनिवर्सिटी बेलग्रेड के कुलपति पद्मश्री डॉ. श्याम सिंह शशि की अध्यक्षता में विश्व रोमा दिवस का आयोजन किया गया।


11/04/2017 दिल्ली की बेटियों को मिला गोल्डेन टिकट
दिल्ली की बेटियों को मिला गोल्डेन टिकट मिस इंडिया 2017 के दौड में हैं आगे नई दिल्ली। दिल्ली-एनसीआर की 300 लाडलियों ने मिस इंडिया बनने के लिए आवेदन किया।


10/04/2017 अन्तराष्ट्रीय स्तर पर कैंसर जागरूकता अभियान छेड़ने पर डॉ. अंशुमन को किया सम्मानित
डॉ. अंशुमन ने कहा अगर देश की जनता व मीडिया 10 प्रतिशत समाज को दें तो जनता को सरकारों की तरफ देखने की जरूरत नहीं पड़ेगी l कैंसर के मरीज दवाईयां महंगी होने के कारण जाते है मौत के मुहँ में,देश की युवा पीढ़ी करें चिंतन अंग्रेज भारत में संस्कृत सीखने आ रहे है व हम विदेश में अंग्रेजी सीखने l


10/04/2017 सांसद डॉ. उदित राज ने भाजपा प्रत्याशियों के कार्यालयों का उद्घाटन किया
बाहरी दिल्ली, 10 अप्रैल : आगामी दिल्ली नगर निगम चुनावों के चलते आज उत्तर-पश्चिम दिल्ली सांसद डॉ. उदित राज ने भाजपा उम्मीदवारों के कार्यालयों का उद्घाटन किया |


09/04/2017 भारतीय जनता पार्टी की निगम प्रत्याशी श्रीमती सविता खत्री की विशाल पद यात्रा
नयी दिल्ली. जैसे-जैसे दिल्ली में गर्मी का पारा चढ़ता जा रहा है वैसे वैसे ही नगर निगम के चुनाव की सरगर्मी भी बहुत तेजी से बढ़ती जा रही है. नरेला वार्ड नंबर एक से भारतीय जनता पार्टी की निगम प्रत्याशी श्रीमती सविता खत्री की विशाल पद यात्रा को देख कर कुछ ऐसा ही अहसास होता है


09/04/2017 11 लाख की वसूली आम आदमी पार्टी से की जाए -विजेन्द्र गुप्ता
नयी दिल्ली , 9 अप्रैल। नेता प्रतिपक्ष विजेन्द्र गुप्ता ने दिल्ली सरकार द्वारा किये गए महंगी थाली घोटाले की समयबद्ध न्यायिक जांच कराने की मांग उपराज्यपाल से की है ।


09/04/2017 आईटीसी के फूड्स डिविजन ने लॉन्च किया सनफीस्ट यिप्पी पावर अप
नई दिल्ली, 08 मार्च 2017 : आईटीसी के फूड्स डिविजन ने सनफीस्ट यिप्पी का नया प्रोडक्ट पावर अप आटा नूडल्स को लॉन्च करने की घोषणा की है।


09/04/2017 भारत निर्वाचन आयोग
पिछले दिनों भारतीय निर्वाचन आयोग की इलेक्ट्रोनिक वोटिंग मशीनों को लेकर आमजनों के मस्तिष्क में कुछ सवाल उठे हैं। निर्वाचन आयोग बार-बार कहता रहा है कि ईसीआई-ईवीएम और उनसे संबंधित प्रणालियां सुदृढ़, सुरक्षित और छेड़खानी-मुक्त हैं। निम्नांकित बार बार पूछे जाने वाले प्रश्नों (एफएक्यूज़) के उत्तरों के जरिए ईवीएम की अद्यतन प्रौद्योगिकी संबंधी विशेषताओं सहित सुरक्षा विशेषताओं की विस्तृत जानकारी दी गई है। इनमें यह भी बताया गया है कि इन मशीनों के विनिर्माण से लेकर भंडारण तक इनके इस्तेमाल के प्रत्येक चरण में कड़े प्रशासनिक उपाय किए जाते हैं।


08/04/2017 अंडमान निकोबार को दिसम्बर 2018 तक पूरी तरह ग्रीन एनर्जी पर लाना लक्ष्य- गृहमंत्री श्री राजनाथ सिंह
पोर्ट ब्लेयर, 7 अप्रैलअंडमान निकोबार द्वीपसमूह के तीन दिवसीय दौरे पर आए केंद्रीय गृहमंत्री श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने दिसंबर 2018 तक इस द्वीप समूह को एक 100% हरे और स्वच्छ ऊर्जा द्वीप बनाने की कल्पना की है ।


08/04/2017 मनोज तिवारी ने कहा नगर निगम चुनावों में आम आदमी पार्टी की हार सुनिश्चित है
केजरीवाल खुद को भ्रष्टाचार के विरूद्ध योद्धा के रूप में दर्शाते हैं पर अनुभव बताता है कि दिल्ली में भ्रष्टाचार के विरूद्ध सच्चे योद्धा श्री वी के शुंगलू हैं, निगम चुनावों की हार के बाद केजरीवाल दल का विघटन निश्चित-मनोज तिवारी


07/04/2017 दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए आईं म्टड में भी मिली ख़राबीए
दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए आईं म्टड में भी मिली ख़राबीए 4600 मशीनें खराब पाई गईं म्टड की विश्वसनीयता संदेह के घेरे में हैए बैलेट पेपर से कराए जाएं नगर निगम चुनावरू ।।च् खराब पाई गई म्टड के सॉफ्टवेयर.हार्डवेयर की कराई जाए जांचरू ।


07/04/2017 केजरीवाल जनता से मुंह छिपा रहे हैं-वैंकेया नायडू
आश्चर्य का विषय है कि जो केजरीवाल खुद श्रीमती शीला दीक्षित के विरूद्ध 370 पन्नों का आरोप पत्र दिखाकर सत्ता में आये थे वो आज 101 पन्नों की शुंगलू कमेटी रिपार्ट पर जनता से मुंह छिपा रहे हैं-वैंकेया नायडू


06/04/2017 बुधवार को बीजेपी की मौजूदा निगम पार्षद समेत महिला विंग, युवा मोर्चा
बुधवार को बीजेपी की मौजूदा निगम पार्षद समेत महिला विंग, युवा मोर्चा और मंडल स्तर के 20 से ज़्यादा पदाधिकारियों समेत अनेकों कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़ी, AAP का दामन थामानिगम चुनाव से पहले बीजेपी-कांग्रेस में ज़बरदस्त फूट, भारी संख्या में पदाधिकारी पार्टी छोड़ AAP में हो रहे हैं शामिल


06/04/2017 पर्वतीय कांग्रेस ने खोला माकन के खिलाफ मोर्चा
उत्तराखंड के लोगों को टिकट ना दिये जाने का मामला ब्रजमोहन उप्रेती ने लगाया पार्टी में भेदभाव का आरोप


06/04/2017 भाजपा ने प्रदेश कार्यालय में आप एवं कांग्रेस के झूठ उजागर करने के लिये स्थापित किया बोर्ड


06/04/2017 भाजपा स्थापना दिवस पर राजधानी में सक्रिय कार्यकर्ता सम्मेलन
रायपुर। पं. दीनदयाल जन्मशताब्दी वर्ष में भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस पर राजधानी रायपुर द्वारा विहत सक्रिय कार्यकर्ता सम्मेलन लाभाण्डी स्थित अग्रसेन धाम में आयोजित किया गया है।


06/04/2017 बाबू जगजीवन राम को मरणोपरांत भारत रत्न देने की मांग
आदर्श ग्रामीण समाज दिल्ली के वरिष्ठ उपाध्यक्ष गांधीवादी विचारक और चिंतक दयानंद वत्स ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ट्वीट करके उनसे बाबू जगजीवन राम को मरणोपरांत भारत रत्न देने की मांग है।


05/04/2017 रायपुर : लोक निर्माण मंत्री ने रामनगर में साढ़े तीन करोड़ के निर्माणाधीन सीसी रोड का किया निरीक्षण
लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत ने आज राजधानी रायपुर के सरदार वल्लभ भाई पटेल का दौरा किया। उन्होंने यहां रामनगर, कृष्णानगर, लक्ष्मणनगर, गोपालनगर और गोकुलनगर में पहुंचकर बिजली, पानी और सफाई व्यवस्था पर जायजा लिया।


05/04/2017 भाजयुमो राष्ट्रीय मंत्री गौरव तिवारी का जोशीला स्वागत
रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री गौरव तिवारी जो विगत कई वर्षो से छत्तीसगढ़ से जुड़े रहे हैं तथा राष्ट्रीय स्वच्छता मिशन प्रभारी सुशांत शुक्ला जो बिलासपुर छत्तीसगढ़ निवासी हैं का आज रायपुर आगमन हुआ।


05/04/2017 राजस्थानजिला मुख्यालय सहित कई स्थानों पर रामनवमी का पर्व धूमधाम व उल्लास के साथ मनाया
राजस्थान : 4/4/2017: जालोर : कान्ति लाल मेघवाल : राजस्थान से स्टेट हेड कान्ति लाल मेघवाल जालोर की रिपोर्ट । राजस्थान राज्य के जालोर जिला मुख्यालय में आज रामनवमी का पर्व धूमधाम व उल्लास के साथ मनाया गया ।


05/04/2017 भाजपा ने कहा केजरीवाल जवाब दें
भाजपा ने कहा केजरीवाल जवाब दें कि निजी मुकदमे की फीस सरकारी धन से देना, 97 करोड़ रूपये का निजी विकास पर इस्तेमाल और लैंडपूलिंग की फाइल को दो वर्ष तक दबाना किस शुचिता की राजनीति का प्रतीक


04/04/2017 महिलाओं में आत्मविश्वास बढाता है ‘तेंग सूडो कराटे
बात जब जब माहिला नारी शक्तिकरण की आती है। उनको क्षेत्र में आगे बढने के लिए प्रेरित करने और उनके आत्मविश्वास सम्मान और आत्मरक्षा के लिए तेंग सू डो कोरियन कराटे खेल ने उनकी दिशा और दशा ही बदल दी।


04/04/2017 पुरे दम - ख़म के साथ स्वराज इंडिया भी उतरी निगम चुनाव में
स्वराज इंडिया के ढाई सौ से ज़्यादा उम्मीदवारों ने अंतिम ख़बर आने तक निगम चुनावों के लिए भरा नामांकन। "साफ़ दिल, साफ़ दिल्ली" के जज़्बे के साथ पुरज़ोर तरीक़े से चल रहा चुनाव अभियान। *त्रिस्तरीय चयन की लंबी प्रकिया के माध्यम से पार्टी ने किया योग्य उम्मीदवारों का चयन। युवा और महिलाओं को दी है विशेष तहरीज


04/04/2017 वीडियो कांफ्रेस के माध्यम से तकनीकी विषयों पर हुई चर्चा
रायपुर। भाजपा आईटी सेल संयोजकों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से आईटी सेल को और मजबूत करने उद्देश्य से तकनीकी विषयों पर चर्चा हुई। सभी जिला मुख्यालय में आईटी सेल कक्ष में पार्टी की गतिविधियों एवं उपलब्ध संसाधनों की जानकारी ली।


03/04/2017 कांग्रेस के पूर्व विधायक अमरीश सिंह गौतम भाजपा में हुये शामिल
भाजपा एक लोकतांत्रिक पद्वति से चलने वाली पार्टी है जहां हर सदस्य को अपने विचार रखने एवं आगे बढ़ने का मौका दिया जाता है जो गौतम को भी मिलेगा - विनय सहस्रबुद्धे


02/04/2017 ‘मैं फिल्में और रोल लोगो की पंसद को ध्यान मे रख कर साइन करता हॅूः रणवीर शोरे
भारतीय दर्शकों के बीच लोकप्रियता हासिल करने वाले अभिनेता रणवीर शोरे का कहना है कि ‘मैं फिल्में और रोल लोगो की पंसद को ध्यान मे रख कर साइन करता हॅू।‘यह बात रणवीर शोरे ने दिल्ली में फिल्म ‘ब्लू माउंटेन्स’ का प्रमोशन के दौरान कही। इस मौके पर निर्माता राजेश कुमार जैन और सह निर्माता प्रीती जैन उपस्थित थे ।


02/04/2017 असली सचिव सामने आया तो बीच में प्रेस कांफ्रेस खत्म कर भागा नकली सचिव
शनिवार को दिल्ली के प्रेस क्लब में तमाशा हुआ, शनिवार को पश्चिम दिल्ली के प्रेस क्लव में तपसील जाति आदिवासी प्रक्तन सैनिक के ओर से पत्रकारों को गोंबिद मैथी के तरफ से प्रेस वार्ता के लिए आंमत्रित किया गया था।


02/04/2017 भाजपा की पंच निष्ठाओं के साथ जागरूक भारत का करंगें निर्माण
भाजयुमो गुढि़यारी मण्डल कार्यसमिति सम्पन्न रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा गुढि़यारी मण्डल की प्रथम कार्यसमिति बैठक शनिवार को वीरषिवाजी वार्ड अन्तर्गत संतोषी नगर स्थित ’रैन बसेरा’ में आयोजित की गई।


02/04/2017 योगी मामले में जांच के लिए अदालती निर्देश स्वागत योग्य- रिहाई मंच
रिहाई्र मंच ने उम्मीद जताई- योगी मुख्यमंत्री रहते जेल जाने वाले पहले मुख्यमंत्री होंगे अगर अखिलेश सरकार ने योगी के खिलाफ जांच की अनुमति दी होती तो योगी मुख्यमंत्री आवास मंे नहीं, जेल में सजा काट रहे होते


01/04/2017 डिजिटल होने की दिशा
एमसीआई की प्रमुख सेवाएं ऑनलाइन उपलब्ध होंगी वर्ष 2017 तक 550 मेडिकल कॉलेजों में बॉयोमेट्रिक उपस्थिति होगी-एमसीआई ने डिजिटल होने की दिशा में कदम आगे बढ़ाया -एमसीआई ने ई-गर्वनेंस डिजिटल मिशन मोड प्रोजेक्ट शुरु किया


01/04/2017 दिल्ली भाजपा ने जारी किये अपनी प्रचार थीम लाइन एवं प्रचार गीत
अमित शाह के पोलिटिक्स आफ पर्फोमेन्स पर काम करते हुये चाहे हमारी केन्द्र एवं राज्य सरकारें हों या स्थानीय निकाय प्रशासन सभी अपने प्रदर्शन को पारदर्शी रखते हैं-विनय सहस्त्रबुद्


01/04/2017 रायपुर : लोक निर्माण मंत्री ने की राजधानी रायपुर में निर्माणाधीन कार्यों की समीक्षा की
लोक निर्माण मंत्री श्री राजेश मूणत ने आज यहां नवीन विश्राम भवन के सभाकक्ष में राजधानी रायपुर में विभागीय मद से हो रहे निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की।


01/04/2017 मोदी के मन की बात है कहती फिल्म
प्रधानमंत्री मोदीजी से प्रभावित होकर लेखक निर्देशक रजनिश जयसवल ने फिल्म चकल्लसपुर का निर्माण किया है.


01/04/2017 नवाज-इरफान जैसे एक्टर्स से है कॉम्पटिशनः मनोज वाजपेयी
एक्टर मनोज वाजपेयी का कहना है कि ‘उन्होंने कभी फिल्म जगत से जुड़ी शख्सियतों के बच्चों के साथ कॉम्पटिशन नहीं किया। ‘स्टार किड्स’ उस तरह की फिल्मों का चयन नहीं करते हैं, जिनका चयन वह स्वयं करते हैं।


01/04/2017 सीक्वल फिल्मों में काम करना ही चुनौती हैः
बॉलीवुड में चर्चाएं गर्म हैं कि फिल्मी माहौल में पले बढ़े वरुण धवन भी सलमान खान की ही तरह कॉमेडी, एक्शन, छिछोरापन करते हुए नजर आ रहे हैं।


01/04/2017 वृहद किसान सप्ताह मनाएगी किसान मोर्चा
रायपुर। भाजपा किसान मोर्चा राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक 30 मार्च को नई दिल्ली भाजपा केंद्रीय कार्यालय 11 अशोका रोड में सम्पन्न हुई।


01/04/2017 कौशिक ने माना प्रधानमंत्री का आभार
रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि केन्द्र सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं का जनमानस पर विकास कार्यक्रमों को लेकर अदभुत उत्साह का संचार हो रहा है।


31/03/2017 सरकार ने पूरा नहीं किया अपना वादा
सरकार से नाराज छ.ग.प्रा.ल. वनोपज समिति के प्रबंधकों का रायपुर में हल्लाबोल सांकेतिक प्रदर्शन के बाद सरकार नहीं जागी, तो 10 अप्रेल से अनिश्चितकालीन धरना देंगे


31/03/2017 मसूद अज़हर ने दी हिन्दू तख्त के राष्ट्रीय प्रचारक वीरेश शांडिल्य को धमकी
पंचकूला- हिन्दू तख्त के धर्माधीश एवं श्रीकाली माता मंदिर पटियाला एवं कामख्या देवी गुवाहाटी के पीठाधीश्वर जूना अखाड़ा के जगद्गुरु महामंडलेश्वर पंचानंद गिरी जी महाराज ने हिन्दू तख्त के राष्ट्रीय प्रचारक वीरेश शांडिल्य को पाक आतंकवादी


31/03/2017 रिहाई मंच प्रतिनिधिमंडल ने आत्मदाह की कोशिश करने वाले राजकुमार भारती से की मुलाकात
योगी राज में दलितों की स्थिति जानवरों से भी बदतर होने की सम्भावना. मंगल राम बलिया 30 मार्च 2017। रिहाई मंच प्रतिनिधिमंडल ने बलिया के नेवरी निवासी राजकुमार भारती और उनके परिजनों से मुलाकात कर उनके कर्ज माफी के लिए सरकार से मांग की है।


31/03/2017 शो बंद होन की नौबत
द कपिल शर्मा शो विवाद के चलते दिन पर दिन कपिल के शो की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं,सुत्रों की मानें तो अगले महीने इस शो का रिन्यूअल होना है, बढ़ती कॉन्ट्रोवर्सी को देखते हुए सूत्रों का कहना है कि कि कॉन्ट्रैक्ट रीन्यू होने के आसार कम नजर आ रहे हैं। जिससे ये कयास लगाए जा रहे हैं कि सोनी चैनल इस शो को बंद करने की सोच सकता है।


31/03/2017 कल से प्रारम्भ होगा भाजपा का घर घर दस्तक अभियान
23 अप्रैल को दिल्ली की जनता जो मत देगी वो न सिर्फ भाजपा को एक सुदृढ़ नगर निगम चलाने का वोट होगा बल्कि केजरीवाल सरकार के विरूद्ध जनादेश होगा-विनय सहस्त्रबुद्धे बूथ स्तर पर वोटरों से सीधे सम्पर्क के साथ ही पंच परमेश्वर आर.डब्ल्यू.ए., व्यापारिक एवं सामाजिक संगठनों से भी समन्वय करेंगे-मनोज तिवारी


20/03/2017 मौज पुर दिल्ली में नेहरू युवा केन्द्र उत्तर पूर्व द्वारा 5 दिवसीय युवा नेतृत्व एवं सामुदायिक विकास
उत्तर पूर्वी दिल्ली के मौज पुर स्थित सनातन धर्मशाला, मौज पुर दिल्ली में नेहरू युवा केन्द्र उत्तर पूर्व द्वारा 5 दिवसीय युवा नेतृत्व एवं सामुदायिक विकास प्रशिक्षण का समापन हुआ


17/03/2017 आपके प्रतिष्ठित प्रकाशन में प्रकाशित करने हेतु।
निगम चुनाव हेतु पूर्व जिलाध्यक्ष जयेन्द्र डबास का समर्थन सर्व समाज की सामूहिक पंचायत में जयेन्द्र डबास के नाम पर सर्वसम्मति बाहरी दिल्ली।।


11/03/2017 शराब ठेकेदारों एवं कांग्रेस नेताओं के बीच गहरी सांठगांठ-भाजपा
रायपुर। शराब बंदी पर कांग्रेस एवं अन्य राजनीतिक दलों की नौटंकी पर तिखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव कुमार अग्रवाल ने कहा कि जब तक शराब की ठेकेदारी शराब लॉबी और ठेकेदारो के पास थी तब तक कांग्रेस के नेता शराब बंदी पर चुप्पी साधे हुए थे।


04/03/2017 मिशन खुशी को लेकर फैशन डीवा खुशबू हुई कामयाब
फ्लैग -- मोटिवेशनल एटीट्यूड प्रोग्राम से बता रही जीवन में सफलता पाने के मंत्र भोपाल। लोगों ने मुझे जब से खुशी पुकारना शुरू किया है, मुझे जीने का नया मकसद मिल गया है।


02/03/2017 जालोर : राजस्थान राज्य के जालोर जिले के सायला पंचायत समिति के आसाणा ग्राम पंचायत के ग्रामीणों का आरोप पंचायत , कि पंचायत सहायक भर्ती प्रक्रिया में प्रधानाचार्य ने चहेतो को पहुंचाया गया फायदा ।
राजस्थान राज्य के जालोर जिले के सायला पंचायत समिति के आसाणा ग्राम पंचायत के ग्रामीणों का आरोप की पंचायत सहायक भर्ती प्रक्रिया में प्रधानाचार्य ने चहेतों को पहुँचाया गया फायदा ।


27/02/2017 बिहार के सबसे बड़े ग्राम में बिजली बहाली के दिल्ली के जंतर मंतर पे हुआ प्रदर्शन
आज़ादी के सत्तर साल बाद भी 70 हज़ार की आबादी वाले गांव को बिजली की मांग करनी पड़ जाए, तो इससे बड़ी विडंबना और क्या हो सकती है? बिहार के सबसे बड़े गांव यजुआर में कुछ ऐसा ही हो रहा है.


27/02/2017 अंबेडकर कॉलेज मे प्रशासनिक और वित्तीय प्रबंधन में कौशल विकास विषय पर कार्यशाला
दिल्ली विश्वविद्यालय के डॉ. भीम राव अम्बेडकर कॉलेज की इंटरनल क्वालिटी एश्योरेंस सेल (आई.क्यू.ए.सी.) ने डीयू के गैर-शैक्षणिक कर्मचारियों के लिए ‘प्रशासनिक और वित्तीय प्रबंधन में कौशल विकास’ विषय पर एक-दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया।


27/02/2017 स्वच्छ भारत पखवाड़ा : डोनर के साथ माय होम इंडिया ने चलाया अभियान
पूर्वोत्तर के छात्रों ने दिल्ली में चलाया स्वच्छता अभियान पूर्वोत्तर विकास मंत्रालय और माय होम इंडिया के बैनर तले हुआ कार्यक्रम


27/02/2017 हर बूथ पर हो मजबूती से यूथ : कौशिक
बिलासपुर-रायपुर। भाजयूमो प्रदेश कार्यसमिति के समापन सत्र में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि कार्यकर्ता, कार्यक्रम व नेतृत्व किसी भी दल का पैमाना होता है और हम खुशनसीब है कि हमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास पथ पर अग्रसर है।


27/02/2017 लक्ष्य की महिला टीम द्वारा बहुजन जनजागरण अभियान
के अंतर्गत ग्राम दनौर पोस्ट रानीपारा लखनऊ उत्तर प्रदेश में एक दिवसीय कैडर कैम्प का आयोजन किया गया


26/02/2017 19 मार्च से होगा दिल्ली में MPL 2017
भारत में पहली बार मीडिया को लेकर क्रिकेट का आपस मे दोस्ताना मैच MPL 19 मार्च 2017 से दिल्ली में शुरू हो रहा है।


25/02/2017 महाराष्ट्र और ओडिशा में भाजपा की ऐतिहासिक जीत पर भाजपा कार्यालय में जश्न
रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के द्वारा महाराष्ट्र एवं उडिशा के नगरीय निकाय एवं नगर परिषद चुनाव में प्राप्त हुई जीत के उपलक्ष्य में आज पुरे देश में जश्न मनाया गया।


24/02/2017 अमित शाह भाजपा उम्मीदवार के पक्ष मे चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए खूब गरजे।
कुशीनगर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने गुरूवार को कुशीनगर व खडडा में भाजपा उम्मीदवार के पक्ष मे चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए खूब गरजे। उन्होंने सभा- ए-मच से कांग्रेस, सपा र्और बसपा को आडे हाथ लेते हुए इन पार्टियों का "कसाब" शब्द से नामकरण किया।


24/02/2017 गुरसौटी में एक सामाजिक चर्चा का आयोजन किया
लक्ष्य की महिला टीम ने बहुजन जनजागरण के तहत जिला हाथरस के गावँ गुरसौटी में एक सामाजिक चर्चा का आयोजन किया


23/02/2017 विनोद डबास नें जीता एनडीएमसी की फोटो प्रतियोगिता अवार्ड।
एनडएमसी ने इस साल अपने कलेंडर और डायरी में फोटो प्रकाशित करवाने के लिए फोटो प्रतियोगिता का आयोजन किया था। उसने अपने इलाके में स्थित हैरीटेज पेड़ों और पक्षियों के फोटो मांगे थे।


22/02/2017 इलाज पर दिल्ली टी.बी. एसोसियेशन व प्रतिष्ठा युवा संगठन स्वयं सेवी
उत्तर पूर्वी दिल्ली के गोकल पूरी में स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक बाल विद्यालय में श्रय रोग निषेध सप्ताह 17 से 23 फरवरी,2017 के उपलक्ष्य में क्षय रोग ( टी़.बी.) के बचाव , नियंत्रण व इलाज पर दिल्ली टी.बी. एसोसियेशन व प्रतिष्ठा युवा संगठन स्वयं सेवी संस्था द्वारा संयुक्त रूप से चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया ।


22/02/2017 राजस्थान मेघवाल समाज के तत्वाधान में दलित समाज
राजस्थान :20/02/2017: जालोर : राजस्थान राज्य के जालोर जिले के निकटवर्ती बाड़मेर जिले के धोरीमन्ना के निकटवर्ती भालीखाल गाँव में राजस्थान मेघवाल समाज के तत्वाधान में दलित समाज स्नेह मिलन समारोह का आयोजन किया गया ।


19/02/2017 दिल्ली कोर्ट की धमाकेदार जीत,
आज दूसरे एन सी सीकरी मेमोरियल कप 2017 के एक मैच में विजय दहिया अकादमी ग्राउंड पर दिल्ली डिस्ट्रीक्ट कोर्ट की टीम ने लेक्स लायंस को 248 रनों से करारी मात दी।।


15/02/2017 केजरीवाल का पुतला फूंका
नई दिल्ली । दिल्ली सरकार के दो साल पर भारतीय जनता पार्टी खिचड़ीपुर मंडल के कार्यकर्ताओ ने चौधरी वीरेंद्र डेढा के नेतृत्व में मुख्यमंत्री केजरीवाल का पुतला दहन किया ।


15/02/2017 दिल्ली के लोगों का आवाह्न किया क्योंकि वे ही दिल्ली के विकास की नींव हैं
दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने झुग्गी बस्तियों के निवासियों से प्रेम करने के लिए दिल्ली के लोगों का आवाह्न किया क्योंकि वे ही दिल्ली के विकास की नींव हैं


15/02/2017 संघ अध्यक्ष कुनालसिंह भाटी के प्रथम बार सायला आने पर उनका जोरदार स्वागत
राजस्थान :14/02/2017: जालोर : राजस्थान राज्य के जालोर जिले के सायला उपखण्ड मुख्यालय में जय नारायण व्यास विश्वविधालय के छात्र संघ अध्यक्ष कुनालसिंह भाटी के प्रथम बार सायला आने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया ।और युवा शक्ति सम्मेलन का आयोजन किया गया ।


15/02/2017 सिन्धी यात्रियों का स्टेशन पर किया स्वागत
मथुरा। गुजरात से वैष्णोंदेवी व अमृतसर की यात्रा को निकले दो हजार सिन्धी यात्रियों का मथुरा रेलवे जंक्शन पर भव्य स्वागत किया गया।


14/02/2017 आशा किरण होम में मृतकों के लिए न्याय की मांग
आशा किरण होम में मृतकों के लिए न्याय की मांग को लेकर दिल्ली भाजपा ने राजपथ पर किया मार्च आशा किरण होम में 11 मंदबुद्धि मरीजों की मृत्यु की दोषी केजरीवाल सरकार को अपने दो वर्ष का जश्न मनाने का कोई अधिकार नहीं है क्योंकि यह वे लोग हैं जिन्हें सरकार की सहायता की सबसे ज्यादा जरूरत थी-मनोज तिवारी आशा ज्योति होम एवं गत वर्ष चिकनगुनिया एवं डेंगू से मृत्यु के मामलों में भी केजरीवाल सरकार जवाबदेह है


14/02/2017 मुख्यालय के नेहरु बालोघान में सबल भारत की कार्यशाला आयोजित
राजस्थान :13/02/2017: जालोर: राजस्थान राज्य के जालोर जिले के भीनमाल उपखण्ड मुख्यालय के नेहरु बालोघान में सबल भारत की कार्यशाला आयोजित की गई । स्थान राज्य के जालोर जिले के भीनमाल उपखण्ड मुख्यालय के नेहरू बालोघान में सबल भारत की कार्यशाला आयोजित की गई ।


14/02/2017 ‘भारत रंग महोत्सव-2017’ में प्रसिद्ध सिने अभिनेता मोहन
यह थियेटर ही है, जिसने जीवन के प्रति मेरे नजरिए को बदल कर रख दियाः मोहन अगाशे नई दिल्ली। राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय द्वारा सोमवावर को 19 वें अंतरराष्ट्रीय नाट्य महोत्सव ‘भारत रंग महोत्सव-2017’ में प्रसिद्ध सिने अभिनेता मोहन अगाशे ने कहा कि यह थियेटर ही है


12/02/2017 दिल्ली में कई विभागों को सुधारने मेें लगे एन दलिप कुमार
जीवन में कुछ ही ऐसे ईमानदार व्यक्ति देखने को मिलते है जो पूरी ईमानदारी से अपने कर्तव्य को निष्पक्ष निभाते है, चाहे उसके लिए उनको कितना भी संघर्ष क्यों न करना पड़े। उनकी कार्यशैली अलग पहचान बना देती है। हम यहां आज ऐसी ही एक शख्शियत डॉ एन. दिलीप कुमार की बात कर रहे है।


12/02/2017 चौधरी के नेतृत्व में एनपीसीसी विकास की और अग्रसर- उमा भारती
आजादी के बाद देश के समक्ष कई चुनोतियां खड़ी थी जिसमे से एक थी कि देश में बहुआयामी विकास कार्य और निर्माण कार्य कैसे किये जाए। कैसे परियोजनाओं को पूरा किया जाए। तत्कालीन सिंचाई मंत्रालय के अधीन एक मात्र निर्माण संगठन एनपीसीसी की 9 जनवरी 1957 को विधिवत् स्थापना की गई ।


12/02/2017 पटकथा लेखकों को लेखन के एक से बढ़कर एक गुर सिखाए गए!
नई दिल्ली। राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय द्वारा आयोजित 19 वें अंतरराष्ट्रीय नाट्य महोत्सव ‘भारत रंग महोत्सव-2017’ में शनिवार को पटकथा लेखकों के लिए विशेष कक्षा का आयोजन किया गया। इसमें लेखकों को लेखन को बेहतरीन बनाने के गुर सिखाए गए। ‘द हिंदू पुरस्कार-2016 से सम्मानित व पूर्व राजनयिक किरण देसाई ने नए लेखकों को बताया कि वह उसी भाषा में लिखें, जिसमें वो सोचते हैं।


12/02/2017 मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य को स्पोर्टस बनाना चाहती है
नई दिल्ली, 11 फरवरी। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य को स्पोर्टस हब बनाना चाहती है। पूरे प्रदेश में 525 खेल नर्सरियां बनाई जा रही हैं जिन पर करीब 10 करोड़ रुपये की लागत आएगी


12/02/2017 महिलाओं को गर्भधारण का फैसला लेने का अधिकार है जस्टिस सिकरी
नई दिल्ली;उच्चतम न्यायलय के न्यायधीश न्यायमूर्ति एके सिकरी ने कहा कि संतान जनना,गर्भपात रोकने एवं गर्भावस्था रोकने जैसे मामले में निर्णय लेना महिला का अधिकार है।आज जिस तरह हमारे समाज में महिला सशक्तिकरण की बात हो रही है। इसको देखते हुए न्यायधीश सिकरी का बयान आया जिसमे उनका कहना है कि एक महिलाओं को गर्भधारण करने का अधिकार है। एक महिला पर उसके पति या उसके परिवार का ही मर्जी चलता है।


12/02/2017 कैलाश सत्यार्थी के घर हुई चोरी, तीन गिरफ्तार
नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी के घर से चोरी होने की खबर सामने आयी है। उनके घर से नोबेल पुरस्कार की प्रतिकृति, प्रशस्तिपत्र और जेवरातों की चोरी हुई थी। जिसमे तीन लोगो को गिरफ्तार किया गया है। सत्यार्थी का घर दिल्ली के कालकाजी इलाके में स्थित है। चोरी करने वाले तीन व्यक्तियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जिसमे एक राजन, सुनील और विनोद थे जिनके पास से नोबेल पुरस्कार की प्रतिकृति,प्रशस्तिपत्र और जेवरातों को भी प्राप्त कर लिया गया है। अभी और सूचना आनी बाकि है। सत्यार्थी के घर के पास वाले इलाके में अन्य घरों के साथ भी छेड़खानी की गयी थी।


12/02/2017 ‘इंडिया फार्मा 2017’ एवं ‘इंडिया मेडिकल डिवाइस 2017’ अंतरराष्‍ट्रीय सम्‍मेलन का उद्घाटन हुआ
बंगलुरु में जल्‍द ही फार्मा एवं मेड टेक जोन स्‍थापित किए जाएंगे: अनंत कुमार केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक तथा संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने शनिवार बंगलुरु में भारत फार्मा एवं भारत मेडिकल उपकरण अंतरराष्‍ट्रीय सम्‍मेलन के दूसरे संस्‍करण का उद्घाटन किया। विजन- ‘जिम्‍मेदार स्‍वास्‍थ्‍य के लिए’ के साथ इस तीन दिवसीय सम्‍मेलन का आयोजन रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय के फार्मास्यूटिकल्‍स विभाग द्वारा उद्योग चैम्‍बर फिक्‍की के सहयोग से 11 से 13 फरवरी, 2017 तक किया जा रहा है।


11/02/2017 आज से "हुनर के उस्तादों" की जानदार-शानदार विरासत का जलवा कनॉट प्लेस में
नई दिल्ली, 11 फरवरी, 2017: देश भर के अल्पसंख्यक समुदायों के कारीगरों के हुनर को हौसला देने और उन्हें देश-विदेश के मार्किट मुहैय्या कराने के उद्देश्य से अल्पसंख्यक मंत्रालय द्वारा आयोजित दूसरे "हुनर हाट" का आज केन्र्दीय अल्पसंख्यक कार्य राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं संसदीय कार्य राज्यमंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने उद्घाटन किया। दूसरे "हुनर हाट" का आयोजन 11 से 26 फरवरी, 2017 के बीच स्टेट इम्पोरिया कॉम्प्लेक्स, बाबा खड़क सिंह मार्ग, कनॉट प्लेस में किया जा रहा है।


11/02/2017 राष्ट्रीय अति पिछड़ा वर्ग अधिकार मंच
जन्तर मन्तर पर १० माह से धरना पर बैठे राष्ट्रीय अति पिछड़ा अधिकार व राजनैतिक गुलामी मुक्त आंदोलन की वाजीब हक दिलाने की मांग कर रहें अति पिछड़ा वर्ग के (संयोजक -महेन्द्र सिह पांचाल ) से सिने स्टार राँकसन मिल कर उनकी समस्याओं की


11/02/2017 नए सत्र में प्रवेश नियमों के खिलाफ जेएनयू छात्रों ने किया प्रदर्शन
प्रवेश नियमों को लेकर जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रशासन और छात्रों के बीच गहमा गहमी हई। छात्रों ने प्रशासनिक भवन मे विरोध स्वरूप कर्मचारियों को प्रवेश से रोकने की कोशिश की। टीचर्स असोसिएशन ने भी इस मामले मे राष्ट्रपति प्रणब मुख़र्जी से मिल कर उनसे हस्तक्षेप की मांग की।


11/02/2017 डरावने थे ये दिन, न जाने कब पुलिस उन्हें फिर से गिरफ्तार कर लेती
डरावने थे ये दिन, न जाने कब पुलिस उन्हें फिर से गिरफ्तार कर लेती बेगुनाहों के खिलाफ होकर अखिलेश ने फिर फंसा दिया न्यायिक प्रक्रिया में (शेख मुख्तार, अजीजुर्रहमान, मोहम्मद अली अकबर हुसैन जनवरी 2016 में आतंकवाद के आरोपों से बरी युवक)


11/02/2017 रायपुर जिलाध्यक्ष शैलेन्द्री परगनिहा के निर्देशनुसार सिविल लाईन मंडल
रायपुर। भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष पूजा विधानी एवं राजधानी रायपुर जिलाध्यक्ष शैलेन्द्री परगनिहा के निर्देशनुसार सिविल लाईन मंडल अध्यक्ष नीतू सोनी के नेतृत्व में हल्दी कुमकुम का कार्यक्रम सिंधी धरमशाला कटोरा तालाब में रखा


11/02/2017 एकात्म मानव दर्शन के प्रणेता पं. दीनदयाल उपाध्याय को समर्पित होगा संकल्प दिवस
रायपुर। एकात्म मानव दर्शन के पूरोधा पं. दीनदयाल उपाध्याय जी की 11 फरवरी को पुण्यतिथि के अवसर पर भाजपा पूरे राज्य भर में समर्पण व संकल्प दिवस के रूप में मनाएगी। भाजपा के 404 मंडलों में कार्यकर्ता पं. दीनदयाल उपाध्याय


10/02/2017 यूपी में थमा चुनाव प्रचार,कल होगा पहले चरण का मतदान
पाँच राज्यों के विधानसभा चुनाव में अब बारी उ०प्र० की है,उ०प्र० में मतदान सात चरणों में होना है जिनमें से पहले चरण का चुनाव पश्चिमी उत्तर प्रदेश में शनिवार की सुबह से शुरू होगा । गौरतलब है कि चुनाव प्रचार के आखिरी दिन चुनाव में हिस्सा ले रही सभी पार्टियों के कार्यकर्ताओं और स्टार प्रचारकों ने जमकर प्रचार प्रसार किया।भाजपा की ओर से केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ,कांग्रेस से उपाध्यक्ष राहुल गाँधी ने और सपा से तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने चुनावी रैलियाँ की जिसके पश्चात मतदान से 48 घण्टे पहले गुरूवार शाम पाँच बजे चुनाव प्रचार रोक दिया गया।


10/02/2017 गाँव में भजनों के साथ - साथ कैवाय माता की वीडियो सी डी का हुआ विमोचन ।
राजस्थान :9/2/2017: जालोर : राजस्थान राज्य के जालोर जिले के सायला उपखण्ड मुख्यालय के बावतरा गाँव में भजनो के साथ साथ कैवाय माता की विडियो सीडी का हुआ विमोचन ।


10/02/2017 फेडरल बैंक की गुड़गांव शाखा ने अपना परिचालन अब काफी जगह वाले नए
फेडरल बैंक की गुड़गांव शाखा ने अपना परिचालन अब काफी जगह वाले नए परिसर 483/16, चंदन पैलेस, पुरानी जेल रोड, सिविल लाइन्स, गुड़गांव में आरम्भ किया है। इस पूर्ण रूप से एयरकंडीशन शाखा लाॅकर्स, एटीएम सुविधा से युक्त है।


10/02/2017 फरवरी- राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के समीप सूरजकुण्ड में चल रहें हरियाणा स्वर्ण
नई दिल्ली, 9 फरवरी- राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के समीप सूरजकुण्ड में चल रहें हरियाणा स्वर्ण जयंती 31वें अंतरराष्ट्रीय सूरजकुण्ड शिल्प मेला में आज विदेशी पत्रकारों के एक दल ने दौरा किया।


10/02/2017 विश्व की पहली हिजड़ो के ऊपर बनायी फिल्म
विश्व की पहली हिजड़ो के ऊपर बनायी फिल्म 3र्ड मेंन -न राजा न रानी - प्रोड्यूसर डायरेक्टर अच् एम् इमरान ने बहुत ही गंभीर विषय पर बनाई इस फिल्म में मुख्य किरदार निभा रही हेमांगी सखी खुद हिजड़ा है और पुरे फिल्म की कहानी ही उनके इर्द गिर्द घूमती है।


09/02/2017 भारत में बच्चों की सुरक्षा एक बड़ी चिंता का विषयः ‘स्माल वायसेज, बिग ड्रीम्स’ का
नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय विकास समूह, चाइल्डफंड ने ‘बाल हितैषी उत्तरदायित्व कार्यप्रणाली’ पर एक वैश्विक सर्वे - ‘‘स्माल वायसेज, बिग ड्रीम्स’ आयोजित में चाइल्डफंड द्वारा ‘‘चाइल्ड फ्रेंडली एकाऊंटिबिलिटी मैथेडोलाॅजी’’ (‘‘बाल हितैषी उत्तरदायित्व कार्यप्रणाली’’) की प्रस्तुति भी की गई।


08/02/2017 शहीद मंदीप की शहादत को भूली खट्टर सरकार - वीरेश शांडिल्य
शांडिल्य बोले-खट्टर सरकार शहीद मंदीप की पत्नी को इंस्पेक्टर ना नियुक्त कर कर रही शहीद परिवार की अनदेखी आवाज-ए-हिन्दुस्तान ने शहीद मनदीप की पत्नी प्रेरणा को हरियाणा पुलिस में इस्पैक्टर मनोनित करने की मुख्यमंत्री खट्टर से मांग की - शांडिल्य


08/02/2017 गोस्वामी तुलसीदास जी की प्रतिमा का चांदनी चैक - लोथियान पुल चैक पर हुआ अनावरण
नई दिल्ली, 7 फरवरी। यमुना किनारे को चांदनी चैक से जोड़ने वाले एस.पी. मुखर्जी मार्ग - लोथियान पुल चैक पर आज भक्त सिरोमणि गोस्वामी तुलसीदास की प्रतिमा की स्थापना एवं अनावरण किया गया।


08/02/2017 नाटकों के मंचन और ‘कांवड़’ कथा ने दर्शकों का मन मोह लिया!
नई दिल्ली। राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय द्वारा आयोजित 19 वें अंतरराष्ट्रीय नाट्य महोत्सव ‘भारत रंग महोत्सव-2017’ में मंगलवार को हिंदी सहित कई भारतीय व विदेशी भाषाओं में पांच नाटकों का मंचन किया गया।


08/02/2017 निरंकारी प्रसिडेंट का सम्बोधन
निरंकारी मंडल के राष्ट्रीय प्रसिडेंट "सत्यार्थी" का मथुरा में सम्बोधन* *प्रभु एक हैं, सत्गुरू से जानें *प्रभु से जुडे रहों-जे.आर.डी.सत्यार्थी


08/02/2017 भारत का हर नागरिक स्वतंत्र होते हुए भी अभी तक दलितों के साथ हो रहा हैं ,
राजस्थान :7/2/2017: जालोर: राजस्थान राज्य के जालोर जिले के भीनमाल उपखण्ड मुख्यालय के खानपुर के आदर्श राजकीय माध्यमिक विद्यालय में दलित छात्रों से शौचालय की सफाई करवाई जा रही हैं । विघालय के दलित बच्चे अभी तक झेल रहे हैं , गुलामी का दंश ।


08/02/2017 कार्यकर्ताओं से मिले कौशिक
रायपुर। भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने अपने नियमित मंगलवार कार्यक्रम में बस्तर से आये कार्यकर्ताओं से मुलाकात की।


07/02/2017 भाजयुमो की प्रथम कार्यसमिति सम्पन्न
रायपुर । भारतीय जनता युवा मोर्चा, राजधानी रायपुर की प्रथम कार्यसमिति बैठक एकात्म परिसर में सम्पन्न हुई। भाजयुमो के मिडिया प्रभारी उमेश घोरमोड़े ने बताया कि कार्यसमिति बैठक के उदघाटन सत्र का विधिवत रुप से दीप


07/02/2017 भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में
रायपुर। आज दिनांक 7 फरवरी 2017 को भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में भारतीय जनता पार्टी रायपुर जिला महिला मोर्चा अध्यक्ष शैलेन्द्री परगनिहा के नेतृत्व में बैठक आहूत की गई।


07/02/2017 रविशंकर विश्वविद्यालय छात्र संघ द्वारा आयोजित “यूथ कार्निवल” खेल एवं
दिनांक ०६.०२.२०१७ को रविशंकर विश्वविद्यालय छात्र संघ द्वारा आयोजित “यूथ कार्निवल” खेल एवं सांस्कृतिक आयोजन में सीएसआईडीसी के चेयरमैन छगनलाल मूंदड़ा मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए |


07/02/2017 नियमित मंगलवार में मिलेंगे कौशिक
रायपुर। भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक अपने नियमित मंगलवार कार्यक्रम में 7 फरवरी को कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे।


07/02/2017 भारतीय जनता पार्टी का एक आवश्यक बैठक भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में आहूत की गई।
रायपुर। भारतीय जनता पार्टी का एक आवश्यक बैठक भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में आहूत की गई। बैठक में विशेष रूप से आगमी 11 फरवरी को समर्पण दिवस के कार्यक्रम की रूपरेखा बनाने के लिये रखी गई थी।


07/02/2017 महिला टीम ने लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या के नेतृत्व में " घर घर बहुजन जनजागरण
क्ष्य की महिला टीम ने लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या के नेतृत्व में " घर घर बहुजन जनजागरण" के तहत उत्तर प्रदेश के जिला हरदोई के बालामऊ, गावँ हिंदूखेड़ा, कछौना व् गावँ सैदनाखेड़ा का दौराकर बहुजन समाज के लोगो साथ सामाजिक चर्चा की


04/02/2017 “कस्तूरी राम कॉलेज ऑफ़ हायर एजुकेशन में ‘शोध चर्चा’ आयोजित की गई
नरेला- चाहे विज्ञान हो या साहित्य या अन्य कोई क्षेत्र, आज रिसर्च जीवन के हर क्षेत्र का अनिवार्य अंग बन चुका है, क्योंकि इसके द्वारा नित नए सच सामने आ रहे हैं जो मानव कल्याण के लिए अत्यंत उपादेय हैं.


04/02/2017 धौडां विधान सभा के विधायक ने गलियों का उद्घाटन किया
समय: *सुबह 11 बजे* *गली नंबर 3 गौतम विहार लक्ष्मीबाई मार्ग व् *गली न0 4 जे ब्लाक जयप्रकाश नगर का *उद्घाटन* विद्यायक * दत्त शर्मा जी* के द्वारा किया गया जिसका नारियल क्षेत्रीय निवासी बदरूदीन व हाकम अली ने फोडा


04/02/2017 साध्वी प्रज्ञा फैसले में जज की टिप्पणी ने
एनआईए के हिन्दुत्वादी रुझान को बेनकाब किया- रिहाई मंच एनआईए और आतंक के हिन्दुत्वादी आरोपियों के संबन्धों पर श्वेतपत्र जारी करे गृह मंत्रालय


04/02/2017 पंचायती राज संस्थाओं को बजट आवंटित करने की मांग।
शिमला के सांसद वीरेन्द्र कश्यप ने केन्द्र सरकार से हिमाचल प्रदेश में ब्लाक समितियों तथा जिला परिषदों को पर्याप्त वित्तिय बजट प्रावधन प्रदान करने के लिए राज्य सरकार को दियसा दिशा-निर्देश देने का आग्रह किया।


04/02/2017 प्रभु रामचन्द्र जी की शोभायात्रा का भारतीय जनता पार्टी राजधानी
रायपुर। प्रभु रामचन्द्र जी की शोभायात्रा का भारतीय जनता पार्टी राजधानी रायपुर जिला महिला मोर्चा अध्यक्ष शैलेन्द्री परगनिहा के नेतृत्व में तात्यापारा चौक में भव्य स्वागत किया गया


04/02/2017 केन्द्रीय वित्त मंत्री द्वारा पेश किया गया बजट
दिल्ली, 3 फरवरी। केन्द्रीय वित्त मंत्री द्वारा पेश किया गया बजट देश की अर्थव्यवस्था के लिए नुकसानदायक है। बजट में व्यापारियों और उद्योगों की अहम जरूरतों का कोई प्रावधान नहीं है।


03/02/2017 राजस्थान राज्य के जालोर जिले के उम्मेदाबाद
राजस्थान :3/2/2017: जालोर : ग्राम पंचायत मुख्यालय को कैशलेस बनाया गया । उम्मेदाबाद गाँव हुआ केशलेस । राजस्थान राज्य के जालोर जिले के उम्मेदाबाद ग्राम पंचायत मुख्यालय को केशलेस बनाने के लिए


02/02/2017 अलीगढ में आयोजित मायावती की
अलीगढ में आयोजित मायावती की जन सभा में लगायी घोषणाओ की झड़ी, अब सरकार बानी तो नही बनवाएगी मूर्ति स्मारक ।


02/02/2017 दिल्ली पुलिस को मिली क़ामयाबी
उत्तर-पूर्वी दिल्ली के थाना न्यू उस्मानपुर गांवडी गांव के जगल में एक युवक की अधजली लाश मिली...युवक के गले पर चोट के निशान होने से आशंका जताई जा रही हैं कि उसको मार कर फिर जलाया गया है....पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर हत्या का मामला दर्ज कर लिया हैं....


02/02/2017 विकासशील से विकसित देश बनाने वाला बजट- -
आज लोकसभा में भारत के वित्तमंत्रीश्री अरुण जेटली ने 2017-2018 का केंद्रीय बजट पेश किया.इस बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देतेहुए भाजपा की राष्ट्रीय महासचिव सुश्री सरोज पांडेय ने कहा कि यह बजट एक ऐतिहासिक बजट है..


02/02/2017 गिरफ्तार किसान नेताओं को तत्काल रिहा करे सरकार
पीपुल्स यूनियन फॉर सिविल लिबर्टीज (PUCL) ने नेवली पॉवर प्लांट के द्वारा बिना मुआवजा दिए,ज़मीन से बेदखल किये गए किसानों के सवाल पर जारी की फैक्ट फाइंडिंग रिपोर्ट


02/02/2017 अरूण जेटली द्वारा प्रस्तुत बजट
रायपुर। भारतीय जनता पार्टी राजधानी रायपुर जिलाध्यक्ष राजीव कुमार अग्रवाल ने केन्द्रीय वित्तमंत्री अरूण जेटली द्वारा प्रस्तुत बजट को देश के अंतिम व्यक्ति को लाभ पहुँचाने वाला बताया है।


02/02/2017 लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत ने कहा है
रायपुर : शहीद स्मारक को सुविधाजनक और आकर्षक बनाया जाएगा : राजेश मूणत लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत ने कहा है कि राजधानी रायपुर के हृदय स्थल में स्थित शहीद स्मारक भवन को और सुविधाजनक तथा आकर्षक बनाया जाएगा।


02/02/2017 सोनू सूद फिल्म ‘कुंग फू योगा’
फिल्म ‘कुंग फू योगा’ में जैकी चैन के साथ बॉलीवड एक्टर सोनू सूद मुख्य भूमिका को निभा रहे कर हैं। उन्होंने बताया कि ‘जैकी चैन के साथ फिल्म करना उनका एक सपना था, जो उन्होंने 2007 में देखा था और उनका यह सपना अब जाकर पूरा हुआ है।

01/02/2017 सुगमता से व्यापार के लिए कई उपायों की घोषणा
व्यापार करने में सुगमता का माहौल विकसित करने कि सरकार की नीति के तहत वित्त मंत्री अरुण जेटली ने लोक सभा में आम बजट 2017-18 पेश करते हुए कई अन्यम उपायों की घोषणा की।

01/02/2017 लेखाकार या मर्चेंट बैंकरों के द्वारा गलत जानकारी देने पर दंड लगेगा
केन्‍द्रीय वित्‍त एवं कॉरपोरेट मामलों के मंत्री श्री अरूणजेटली ने आज संसद में वर्ष 2017-18 का आम बजट पेश करते हुए बताया कि कराधान का वर्तमान भार मुख्‍य रूप से ईमानदार करदाताओं या वेतनभोगी कर्मचारियों को उठाना पड़ता है, जो अपनी आय ठीक-ठीक दर्शाते है।


31/01/2017 रेवाड़ी में नहीं थम रही मोबाइल चोरी की घटनाएं
​​ चोरो ने शटर तोडक़र फिर उड़ाए लाखों के मोबाईल सीसी टीवी कैमरे में कैद हुए दोनों चोर मौके पर पहुंच जांच में जुटी पुलिस एक ही मार्कीट में हो चुकी हैं चोरी की आधा दर्जन घटनाएं दुकानदारों ने पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप मॉडल टाऊन की घटना रेवाड़ी,


31/01/2017 बजरंगी भाईजान में ‘मुन्नी’ और ट्यूबलाइट में ‘मतीन’ सलमान ने किया स्वागत
सलमान खान ने ट्यूबलाइट के चाइल्ड आर्टिस्ट मतीन रे टेंगू का मुंबई में वेलकम कुछ यूं किया वो भी लूलिया वंतूर के साथ। वैसे तो सलमान खान की ट्यूबलाइट इस साल ईद पर धमाल मचाने लिए तैयार है लेकिन कल रात अचानक सलमान खान ने सबको सरप्राइज दे डाला।


30/01/2017 नाबालिग छात्रा ने पंखे से लटकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली
पूर्वी दिल्ली के सीमापुरी थाना क्षेत्र इलाके में नाबालिग छात्रा ने पंखे से लटकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली | पीड़ित परिवार ने बताया की वो अपने परिवार के साथ नई सीमापुरी इलाके में रहती थी |


30/01/2017 नज़फगढ़ कांड मे घायल युवती की अस्पताल मे मौत
18 जनवरी को नजफगढ में जिस लड़की को चाकुओं से गोदा था आज सुबह 4 बजे उस लड़की की सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गयी


30/01/2017 कस्तूरीराम कॉलेज ऑफ़ हायर एजुकेशन में खेल पत्रकारिता पर एलुमनाई गेस्ट लेक्चर आयोजित
नरेला- राजमार्ग स्थित कस्तूरी राम कॉलेज ऑफ़ हायर एजुकेशन (गुरु गोविन्द सिंह इंद्रप्रस्थ विश्‍वविद्यालय से सम्बद्ध) में, संस्थान के चेयरमैन राजेश कुमार अग्रवाल के संरक्षण व संस्थान के निदेशक डॉ. के. बी. अस्थाना के निदेशन में पत्रकारिता एवं जनसंपर्क विभाग में एलुमनाई (संस्थान के पूर्व विद्यार्थी) गेस्ट लेक्चर का आयोजन किया गया जिसका विषय खेल पत्रकारिता था.


30/01/2017 रेवाड़ी पहुंची जन जनगृति सद्भावना यात्रा गुर्जर महासभा ने किया यात्रा का जोरदार स्वागत
एंकर: एक दिसंबर को उत्तरकाशी से शुरू हुई जन जागृति सद्भावना यात्रा आज रेवाड़ी पहुंची। रेवाडी के गढ़ी बोलनी चौक पहुंचने पर राष्ट्रीय वीर गुर्जर महासभा के प्रदेशाध्यक्ष रैनी सिराधना व उनकी टीम ने साइकिल से यात्रा कर रहे महासभा के राष्ट्रीय महासचिव सत्यवीर गुर्जर का फूलमालाओं से जोरदार स्वागत किया।


30/01/2017 पूर्वोत्‍तर क्षेत्र में बांस और बेंत उद्योग में छिपी संभावनाओं का दोहन
पूर्वोत्‍तर क्षेत्र में बांस और बेंत उद्योग में छिपी संभावनाओं का दोहनकरने के लिए पूर्वोत्‍तर परिषद ने कपड़ा मंत्रालय के साथ समझौता ज्ञापन पर हस्‍ताक्षर किए


30/01/2017 पूर्वोत्तर फिल्म महोत्सव सांस्कृतिक एकीकरण का मंच है- श्री अजय मित्तल, सचिव, सूचना एवं प्रसारण
सूचना एवं प्रसारण सचिव ने पूर्वोत्तर की खुशबू के साथ पूर्वोत्तर फिल्म महोत्सव की पुणे के भारतीय राष्ट्रीय फिल्म अभिलेखागार (एनएफएआई) में शुरूआत की तीन दिवसीय महोत्सव 28 से 30 जनवरी तक चलेगा


30/01/2017 5 और 6 मई को थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में बौद्ध फेस्टिवल का होगा आयोजन
भारत के बौद्ध हेरिटेज (विशेषकर बिहार के बौद्ध सर्किट) को प्रमोट करने के लिए थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में आगामी 5 और 6 मई को थाईलैंड के सबसे पावन अवसर विसाखा पूजा डे (Visakha Puja Day, भारत में बुद्ध पूर्मिणा) के दौरान बौद्ध फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा। जनसंख्या की दृष्टि से थाईलैंड के सबसे बड़े शहर बैंकॉक में बौद्ध


30/01/2017 छत्तीसगढ़ी की जड़ें समृद्ध : कौशिक
रायपुर। छत्तीसगढ़ राजभाषा आयोग के पांचवी प्रांतीय दो दिवसीय सम्मलेन का शुभारंभ भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने किया। छत्तीसगढ़ के प्रयाग के नाम से प्रसिद्ध राजिम में सम्मेलन को संबोधित करते कौशिक ने कहा हमने छत्तीसगढ़ी को राजभाषा का दर्जा दिया है।


30/01/2017 लक्ष्य की महिला टीम ने “मौहले-मौहले बहुजन जनजागरण” के तहत लखनऊ के जानकीपुरम के वशिष्ठपुरम मोहले में एक कैडर कैम्प का आयोजन किया
दिनाक 29 जनवरी 2017 को लक्ष्य की महिला टीम ने “मौहले-मौहले बहुजन जनजागरण” के तहत लखनऊ के जानकीपुरम के वशिष्ठपुरम मोहले में एक कैडर कैम्प का आयोजन किया ।


30/01/2017 तथ्यों को तोड़मरोड़ कर परोसने वालों का हश्र संजयलीला भंसाली जैसा
नई दिल्ली: यूनाईटेड हिन्दू फ्रंट (हिन्दू संगठनों का समूह) के महासचिव और राष्ट्रवादी शिवसेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष जय भगवान गोयल ने फिल्म निर्माता संजयलीला भंसाली की जयपुर में करणी सेना द्वारा कथित पिटाई पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि तथ्यों से छेड़छाड़ करके फिल्मों के माध्यम से चांदी कूटने का प्रयास करने वालों का यहीं हश्र होना चाहिए।


30/01/2017 मनोज बाजपेयी फिल्म ‘सरकार 3’ में अहम् किरदार निभाते नजर आएंगेे
राम गोपाल वर्मा की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘सरकार -3’ में काम कर रहे जाने-माने अभिनेता मनोज बाजपेयी का कहना है कि ‘इस फिल्म में उनकी भूमिका भले ही छोटी है, लेकिन महत्वपूर्ण है।


28/01/2017 ज़िला उत्तर-पश्चिम दिल्ली की दो दिवसीय कार्यकारिणी बैठक संपन्न
बाहरी दिल्ली : ज़िला उत्तर-पश्चिम दिल्ली की दो दिवसीय जिला कार्यकारिणी बैठक के दूसरे दिन की बैठक गाँव माजरा डबास, दिल्ली में सम्पन्न हुई । जिसमें उत्तर-पश्चिम लोकसभा सांसद डॉ. उदित राज और नेता प्रतिपक्ष विजेंदर गुप्ता सहित उत्तर-पश्चिम जिलाध्यक्ष वेदपाल मान ने हिस्सा लिया |


28/01/2017 पोलियो मुक्त विश्व के.लिए रोटरी इंटरेक्ट क्लब डीएवी पब्लिक स्कूल द्वारका में अन्तरराष्ट्रीय पोलियो उन्मूलन रैली का भव्य आयोजन
डीएवी पब्लिक स्कूल द्वारका में आज पोलियो मुक्त विश्व का संदेश लेकर बेलजियम, जापान, यू.के, यू.एस ए, स्विटजरलैंड और हालैंड से पधारे रोटरी क्लब इंटरनेशनल के सैंकडों सदस्यों ने स्कूल के रोटरी इंटरेक्ट क्लब


28/01/2017 आज उद्योग भवन स्थित सभागृह में सीएसआईडीसी अध्यक्ष छगनलाल मूंदड़ा ने
निवेश संवर्धन टीम के साथ बैठक ली तथा उनके कार्यों की समीक्षा की । माननीय अध्यक्ष ने निवेश संवर्धन टीम द्वारा निवेश को बढ़ावा दिए जाने को लेकर किये जा रहे कार्यो की प्रशंसा की तथा राज्य में मौजूदा और संभावित निवेशकों के


28/01/2017 68 सालों बाद भी भ्रष्टाचार और अपराध मुक्त भारत की परिकल्पना, एक दिवास्वप्नः दयानंद वत्स हिम स्खलन में शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित
अखिल भारतीय स्वतंत्र पत्रकार एवं लेखक संघ के तत्वावधान में आज रोहिणी स्थित संघ के मुख्यालय बरवाला में संघ के राष्ट्रीय महासचिव दयानंद वत्स की अध्यक्षता में 68वां गणतंत्र दिवस क्या खोया क्या पाया विषयक एक सार्थक परिचर्चा का आयोजन किया गया।


28/01/2017 आर्य समाज के प्रचारक थे लाला लाजपत राय
रायपुर। आजादी के अलख जगाने वाले गर्म दल के नेता लाल लाजपत राय आर्य समाज के प्रचारक के तौर पर सदैव याद किये जायेंगे।


28/01/2017 शिक्षा प्रणाली पर आधारित है शो‘मेरी दुर्गा’: प्रदीप कुमार
स्टार प्लस पर रोजना शाम 6.30 बजे प्रसारित शो ‘मेरी दुर्गा’ धारावाहिक में पिता और बेटी का एक अनूठा रिश्ता दर्शाया गया है जो की दर्शकों को बहुत लुभा रहा है। इस धारावाहिक के निर्माता हैं पेपरबैक फिल्म्स जो बनी है निर्देशक रविंद्र गौतम और निर्माता प्रदीप कुमार के साझेदारी से।


28/01/2017 डॉ. उदित राज ने मनाया जनसेवा दिवस के रूप में अपना जन्मदिन
दिल्ली : उत्तर-पश्चिम सांसद डॉ. उदित राज ने अपना 56वाँ जन्मदिन जनसेवा दिवस के रूप में रोहिणी के स्वर्ण जयंती पार्क (शक्ति टेंट) में मनाया | सुबह से हो रही लगातार भारी बारिश के बावजूद लोग हजारों की संख्या में उदित राज को बधाइयाँ देने के लिए पहुंचे |


27/01/2017 उड़ती धूल से लोग परेशन
फिल्मीस्ताऩ से पुलबंगश़ और तीस हजारी कोर्ट आने वाले मार्ग को चैडा करने और एक फ्लाई ओवर का काम चल रहा है। लेकिन इस दौरान कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा बरती जा रही लापरवाही के कारण तमाम लोगों को परेशान होना पड़ रहा है।


27/01/2017 कौशिक ने किया ध्वजारोहण
रायपुर। भाजपा प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक 68वें गणतन्त्र दिवस पर्व पर ने ध्वजारोहण किया।


27/01/2017 लक्ष्य की महिला टीम ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर एकदिवसीय कैडर कैंप का आयोजन लखनऊ के गावँ हरदोइया में किया
दिनांक 26 जनवरी 2017 को लक्ष्य की महिला टीम ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर एकदिवसीय कैडर कैंप का आयोजन लखनऊ के गावँ हरदोइया में किया ।


27/01/2017 26 जनवरी- 68वें गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में नई दिल्ली में राजपथ पर बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ थीम पर आधारित हरियाणा की झांकी आकर्षण का केंद्र रही।
राजपथ पर गर्व से निकली बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ को समर्पित हरियाणा की झांकी बेटियों की उपलब्धियों पर आधारित झांकी का लोगों ने खड़े होकर किया स्वागत हरियाणा की बेटियों ने दुनिया भर में किया हर भारतवासी का मस्तक गर्व से ऊंचा


27/01/2017 कस्तूरीराम कॉलेज ऑफ़ हायर एजुकेशन में 68th गणतंत्र दिवस समारोह पूर्वक आयोजित नरेला
राजमार्ग स्थित कस्तूरी राम कॉलेज ऑफ़ हायर एजुकेशन (गुरु गोविन्द सिंह इंद्रप्रस्थविश्‍वविद्यालय से सम्बद्ध) संस्थान में 68th गणतंत्र दिवस समारोह पूर्वक आयोजित किया गया.


26/01/2017 गायक पंकज जेसवानी को अमेरिका में मिला साहित्य गौरव अवार्ड
हाल ही में अमेरिका के न्यू यॉर्क में एक भव्य साहित्य एवं संगीत के कार्यक्रम में भारत के गायक एवं संगीतकार पंकज जेसवानी जी को साहित्य गौरव अवार्ड से सम्मानित किया गया।


26/01/2017 गणतंत्र दिवस पर सशस्त्र सीमा बल के जवान सम्मानित।
नई दिल्ली, 25 जनवरी, 2017। 68वें गणतंत्र दिवस-2017 के अवसर पर महामहिम राष्ट्रपति महोदय ने सशस्त्र सीमा बल के एक कर्मी को वीरता के लिए मरणोपरान्त पुलिस पदक तथा दो बलकर्मियों को विशिष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक एवं 11 बलकर्मियों को सराहनीय सेवाओं के लिए पुलिस पदक से सम्मानित करने की स्वीकृति दी है।


26/01/2017 अर्वाचीन में दिखे देश भक्ति के रंग
अर्वाचीन के क्रीड़ा स्थल में दिनांक 25.1.17 को विद्यार्थियों का उत्साह व् जोश देखते ही बन रहा था । उत्साह हो भी क्यों नहीं, आज अर्वाचीन परिसर में उनका वार्षिक अभिउत्सव उत्साह व् जोश व् उल्लास से जो मनाया जा रहा है ।


25/01/2017 अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद फरीदाबाद
प्रेसनोट- अभाविप फरीदाबाद के कार्यकर्त्ता सौरभ ने जीता स्वर्ण पदक आज (24/01/2017) अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्त्ता सौरभ (फतेहपुर बिलोच) ने महर्षि विश्वविद्यालय में आयोजित फिटनेस बॉडीबिल्डिंग में स्वर्ण पदक प्राप्त हुआ।


25/01/2017 ब्राह्मण महापंचायत ने दिया हिन्दू तख़्त के धरने को समर्थन
ब्राह्मण महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य बोले- शहीद अमित शर्मा की कुर्बानी को व्यर्थ नहीं जाने देंगे,जगतगुरु पंचानंद गिरी जी महाराज के नेतृत्व में मोदी व चुनाव आयोग से मिलेंगे l


25/01/2017 मतदाता दिवस पर सर्वोदय बाल विधालय प्रहलादपुर बांगर में छात्रों और शिक्षकों ने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ ली।
सर्वोदय बाल विधालय, प्रहलादपुर बांगर के प्रांगण में आज प्रधानाचार्य श्री वी.के शर्मा की अध्यक्षता जवं शिक्षाविद् दयानंद वत्स के सानिध्य में मतदाता दिवस मनाया गया। इस अवसर पर शिक्षाविद् दयानंद वत्स ने अठारह सौ छात्रों ओर शिक्षकों को शपथ दिलाई कि हम भारत के नागरिक लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं


24/01/2017 भाजपा रायपुर जिला प्रेस नोट जिला कार्यसमिति की बैठक
रायपुर। कल 24 जनवरी भारतीय जनता पार्टी रायपुर जिले की तृतीय कार्यसमिति बैठक जिला भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर संध्या 4 बजे जिलाध्यक्ष राजीव कुमार अग्रवाल की अध्यक्षता में एवंा कर्यसमिति बैठक प्रभारी बृजमोहन अग्रवाल की उपस्थिति में सम्पन्न होगी।


24/01/2017 लक्ष्य की महिला टीम दुवारा युवाओ के लिए एक कैडर कैम्प का आयोजन जानकीपुरम लखनऊ में किया गया ।
दिनाक 22 जनवरी 2017 को लक्ष्य की महिला टीम दुवारा युवाओ के लिए एक कैडर कैम्प का आयोजन जानकीपुरम लखनऊ में किया गया । लक्ष्य कमांडर संगमित्रा गौतम ने शिक्षा पर जोर देते हुए कहा की शिक्षा ही एक मात्र रास्ता है जिससे दलित समाज का उत्थान संभव है ।


24/01/2017 दिव्यांगों-आर्थिक रूप से कमजोर जोड़ों का सामूहिक विवाह नारायण सेवा संस्थान ने करवाया
नई दिल्ली। धमार्थ संस्थान-नारायण सेवा संस्थान ने 51 दिव्यांग और निर्धन जोड़ों को पंजाबी बाग स्थित जन्माष्टमी पार्क में आयोजित एक समारोह में विवाह सूत्र में बंधा। समारोह में तिहाड़ जेल के उप अधीक्षक विनय ठाकुर ने शिरकत की।


24/01/2017 सुभाष पार्क मैदान से अवैध मस्जिद हटाने के लिए प्रधानमंत्री को ज्ञापन।
नई दिल्ली। ‘तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें आजादी दूंगा, का नारा देने वाले महान् स्वतंत्रता सेनानी और आजाद हिन्द फौज के संस्थापक नेताजी सुभाष चन्द्र बोस के जन्म दिवस पर आज राष्ट्रवादी शिवसेना और यूनाईटेड हिन्दू फ्रंट के कार्यकर्ताओं ने भारी संख्या में चांदनी चैंक स्थित घण्टे वाली गली से एकत्रित होकर लालकिला के सामने सुभाष पार्क मैदान की ओर कूच किया ।


23/01/2017 ज़िंदगी के विभिन्न पहलुओं से रूबरू कराने का अंदाज, कहानी और ग़ज़ल की जुबानी..
साक्षी इंटरनेशनल फेस्टिवल ऑफ कल्चर के अन्तर्गत गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर कार्यक्रम आयोजितनई दिल्ली, 22 जनवरी 2016, गणतन्त्र दिवस नज़दीक है और इसका जश्न मनाने हेतु तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं, साथ ही अपने देश की कला-संस्कृति का बखान, प्रचार-प्रसार करते सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है।


23/01/2017 रन फॉर बेटी का भव्य आयोजन
नई दिल्ली : पूर्वी दिल्ली के बालभवन पब्लिक स्कूल मे आज से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ सप्ताह का शुभारम्भ किया गया.


23/01/2017 शरीर के स्वस्थ और संतुलित विकास के लिए उचित मात्रा में भोजन लेना चाहिए
टीवी दुनियां में अपने कई शो से लोकप्रियता पाने वाले शेफ संजीव कपूर का कहना है अपने स्वस्थ के प्रति सजग रहते है,उन्होंने कहा कि‘ भोजन का संबंध शरीर से कम और मस्तिष्क से ज्यादा होता है, क्योंकि भूख का अहसास मस्तिष्क को ही होता है


23/01/2017 राष्ट्रीय रोप स्किपिंग चैंपियनशिप दिल्ली वर्चस्व कायम
नई दिल्ली। रोप स्किपिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वाधान में राष्ट्रीय रोप स्किपिंग चैंपियनशिप -2017 का आयोजन महाराष्ट्र नासिक में किया गया। रोप स्किपिंग एसोसिएशन महाराष्ट्र द्वारा आयोजित इस चैंपियनशिप का उद्घाटन रोप स्किपिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष सरदार हरपाल सिंह फ्लोरा एवं वाईस चेयरमैन भीम सैन वर्मा,उपाध्यक्ष संदीप गाड़े और कोषाध्यक्ष विपिन कुमार ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर कर किया


23/01/2017 अलीगढ़ जनपद जिकरपुर स्थित रिटायर्ड डीआईजी के फार्म हाउस पर रह रहे नोकर की पत्नी और बेटी
के साथ रैप की बारदात को भी अंजाम दिया था। की सीमा से सटे टप्पल-नौहझील स्थित यमुना एक्सप्रेस वे पर तड़के दिल्ली से लखनऊ के लिए आगरा होकर जाने वाली टूरिस्ट बस जैसे ही टप्पल इलाके में पहुंची जिस पर कार सवार आधा दर्जन बदमाशों ने बस को रुकवा लिया। हथियारों से लैस होकर बस में दाखिल हुये बदमाशों ने यात्रियों को लूटना शुरू कर दिया। बताया जा रहा है कि बस में सवार एक जवान ने बदमाशों का विरोध करना शुरू किया तो बदमाशों ने गोली चला दी।


23/01/2017 बनवासी रक्षा परिवार फाउंडेशन द्वारा आयोजित " एक शाम देश भक्तों के नाम
दिनांक 22 जनवरी 2017 बनवासी रक्षा परिवार फाउंडेशन द्वारा आयोजित " एक शाम देश भक्तों के नाम" कार्यक्रम ॐ शांति सभागार, एस एन मॉडल स्कूल न्यू अशोक नगर, दिल्ली-96 मैं संपन्न हुआ। राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बजरंग लाल जी बागड़ा ने बताया कि कैसे और किस तरह से वनवासी रक्षा परिवार इलाकों में जाकर काम कर रहा है


23/01/2017 दलित समाज के समुचित विकास के लिए आरक्षण जरूरी : चौ0 बंता राम वाल्मीकि
भगवान वाल्मीकि जनकल्याण संघ व अखिल भारतीय वाल्मीकि महासभा के संयुक्त तत्वावधान में हुई बैठक-- भवन निर्माण में आर्थिक सहयोग देने पर मुख्यमंत्री सहित अन्य मंत्रियों का किया धन्यवाद। करनाल,22 जनवरी भगवान वाल्मीकि जनकल्याण संघ एंव अखिल भारतीय वाल्मीकि महासभा संयुक्त तत्तवावधान में स्थानीय पीडब्लयूडी रैस्ट हाउस में वाल्मीकि समाज के लोगों की बैठक का आयोजन किया गया।


22/01/2017 कस्तूरी राम कॉलेज ऑफ़ हायर एजुकेशन में खेल कूद प्रतियोगिताएं आयोजित
नरेला. भारतीय दर्शन के अनुसार स्वस्थ तन में स्वस्थ मन होता है, इसलिये पहला सुख निरोगी काया भी कहा गया है. यही कारण है कि आज विश्वभर में स्वस्थ तन के लिए दूसरे उपायों की तरह जहाँ तहां खेल कूद प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाती हैं. खेल कूद प्रतियोगिताओं के इसी महत्व को ध्यान में रखते हुए


22/01/2017 वैद्य के आरक्षण की समीक्षा संबंधी बयान पर वोट की राजनीति शुरु
आरएसएस के पदाधिकारी मनमोहन वैद्य के बयान पर केजरीवाल ने अपनी प्रतिक्रिया करते हुए कहा कि आरक्षण को जारी रखना चाहिए। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय सयोजक अरविन्द केजरीवाल ने गोवा के शिरोडा मे एक नुक्कड सभा के दौरान कहा, "आरएसएस ने कहा है कि आरक्षण को समाप्त कर देना चाहिए लेकिन आप आरक्षण को तब तक खत्म नही कर सकते जब तक कि अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति की स्थिति में सुधार ना हो जाए।"


21/01/2017 आरक्षण खत्म करने संबंधी वैद्य के बयान पर गरमाई सियासत
आरएसएस के प्रमुख प्रचारक मनमोहन वैद्य द्वारा आरक्षण नीति की समीक्षा संबंधी मामले पर दिये गये बयान ने राजनीति में हलचल पैदी कर दी है। दरअसल मामला जयपुर के साहित्य महोत्सव का है ,जहाँ एक परिचर्चा के दौरान वैद्य कहा, "अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षण का विषय एक अलग संदर्भ में आया था। यह उनसे हुए ऐतिहासिक अन्याय को दूर करने के लिए संविधान में लाया गया था। वह हमारी जिम्मेदारी थी इसलिए उनके लिए आरक्षण का प्रावधान हमारे संविधान में आरंभ से ही किया गया था। यद्यपि अंबेडकर ने भी कहा था कि उसका हमेशा जारी रहना सही नहीं है। इसकी एक समय-सीमा होनी चाहिए।"


20/01/2017 प्रधानमंत्री ने अमरीका के राष्‍ट्रपति बराक ओबामा से दूरभाष पर बात की
प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कल शाम अमरीका के राष्‍ट्रपति श्री बराक ओबामा से दूरभाष पर बात की ।


20/01/2017 शाहरूख खान के साथ धूम 4 नहीं कर रही हूं.. मुझे ऑफर ही नहीं आया.... वाणी कपूर
वाणी कपूर ने शाहरूख खान के साथ फिल्म करने की अफवाह को झूठा बताया है उन्होंने कहा, काश ऐसा हो पाता। यह कहना है बेफिक्रे गर्ल वाणी कपूर का। वाणी ने सारी अफवाहों को सिरे से नकारते हुए कहा कि मुझे शाहरूख खान के अपोजिट कोई फिल्म ऑफर नहीं की गई है। यह एक ऐसी अफवाह है जो मैं चाहती हूं कि काश सच हो जाए.. लेकिन फिलहाल मैं ऐसी किसी फिल्म में नहीं हूं।


20/01/2017 मनीष सिसोदिया और सतेन्द्र जैन द्वारा की गई
अनियमितता, निधि और सत्ता के दुरूपयोग के पक्के सबूत हैं, जिनसे इन्कार नहीं किया जा सकता और उसके खुलासे का डर ही अरविंद केजरीवाल के बेचैनी का कारण है - मनोज तिवारी


20/01/2017 नई दिल्ली, 19 जनवरी। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने आज भारत में
आयुष विश्व को भारत की देन और राजनीतिक एवं सामाजिक कार्यकर्ता आयुष औषधियों के लाभों को ध्यान में रखते हुये इनके प्रचार में सहयोग करें-मनोज तिवारी


20/01/2017 भारतीय स्टेट बैंक द्वारा आयोजित निशुल्क हेल्थ चेकअप कैंप में सैंकड़ो लाभान्वित


20/01/2017 पेशवा बाजीराव- भारत के महान योद्धा की अनकही
सोनी एटरटेनमेंट टेलीविजन भारत के एकमात्र अजेय योद्धा - पेशवा बाजीराव की सुनहरी जीवन गाथा को लेकर दर्शकों के बीच प्रस्तुत है। यह कहानी है उनके अपारंपरिक अंदाज की, उनके जीवन के सिद्धांतों की, उनके जुनून की और उनके आदर्शों की। शो का प्रसारण 23 जनवरी से प्रत्येक सोमवार-शुक्रवार, शाम 7ः30 बजे होगा।


19/01/2017 बीवाईएन ऑनलाइन बुक प्रोमोशनल कंपेन को मिल रहा सपोर्ट
हमने ऑनलाइन बुक प्रोमोशनल कंपेन के माध्‍यम से आम लोगों तक पुस्‍तकों को पहुंचाने की कोशिश शुरू की थी। पहली पुस्‍तक है ‘वीरेंद्र यादव न्‍यूज’ का बुक फारमेट में बाइंडिंग। इसकी कीमत हमने 250 रुपये रखी है, एकदम बाइंडिंग की लागत पर।


19/01/2017 राष्ट्रीय युवा दिवस एवं सप्ताह के उपलक्ष्य में निबन्ध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन
पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार में स्थित त्रिलोक पूरी में प्रतिष्ठा युवा संगठन द्वारा राष्ट्रीय युवा दिवस एवं सप्ताह के उपलक्ष्य में निबन्ध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । कार्यक्रम में 70 से अधिक युवाओ ने भाग लिया l कार्यक्रम का आरम्भ युग - पुरुष स्वामी विवेकानन्द जी के जीवन परिचय पर प्रकाश डाला गया


19/01/2017 रायपुर। भारतीय जनता युवा मोर्चा राजधानी रायपुर की आवश्यक बैठक
जिलाध्यक्ष राजेश पाण्डेय के नेतृत्व में आहूत की गई। बैठक के विषय में जिला सह प्रचार प्रसार मंत्री राहुल राय द्वारा बताया गया की बैठक में विशेष रूप से राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रचारक एवं सेवा भारती के प्रांतीय प्रमुख धर्मेन्द्र पांडेया उपस्थित थे बैठक का मुख्य उददेश्य 21 से 25 जनवरी तक हिन्दू आध्यात्मिक सेवा मेला जो की स्वदेशी मेले के साथ ही बी.टी.आई.मैदान शंकर नगर में प्रारंभ होने जा रहा है।


19/01/2017 मुझे उसी वक्त शाहरूख खान से प्यार हो गया.... करण जौहर
करण जौहर और शाहरूख खान के रिश्तों के लेकर अक्सर चर्चा होती रहती है,लेकिन करण जौहर उनको अपने परिवार का हिस्सा मानते है,लोग उनके रिश्तों को किस नजर से देखते है,उनको कोई फर्क नही पडता यह बात करण जौहर ने अपनी बॉयोग्राफी लांच करने के दौरान कई बातों का खुलासा किया है।


18/01/2017 अच्छे काम की तलाश - मोहनीश बहल
बॉलीवुड में करीब तीन दशकों तक एक से बढ़कर एक फिल्म देनें के बाद मोहनीश बहल इन दिनों फिल्मों से दूर हैं। ऐसा नहीं है कि मोहनीश फिल्मों में काम नहीं करना चाहते, बल्कि उन्हें बॉलीवुड में फिल्में नहीं मिल रही हैं। लेकिन उनकी मनपंसद का रोल नही मिल रहा है। उन्होंने कहा वो फिल्मों से दूर जाने की कोई योजना नहीं बना रहे।


18/01/2017 क्वाॅलकम ने अपने डिजाइन इन इंडिया प्रोग्राम के विस्तार की घोषणा की
क्वाॅलकम डिजाइन इन इंडिया चैलेंज (क्यूडीआइसी) के अपने पहले संस्करण के तीन शीर्ष विजेताओं की घोषणा की। गौरतलब है कि नेशनल एसोसिएशन आॅफ साॅफ्टवेयर एंड सर्विसेज कंपनी (नैस्काॅमध्एनएएसएससीओएम) के सहयोग से क्यूडीआइसी को दिसंबर 2015 में लाॅच किया गया था।


18/01/2017 भाजपा ने की पर्यवेक्षकों की नियुक्ति
रायपुर। भारतीय जनता पार्टी प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने नगर निगम सभापति व नगर पालिका उपाध्यक्ष के चयन हेतु पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है।


18/01/2017 श्री हिन्दू तख्त के प्रचारक अमित शर्मा की हत्या की सीबीआई जांच हो-शांडिल्य
पंजाब में आईएसआई व खालिस्तानी पुन: लाना चाहते है आतंकवाद – शांडिल्य प्रधानमंत्री मोदी व चुनाव आयोग से माँगा श्री हिन्दू तख़्त व आवाज़-ए-हिंदुस्तान ने मिलने का समय हिन्दू तख्त के प्रचारक अमित शर्मा की हत्या की सीबीआई जांच की मांग


18/01/2017 पंजाब चुनाव में आम आदमी पार्टी द्वारा शुरू किया गया नया कैंपेन - "वोटर की चिट्ठी वोटर के नाम
आम आदमी पार्टी ने हमेशा नए और रचनात्मक तरीके निकाले हैं चुनाव प्रचार में मतदाताओं तक पहुँचने के पंजाब चुनाव में आम आदमी पार्टी द्वारा शुरू किया गया नया कैंपेन - "वोटर की चिट्ठी वोटर के नाम" दिल्ली के मतदाता, पंजाब के अपने रिश्तेदारों व दोस्तों को आम आदमी पार्टी को वोट देने की कर रहे हैं अपील


18/01/2017 दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने खेड़ाकला गांव में किया रात्रि प्रवास एवं देहात संवाद
भूमि अधिनियम की धारा 81 एवं 33 को संशोधित करवाने और लालडोरा जमीन पर हुये निर्माणों के नियमितीकरण के नियम बनवाने का करूंगा प्रयास - मनोज तिवारी


17/01/2017 भारती फाउंडेशन ने की सत्य भारती स्काॅलरशिप की घोषणा
भारती फाउंडेशन, भारती एंटरप्राइज ने सत्य भारती स्काॅलरशिप स्कीम की घोषणा की है। देश के 6 राज्यों के ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित 254 सत्य भारती स्कूलों में अध्ययन करने वाले जरुरतमंद बच्चों की लगातार शिक्षा को सुनिश्चित करने में सहायता करने के लिए यह स्काॅलरशिप दी जा रही है। भारती फाउंडेशन के वाइस चेयरमैन श्री राकेश भारती मित्तल ने इसकी घोषणा प्रख्यात सांसद और पंजाब के समाज सुधारक सत पाल मित्तल की 25वीं पुण्य तिथि के अवसर पर की।


17/01/2017 ‘सियासत की कैद में बेगुनाह’ सम्मेलन कर रिहाई मंच ने मुस्लिम विरोधी सरकार पर उठाए सवाल
नहीं भूल सकता वह डरावने बाईस दिन- आफताब आलम अंसारी रोहित, नजीब और आफताब की माताआंे का संघर्ष नए समाज और देश का निर्माण करेगा- मुहम्मद शुऐब आतंकवाद के आरोप से बरी आफताब आलम अंसारी की मां आयशा बेगम ने मसीहुद्दीन संजरी द्वारा लिखित किताब ‘बेगुनाह दहशतगर्द’ का किया विमोचन


17/01/2017 कस्तूरीराम कॉलेज ऑफ़ हायर एजुकेशन में लोहड़ी का पर्व धूम धाम से संपन्न
नरेला- विश्वभर में भारत के रंग बिरंगे त्योहारों एवं उन्हें धूम धाम से मनाने को लेकर हमारे देश की एक अलग ही पहचान है. हमारा देश विविधताओं में एकता की अद्भुत मिशाल है


13/01/2017 डी.ए.वी पब्लिक स्कूल अशोक विहार फेज-4
दिल्ली बना देश का पहला पेपरलेस डिजिटल लैब स्कूल धूमधाम से मनाया 25वां रजत जयंती वर्ष युगान्तरडी।.ए.वी पब्लिक स्कूल, फेज 4,अशोक विहार ने आज अपनी स्थापना के 25 वर्ष पूर्ण करने के उपलक्ष्य में रजत जयंती समारोह युगान्तर का भव्य आयोजन प्रधानाचार्या श्रीमती कुसुम भारद्धाज की अध्यक्षता में स्कूल प्रांगण में धूमधाम से मनाया गया


13/01/2017 फैशन शो में नजर आएं शाहरुख खान और आलिया भट्ट
बच्चों की सर्जरी के लिए एक चैरिटी शो को आयोजन मुमंई में हुआ। कार्यक्रम में शाहरुख खान और आलिया भट्ट ने अपनी प्रस्तुति देकर लोगों का मनोरंजन किया। वैसे तो शाहरूख खान और पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान पहली फिल्म ‘रईस’ फिल्म के रिलीज के लिए तैयार है


13/01/2017 मैं भी आम लोगों की तरह ही हूं.. दिव्या दत्ता
फिल्म ‘वीर जारा’ से ‘हिरोइन’ में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुकीं अभिनेत्री दिव्या दत्ता उम्रभर अभिनय करना चाहती हैं। दिव्या दत्ता आज एक सफल और लोकप्रिय अभिनेत्री हैं। उन्होंने मुख्यधारा, स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय हर तरह के सिनेमा में अपनी छाप छोड़ी है


13/01/2017 सर्दियों से परेशान लोगों के बारे में सोचना चाहिए- वीरेंदर डेढा
पूर्वी दिल्ली के दल्लू पुरा गांव में समाज सेवक शहीद बुध राम सिंह की २२वीं जयंती के उपलक्ष्य में चौ. वीरेंदर डेढा के तत्वाधान में "कम्बल वितरण समारोह का सफलता पूर्वक आयोजन किया गया।


13/01/2017 जून तक खुलेगा मैडम तुसाद संग्रहालय
सी मोम प्रतिकृतियां बनाने के लिए दुनिया में अपनी अलग पहचान रखने वाला मैडम तुसाद संग्रहालय दिल्ली में खुलने जा रहा। विश्व के 22 देशों में लोकप्रियता की बुलंदिया छूने के बाद भारत में दर्शकों को अपनी जादुई दुनिया से रूबरू कराने के लिए, संग्रहालय इस साल जून तक राजधानी के कनॉट प्लेस में खुलेगा।


12/01/2017 मोदी को मिली राहत
भारत के सुप्रीम कोर्ट की ओर से बुधवार 11-01-17 के दिन प्रधानमंत्री नरेन्र्द मोदी को राहत मिली। व सर्वोच्च न्यायालय ने यह कहते हुए उनके खिलाफ दर्ज की गई अर्जी खारिज की कि सहारा एवम् बिडला के दफ्तरों से जो डायरी प्राप्त हुई थी उसमें पीएम के खिलाफ पर्याप्त सबूत नही है।


12/01/2017 बिहार के औरंगाबाद में सीआरपीएफ के जवानों में गोलीबारी,चार जवान मरे
बिहार के औरंगाबाद जिले के नबीनगर प्रखंड स्थित नबीनगर पावर जेनेरेटिंग कंपनी में सुरक्षा के लिए तैनात केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआरपीएफ) के एक जवान की ओर से छुट्टी पर जाने को लेकर हुए विवाद के दौरान अपने साथियों पर सोमवार की गई गोलीबारी में चार जवानों की मौत हो गई।


12/01/2017 दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान ने अंतर्राष्ट्रीय पुस्तक मेले 2017 में भाग लेकर
जिज्ञासुओं को किया अध्यात्म की ओर आकर्षित संस्थान की विशेष प्रस्तुति “समाधि” पुस्तक बनी आकर्षण का केंद्र


12/01/2017 आज उद्योग भवन के सभागृह में सीएसआईडीसी की समीक्षा
बैठक अध्यक्ष छगनलाल मूंदड़ा की अध्यक्षता में आहूत की गई । बैठक में माननीय अध्यक्ष ने सीएसआईडीसी के समस्त विभाग यथा विपणन, भू-अर्जन, भू-आबंटन, परिक्षण प्रयोगशाला, फर्नीचर, कोल डिपो, रॉ मटेरियल डिपो, सामान्य कक्ष सहित अन्य विभागों के कार्यों समीक्षा की गई ।


12/01/2017 रायपुर। भारतीय जनता पार्टी राजधानी रायपुर जिलाध्यक्ष शैलेन्द्री परगनिहा के नेतृत्व में
आवश्यक बैठक भाजपा कार्यालय एकात्म परिषर में आहूत की गई। इस बैठक में जिला पदाधिकारी का परिचय सम्मेलन हुआ साथ ही युवा मोर्चा द्वारा मुख्यमंत्री जी के मशाल यात्रा के कार्यक्रम की जानकारी दी गई इसमें मुख्य रूप से भास्कर किहेकर, सनत कुमार शर्मा उपस्थित थे।


12/01/2017 उदित राज और मनोज तिवारी ने किराड़ी में कम्बल बांटे
आज उत्तर-पश्चिम दिल्ली सांसद डॉ. उदित राज और दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष व सांसद मनोज तिवारी ने किराड़ी विधानसभा में कम्बल और शालें वितिरित किये


11/01/2017 रायपुर- बिलासपुर फोरलेन सहित छत्तीसगढ़ के अन्य सड़क मार्गो का निर्माण कार्य तेजी से पूरा किया जायेगा - नितिन गड़करी
रायपुर- बिलासपुर फोरलेन सहित छत्तीसगढ़ के अन्य सड़क मार्गो का निर्माण कार्य तेजी से पूरा किया जायेगा - नितिन गड़करी छत्तीसगढ़ के लोक निर्माण मंत्री श्री Rajesh Munat ने केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री के साथ बैठक में राजमार्ग निर्माण कार्य में हो रहे विलंब पर किया ध्यान आकृष्ट


11/01/2017 नोटबंदी के समर्थन में मातृशक्ति : मीनल चौबे
रायपुर। भाजपा महिला मोर्चा प्रदेश महामंत्री मीनल चौबे ने कहा मातृशक्ति हमारे साथ है इसी वजह से हमें भिलाई-चरोदा महापौर के रूप में भाजपा की चंद्रकांता मांडले विजय हुई हैं। साथ ही सारंगढ़ में भी हम चुनाव जीते हैं। इससे स्पष्ट होता है कि नोटबंदी के समर्थन में समाज का हर वर्ग हमारे साथ है मातृशक्ति भी कदम पर कदम मिलाकर चल रही है। कांग्रेस केवल नोटबंदी के नाम पर भ्रम फैला रही है


11/01/2017 20 जनवरी से AIFACS Art Gallery में लगेगी संभव कला प्रदर्शनी
प्यार करने वाले अपनी बात आँखों से बोलते है। ठीक इसी प्रकार आर्टिस्ट अपनी बात अपनी कला से बोलते है।कोई अपनी पेंटिंग के जरिये बोलता है तो कोई अपने द्वारा खिंचे गए फोटो के जरिये बोलता है। वहीँ स्कल्पचर आर्टिस्ट अपने द्वारा बनाये गए स्कल्पचर आर्ट से बोलता है।


11/01/2017 आप जानते है कि यूआरडी संस्था दिल्ली की RWA का समूह है । जिसमे अलग-
अलग विधानसभा स्तर केसमूह है और इन विधानसभा के बड़े मददों को आरडबलूए व विभागों के समन्वय से सुझाने के प्रयास करने कीकोशिश करते रहते है । इसी तरह तिमारपुर विधानसभा के एक बड़े मुद्दे पर दिनांक 9/1/17 को यूआरडी अध्यक्ष श्रीजितेन्द्र त्यागी जी की अध्यक्षता मे एक बैठक मुल्कराज गुलाटी (महासचिव-आरडबलूए) इन्दिरा विकास कालोनी केनिवास स्थान 5/8 इन्दिरा विकास कालोनी मे करी गयी ।


11/01/2017 दिल्ली भाजपा ने कहा केजरीवाल स्थिति स्पष्ट करें या दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दें
यह विडम्बना है कि दिल्ली न छोड़ने की कस्में और पांच साल केजरीवाल के सपने बेचने वाले दो साल में ही दिल्ली की जिम्मेदारी से भाग पंजाब की जनता को धोखा देने की तैयारी कर रहे हैं-मनोज तिवारी


11/01/2017 केंद्र युवा कार्यक्रम एवम् खेराजस्थान :जालोर: राजस्थान राज्य के जालोर जिले के उम्मेदाबाद
में उम्मेदाबाद नेहरू युवाल मंत्रालय के तहत नेहरू युवा केंद्र का कार्यक्रम उपनिदेशक राजस्थान हरिशंकर शुक्ला , जिला युवा समन्वयक राजेन्द्रसिंह कसाना जालोर व मंडल अध्यक्ष कैलाश चंद्र परिहार उम्मेदाबाद की अध्यक्षता में मनाया गया ।


11/01/2017 जालोर से जिला संवाददाता कान्ति लाल मेघवाल के साथ कृष्णा देवासी पांथैडी की विशेष रिपोर्ट ।।
राजस्थान :10/1/2017: जालोर : राजस्थान राज्य के जालोर जिले में विशेष पिछडा वर्ग आरक्षण समिति की ओर से जिला मुख्यालय पर रैली का आयोजन रखा । देवासी समाज के हाल ही कुछ दिनों पहले कोर्ट ने मिले हुए आरक्षण को रद्द किया गया था।उसी को लेकर देवासी समाज व अन्य पिछड़ी पाँचों जातियों में आक्रोश हैं ।


11/01/2017 विश्व हिन्दू परिषद चंडीगढ़ के किया संगठन विस्तार
आज शिव मानस मंदिर इंडस्ट्रियल एरिया फेज-2 में विश्व हिन्दू परिषद चंडीगढ़ की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई जिसकी अध्यक्षता विहिप पंजाब प्रांत के उपाध्यक्ष कर्नल धर्मवीर ने की।


11/01/2017 आर्थिक विकास के लिए अक्षय ऊर्जा की क्षमता के दोहन बेहद महत्वपूर्णः टेरी
नई दिल्ली। भारत के स्थिर आर्थिक विकास के लिए ऊर्जा दक्षता बढ़ाने, बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने और ऊर्जा क्षेत्र का विकार्बनीकरण करना बेहद जरूरी है। यहाँ अक्षय ऊर्जा की एक महत्वपूर्ण भूमिका है और इसका ग्रिड से एकीकरण सुनिश्चित करना फोकस के मुख्यू बिंदु हैं।


11/01/2017 हस्तशिल्प निर्यात पुरस्कार सम्मान
नयी दिल्ली। विश्व बाजार में भारत से हस्तशिल्प उत्पाद के निर्यात में लगे 68 निर्यातको को वर्ष 2014-15 के दौरान हस्तशिल्प उत्पाद के निर्यात में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए केन्द्रिय कपडा मंत्री श्रीमति स्मृति जुबिन ईरानी ने दिल्ली के एक पांच सितारा होटल में नोएडा के राजेश कुमार जैन और प्रीती जैन को एक्सीलेंट अवार्ड से सम्मानित किया।


09/01/2017 कपिल के शो में दिखेगा ‘रियल दंगल गल्र्स का धाकड़ अंदाज’.
कपिल के शो में दिखेगा ‘रियल दंगल गल्र्स का धाकड़ अंदाज’..सख्ती दिखाने वाले बापू भी होंगे संग। कपिल को उम्मीद थी कि अपनी फिल्म के प्रमोशन के लिए अमीर खान उसके सेट पर आएंगे। जब ऐसा नही हुआ तो उनको झटका लगा। कपिल भी कम नही है,


09/01/2017 दाती महाराज ने अनाथो की ली सुध,राहतसामग्री सहित गर्मकपडो वितरण कर अनाथपरिवार को दिया
मारवाड़ जंक्शनः-ग्राम पंचायत चिरपटीया के गांव बडी के निवासी मदन सिंह रावणा राजपुत की गत 5 अगस्त को पाली नेशनल हाईवे पर सडक हादसे में मौत हो गई थी,मदन सिंह के 3 लडको तथा 3 लडकीयों का परिवार था,जिसमें से एक बडी पुत्री का विवाह किया हुआ था तथा उसके तीन बच्चे है,


09/01/2017 भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव सुश्री सरोज पाण्डेय
आज दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंश सेंटर में आयोजित भाजपा की राष्ट्रिय पदाधिकारियो की अधिवेशन को सम्बोधित किया। भाजपा राष्ट्रिय अध्यक्ष अमित शाह भारत सरकार के गृहमंत्री राजनाथ सिंह की मौजूदगी में भाजपा राष्ट्रिय महासचिव सरोज पाण्डेय ने अपने उदबोधन में


09/01/2017 पेट्रोल पंप पर नहीं चलेंगे डेबिट-क्रेडिट कार्ड
नई दिल्ली: केंद्र सरकार की डिजिटल पेमेंट मुहिम को ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन (एआईपीडीए) ने बड़ा झटका दे दिया है। एआईपीडीए की ताजा निर्णय के मुताबिक अब देशभर के पेट्रोल पंपों पर रविवार रात 12 बजे के बाद डेबिट और क्रेडिट कार्ड से भुगतान स्वीकार नहीं किया जाएगा। इस निर्णय का सीधा मतलब यह है कि 9 तारीख से आपको पेट्रोल-डीजल खरीदने के किए कैश में भुगतान करना होगा। गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने 8 नवंबर को नोटबंदी के फैसले के बाद कैशलेस मुहिम पर जोर देते हुए लोगों से अपील की थी कि वो कार्ड (डिजिटल मोड) से भुगतान करने की आदत डाल लें।


09/01/2017 हॉल मीटिंग में युवा जानेंगे भाजपा की रीति-नीति
रायपुर। भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर राज्य भर में मीटिंग का आयोजन करेगी। जिसमें ऐसे युवा को अधिक से अधिक भाजपा विचार धारा के बारे में बता कर उन्हें युवा मोर्चा से जोड़ेगी। हॉल मीटिंग कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के पदाधिकारी ऐसे युवाओं को जोड़ेगी जो भाजपा के विचार धारा से जोडऩा चाहते है


09/01/2017 परम निर्मल यमुना ट्रॉफी का फाइनल जज एकादश और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के बीच
सेमीफाइनल के दिन जज एकादश के कप्तान आकाश जैन का जन्मदिन भी था, उनकी टीम ने उन्हें जित दिलाकर उपहार दिया।


09/01/2017 मंच, दिल्ली प्रांत की मासिक बैठक राष्ट्रीय कार्यालय धर्म क्षेत्र, बाबू गेनू मार्ग, आर.के. पुरम् में आयोजित हुई.
आज की बैठक में विशेष रूप से राष्ट्रीय संयोजक माननीय श्री अरुन ओझा जी एंव दिल्ली हरियाणा प्रांत संगठक माननीय कमलजीत जी उपस्थित थे. बैठक का संचालन श्री सुशील पांचाल जी ने किया. प्रांत के सभी वरिष्ठ कार्यकर्ता, विभाग एंव जिलों के कार्यकर्ता बडी संख्या में उपस्थित थे.


09/01/2017 संचालित महत्त्वाकांक्षी भामाशाह योजना अब देशभर में अपना परचम लहरा रही है।
नई दिल्ली/जयपुर, 7 जनवरी। मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे की पहल पर संचालित महत्त्वाकांक्षी भामाशाह योजना अब देशभर में अपना परचम लहरा रही है। शनिवार को दिल्ली में भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में एक फिल्म के माध्यम से दिखाए गए प्रजेंटेशन में भामाशाह योजना छायी रही। बैठक के दौरान वित्तीय समावेशन एवं महिला सशक्तीकरण की इस प्रभावी योजना की सभी ने मुक्तकंठ से प्रशंसा की।


07/01/2017 नई दिल्ली, 7 जनवरी । प्रदेश के स्वर्ण जयंती वर्ष में हरियाणा की समृद्घ सांस्कृतिक और साहित्यिक धरोहर पुस्तकों के जरिए जन जन तक पंहुचाए जाने की आवश्यकता है।
यह कार्य पुस्तक मेलों और साहित्यिक आयोजनों के माध्यम से प्रभावी ढंग से किया जा सकता है। राष्टï्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचारक श्री सुधीर कुमार ने यह टिप्पणी यहां प्रगति मैदान में प्रारंभ हुए विश्व पुस्तक मेले में हरियाणा ग्रंथ अकादमी के स्टॉल क ा शुभारंभ करने के बाद उपस्थित पुस्तकप्रमियों से संवाद में की।


07/01/2017 नोटबंद के नाम पर नाटक कर रही कांग्रेस : सोनी
रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष सुनील सोनी ने नोटबंदी को लेकर कांग्रेस के प्रदर्शन पर सवाल करते हुए कहा कि लाख कोशिश के बाद भी कांग्रेस को केशलेस अभियान के खिलाफ कोई जन समर्थन नहीं मिल रहा है।


07/01/2017 51 दिव्यांग एवं निर्धन जोड़े बनेंगे हमसफर
नई दिल्ली। जिन दिव्यांग युवक-युवतियों ने अपनी निःशक्तता को दुर्भाग्य मानते हुए दाम्पत्य जीवन निर्वहन की कभी कल्पना भी नहीं की थी, उनके इस सपने को नारायण सेवा संस्थान आगामी 22 जनवरी को दिल्ली में साकार करेगा।


07/01/2017 भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव सुश्री सरोज पाण्डेय आज दिल्ली
एनडीएमसी कन्वेंश सेंटर में आयोजित भाजपा की राष्ट्रिय पदाधिकारियो की अधिवेशन को सम्बोधित किया।


07/01/2017 सात माह में 28 करोड़ के सात पुलों का निर्माण पूर्ण : श्री मूणत
राज्य के चार विभिन्न जिलों में लोक निर्माण विभाग द्वारा विगत मई से नवम्बर तक सात माह के दौरान लगभग 28 करोड़ रूपए के सात महत्वपूर्ण पुलों का निर्माण पूर्ण कर लिया गया है।


07/01/2017 कांग्रेसी मोदी फोबिया के शिकार - घोरमोड़े
भारतीय जनता युवा मोर्चा के मीडिया प्रभारी उमेश घोरमोड़े ने छत्तीसगढ़ आये अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा नियुक्त प्रदेश समन्वयक और बिहार कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अनिल शर्मा के बयान पर चुटकी लेते हुए कहा की कांग्रेसियों को अभी से 2018 और 2019 में हार का डर सता रहा है,


07/01/2017 सलमान खान. अक्षय कुमार से नाराज हो सकते हैं अजय देवगन!
बालीवुड में एक बात अक्सर देखने को मिलती है,कि जब भी कोई निर्माता निर्देशक किसी विषय पर फिल्म निर्माण कार्य की शुरूआत करता है,उसी विषय को दूसरे निर्माता भी भुनाते हुए फिल्म का निर्माण कर देते है,और नतीजा आपसी क्लेश या फिर कहो कि सुर्खियों में रहने का एक फंडा भी है।


07/01/2017 स्टार नहीं बड़े अभिनेता थे ओमपुरी
मशहूर अभिनेता ओम पुरी के निधन से बालीवुड में शोक की लहर दौड़ गई। साधारण शक्ल सूरत होते हुए भी अपने दमदार एक्टिंग की बदौलत ओम पुरी ने अभिनय जगत में अपनी खास पहचान बनाई थी।


07/01/2017 प्रधानमंत्री मोदी का सहानीय कदम है,नोटबंदी - पूनम परेवा
नई दिल्ली। पश्चिमी दिल्ली स्थित मंगोलपुरी इलाके में लोगों को कैशलैेस लेनदेन के प्रति जागरूक करने के मकसद से टारगेट सामाजिक संस्था, सशक्त फाऊॅडेशन व परी चैरीटेबल ट्रस्ट के तत्वाधान में दो दिवसीय जनजागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया।


07/01/2017 राजस्थान :जालोर : राजस्थान राज्य के जालोर जिले के सायला उपखंड के सायला में आश्वासन पर देवासी समाज ने उठाया युवक का शव
परिजनों ने जताई हत्या की आशंका , धनानी रोड पर दुर्घटना में युवक की मौत का मामला ।सायला थाना क्षेत्र के धनानी रोड पर दुर्घटना के मामले में युवक की मौत पर परिजनों सहित देवासी समाज ने हत्या की आशंका जताते हुए शव उठाने से मना कर दिया ।


07/01/2017 रिहाई मंच ने अखिलेश यादव को पत्र लिख कर रिहा हुए बेगुनाहों के खिलाफ अपील में जाने पर उठाया सवाल
अखिलेश यादव ने रिहाई मंच अध्यक्ष को दिया था आश्वासन, लेकिन कर गए यूटर्न नोट- पत्र मेल में संलग्न है।


07/01/2017 मुखर्जी नगर और बेंगलुरु में महिलाओं के साथ बदसलूकी सभ्य समाज पर बदनुमा दाग
दिल्ली को शर्मसार होने से बचाने वाले मुखर्जीनगर के बहादुर पुलिस कर्मियों को सम्मानित करने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से दयानंद वत्स ने की मांग।


07/01/2017 दिल्ली मैट्रो के चौथे चरण को मंजूरी देने के लिए आदर्श ग्रामीण समाज ने दिल्ली सरकार का आभार जताया
आदर्श ग्रामीण समाज उत्तर पश्चिम बाहरी दिल्ली के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दयानंद वत्स ने दिल्ली मैट्रो के चौथे चरण को मंजूरी देने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का आभार प्रकट करते हुए इसे दिल्ली की परिवहन व्यवस्था में सुधार की दिशा में उठाया गया ऐतिहासिक कदम बताया है।


07/01/2017 सडक हादसे में अधेड़ की मौत, एक युवक मामूली रूप से धायल
पुलिस कर रही हैं मामले की जांच पूर्वी दिल्‍ली : कृष्णा नगर इलाके में दो रिक्शा चालक सड़क हादसे की चपेट में आ गए।


06/01/2017 मशहूर अभिनेता ओम पुरी के निधन से बालीवुड में शोक की लहर दौड़ गई।
साधारण शक्ल सूरत होते हुए भी अपने दमदार एक्टिंग की बदौलत ओम पुरी ने अभिनय जगत में अपनी खास पहचान बनाई थी। वर्ष 1980 में रिलीज फिल्म ‘आक्रोश’ ओम पुरी के सिने करियर की पहली हिट फिल्म साबित हुई। ओम पुरी के हिस्से में कामयाब फिल्मों की लंबी श्रृंखला है। उन्होंने नायक, खलनायक , चरित्र अभिनेता और कॉमेडियन से लेकर सभी पात्रों को यादगार तरीके से निभाया।उन्हें उनकी एक्टिंग की बदौलत राष्ट्रीय फिल्म अवॉर्ड और पद्मश्री जैसे कई प्रतिष्ठित सम्मानों से नवाजा जा चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत कई राजनेताओं और अभिनेताओं ने ओम पुरी के निधन पर शोक जताया है।


06/01/2017 राज्य सरकार के तीन वर्ष पूरे होने पर भरतपुर जिले को कई सौगातें
नई दिल्ली, 06 जनवरी, 2017। राजस्थान की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा है कि राजस्थान विकास की बुलंदियां छू रहा है, यह बात कुछ लोगों को पसंद नहीं आ रही है इसलिए वे प्रदेश में लोगों को लड़ाकर माहौल खराब कर रहे हैं। लेकिन प्रदेश की जनता उनके इन इरादों को कभी पूरा नहीं होने देगी, क्योंकि अब प्रदेशवासी जान गये हैं कि जहां अशांति है, वहां विकास संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि लोग चाहे जो कहते रहें, कड़ी चुनौतियों के बावजूद प्रदेश विकास के रास्ते पर आगे बढ़ता रहेगा।


06/01/2017 इमली एक्सप्रेस के ज़ायके का सफर
दिल्ली में बहुत सारे रेस्टुरेन्ट है लेकिन इमली उनमें से सब से अलग है, स्ट्रीट फ़ूड हमेशा हर एक की पसंद रहा है गोलगप्पे, पपड़ी चाट, छोले भठूरे, ये ऐसा चटपटा स्ट्रीट फ़ूड है जो हर एक की पसंद रहा है अब हम यहाँ बात करते हैं इमली की, इमली अगर किसी भी खाने में डाल दी जाइ तो एक अलग सा खट्टा मीठा स्वाद ले आती हैं


06/01/2017 इस नए साल में हारते-जीतते, लड़ते-भिड़ते रिहाई आंदोलन
अपने 10 वें वर्ष में है। फर्जी मुठभेड़ों में मारे गए और कैदखानों में बंद उन बेगुनाहों की आवाज बनने की कोशिश हुई


06/01/2017 पाठ्य सामग्रियां गरासिया समाज के बच्चों को दी गयी पाठ्य सामग्रियां
परमहंस दाती महाराज के सानिध्य में सामान वितरण समारोह बच्चों को दाती ने दी पाठ्य सामग्रियां गरासिया समाज के बच्चों को दी गयी पाठ्य सामग्रियां


05/01/2017 परिषद की लापरवाही, बेबस हुई पुलिस प्रशासन को ठेंगा दिखा रही हैं बंद पड़ी रेड लाईटें रेवाड़ी
लाखों रूपए खर्च करके लगाई गई थी रेड लाईटें रूट डायवर्ट होने से वाहन चालक परेशान आधा कि.मी. घूमकर पार करना पड़ रहा है चौराहा जाम के चलते रेंग-रेंग कर चलने को विवश वाहन आमजन भी आने लगे हैं जाम खुलने में आगे


05/01/2017 सर लुई ब्रेल के जन्‍मदिवस के अवसर पर सहायक उपकरणों का वितरण
सामाजिक न्‍याय और अधिकारिता मंत्री श्री थावर चंद गहलोत आज सर लुई ब्रेल के जन्‍म दिवस के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल हुए।


05/01/2017 घरौंडा - जिला पुलिस का सुरक्षा व्यवस्था पर कोई कंट्रोल नहीं रहा है
सीएम सिटी करनाल की पुलिस लगभग निष्क्रिय हो चुकी है जिसके चलते गुंडातत्वों के हौसले बुलन्द है . गुंडागर्दी की वारदातों से जीटी रोड का टोल दहल चूका है .


05/01/2017 भनपुरी औद्योगिक क्षेत्र बनेगा प्रदेश का आदर्श औद्योगिक क्षेत्र
दिनांक 04.01.2017 आज सीएसआईडीसी के अध्यक्ष छगनलाल मूंदड़ा, लघुद्योग भारती के राष्ट्रिय सचिव लड्डू गोपाल अग्रवाल,एवं भनपुरी औद्योगिक क्षेत्र विकास समिति के अध्यक्ष संतोष जैन ने भनपुरी औद्योगिक क्षेत्र का दौरा एवं निरीक्षण किया ।


05/01/2017 हमारे देश में महिलाओं को देवी की तरह माना जाता हैं
जिस देश में महिलाओं को पूजा जाता हैं आज उसी देश में महिलाओं का अपमान हुआ है 31 दिसम्बर की रात उन महिलाओं का क्या कसूर था कि वो रात को घर से नया साल बनाने के लिए बाहर गयी .


05/01/2017 साल 2017 में 25 जनवरी को दो बड़ी फिल्मों
साल 2017 में 25 जनवरी को दो बड़ी फिल्मों के टकराव ने बॉलिवुड के दो बड़े स्टार्स के बीच दीवार खड़ी कर दी है। रितिक रोशन की फिल्म ‘काबिल’ और शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ भी रिलीज होने जा रही है। पहले चर्चा थी दोनो निर्माता में आपसी सहमति से फिल्मों की तारीखों में बदलाव हो जायेगा।


05/01/2017 रायपुर। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष मोतीलाल साहू ने खरमास में एक बेटी की शादी किये
भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष मोतीलाल साहू ने खरमास में एक बेटी की शादी किये जाने पर सवाल किया है कि कोई भी मांगलिक कार्य के लिए यह महीना शुभ नहीं होता है


05/01/2017 शनिधाम ट्रस्ट की दाती स्वरोजगार योजना
आश्वासन बाल ग्राम में हाथ ठेला विरतण समारोह का हुआ आयोजन परमहंस दाती महाराज के सानिध्य में समारोह का आयोजन हुआ 5 विधवा, बेसहारा एवं जरूरतमंद महिलाओं को हाथ ठेले दिए गए महिलाओं को सब्जियों से भरे हाथ ठेले भेंट किए गए परमहंस दाती महाराज ने महिलाओं को हाथ ठेले दिए


05/01/2017 दिनाक : 4 जनवरी 2017 को भारतीय समन्वय संगठन (लक्ष्य) की महिला टीम
दुवारा लखनऊ उत्तर प्रदेश के गावँ कठवारा में एक कैडर कैंप का आयोजन किया जिसमे गावँ की महिलायो ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया ।


05/01/2017 परिवारवाद-जुमलावाद नहीं, इंसाफ के एजेंडे पर होगा चुनाव- रिहाई मंच
सपा की वादा खिलाफी और लोकतांत्रिक आवाजों के दमन के खिलाफ 16 जनवरी को रिहाई मंच लखनऊ में करेगा सम्मेलन


04/01/2017 सपा में अंदर-बाहर का खेल- तेज बहादुर सिंह
समाजवादी पार्टी में चल रहा हाईवोल्टेज ड्रामा थमने का नाम नहीं ले रहा है और सपा की सियासत गर्माती चली जा रही है और पार्टी संटक में पड़ती नजर आ रही है ।


04/01/2017 केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली से वीडियो कांफ्रेसिंग
केंद्रीय गृह मंत्री नेके लिए किया प्रदर्शन लखनऊ आवास परियोजना का शिलान्यास -गरीबों के लिए नवीन तकनीक से बनेंगे पर्यावरण अनुकूल घर


04/01/2017 म्यांमार के स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति का संदेश
राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने म्यांमार गणराज्‍य की सरकार और वहां की जनता को उनके स्‍वतंत्रता दिवस (4 जनवरी, 2017) के अवसर पर अपनी बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।


04/01/2017 राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ के तत्वाधान में 15 सूत्रीय मांगो
राजस्थान : जालोर : राजस्थान राज्य के जालोर जिले के जालोर उपखण्ड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ के तत्वाधान में 15 सूत्रीय मांगो के निराकरण के सम्बन्ध में उपखंड अधिकारी को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन दिया गया। और जालोर जिला मुख्यालय पर जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय के सामने आंदोलन जारी ।


04/01/2017 योगदा सत्संग सोसाइटी ऑफ इंडिया ने भारत और विश्व भर में शताब्दी समारोह के शुभारम्भ की घोषणा की
नई दिल्ली। भारत की सबसे प्राचीन आध्यात्मिक और परोपकारी संस्था योगदा सत्संग सोसाइटी ऑफ इंडिया (वाई.एस.एस.) ने भारत और विश्व भर में शताब्दी समारोह के शुभारम्भ की घोषणा की। इस मौके पर स्वामी ईश्वरानंद गिरि (बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के सदस्य) और श्री के. एन. बक्शी (जो स्वीडन, नॉर्वे और इराक में भारत के राजदूत रह चुके हैं) ने अपने विचार व्यक्त करे। विशिष्ठ पदाधिकारियों ने शताब्दी समारोह की घोषणा वर्ष 2017 के दरम्यान होने वाले कार्यक्रमों के विवरण और आगामी कुछ वर्षों के मानचित्र पर चर्चा के साथ की।


03/01/2017 छत्तीसगढ़ के कार्यकर्ता संकल्पवान : सौदान सिंह
रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के विभाग व प्रकल्प के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री सौदान सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ के कार्यकर्ता संकल्पवान हैं, यही कारण है कि यहां तीसरी बार भाजपा की सरकार बनी है। उन्होंने कहा है कि हमें विचारधारा के साथ मजबूती से जुड़कर भी संगठन को और भी मजबूत करना होगा। भाजपा के प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में दिन भर अलग अलग सत्रों में हुए बैठकों में प्रकल्प व विभाग के पदाधिकारियों को योजना एवं कार्यक्रम के साथ जानकारी दी गई। प्रशिक्षण विभाग व पंडित दीनदयाल कार्ययोजना की बैठक हुई।


03/01/2017 Ms. Deepa Malik and Ms. Arunima Sinha declared as Brand Ambassadors for Swachh NDMC
In a bid to transform New Delhi area into clean, green and livable capital city at par global standards, Rio Olympic medalist and Arjun Awardees Ms. Deepa Malik and first female amputee to climb Mount Everest Ms. Arunima Sinha have been appointed as brand ambassadors for Swachh NDMC.


03/01/2017 निगम वार्डों के परिसीमन में देरी करके केजरीवाल सरकार नगर निगम चुनावों को टालना चाहती है
मनोज तिवारी ने दिल्ली में ठप्प हुये विकास कार्यों के लिये केजरीवाल सरकार की निंदा की दिल्ली भाजपा अध्यक्ष झुग्गी बस्तियों, पुनर्वास कालोनियों और अनधिकृत कालोनियों, दिल्ली देहात, शहरीकृत गांवों में जाकर रात्रि प्रवास करेंगे


03/01/2017 साई बुल्लेशाह ईश्वर मिलन की अभिव्यक्ति – स्वामी नरेन्द्रानंद जी
भक्ति मार्ग पर कोई सूरमा ही चल सकता है – स्वामी नरेन्द्रानंद जी प्रेम और समर्पण की प्रतिमूर्ति साई बुल्लेशाह – स्वामी नरेन्द्रानंद जी


03/01/2017 देश की जनता ने की चौराहे पर चर्चा, अपने ही वादे को भूल..नहीं आए PM मोदी
नोटबंदी के दुष्परिणामों पर PM के साथ चर्चा करना चाहती है देश की जनता ने आदेश पत्र जारी कर सांकेतिक तौर पर नरेंद्र मोदी को किया PM पद से बर्खास्त


01/01/2017 आज 1 जनवरी - कपड़ा दिवस
प्रेरणा सेवा संस्थान ट्रस्ट(पंजीकृत) पिछले करीब 10 वर्षो से गरीब , पीड़ित ,शोषित लोगों की सेवा निस्वार्थ भाव से कर रही है l सर्दी के प्रकोप से गरीब,पीड़ित ,शोषित लोगों की मदद करने के उद्देश्य से प्रेरणा सेवा संस्थान ट्रस्ट(पंजीकृत) ने गत वर्षो की तरह इस 1 जनवरी को कपड़ा दिवस (Cloth Day) के तौर पर मनाया l


01/01/2017 मोबाइल बैंकिंग एप्प भीम आम आदमी का बैंकिंग एप्प बनेगा-श्याम जाजू
नई दिल्ली, 1 जनवरी। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री श्याम जाजू ने कहा है कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा प्रस्तुत मोबाइल बैंकिंग एप्प भीम आम आदमी का बैंकिंग एप्प बनेगा और इसको जनता के बीच प्रचलित करने में भाजपा के कार्यकर्ताओं की विशेष भूमिका होगी विशेषकर सोशल मीडिया, संवाद एवं डिजिटल कार्यों में कार्यरत कार्यकर्ताओं की।


01/01/2017 दिल्ली पुलिस पहुंची यमुना ट्रॉफी के सेमिफाइनल में।
नई दिल्ली, जनवरी। विजय सिंह और बाबर खान की बदौलत दिल्ली पुलिस ने आज यहां निर्मल यमुना टृाफी 2017 में मीडिया एकादश को सात विकेट से परास्त कर सेमीफाइनल में प्रवेश पा लिया। इस मैच में मीडिया एकादश ने पहले बल्लेबाजी कर 20 ओवरों में 79 रन बनाए।


01/01/2017 रायपुर। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता
एवं विधायक शिवरतन शर्मा ने आज 31 दिसम्बर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा राष्ट्र के नाम संदेश को अभूत पूर्व और ऐतिहासिक बताया है।


01/01/2017 हाईकोर्ट के वकील विशाल गर्ग नरवाना बने आवाज-ए-हिंदुस्तान के चंडीगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष :
देश के 29 राज्यो में 31 जनवरी तक बना दिए जाएंगे आवाज ए हिंदुस्तान के प्रदेशाध्यक्ष,4 राज्यो में होने वाले चुनाव में साफ और देश को मजबूत करने की सोच रखने वाले उम्मीदवारों को देंगे समर्थन


01/01/2017 30/12/2016: राजस्थान ,जालोर
राजस्थान राज्य के जालोर जिले के उम्मेदाबाद गांव में एक ओर जहाँ शिविरा पंचांग के अनुसार सरकारी नियमों की खुले आम उड़ रही हैं धज्जियाँ ,सरकारी नियमों के अनुसार विधालय बंद हैं


31/12/2016 बाहरी दिल्ली
आज भारतीय जनता पार्टी जिला बाहरी-दिल्ली का कार्यकर्ता सम्मलेन समाप्त हुआ |


31/12/2016 नई दिल्ली, 31 दिसम्बर।
दिल्ली भाजपा के कार्यकर्ताओं से नवनियुक्त अध्यक्ष मनोज तिवारी का सीधा संवाद स्थापित करने के लिए आज भाजपा के बाहरी दिल्ली, दक्षिणी दिल्ली एवं महरौली जिलों के कार्यकर्ता सम्मेलन सम्पन्न हुये।


31/12/2016 ग्रहमंत्री का 25 हजार पुलिस कर्मियों नें किया धन्यवाद
यह सच है कि हम पुलिस के कारण ही अपनें आप को सुरक्षित मेहसुस करते हैं। त्योहारों के दिन हम सब अपने परिवार के साथ ज्यादातर त्यौहार मनाते हैं लेकिन पुलिस ही ऐसी होती जो जो अपने त्यौहार रोडों पर मनाती है, अपने घर पर नही जा पाती है।


31/12/2016 नई दिल्ली, 30 दिसम्बर।
दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा है कि स्वास्थ्य मंत्री कार्यालय में विशेष कार्य अधिकारी के रूप में मुख्यमंत्री केजरीवाल के परिवार के दामाद डाॅ. निकुंज अग्रवाल की नियुक्ति में प्रशासनिक प्रक्रिया का उल्लंघन के लिए मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और स्वास्थ्य मंत्री सतेन्द्र जैन पूर्णतः जिम्मेदार हैं।


29/12/2016 दिल्ली स्थित रामलीला मैदान
दिल्ली स्थित रामलीला मैदान, पीतमपुरा में चल रही श्रीमद देवी भागवत कथा ज्ञान यज्ञ के छटे दिवस


28/12/2016 दिल्ली भाजपा ने नकदी रहित अर्थव्यवस्था के प्रचार के लिए पंत मार्ग से कनाट प्लेस तक समर्थन मार्च निकाला
28 नवम्बर को हर व्यक्ति नकदी रहित अर्थव्यवस्था योजना की सफलता के प्रति सशंकित था वहीं आज 28 दिसम्बर को अधिक से अधिक लोग इस योजना के लाभों को समझकर मोबाइल एप्प बैंकिंग को अपना रहे हैं-मनोज तिवारी उज्ज्वल भविषय की कामना से आज अनुसूचित जाति वर्ग आगे बढ़कर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का साथ दे रहा है-उदित राज


27/12/2016 हरियाणा की विशिष्टता को दर्शाने वाली दंगल एक बेहतरीन फिल्म : मुख्यमंत्री
- हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने दिल्ली में देखी हिंदी फिल्म दंगल - अभिनेता आमिर खान व निर्देशक नीतिश तिवारी भी पहुंचे शो के दौरान


27/12/2016 हाईकोर्ट के वकील विशाल गर्ग नरवाना बने आवाज-ए-हिंदुस्तान के चंडीगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष : शांडिल्य
देश के 29 राज्यो में 31 जनवरी तक बना दिए जाएंगे आवाज ए हिंदुस्तान के प्रदेशाध्यक्ष,4 राज्यो में होने वाले चुनाव में साफ और देश को मजबूत करने की सोच रखने वाले उम्मीदवारों को देंगे समर्थन


27/12/2016 मानव मन को वश में करने की प्रक्रिया केवल ब्रह्मज्ञान – साध्वी अदिति भारती
दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान द्वारा पीतमपुरा स्थित रामलीला मैदान में आयोजित संस्थान के विशिष्ट गौ संरक्षण प्रकल्प कामधेनु को समर्पित श्रीमद देवी भागवत महापुराण कथा ज्ञान यज्ञ के चौथे दिवस गुरुदेव श्री आशुतोष महाराज जी की शिष्या कथाव्यास साध्वी अदिति भारती जी ने दुर्गम वध का वर्णन किया|


27/12/2016 ‘आप’ के खातों मे बड़े गोलमाल
अरविन्द केजरीवाल ने दिल्ली एवं देश की जनता को ऊंचे-ऊंचे आदर्शों की बातों से गुमराह करके धोखा दिया है, उन्हें पद पर बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है उन्हें इस्तीफा देना चाहिए


27/12/2016 कैश वैन लूटने वालों को दिल्ली पुलिस नें किया गिरफ्तार
दिल्ली में कैश वैन में हुई लूट के मामले में दिल्ली पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. 19 दिसंबर को पांडव नगर में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में कैश डालने आई कैश वैन के कर्मचारियों से हुई 10 लाख की लूट हुई थी।


26/12/2016 एनसीसी के महानिदेशक बनें लेफ्टिनेंट जनरल विनोद वशिष्ठ।
लेफ्टिनेंट जनरल विनोद वशिष्ठ ने 23 दिसंबर 2016 को राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) के महानिदेशक के रूप में कार्यभार संभाल लिया है।


26/12/2016 मनोज तिवारी ने पं. दीनदयाल उपाध्याय बस टर्मिनल का उद्घाटन किया
कार्यकर्ताओं व्यापारियों को विश्वास दिलायें कि आने वाला समय व्यापारिक उन्नति के मार्ग खुलेंगा वहीं इस क्षेत्र में आकर कार्यरत देश भर के मजदूरों को यह विश्वास दिलायें कि उनके रोजगार के अवसर सुनिश्चित बने रहेंगे, आज एक परिवर्तन का चरण है व्यापारी और मजदूरों का भविष्य उज्ज्वल है-मनोज तिवारी


26/12/2016 भाग्यशाली जितान नें जिताया पिता को मैच
नई दिल्ली। परम यमुना क्रिकेट ट्रॉफी 2017 में उस समय अजीब स्थिति पैदा हो गयी, जब ईडीएमसी एकादश और डीएम एकादश की टीम बराबरी पर रही।


26/12/2016 दाती सीखा रहे हैं जीने की कला
गुरुकुल आश्वासन बालग्राम में तीन दिवसीय ध्यान योग शिविर का हुआ आयोजन दाती दिव्य धारा फाउंडेशन के तत्वावधान में ध्यान योग शिविर का हुआ आयोजन


26/12/2016 मोदी को क्रिसमस डे को बाबा फतेह व जोरावर सिंह की शहीदी दिवस के रूप में मनाने का संसद में फैंसला लेना चाहिए-
आवाज-ए-हिन्दुस्तान के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरेश शांडिल्य ने कहा पूरे देश के बच्चो को पढ़ाई जाए बाबा फतेह सिह व जोरावर सिह को दीवारों मे चुनवाने का इतिहास


26/12/2016 उदित राज ने अपने क्षेत्र मुंडका में मनोज तिवारी का किया भव्य स्वागत
बाहरी दिल्ली : सांसद डॉ. उदित राज ने आज अपने संसदीय क्षेत्र उत्तर- पश्चिम दिल्ली के मुंडका में दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी का भव्य स्वागत किया |


25/12/2016 इलेक्ट्रोनिक मीडिया एकादश नें जज एकादश को हराया, पहुंची परम यमुना ट्रॉफी के सेमिफाइनल राउंड में।
पूर्वी दिल्ली, 25 दिसंबर। यमुना ट्रॉफी के दुसरे राउंड में आज इलेक्ट्रोनिक मीडिया एकादश और जज एकादश के बीच कडा मुकाबला हुआ। इलेक्ट्रोनिक मीडिया नें टोस जीतकर पहले बोलिंग करने का फैंसला लिया। जज एकादश नें 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 146 रन बनाए और इलेक्ट्रोनिक मीडिया एकादश को 147 का लक्ष्य दिया।


23/12/2016 भारत के राष्ट्रपति ने जापान के सम्राट अकीहितो को उनके जन्मदिन पर बधाई दी
भारत के राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने जापान के सम्राट महामहिम अकीहितो को उनके जन्मदिन के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दीं। उनका जन्मदिन 23 दिसंबर को है।


22/12/2016 मोबाइल एप्प बैंकिंग को लेकर दिल्ली भाजपा के मंडल स्तरीय प्रचार में आई तेजी
नई दिल्ली, 21 दिसम्बर। भाजपा के संगठनात्मक जिलों के नये जिलाध्यक्षों की नियुक्ति के बाद संगठनात्मक कार्यों में नई स्फूर्ति प्रतीत हो रही है।


22/12/2016 मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन योजना के तहत आज जालोर पुलिस लाइन में
मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन योजना के तहत आज जालोर पुलिस लाइन में शनिधाम ट्रस्ट द्वारा आयोजित जरूरतमंद लोगों को सहायता हेतु लगे शिविर में शनिधाम की प्रणेता1008 महामंडलेश्वर परमहंस दाती जी महाराज सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि ये मेरा सौभाग्य है


21/12/2016 आज दिनांक २० दिसंबर रायपुर में
आज दिनांक २० दिसंबर रायपुर में छत्तीसगढ़ किक बॉक्सिंग एसोसिएशन की वार्षिक सामान्य सभा एवं प्रबंधकारिणी समिति की बैठक छत्तीसगढ़ किक बॉक्सिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं सीएसआईडीसी के चेयरमैन छगनलाल मूंदड़ा की अध्यक्षता में आहूत की गई ।


21/12/2016 डिजीटल डेमोक्रेसी ही हमारी शक्ति : विजय शर्मा
रायपुर। सोशल मीडिया की शक्ति को हमें समझना होगा। जिस तरह समाज प्रगति की राह पर बढ़ रहा है।


18/12/2016 जजों ने रेलवे अधिकारियों को पीटा।
नई दिल्ली, दिसंबर। यमुना ट्रॉफी 2017 क्रिकेट में आज यहां विपिन नेगी की आक्रमक बल्लेबाजी की बदौलत जज एकादश ने रेलवे अधिकारी एकादश को 81 रनों से पराजित कर दूसरे राउंड में प्रवेश पा लिया।


15/12/2016 आज के युवा छात्र अपने माता-पिता को ई-बैंकिंग और ई-काॅमर्स के लिये प्रोत्साहित करें ताकि भ्रष्टाचार का उन्मूलन हो जिस तरह उनके माता-पिता ने कुछ वर्षों पूर्व पोलियो उन्मूलन में सहयोग दिया था-डाॅ. हर्ष वर्धन
नई दिल्ली, 15 दिसम्बर। केन्द्रीय मंत्री डाॅ. हर्ष वर्धन ने आज दिल्ली भाजपा नेताओं श्रीमती रेखा गुप्ता, श्री श्याम लाल गर्ग एवं श्री संजीव शर्मा के साथ शालीमार बाग में ई-बैंकिंग को लेकर सघन जागरूकता अभियान चलाया। डाॅ. हर्ष वर्धन ने मोबाइल एप्प से भुगतान स्वीकारने के लिये स्थानीय ऐवर बेक मार्किट के दुकानदारों से और मोबाइल एप्प बैंकिंग को अपनाने के लिये ए.के. ब्लाॅक, शालीमार बाग के नागरिक संगठनों से चर्चा की।


15/12/2016 दूषित जल प्रबंधन के लिए नए कानून की जरूरत: सुश्री उमा भारती
केंद्रीय जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्री सुश्री उमा भारती ने कहा है कि देश में दूषित जल प्रबंधन एक गंभीर मुद्दा बन गया है।


15/12/2016 कौशल विकास और नौकरियों का सृजन भारत के लिए महत्वपूर्ण- राष्ट्रपति
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने आज मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में सीआईआई छिंदवाड़ा कौशल प्रशिक्षण केन्द्र के वार्षिक दिवस समारोह (14 दिसंबर, 2016) को संबोधित किया।


13/12/2016 अन्नपूर्णा नीति देने वाला छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य : अमित शाह
रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भाजपा सरकार के 13 साल के कार्यकाल पूर्ण होने पर साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित प्रदेश कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के सहज समर्पण और संकल्पित नेतृत्व की वजह से छत्तीसगढ़ समृद्धता की ओर है।


13/12/2016 टाॅप माॅडल इण्डिया- माॅडल हंट’ का आयोजन
माॅडल एण्ड टैलेन्ट मैनेजमेन्ट द्वारा टाॅप माॅडल इण्डिया- माॅडल हंट’सीज़न 2 के ग्रांड फिनाले का आयोजन गुड़गांव के एमजी रोड स्थित फाॅर्चून सलेक्ट ग्लोबल में किया गया ।


13/12/2016 उपराष्‍ट्रपति ने मिलाद-उन-नबी पर लोगों को बधाई दी
उपराष्‍ट्रपति एम. हमीद अंसारी ने मिलाद-उन-नबी/ईद-ए-मिलाद पर देश के लोगों को बधाई दी है।


13/12/2016 राष्‍ट्रपति का केन्‍या के स्‍वाधीनता दिवस की पूर्व संध्‍या पर संदेश
राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने केन्‍या की सरकार एवं वहां के लोगों को उनके स्‍वाधीनता दिवस (12 दिसंबर, 2016) की पूर्व संध्‍या पर बधाई एवं अपनी शुभकामनाएं दी हैं।


11/12/2016 5 दिवसीय युवा नेतृत्व एवं सामुदायिक विकास प्रशिक्षण
नई दिल्ली के राजघाट स्थित गांधी स्मृति एवं दर्शन समिति के बी एन पाण्डेय सभागार में नेहरू युवा केन्द्र उत्तर पूर्व एवं मध्य दिल्ली द्वारा 5 दिवसीय युवा नेतृत्व एवं सामुदायिक विकास प्रशिक्षण का उदघाटन हुआ


11/12/2016 स्वास्थ्य से बड़ा कोई धन नहीं ,स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन
नई दिल्ली | श्री गीता जयन्ती समारोह समिति के तत्वाधान से जनता फ़्लेट दिलशाद गॉर्डन स्थित वरिष्ठ नागरिक मनोरंजन केन्द्र में स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया |


12/11/2016 मंत्रालय समुदाय रेडियो स्‍टेशनों की स्‍थापना के लिए उत्‍तर पूर्वी राज्‍यों को 90 फीसदी सब्सिडी एवं अन्‍य राज्‍यों को 75 फीसदी सब्सिडी उपलब्‍ध कराएगा : वेंकैया नायडू
सुदूरदर्शन उत्‍तर पूर्वी राज्‍यों के लिए अरुण प्रभा चैनल आरंभ करेगाशासन के लिए केंद्र एवं राज्‍यों के बीच सहयोग अपरिहार्य : कर्नल राठौर


12/10/2016 एएफजीजेआई ने 31वीं वार्षिक एथलेटिक प्रतियोगिता की मेजबानी की
एएफजीजेआई के 31वें वार्षिक खेल दिवस के समापन समारोह का आज आयोजन किया गया। इस अवसर पर मुख्‍य अतिथि वायु सेना केंद्रीय चिकित्‍सा प्रतिष्‍ठान के वायु सेना अधिकारी कमांडिंग एयर कमांडर भास्‍कर नंदी वीएसएम थे।


11/12/2016 डिजिटल पेमेन्ट प्रोत्साहन योजना
पिछले ढाई वर्ष में भ्रष्टाचार एवं कालेधन के खिलाफ भारत सरकार ने अनेक कदम उठाए हैं।


11/12/2016 एनएफएआई प्रदर्शनी ने भारतीय सिनेमा की समृद्धि एवं विविधता प्रदर्शित की : वेंकैया नायडू
केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्री वेंकैया नायडू ने कहा है कि सिमकॉन 2016 के दौरान एनएफएआई द्वारा आयोजित प्रदर्शनी स्‍वतंत्रता की लड़ाई एवं उसके बाद की विभिन्‍न लड़ाइयों की दिशा में हमारे सैनिकों, हमारे लोगों एवं स्‍वाधीनता सेनानियों के योगदान को रेखांकित करने वाली फिल्‍मों को प्रदर्शित करती है।


11/12/2016 कृषि वैज्ञानिक छोटी जोत वाले किसानों की जरूरतों के हिसाब से तकनीक विकसित करें: राधा मोहन सिंह
केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधा मोहन सिंह ने कृषि वैज्ञानिकों से अपील की है कि वे देश में छोटी जोत वाले किसानों की विशाल संख्या देखते हुए उनकी जरूरतों के हिसाब से तकनीक विकसित करें और उनके प्रसार पर जोर दें।


12/11/2016 आइये, हम हर जगह बाल अधिकारों के संरक्षण एवं उन्‍हें पूरा करने के महान दायित्‍व के प्रति खुद को प्रतिबद्ध करें: राष्‍ट्रपति
राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने आज (10 दिसंबर, 2016) राष्‍ट्रपति भवन में अब तक के सर्वप्रथम ‘ बाल सम्‍मेलन के प्रतिष्ठित व्‍यक्तियों एवं नेताओं’ के उद्घाटन सत्र को संबोधित किया।


10/12/2016 भारत का पुनरोत्थान कुरुक्षेत्र की पावन धरा से शुरू होगा- रेल मंत्री
केंद्रीय मंत्री आज कुरूक्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव के दौरान तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय गीता संगोष्ठी तथा संत सम्मेलन के समापन अवसर पर देश के 574 जिलों से आए गीता प्रेमियों, उपस्थित गीता मनीषियों और संत समाज को संबोधित कर रहे थे।


10/12/2016 विमुद्रीकरण का रबी की बुआई पर कोई असर नहीं, रबी की बुआई का रकबा बढ़ा: राधा मोहन सिंह
केन्द्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधा मोहन सिंह ने कहा है कि 8 नवंबर से लागू विमुद्रीकरण का रबी की बुआई पर कोई असर नहीं पड़ा है।


10/12/2016 जे पी नड्डा ने जनता से खाद्य पैकेजिंग सामग्री के रूप में समाचार पत्रों का उपयोग बंद करने का आग्रह किया
एफएसएसएआई को निर्देश दिए कि वह इसके हानिकारक प्रभावों का उल्लेख करते हुए एक एडवाइजरी जारी करे


12/10/2016 रेल मंत्री ने हमसफर एक्सप्रेस के रेक का निरीक्षण किया
रेल मंत्री श्री सुरेश प्रभु ने आज यानी 9 दिसंबर, 2016 को दिल्ली सफदरजंग रेलवे स्टेशन पर हमसफर एक्सप्रेस के रेक का निरीक्षण किया। अपने बजट भाषण 2016-17 में उन्होंने नई ट्रेन हमसफर एक्सप्रेस शुरू करने की घोषणा की थी। यह ट्रेन पूरी तरह से थर्ड एसी होगी और इसमें भोजन की सुविधा भी होगी, जो कि वैकल्पिक सेवा होगी।


09/12/2016 वित्त मंत्री ने देश से झूठ बोला -आप
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी की गोपनीयता के मसले पर भारत की जनता से झूठ बोला है। पीएम मोदी ने नोटबंदी की जानकारी अपने कुछ दोस्तों के साथ पहले ही साझा करके उनका 3 लाख करोड़ रुपए का कालाधन सफ़ेद करा दिया था।


09/12/2016 पुलिस आयुक्त आलोक वर्मा नें किया पुलिस उपायुक्त कार्यालय का उद्धाटन।
दिल्ली पुलिस कमिश्नर नें हाल ही में दो नए जिलों का गठन किया। जिस कारण उत्तर पूर्वी जिले को सिलमपुर में नई बिल्डिंग मिल गई, जिसका उद्धाटन पुलिस कमिश्नर नें किया।


09/12/2016 देश के 91 प्रमुख जलाशयों के जलस्तर में एक प्रतिशत की कमी
08 दिसंबर, 2016 को समाप्तं सप्तांह के दौरान देश के 91 प्रमुख जलाशयों में 100.326 बीसीएम (अरब घन मीटर) जल का संग्रहण आंका गया। यह इन जलाशयों की कुल संग्रहण क्षमता का 64 प्रतिशत है। यह पिछले वर्ष की इसी अवधि के कुल संग्रहण का 126 प्रतिशत तथा पिछले दस वर्षों के औसत जल संग्रहण का 98 प्रतिशत है।


08/12/2016 तीन तलाक के मसले पर इलाहाबाद हाई कोर्ट का फैसला ऐतिहासिक : सरोज पांडेय
भाजपा की राष्ट्रीय महासचिव सुश्री सरोज पांडेय ने अपने व्यक्तव्य में कहा कि बहु चर्चित तीन तलाक के मसले पर इलहाबाद हाई कोर्ट के फैसले ने संवैधानिक नागरिक अधिकारों एवं धार्मिक आस्था के बीच के अंतर को स्पष्ट करते हुए साफ कर दिया है कि आस्था के नाम पर मुस्लिम महिलाओं के नागरिक अधिकारों का हनन नहीं होने दिया जा सकता।


08/12/2016 दाती महाराज नें दीपिका और सुमन को दी शादी की सामग्रियां
पाली। श्री सिद्ध शक्तिपीठ शनिधाम पीठाधीश्वर सद्गुरु शनिचरणानुरागी श्री श्री 1008 महामण्डलेश्वर परमहंस दाती महाराज (स्वामी निजस्वरूपानंदपुरीजी) की प्रेरणा से आज दो और बेटियों को संबल प्रदान किया गया।


08/12/2016 संस्कारों से परिपूर्ण बच्चों से ही होगा देश और संस्कृति का उद्धार- मुन्ना शुक्ला
दिल्ली, 8 दिसम्बर 2016 | आज सांयकाल दिल्ली स्थित शाह आडीटोरियम में सरस्वती कला केंद्र के बच्चों ने राष्ट्र भक्ति से भरे संगीत और नृत्य के कार्यक्रमों के माध्यम से देशवासियों को भारतीय सांस्कृतिक परम्पराओं का जोरदार सन्देश दिया |


08/12/2016 दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान द्वारा नेत्र चिकित्सा प्रयास चार साल तक निशुल्क
दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान के जटखोड़ स्थित दिव्य-धाम आश्रम के निकटतम 66 ग्रामीण क्षेत्रों के निवासियों (लगभग 2,00,000) को नेत्र रोगों से मुक्त करने हेतु,


08/12/2016 विमुद्रीकरण-नोटबंदी भारत सरकार द्वारा गंभीर चिंतन के बाद उठाया गया कदम है - मनोज तिवारी
नई दिल्ली, 08 दिसम्बर। दिल्ली भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ द्वारा प्रदेश कार्यालय में आयोजित एक बैठक में दिल्ली के प्रमुख व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों ने ई-कॉमर्स एवं मोबाइल एप्प बैंकिंग


08/12/2016 नए जमाने के नाट्य रूपांतरण के साथ दिल्ली में ‘मम्मा मियां’ का हुआ मंचन
नई दिल्ली, 8 दिसंबर: विश्व स्तर पर प्रशंसित फिल्म एवं नाटक ‘‘मम्मा मिया’’ के नाट्य रूपांतर को राष्ट्रीय राजधानी में प्रस्तुत किया गया।


08/12/2016 सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्रालय के अंतर्गत व्यापार पर मिलती है ऋण सब्सिडी
ऋण संबद्ध पूंजी सब्सिडी योजना (सीएलसीएसएस) का उद्देश्य अनुमोदित विशिष्ट 51 उप-क्षेत्रों/उत्पादों में पूर्ण रूप से स्थापित प्रौद्योगिकी और तकनीकी सुधार के लिए उनके द्वारा ली गई संस्थागत वित्तीय सहायता में 15 प्रतिशत की पूंजी सब्सिडी (अधिकतम 15 लाख रुपये की सीमा तक) प्रदान कर सूक्ष्म और लघु उद्यमों में प्रौद्योगिकी उन्नयन में सुविधा प्रदान करना है।


08/12/2016 स्कूलों और अन्य संस्थानों में खादी को प्रोत्साहन
खादी और ग्रामोद्योग आयोग (केवीआईसी) खादी उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए कई कदम उठा रहा है। केवीआईसी ने सभी राज्य सरकारों के प्राथमिक और सेकेंडरी शिक्षा विभागों से स्कूल की यूनिफॉर्म खादी में बनाने का आग्रह किया है।


08/12/2016 राजधानी में भारत अंतर्राष्‍ट्रीय विज्ञान महोत्‍सव-2016 का उद्घाटन
केन्‍द्रीय विज्ञान एवं प्रोद्यौगिकी और पृथ्‍वी विज्ञान मंत्री डॉ. हर्षवर्द्धन ने कहा कि भारत ने विज्ञान एवं प्रोद्यौगिकी, अंतरिक्ष, परमाणु ऊर्जा ,सूचना प्रोद्यौगिकी एवं नैनो और बायो जैसी उभरती प्रोद्यौगिकी के क्षेत्र में एक महत्‍वपूर्ण स्‍थान हसिल कर लिया है।


07/12/2016 विकास के एजेंडे पर चलकर राजस्थान को बनाया हैपनिंग स्टेट - मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे
नई दिल्ली, 6 दिसम्बर, 2016। राजस्थान की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुन्धरा राजे ने कहा है कि राज्य सरकार के विकास के एजेंडे के कारण आज राजस्थान की एक हैपनिंग स्टेट के रूप में पहचान बनी है। राजस्थान को पिछड़ा और बीमारू प्रदेश मानने वाले लोगों को अब अपनी धारणा बदलनी पड़ रही है।


06/12/2016 राष्‍ट्रपति ने सुश्री जे जयललिता के निधन पर शोक जताया
राष्‍ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी ने तमिलनाडु की मुख्‍यमंत्री सुश्री जे जयललिता के निधन पर शोक व्यक्‍त किया है।


06/12/2016 प्रधानमंत्री ने सुश्री जे. जयललिता के निधन पर शोक व्‍यक्‍त किया
प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी ने सुश्री जे. जयललिता के निधन पर शोक व्‍यक्‍त किया है।


06/12/2016 जल दिवस के रूप में मनाया जाएगा डॉ.अम्बेडकर का जन्मदिन: उमा भारती
समावेशी विकास के लिए जल संसाधन प्रबंधन पर डॉ. अम्बेडकर के विचारों पर राष्ट्रीय संगोष्ठी आयोजित


06/12/2016 भारत रत्न बाबा साहेब डॉक्टर भीम राव आंबेडकर के जीवन पर बनी डाक्यूमेंट्री फिल्म "
बाबा साहेब तुझे सलाम " की पहली स्क्रीनिंग आज नयी दिल्ली महादेव रोड स्तिथ फिल्म डिवीज़न ऑडिटोरियम में की गयी। इस मौके पर भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने डाक्यूमेंट्री फिल्म की डीवीडी रिलीज़ की।


05/12/2016 परमहंस दाती महाराज ने 800 से अधिक बुजुर्ग एवं विधवाओं को कंबल बांटे।
पाली। श्री सिद्ध शक्तिपीठ शनिधाम पीठाधीश्वर सद्गुरु शनिचरणानुरागी श्री श्री 1008 महामण्डलेश्वर परमहंस दाती महाराज की प्रेरणा से श्री शनिधाम ट्रस्ट पिछले पंद्रह से भी अधिक वर्षों से असहाय एवं निराश्रित लोगों की सहायता करता आ रहा है।


05/12/2016 तमिलनाडु की मुख्‍यमंत्री और अन्‍नाद्रमुक सुप्रीमो जयललिता का निधन
तमिलनाडु की मुख्यमंत्री और AIADMK की ताकतवर महिला राजनेता जे जयललिता का चेन्नई के अपोलो अस्पताल में सोमवार रात लगभग 11:30 बजे निधन हो गया.


05/12/2016 डा राजकुमार वेरका नें बनाई बाबा साहेब तुझे सलाम
भारत रत्न बाबा साहेब डॉक्टर भीम राव आंबेडकर के जीवन पर बनी डाक्यूमेंट्री फिल्म " बाबा साहेब तुझे सलाम " की पहली स्क्रीनिंग 6 दिसम्बर सुबह 11 बजे नयी दिल्ली महादेव रोड स्तिथ फिल्म डिवीज़न ( नजदीक गोल डाकखाना ) में रिलीज़ की जाएगी।


05/12/2016 मोबाइल एप्प बैंकिंग क्रांति व्यापारियों के जीवन में खुशहाली लायेगी-मनोज तिवारी
दिल्ली प्रदेश भाजपा ने आज मोबाइल बैंकिंग के प्रति जनता में जागरूकता लाने के लिये दिल्ली में अनेक बाजारों एवं आवासीय परिसरों में जनसंपर्क अभियान चलाया।


05/12/2016 धर्मेन्द्र प्रधान ने पेट्रोटेक-2016 प्रदर्शनी का उद्घाटन किया
पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) धर्मेन्द्र प्रधान ने आज नई दिल्ली के प्रगति मैदान में पेट्रोटेक-2016 प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। पेट्रोटेक-2016 प्रदर्शनी तेल और गैस की सबसे बड़ी प्रदर्शनियों में से एक है।


04/12/2016 आईएसएल : दिल्ली को बराबरी पर रोककर शीर्ष पर कायम रहा मुम्बई
मुम्बई, 3 दिसम्बर । मुम्बई सिटी एफसी ने शनिवार को मुम्बई फुटबाल एरेना में खेले गए अपने अंतिम लीग मैच में दिल्ली डायनामोज को गोलरहित बराबरी पर रोकते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) केलीग स्तर का समापन अंक तालिका में शीर्ष पर रहते हुए किया।


04/12/2016 साप्ताहिक राशिफल 05 दिसम्बर से 11 दिसम्बर तक
मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ )- : काम में ढीलापन आ सकता है। कोई योजना हाथ से निकल सकती है, या कार्यालय में किसी तरह की भूल हो सकती है।


04/12/2016 आपकी किस्मत के सितारे 05 दिसम्बर से 11 दिसम्बर तक
सोमवार 05-12-2016 05 दिसम्बर, तिथि 6, प्रविष्ठे 20, वार सोम, नक्षत्र श्रवण प्रा., चंद्रमा कुम्भ राशि में प्रवेश, विक्रम संवत 2073 राहुकाल का समय प्रातः काल 6 बजकर 30 मिनट से 9 बजे तक।


03/12/2016 दिल्ली भाजपा रविवार 4 दिसम्बर को 300 से अधिक स्थानों पर मोबाइल ई-बैंकिंग को लेकर करेगी सघन प्रचार
मेरा मोबाइल-मेरा बैंक-मेरा बटुआ के प्रचार एवं ई-बैंकिंग को लेकर जनता को शिक्षित करने में सहयोग के लिए दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने युवाओं एवं भाजपा कार्यकर्ताओं का किया आवाह्न


03/12/2016 500 - 1000 के नोट हुए पूर्ण रुप से बंद, नहीं चलेंगे आपके पैसे
जी ह़ॉ! आज से आपके पैसे नहीं चलेंगे.. नोटबंदी की जद्दोजहद के बीच आज का दिन अहम है.. क्योंकि रात 12 बजे से टोल टैक्स वसूली शुरू हो चुकी है।


03/12/2016 JIO को देना परेगा 500 रुपये का जुर्माना
रिलायंस जियो को सिम के प्रचार में प्रधानमंत्री नरेंद्र का फोटो इस्तेमाल करने के लिए 500 रुपये का जुर्माना देना पड़ सकता है.


03/12/2016 नीति आयोग ने गृह राज्य मंत्री श्री किरेन रिजिजू, सीएपीएफ के प्रमुखों और गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष ‘डिजिटल भुगतान’ पर प्रस्तुति दी
संयुक्त सचिव विक्रम सिंह गौड़ की अगुवाई में नीति आयोग के वरिष्ठ अधिकारियों ने आज यहां गृह राज्य मंत्री किरेन रिजिजू, केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) के प्रमुखों और गृह मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष ‘डिजिटल भुगतान’ पर प्रस्तुति दी।


02/12/2016 श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के प्रयास से 9 लाख से भी अधिक कामगार आए बैंकिंग दायरे में।
श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के अथक प्रयासों की बदौलत 9 लाख से भी अधिक कामगारों को सिर्फ 6 दिनों में ही बैंकिंग दायरे में लाने में कामयाबी मिली है। यह अभियान 26 नवम्बर, 2016 को शुरू किया गया।


02/12/2016 RAKESH ASTHANA TAKES OVER ADDITIONAL CHARGE OF THE POST OF DIRECTOR, CBI.
Rakesh Asthana, IPS (GJ:1984) Additional Director, CBI has today (Afternoon) taken over the additional charge of the post of Director, Central Bureau of Investigation.


02/12/2016 इंडियन मीडिया वेल्फेयर एसोसिएशन की वेबसाइट www.indianmediaclub.com बेवसाइट हैक
इंडियन मीडिया वेलफेयर एसोसिएशन की वेबसाइट www.indianmediaclub.com को bangladesh cyber ghost नें हैक कर लिया है।


02/12/2016 कैट ने शुरू किया डिजिटल भुगतान का राष्ट्रीय अभियान
व्यापारियों के शीर्ष संगठन कंफेडेरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) द्वारा आज नई दिल्ली मेंशुरू हुई दो दिवसीय लैस कैश इंडिया सम्मिट में शामिल हुए


02/12/2016 केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने दी नौसेना भूमि से गुजरने वाले राज्य राज्यमार्ग-149 को मोड़ने के लिए मंजूरी
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय मंत्रिमंडल ने काकीनाडा में नौसेना भूमि से गुजरने वाले राज्य राजमार्ग-149 को मोड़ने के लिए अपनी मंजूरी दे दी है। इस संबंध में निम्नलिखित निर्णय भी लिए गए: -


01/12/2016 कई विषयों पर दिल्ली संत महामण्डल (दिल्ली-एनसीआर) की एक दिवसीय बैठक सम्पन।
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के पंचकुईंया रोड स्थित प्राचीन संन्यास आश्रम, श्री हनुमान शिव-भैरव मंदिर में दिल्ली संत महामण्डल (दिल्ली-एनसीआर) की एक दिवसीय बैठक का आयोजन किया गया।


30/11/2016 आईएसएल : सम्मान की खातिर जीत चाहेगा गोवा
फोतोर्दा (गोवा), 30 नवंबर। दूसरे सीजन का फाइनल खेलने वाली एफसी गोवा टीम हीरो इंडियन सुपर लीग(आईसएल) के तीसरे सीजन में सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है।


30/11/2016 सांसद मनोज तिवारी ने दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष का पदभार संभाला
दिल्ली मिनी भारत है, हमेशा सबका साथ, सबका विकास, सबका उल्लास के संकल्प के साथ काम करूंगा-मनोज तिवारी


30/11/2016 श्री शनिधाम ट्रस्ट ने दिया कन्याओं को शादी का सामान और नंद किशोर कोली का होगा इलाज।
श्री सिद्ध शक्तिपीठ शनिधाम पीठाधीश्वर सद्गुरु शनिचरणानुरागी श्री श्री 1008 महामण्डलेश्वर परमहंस दाती महाराज की प्रेरणा से श्री शनिधाम ट्रस्ट द्वारा गरीब एवं असहाय परिवार की बेटियों के हाथ पीले करवाने में सहयोग करने का सिलसिला जारी है।


30/11/2016 डॉ अर्चना श्रीवास्तव के कहानी संग्रह थाती का लोकार्पण
लखनऊ 29 नवम्बर, आगमन के गौरवशाली पलो में एक खूबसूरत यादगार लम्हा और जुड़ गया । आगमन समूह द्वारा लखनऊ के प्रतिष्टित उत्तर प्रदेश हिंदी संस्थान के प्रेमचंद सभागार में साहित्यिक परिचर्चा, लोकार्पण, सम्मान समारोह, एवं काव्य संगोष्ठी का आयोजन किया गया ।


28/11/2016 मोबीक्विक ने मोबीक्विक ‘लाइट’ लॉन्च किया
नई दिल्ली, 28 नवंबर, 2016ः भारतीय मोबाइल वॉलेट दिग्ग्ज मोबीक्विक ने आज भारत के सबसे हलके मोबाइल वॉलेट मोबीक्विक ‘लाइट’ ऐप को लॉन्च करने की घोषणा की जिसे इस्तेमाल करना बेहद आसान है और यह पूरे भारत में रिटेलरों और दुकानदारों को आसानी से भुगतान हासिल करने में मददगार है।


28/11/2016 कनाट प्लेस में काला धन के विरूद्ध प्रधानमंत्री द्वारा चलाई जा रही मुहिम के समर्थन में जनसम्पर्क मार्च किया
नई दिल्ली, 28 नवम्बर। दिल्ली भाजपा महिला मोर्चा कार्यकर्ताओं ने आज प्रदेश अध्यक्ष श्रीमती कमलजीत सहरावत के नेतृत्व में कनाट प्लेस में काला धन के विरूद्ध प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा चलाई जा रही मुहिम के समर्थन में जनसम्पर्क मार्च किया।


28/11/2016 मोदी बोले ...... हम भ्रष्टाचार बन्द कराना चाहते है वो लोग भारत बन्द करा रहे है।
कुशीनगर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि सरकार भ्रष्टाचार का रास्ता बन्द कर रही है तो कुछ लोग भारत बन्द कराने में लगे है। उन्होने उपस्थित जनसमूह से पूछा क्या भ्रष्टाचार बन्द होना चाहिए या नही।


28/11/2016 आरक्षण बचाओ महारैली के बाद प्रधानमंत्री को कई मांगों के लिए ज्ञापन
रामलीला मैदान मे आरक्षण बचाओ महारैली का आयोजन किया गया | रैली का नेतृत्व जाति/जनजाति संगठनों का अखिल भारतीय परिसंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. उदित राज नें किया। साथ ही प्रधानमंत्री को कई मांगों के लिए ज्ञापन भी दिया।


28/11/2016 दलितों के हालातों में खास परिवर्तन नहीं - डॉ. उदित राज
नई दिल्ली : 28 नवम्बर : अनुसूचित जाति/जनजाति संगठनों का अखिल भारतीय परिसंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. उदित राज के नेतृत्व में दिल्ली के रामलीला मैदान मे आरक्षण बचाओ महारैली का आयोजन किया गया |


28/11/2016 KOLKATA: Atletico de Kolkata can secure their place in semi-finals of Hero Indian Super League with just a point against Kerala Blasters at the Rabindra Sarobar Stadium, Kolkata, on Tuesday.
Atletico de Kolkata are placed third with 18 points from 12 matches and will be guaranteed of a top-four finish with a draw against Kerala Blasters. The former champions enjoy a superior head-to-head record against both Kerala Blasters and NorthEast United FC, while only one of those team can overtake Delhi Dynamos’s points tally as they battle amongst themselves in the concluding league clash.


25/11/2016 सभी के लिए समान हो मानवाधिकार: तामरा
गोवा में आयोजित आईएफएफआई-2016 में लोगों ने बेजोड़ वेनेजुएलाई फिल्‍म ‘तामरा’ का वर्ल्‍ड प्रीमियर शो देखा। यह फिल्‍म सामाजिक ड्रामा है जो एक ट्रांसजेंडर तियो अलमांजा की अपनी सच्‍चाई की खोज की यात्रा की कहानी है।


25/11/2016 एयर-सेवा पोर्टल से होगी हवाई यात्रा की कई जानकारी
नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने कहा है कि उनका मंत्रालय लोगों को सुविधाजनक हवाई यात्रा के लिए कठिनाई रहित सुविधाएं प्रदान करने को प्रतिबद्ध है।


25/11/2016 कर्मचारियों का बैंक खाता खुलवाने के लिए श्रम मंत्रालय का देशव्‍यापी अभियान
श्रम एवं रोजगार मंत्रालय ,वित्‍तीय सेवा विभाग और वित्‍त मंत्रालय के सहयोग से संगठित और असंगठित क्षेत्र के सभी कर्मचारियों के लिए कल से बैंक खाता खुलवाने के लिए देशव्‍यापी अभियान शुरू करेगा।


25/11/2016 देश में एक स्वस्थ्य अर्थव्यवस्था का निर्माण हो- अर्जुन मेघवाल
नई दिल्ली, 25 नवम्बर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा काले धन एवं भ्रष्टाचार के उन्नमूलन के साथ ही आतंकवाद की आर्थिक कमर तोड़ने के लिए 500 एवं 1000 के नोटों की नोटबंदी के समर्थन में आज भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश के हजारों कार्यकर्ताओं ने नई दिल्ली के महर्षि वाल्मीकि मंदिर प्रांगण से संसद के निकट पटेल चैक तक जनसमर्थन एवं संकल्प मार्च का आयोजन किया।


25/11/2016 Jashne Bachpan bids adieu with the promise to come back again in 2018
New Delhi, November 25, 2016: The 13th edition of Jashne Bachpan ends today after two weeks of houseful shows from various national and international groups with a lot of fanfare in the presence of over 2500 children from various NGOs and schools of Delhi NCR. The International Children Theatre Festival will come back again in 2018.


25/11/2016 भारतीयों पर्यटकों को लुभाने में लगा स्विट्जरलैंड
दिल्ली। स्विट्जरलैंड पर्यटन ने भारतीय पर्यटकों को लुभावने के मकसद से अपने प्रचार अभियान के लिए ‘नेचर वॉन्ट्स यू बैक’ (प्रकृति आपको वापस बुला रही है) अभियान की शुरुआत की घोषणा की।


25/11/2016 आईएसएल : पुणे को 2-1 से हराकर शीर्ष-4 में लौटा केरला ब्लास्टर्स
कोच्चिए 25 नवंबर । डकेस नाजोन और कप्तान एरॉन ह्यूज द्वारा दोनों हाफ में किए गए एक.एक गोल की मदद से केरला ब्लास्टर्स टीम ने शुक्रवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेलेगए अपने 12वें दौर के मुकाबले में एफसी पुणे सिटी को 2.1 से हराते हुए हीरो इंडियन सुपरलीग (आईएसएल) की तालिका में शीर्ष.4 में वापसी कर ली है।


24/11/2016 मुंशिया के पापा -डॉ. भूपेन्द्र सिंह गर्गवंशी
दो औरतें आपस में अपने घर के सामने खड़ी होकर बतिया रही थीं। शाम को धुंधलका था- शक्ल तो नहीं देख सका अलबत्ता उनके मुख उच्चारण उपरान्त निकले शब्दों का श्रवण स्वान सदृश तीव्र कर्णों से किया था।


24/11/2016 झारखण्ड दिवस पर गूंजी पारंपरिक संस्कृति की गूँज
नई दिल्ली। कहीं नागपुरी डांस की चमक तो कहीं मुंदरी डांस का धमाल, कहीं संथाली डांस की धमक तो कहीं छउ डांस का जलवा।


24/11/2016 रेल हादसों की तमाम जांच रिर्पोटों का परिणाम क्या ?
हमारे देश की सबसे बड़ी सार्वजनिक परिवहन सेवा भारतीय रेलवे है। लाखों - करोड़ों लोग प्रत्येक दिन इससे सफर करते हैं।


23/11/2016 आईएसएल : मौजूदा चैम्पियन को 2-0 से हराकर मुम्बई सेमीफाइनल में
मुम्बई, 23 नवंबर । मथायस डिफेड्रिको और क्रीस्टीयन वादोज द्वारा किए गए दो शानदार गोलों की मदद से मुम्बई सिटी एफसी ने बुधवार को मुम्बई फुटबाल एरेना में मौजूदा चैम्पियन


22/11/2016 एफसीआई खुले बाजार में बिक्री के लिए दोगुना गेंहू पेश करेगा
दिल्‍ली में हाल में गेंहू के थोक और खुदरा मूल्‍यों में वृद्धि देखने को मिली है। लेकिन अब गेंहू का भाव दिल्‍ली में कम होने लगा है। 21 नवम्‍बर, 2016 को थोक मूल्‍य 22.75 रूपये प्रति किलोग्राम और खुदरा मूल्‍य 24 रूपये प्रति किलोग्राम रहा।


20/11/2016 ग्रामीण क्षेत्रों में सभी के लिए आवास
20 नवंबर, 2016 को प्रधान मंत्री नरेन्‍द्र मोदी द्वारा प्रधान मंत्री आवास योजना – ग्रामीण का शुभारंभ आगरा से किया गया। जिसके अन्‍तर्गत सभी ग्रामीण परिवारों को वर्ष 2022 तक पर्यावरणीय रूप से सुरक्षित व पक्‍के घर उपलब्‍ध कराने का प्रावधान है।


20/11/2016 आपकी किस्मत के सितारे 21 से 27 नवम्बर तक
आइए जानें कैसा रहेगा आपका दिन, सोमवार 21-11-2016 को आचार्य महेन्द्र कृष्ण शर्मा से 21 नवम्बर, तिथि 7, प्रविष्ठे 6, वार सोम, नक्षत्र श्लेषा दि., चंद्रमा सिंह राशि में प्रवेश, विक्रम संवत 2073 राहुकाल का समय, प्रातः काल 6 बजकर 30 मिनट से 9 बजे तक। मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ )- आज के दिन नई योजनाएं सफल होंगी। धैर्य, संयम रखकर काम करें। व्यापार में लाभदायक सौदे होने के योग हैं। मित्रों के सहयोग से अधूरे कार्य पूर्ण होंगे। शुभ अंक- 3, शुभ रंग - नीला।


20/11/2016 केन्द्र सरकार के तानाशाही व अड़यल रवैये से आमजनता परेशान- मायावती
नई दिल्ली, 20 नवम्बर, 2016: बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष, मायावती ने 500 व 1,000 रुपये की नोटबन्दी के मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार की सोच, समझ व सफाई को जनविरोधी व दमनकारी बताते हुये कहा कि भाजपा के शीर्ष नेताओं व मंत्रियों आदि को उनके द्वारा विभिन्न प्रकार के जुगाडों के कारण अपनी रोज़मर्रा की जरूरतों को पूरा करने में भले ही कोई परेशानी नहीं आ रही हो,


20/11/2016 आईएसएल – सुची ने कोलकाता को ड्रॉ पर रोका
चेन्नई, 19 नवंबर। मौजूदा चैम्पियन चेन्नइयन एफसी के लिए खेलने वाले इटली के डेविड सुची ने अहम समय पर शानदार गोल करते हुए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन के 11वें दौर के मैच में एटलेटीको दे कोलकाता को रविवार को हुए मैच में बराबरी पर रोक दिया।


20/11/2016 साल का सबसे बड़ा रेल हादसा |||
इंदौर- पटना एक्सप्रेस ट्रैन हादसा | ये हादसा कानपूर में सुबह लगभग ३:१० पर हुआ |


19/11/2016 डॉ उदित राज ने निजी क्षेत्रो में आरक्षिण की उठाई मांग
नई दिल्ली : अनुसूचित जाति/जनजाति संगठनों का अखिल भारतीय परिसंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. उदित राज ने दिल्ली में सामाजिक बदलाव की एक नई मुहीम की शुरूआत की है।


19/11/2016 युवा निर्देशकों को लुभा रही है झारखण्ड फ़िल्म पॉलिसी
नई दिल्ली। भारत में फ़िल्म निर्माण का नाम आते ही आमतौर पर सबसे पहले बॉलीवुड और साउथ फ़िल्म इंडस्ट्री का नाम दिमाग में आता है। लेकिन समय के साथ.साथ अब भारत के विभिन्न राज्यों ने भी अपने यहाँ न सिर्फ फ़िल्म निर्माण के दरवाजे खोल दिए हैं बल्कि वे अपने राज्यों में फ़िल्म की शूटिंग पर अनुदान भी दे रहे हैं।


19/11/2016 नोटबंदी का फैसला सही , तैयारी नाकाफी - संजय मेहता
नोटबंदी से लोगों में यह आस जगी है कि इससे कालेधन पर काबु पाया जा सकता है। फैसले से सकारात्मक परिणाम निकलने की उम्मीद है लेकिन इससे पैदा हुई रोजमर्रा की परेशाानी बढ़ती ही जा रही हैं।


19/11/2016 नोटबंदी - अचल संपत्ति और आवास के लिए वरदान - विनोद बहल
उच्च मूल्य के नोटों के चलन को बंद करने के कदम के जरिए काले धन के खिलाफ मोदी सरकार द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक अचल संपत्ति क्षेत्र को हिला कर रख देगी, क्‍योंकि इस क्षेत्र में मुख्‍यत: अघोषित पैसे से ही लेन-देन होते रहे हैं।


18/11/2016 RAVI SHANKAR PRASAD DELIVERS VALEDICTORY ADDRESS AT THE 22ND CONFERENCE OF CBI & STATE ACBx/VIGILANCE BUREAUX/EOWs
The Valedictory Function of CBI & State ACBx/Vigilance Bureaux/EOWs was addressed by Shri Ravi Shankar Prasad, Union Minister of Law and Justice, Electronics and Information Technology in New Delhi today.


18/11/2016 अपने खाते में पैसा जमा कराने वालों के खिलाफ भी होगा मामला दर्ज
अपने काले धन को नए नोटों में परिवर्तित करने के लिए अन्य व्यक्तियों के बैंक खातों का उपयोग करने वाले कर चोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी ।


18/11/2016 अब सेवानिवृत्ति दावों का निपटान अवकाश प्राप्ति के दिन
भारत के प्रधानमंत्री ने 26 अक्‍टूबर को ‘प्रगति’ समीक्षा बैठक के दौरान यह इच्‍छा व्‍यक्‍त की थी कि मृत्‍यु मामलों से जुड़े दावों को प्राथमिकता देते हुए इनके निपटान में तेजी लाई जाए, जबकि सेवानिवृत्ति दावों का निपटान अवकाश प्राप्ति के दिन ही कर दिया जाए।


18/11/2016 CSIR की प्रदर्शनी में लगा लोगों का तांता
36वें भारतीय अन्तर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में सी एस आई आर ने भी हॉल नंबर 12 ए में अलग अलग विभागों के 15 स्टॉल लगाए गए हैं। जिनका उद्घाटन केंद्रीय मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने 14 नवंबर को किया।


17/11/2016 सरकार का दावा, किसानों, छोटे कारोबारियों, और सरकारी कर्मचारियों के लिए उठाये कई कदम
500 रूपये तथा 1000 रूपये के नोटों के लीगल टेंडर स्‍वरूप निरस्‍त किये जाने के बाद भारत सरकार को विभिन्‍न सुझाव प्राप्‍त हुए। राज्‍य सरकारों से भी सुझाव मिले। सरकार ने विभिन्‍न सुझावों पर विचार किया है तथा योजना संचालन के कुछ पहलुओं पर निम्‍नलिखित निर्णय लिया है।


17/11/2016 क्यों नहीं बता सके ज्योतिषी कि 500 और 1000 के नोट बंद होने वाले हैं ?
सोशल मीडिया में नोट बंद होने से उत्पन्न स्थिति के बाद अत्यंत गंभीर चर्चाओं के साथ साथ कार्टून, हास परिहास, गाली गलौज, बैंक की लाईनों से त्रस्त लोग, संसद के हंगामे, राजनेताओं के आरोपों, प्रत्यारोपों के बीच ज्योतिषियों पर भी प्रहार होते रहे कि देश में 50 लाख ज्योतिषी हैं


16/11/2016 भारत अंतरराष्‍ट्रीय व्‍यापार मेले में ‘हुनर हाट’
बिजली एवं कोयला राज्‍य मंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) पीयूष गोयल, अल्‍पसंख्‍यक मामलों के राज्‍य मंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) तथा संसदीय कार्य मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने विदेश मामलों के राज्‍य मंत्री एम.जे. अकबर के साथ आज भारत अंतरराष्‍ट्रीय व्‍यापार मेले में ‘हुनर हाट’ का उद्घाटन किया।


16/11/2016 आईटी के माध्यम से किसानों को दी जाने वाली सुविधाओं का डिस्प्ले प्रदर्शनी के माध्यम से किया - राधा मोहन सिंह
केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधा मोहन सिंह ने आज भारत अन्तर्राष्ट्रीय व्यापार मेले में कृषि मंत्रालय के स्टॅाल एवं प्रदर्शनियों का दिल्ली के प्रगति मैदान में उद्घाटन किया।


16/11/2016 एमएसएमई की देश के वि‍कास में महत्‍वपूर्ण भूमिका-कलराज मिश्र
केन्‍द्रीय सूक्ष्म, लघु और मध्‍यम उद्यम (एमएसएमई) मंत्री कलराज मिश्र ने आज प्रगति मैदान में भारत अंतर्राष्‍ट्रीय व्‍यापार मेले में एमएसएमई एक्‍सपो-2016 का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्‍होंने कहा कि गुणवत्ता विनिर्माण और एमएसएमई का समग्र विकास देश के विकास में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।


15/11/2016 केन्द्रीय भंडार बना ब्लैक मनी को वाइट करने का माध्यम
मंगलवार 8 नवंबर देर शाम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आधी रात से 500 और 1000 के नोटों के बंद होने की घोषणा की थी। यह घोषणा ब्लैक मनी पर अंकुश लगाने के लिए पीएम मोदी नें की।


14/11/2016 राष्‍ट्रपति ने 36वें भारतीय अंतर्राष्‍ट्रीय व्‍यापार मेले का उद्घाटन किया
राष्‍ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी ने 14 नवंबर, 2016 को नई दिल्‍ली में भारतीय अंतर्राष्‍ट्रीय व्‍यापार मेले के 36वें संस्‍करण का उद्घाटन किया।


13/11/2016 दिल्ली पुलिस का तराना
दिल्ली पुलिस कमिश्नर एक के बाद एक पुलिस के लिए कदम उठा रहे हैं, अब दिल्ली पुलिस कमिश्नर आलोक वर्मा नें पुलिस फैमिली वेलफेयर सोसायटी की तरफ से शनिवार को इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में संगीत कार्यक्रम तराना का आयोजन किया गया।


13/11/2016 SSB वाइव्ज वेलफेयर एसोशिएसन (संदीक्षा) का तीन दिवसीय मेला सम्पन्न
नई दिल्ली, 1 नई दिल्ली, 13 नवम्बर, 2016। नवम्बर, 2016। नवम्बर, 2016। सशस्त्र सीमा बल वाईव्ज वेलफेयर एसोसिएशन (संदीक्षा) द्वारा आयोजित तीन दिवसीय प्रर्दशनी-सह-मेला, रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ सम्पन्न।


13/11/2016 14 नवंबर को भारत अंतर्राष्‍ट्रीय व्‍यापार मेला-2016 का राष्‍ट्रपति उद्घाटन करेंगे
राष्‍ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी 14 नवंबर, 2016 को नई दिल्‍ली के प्रगति मैदान के हमसाधवानी थियेटर में भारत व्‍यापार संवर्द्धन संगठन (आईटीपीओ) के सालाना प्रमुख समारोह, 36वें भारत अंतर्राष्‍ट्रीय व्‍यापार मेला (14-27 नवंबर, 2016) का उद्घाटन करेंगे। वाणिज्‍य एवं उद्योग मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण उद्घाटन समारोह की अध्‍यक्षता करेंगी।


13/11/2016 आईएसएल : दिल्ली ने कोलकाता को 2-2 की बराबरी पर रोका
नई दिल्ली, 13 नवंबर । शीर्ष पर चल रही दिल्ली डायनामोज टीम ने रविवार को जवाहर लालनेहरू स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन के 10वें दौरके मुकाबले में पहले सीजन के विजेता एटलेटिको दे कोलकाता को 2-2 से बराबरी पर रोकदिया।


12/11/2016 कुछ जगहों पर चलेंगे 500 और हजार के नोट 14 नवंबर तक
8 नवंबर, 2016 के बाद से प्रभावी 500 एवं 1000 रुपये के उच्च मूल्य वाले बैंक नोटों की वर्तमान सीरीज के निरस्तीकरण के समय प्रथम 72 घंटों के लिए कुछ खास लेन-देन के लिए छूट प्रदान की गयी थी,


10/11/2016 अर्थव्यवस्था को स्वच्छ बनाने का पहला बड़ा कदम- प्रकाश चावला
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 8 नवंबर को राष्ट्र को संबोधित किए जाने के दौरान की गई घोषणा के अनुसार 8 नवंबर की मध्य रात्रि से 500 रुपये और 1000 रुपये के करेंसी नोट के प्रचलन की समाप्ति को काले धन और भ्रष्टाचार के खिलाफ जबरदस्त प्रहार के रूप में देखा जा रहा है।


09/11/2016 बंडारू दत्तात्रेय ने कहीं भी-कभी भी चिकित्सात सुविधा का किया शुभारंभ
श्रम और रोजगार राज्‍य मंत्री बंडारू दत्‍तात्रेय ने कल यहां दिल्‍ली के ईएसआईसी लाभार्थियों के लिए कहीं भी-कभी भी चिकित्‍सा सुविधा का शुभारंभ और ईएसआई डिस्‍पेंसरी की छह बिस्‍तरों वाली डे-केयर यूनिट का उद्घाटन किया।


09/11/2016 श्री राम कथामृत के पहले दिन आध्यात्मिक रहस्यों का कराया ज्ञान
दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान के द्वारा गोरखपुर में सात दिवसीय श्री राम कथामृत का भव्य आयोजन किया गया है। जिसमें सर्व श्री आशुतोष महाराज जी की परम शिष्या मानस मर्मज्ञा महामनस्विनी सुश्री श्रेया भारती जी ने


09/11/2016 आईएसएल : मौजूदा चैम्पियन को दूसरी बार हराकर दिल्ली फिर शीर्ष पर पहुंचा
नई दिल्ली, 9 नवंबर। दिल्ली डायनामोज के लिए अभी सबकुछ अच्छा चल रहा है। इसका कारण यह है कि इटली के दिग्गज गियानलुका जाम्ब्रोता की देखरेख में खेल रही इस टीम के सभी स्टार खिलाड़ी जबरदस्त फार्म में लौट आए हैं।


09/11/2016 जो खेती में बढ़ेगा, वही देश तरक्की करेगा- कल्याण सिंह
नई दिल्ली, 9 नवम्बर, 2016 । राजस्थान के राज्यपाल कल्याण सिंह ने कहा है कि जो खेती में आगे बढ़ेगा, वही देश तरक्की कर पायेगा। उन्होने कहा कि 3 से 4 फीसदी कृषि पर भार वाले देश आगे निकल गये हैं।


09/11/2016 किसानों की आय दोगुनी कर उनके जीवन में बढ़ायेंगे खुशहाली - वसुंधरा राजे
नई दिल्ली, 9 नवम्बर, 2016। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा है कि ग्लोबल राजस्थान एग्रीटेक मीट का आयोजन वर्ष 2022 तक राजस्थान में किसानों की आय को दोगुनी कर कृषि क्षेत्र को नई ऊंचाइयां देने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा।


07/11/2016 जापान के प्रतिनिधिमंडल ने पूर्वी दिल्ली की महापौर से अपशिष्ट प्रबंधन प्रणाली सम्बंधित जानकारी हेतु की मुलाकात
पूर्वी दिल्ली की महापौर, सुश्री सत्या शर्मा से आज जापान से आये प्रतिनिधिमंडल ने पूर्वी दिल्ली नगर निगम की अपशिष्ट प्रबंधन प्रणाली को समझने के उद्देश्य हेतु मुलाकात की।


07/11/2016 वर्तमान समाज में अशांति का मूल कारण मानव मन की अशांति
दिव्यज्योति जागृति संस्थान, दिल्ली की ओर से दिव्य धाम आश्रम में मासिक सत्संग प्रवचनों का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में सत्संग प्रवचन करते हुए सर्व श्री आशुतोष महाराज जी के शिष्य एवं


07/11/2016 गौसेवा आन्दोलन की 50वीं वर्षगांठ पर उठी गौमंत्रालय बनाने की मॉंग
अखिल भारतीय गुरूकुल एवं गौशाला अनुसंधान संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री गौतम कुमार श्रीवास्तव (गौतम ऋषि) जी के नेतृत्व में गौ माता को राष्ट्रीय प्राणी घोषित करने तथा सम्पूर्ण देश में गौ हत्या पर पूर्ण प्रतिबन्ध लगाने,


06/11/2016 धुंध में दिल्ली एनसीआर के 3 दिनों तक स्कूल बंद।
दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी में दमघोंटू स्मॉग के प्रभाव के चलते मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार तक स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी करते हुए आज पांच दिनों तक हर तरह के निर्माण कार्यों पर प्रतिबंध लगा दिया और बिजली संयंत्रों को अस्थायी रूप से बंद करने का निर्देश दिया। वहीं, शहर में कृत्रिम बारिश कराने की संभावना पर विचार किया जा रहा है।


06/11/2016 जानलेवा हो गया है दिल्ली का प्रदूषण
अभी ठीक से ठंड पड़ भी नहीं रही है और दिल्ली, हरियाणा, पंजाब, राजस्थान व उत्तर प्रदेश जैसे राज्य धुंध की चपेट में आ गए हैं। इन राज्यों के लोग इस दिनों घुटनभरी धुंध का सामना कर रहे हैं।


06/11/2016 छठ पूजन पर्यावरण सम्मान पर्व - सतीश उपाध्याय
नई दिल्ली, 6 नवम्बर। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय आज दिल्ली में अनेक छठ पूजा स्थलों पर धर्मावलंबियों के साथ छठ पूजन में सम्मिलित हुये। सांसद मनोज तिवारी, रमेश बिधूड़ी, श्रीमती मीनाक्षी लेखी, महेश गिरी, प्रवेश वर्मा, डाॅ. उदित राज एवं


06/11/2016 भारतीय संविधान दुनिया के बेहतरीन संविधान में से एक: जस्टिस ए.एम.अहमदी
नई दिल्ली, 5 नवम्बर, 2016, संविधान सभा के सम्मानित सदस्य बहुत समझदार और खुले विचारों के थे जिन्होंने अनुच्छेद 32 को शामिल करके भारत के सभी नागरिकों के मूल अधिकारों को सुनिश्चित किया।


06/11/2016 भ्रष्टाचार से लड़ाई में जन भागीदारी- एन. विट्ठल
सतर्कता जागरूकता सप्ताह 2016 का विषय ईमानदारी को बढ़ावा देने और भ्रष्टाचार से लड़ाई में जन भागीदार है। केंद्रीय सतर्कता आयोग की पहल के अंतर्गत मनाए जा रहे सतर्कता जागरूकता सप्ताह के पीछे मुख्य विचार यह है कि


06/11/2016 भारत का परमाणु कार्यक्रम तेजी से प्रगति के पथ पर है: डॉ जितेंद्र सिंह
केन्‍द्रीय पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास (स्वतंत्र प्रभार) राज्‍य मंत्री, प्रधानमंत्री कार्यालय, कार्मिक, लोक शिकायत, पेंशन, परमाणु ऊर्जा और अंतरिक्ष राज्य मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह ने कहा है कि


06/11/2016 सात दिवसीय श्री राम कथामृत का भव्य आयोजन
दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान के द्वारा रामलीला मैदान, शक्ति खण्ड-2, इंदिरापुरम, ग़ाजियाबाद, उत्तर प्रदेश में सात दिवसीय श्री राम कथामृत का भव्य आयोजन किया गया है। जिसके अंतर्गत युवाओं ने भव्य रैली का आयोजन किया हैं।


02/11/2016 सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय अंतरराष्‍ट्रीय फिल्‍म महोत्‍सवों में भारतीय फिल्‍मों को बढ़ावा देने के लिए ‘फिल्‍म प्रोत्‍साहन कोष’ बनाएगा: वेंकैया नायडू
सूचना एवं प्रसारण मंत्री श्री एम.वेंकैया नायडू ने कहा कि सरकार ने अंतरराष्‍ट्रीय फिल्‍म महोत्‍सवों में भारतीय सिनेमा को बढ़ावा देने के लिए एक ‘फिल्‍म प्रोत्‍साहन कोष’ बनाने की दिशा में एक नई पहल की है।


02/11/2016 केरल को खुले में शौच से मुक्त घोषित किया गया
स्वच्छ भारत अभियान (एसबीएम) (ग्रामीण) के अंतर्गत केरल को अब तक तीसरा और सबसे बड़ा खुले में शौच से मुक्त (ओडीएफ) राज्य घोषित किया गया है।


29/10/2016 राजस्थान जैतून की खेती करने वाले राज्यों की अग्रिम पंक्ति में शामिल
राजस्थान देश में जैतून के अग्रणी उत्पादक के रूप में उभरकर सामने आया है। राजस्थान में 182 हेक्टेयर सरकारी कृषि क्षेत्रों के अतिरिक्त किसानों के 425.18 हेक्टेयर खेतों में जैतुन की खेती की जा रही है।


28/10/2016 समाजवाद बबुआ धीरे-धीरे जाई - बद्रीनाथ वर्मा
वर्षों पहले गोरख पांडेय ने लिखा था कि समाजवाद बबुआ धीरे धीरे आई। लेकिन समाजवादी पार्टी में मचे कलह के बीच अगर इसे आज लिखा जाता तो धीरे धीरे आई की जगह धीरे धीरे जाई होता। बर्खास्तगी और वापसी।


28/10/2016 गंतव्य संस्थान द्वारा 17 वें राष्ट्रीय स्त्री शक्ति अवार्डस से कई महिलाएं सम्मानित
गंतव्य संस्था और फेम फाइंडर की ओर से दिल्ली में अपने अपने क्षेत्र में महत्वपूर्ण कार्य करने वाली महिलाओं को राष्ट्रीय स्त्री शक्ति अवार्ड से नावाज गया।


28/10/2016 29 अक्तूबर को नरक चतुर्दशी पर क्या करें ?
पंचपर्व का दूसरा दिन है रुप चतुदर्शी जो दीवाली से एक दिन पहले मनाया जाता है। इसे आंचलिक भाषा में छोटी दीवाली भी कहा जाता है और नरक चैदस भी। पुराणों के अनुसार इस दिन भगवान कृष्ण ने नरकासुर का वध करके 16000 कन्याओं को बंधन मुक्त करवाया था। यह भी मान्यता है कि इस दिन सुबह स्नान करके यम की पूजा करने और संध्या काल में दीपदान करने से अकाल मृत्यु का दुर्योग टल जाता है।


21/10/2016 आईएसएल – मुम्बई को उसी के घर में हराकर गोवा ने खोला खाता
मुम्बई, 21 अक्टूबर। एफली गोवा ने शुक्रवार को मुम्बई फुटबाल एरेना में मेजबान मुम्बई सिटी एफसी को 1-0 से हराते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन में अपना खाता खोल दिया है।


21/10/2016 कबड्डी वर्ल्ड कप में भारत पहुंचा फाइनल में
कबड्डी वर्ल्ड कप 2016 के दूसरे सेमीफाइनल में मेजबान भारत ने दूसरे सेमीफाइनल में थाईलैंड को 53 अंकों के अंतर से हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। भारत ने थाईलैंड को 73-20 से मात देते हुए जीत हांसिल की ।


20/10/2016 बेटी बचाओ -बेटी पढ़ाओ अभियान में सर्व श्रेष्ठ भूमिका निभाने हेतु साध्वी आस्था भारती को सम्मान
भारतीय अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार पर्यवेक्षक (IHRO), राकेश शर्मा (प्रबंध निर्देशक) के नेतृत्व में, भारत और भूटान के लिए संयुक्त राष्ट्र सूचना केंद्र के सहयोग से एक कार्यक्रम बेटियाँ का आयोजन इंडिया इस्लामिक कल्चरल सेंटर,नई दिल्ली में किया गया। यह कार्यक्रम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की पहल बेटी बचाओ -बेटी पढ़ाओ (बेटियों को बचाने, बेटियों को शिक्षित) के समपूरक किया गया| देश भर से अग्रणी महिला अग्रदूतों को, वर्तमान समय मेंबालिकाओं से जुड़े मुद्दों पर चर्चा के लिए आमंत्रित किया गया।


20/10/2016 रिलायंस ज्वैल्स् पर आकर्षक आॅफर्स
रिलायंस ज्वैल्स ने दिवाली के मौके पर दो नए अनूठे कलेक्शन महिलाओं के लिये इरिस्सा एवं बच्चों के लिये चाम्र्ज लांच किया है। महिलाएँ उत्सव की भावना के साथ इरिस्सा- विशिष्टता, लाइट, आइकाॅनिक एवं नुकीले डिज़ाइन का एक संयोजन, जो हर महिला की पसंद के अनुरूप सबसे स्टाइलिश तरीके से सजने का आनंद उठा सकती हैं। इसके अलावा अपने बच्चों एवं युवाओं को चाम्र्ज-ज्वैलरी की रमणीय रेंज जो बड़ी नज़ाकत से तैयार की जाती है से संवारें। कलेक्षन में आकर्षक पेंडेंट की रेंज शामिल है जो गोल्ड एवं डायमंड में उपलब्ध है।


20/10/2016 सुब्रतो कप फाइनल में आर्मी ब्यॉज और ब्राजील आमने सामने -प्रेमबाबू शर्मा
नई दिल्ली। आर्मी ब्यॉज और ब्राजील की टीम 22 अक्टूबर को होने वाले 57वें सुब्रतो कप अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट के लड़कों के जूनियर अंडर 17 वर्ग के फाइनल मैच में आमने सामने होंगे। दोनों टीमों ने बुधवार को खेले अपने अपने सेमीफाइनल मैच जीतकर खिताबी भिड़ंत के लिए फाइनल में जगह बनाई।


18/10/2016 कांग्रेस यूपी में देना चाहती है अति पिछड़ों के लिए आरक्षण का लॉलीपॉप
कांग्रेस यूपी में 27 साल बाद सत्ता में वापसी के लिए जाति और धर्म का हर कार्ड खेलती जा रही है. पहले ब्राह्मण सीएम उम्मीदवार शीला दीक्षित का दांव, फिर प्रचार समिति का अध्यक्ष संजय सिंह को बनाकर राजपूत कार्ड, और अब मोस्ट बैकवर्ड क्लास(एमबीसी) पर दांव लगाने की तैयारी है.


18/10/2016 मोदी चरमपंथी हैं और उनसे कोई उम्मीद नहीं करनी चाहिए : बिलावल भुट्टो
पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चेयरमैन बिलावल भुट्टो जरदारी ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुजरात और जम्मू-कश्मीर का कसाई कहा है. बिलावल ने रविवार को एक रैली में कहा, मोदी चरमपंथी हैं और उनसे कोई उम्मीद नहीं करनी चाहिए


18/10/2016 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ आठ रैलियां 
बीजेपी ने उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूपी में ताबड़तोड़ आठ रैलियां करेंगे. मोदी की पहली रैली महोबा में 24 अक्टूबर को होगी. हालांकि बीजेपी की यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर परिवर्तन यात्रा 5 नवंबर से शुरू होगी.


17/10/2016 बिहार में शराब को प्रतिबंधित कर राज्य का हाल जानना चाहती है सरकार
शराब को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित करने के बाद  बिहार में सामाजिक और आर्थिक परिवेश में किस तरह के बदलाव हुए हैं, सरकार इसका आकलन कराने जा रही है. बिहार सरकार सर्वे कराकर ये पता लगाने की कोशिश करेगी कि शराबबंदी के बाद बिहार में पहले की अपेक्षा स्थिति में कितना बदलाव हुआ है


17/10/2016 उम्मीदों के अनुरूप पाकिस्तान को मोदी ने नहीं दिया जवाब
गोवा में ब्रिक्स सम्मेलन में हिस्सा लेने आए देशों से आह्वान किया गया कि वह सुनिश्चित करें की उनके क्षेत्र का आतंकवादी गतिविधियों के लिए इस्तेमाल नहीं किया जाएगा. लेकिन पीएम मोदी के कड़े रवैये को देखकर जैसे कयास लगाए जा रहे थे पाकिस्तान को वैसा जवाब नहीं दिया जा सका.


16/10/2016 नेशनल सिक्योरिटी गार्ड है  भारत की सबसे बड़ी फोर्स : राजनाथ सिंह 
नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (एनएसजी) को आतंकवाद से निपटने की भारत की सबसे बड़ी फोर्स बताते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर  एनएसजी को बधाई भी दी है. 16 अक्टूबर को एनएसजी का स्थापना दिवस है, लेकिन देश के वर्तमान हालात को देखते हुए एनएसजी इस बार ना तो अपना स्थापना दिवस मना रहा है और ना ही अपनी ऑपरेशनल चीजों का प्रदर्शन कर रहा है


16/10/2016 विराट कोहली का धोनी, गांगुली और पटौदी से भी विराट प्रदर्शन रहा
भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे टेस्ट मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने शतक जड़ दिया है. यह टेस्ट मैचों में विराट कोहली का 13वां जबकि बतौर कप्तान छठा शतक है. यह भारत-न्यूजीलैंड सीरीज में जड़ा गया पहला शतक भी है. इस शतक के साथ ही उन्होंने भारत के तीन पूर्व कप्तानों नवाब पटौदी जूनियर, महेंद्र सिंह धोनी और सौरव गांगुली को भी पीछे छोड़ दिया है. इन तीनों पूर्व कप्तानों के नाम टेस्ट मैचों में पांच-पांच शतक हैं.


16/10/2016 हमारे पड़ोस में हे आतंकबादी जन्मभूमि : नरेन्द्र मोदी
नई दिल्ली : ब्रिक्स सम्मेलन के दूसरे दिन नाम लिए बगैर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान पर हमला बोला. प्रधानमंत्री मोदी ने ब्रिक्स देशों के राष्ट्राध्यक्षों से बात करते हुए कहा, हमारी समृद्धि के लिए आतंकवाद सबसे गंभीर खतरा है. विडंबना यह है कि भारत के पड़ोस में आतंकवाद की जन्मभूमि है


15/10/2016 परमसंत बाबा जयगुरुदेव के समागम में मची भगदड़, 15 महिलाओं समेत 19 लोगों की मौत
नई दिल्ली: वाराणसी में एक समागम में भगदड़ मचने से 15 महिलाओं समेत 19 लोगों की मौत हो गई जबकि दर्जनों लोग घायल हो गए. जानें कौन हैं जयगुरुदेव जिनके समागम में शामिल होने हजारों की संख्या में आए थे लोग?


08/10/2016 सर्जिकल स्ट्राइक से अंदर से पूरा पाकिस्तानी सिस्टम हिला चूका है,हटाए जा सकते हैं आईएसआई के डीजी 
इंडियन आर्मी के सर्जिकल स्ट्राइक ने असर दिखाना शुरू कर दिया है. भले ही पाकिस्तान किसी सर्जिकल स्ट्राइक से इनकार कर रहा हो लेकिन अंदरखाने पूरा पाकिस्तानी सिस्टम हिला हुआ है. भारत के आक्रामक रुख का असर ये हुआ है कि एक तरफ जहां पीओके समेत कई इलाकों में आतंकी कैंपों के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं वहीं पाकिस्तान की सरकार ने खुफिया एजेंसी आईएसआई और सेना पर आतंकियों की मदद रोकने का दबाव भी बढ़ा दिया है.


07/10/2016 यह बहुत गंभीर है, यह तूफान आपको मार डालेगा : फ्लोरिडा गवर्नर रिक स्कॉट
विनाशकारी चक्रवात मैथ्यू के फ्लोरिडा के तट से सीधे टकराने की आशंका के मद्देनजर अमेरिका के दक्षिणपूर्वी तट से गुरुवार को लगभग तीस लाख लोगों को तत्काल हटा लिया गया. पूर्वानुमान के अनुसार, चक्रवात आज अमेरिका में केन कैनावेरल के पास पहुंच जाएगा, जहां नासा का केनेडी अंतरिक्ष केंद्र है. मैथ्यू के कारण सिर्फ हैती में ही अब तक 300 से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है


06/10/2016 स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग का स्वच्छता विधालय कार्यक्रम
भारत के प्रधानमंत्री ने 15 अगस्त, 2014 को यह घोषणा की कि देश के सभी सरकारी स्कूलों में एक वर्ष के अंदर शौचालय बनेंगे और लड़कियों के लिए अलग शौचालय की व्यवस्था की जाएगी। प्रधानमंत्री ने इस राष्ट्रीय प्रयास में कारपोरेट क्षेत्र को भी शामिल होने का आह्वान किया।


06/10/2016 लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों पर हलफनामा देने से इनकार,   फैसला कल पर टला
लोढ़ा कमेटी और बीसीसीआई के बीच तनानती पर सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर से पूछा कि क्या वह कमिटी की सिफारिशें लागू करने को लेकर लिखित अंडरटेकिंग देंगे या कोर्ट आदेश जारी करे. जिस पर बीसीसीआई ने हलफनामा देने से इनकार कर दिया. हालांकि कोर्ट ने फैसला सुरक्षित कर लिया है अब शुक्रवार को सर्वोच्च अदालत फैसला सुनाएगी.


06/10/2016 चीन ने की दूरसंचार की पांचवीं पीढ़ी यानी 5जी को बाजार में लाने की तैयारी 
चीन ने लगभग 100 शहरों में दूरसंचार की पांचवीं पीढ़ी यानी 5जी प्रौदयोगिकी के दूरसंचार उपकरणों का परीक्षण शुरू किया है। हांगकांग के अखबार साउथ चाइना मोर्निंग पोस्ट ने बर्नस्टेन रिसर्च की रिपोर्ट के आधार पर इस आशय की खबर प्रकाशित की है। चीन ग्राहकों की संख्या के लिहाज से दुनिया का सबसे बड़ा दूरसंचार बाजार है और वह सेल्यूलर फोन प्रणालियों में अगली पीढ़ी की दौड़ में आगे रहना चाहता है।


05/10/2016 शवों को भोर से पहले ही ट्रक में लादकर ले गए : स्थानीय चश्मदीद
पिछले हफ्ते नियंत्रण रेखा के पास भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक से जुड़ा बड़ा खुलासा हुआ है. LoC के पास रहने वाले लोगों का दावा है कि 29 सितंबर की रात हुए हमले में मारे गए लोगों के शवों को भोर से पहले ही ट्रक में लादकर ले जाया गया और उन्हें दफन कर दिया गया. मारे गए लोगों का अंतिम संस्कार बड़े ही गुपचुप तरीके से किया गया.


04/10/2016 श्री बाला जी रामलीला को लाइव देख रहे हैं लोग मोबाइल पर
हर साल की तरह श्री बाला जी रामलीला कमेटी इस बार भी काफी चर्चाओं में है, कारण है मोबाइल एप पर सिधे रामलीला दिखाना। कमेटी के अध्यक्ष भगवत रुस्तगी नें बताया की इस बार वो प्रधान मंत्री मोदी से काफी प्रभावित हुए हैं और उन्होनें रामलीला को हाइटेक कर गुगल एप भी इस बार बनाया है।


07/05/2017 बी.एस.एफ.और बार्डर गार्ड बांग्लादेश के बीच सीमा समन्वय सम्मेलन पर प्रेस बयान


04/10/2016 आतंकबाद की दुनिया के बादशाह बगदादी के खाने में मिलाया जहर
आईएस प्रमुख अबु बकर अल-बगदादी के खाने में कथित तौर पर जहर मिला दिया गया. इसके बाद से उसकी हालत गंभीर है. एक अखबार की सोमवार को आई रिपोर्ट के मुताबिक, निनेवेह के बेआज जिले में बगदादी और आईएस के तीन अन्य कमांडरों के लिए बने भोजन में कथित तौर पर जहर मिला दिया गया था.


04/10/2016 भारत-न्यूजीलैंड सीरीज रद्द होने का कोई खतरा नहीं : लोढ़ा समिति
लोढ़ा समिति ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में किसी तरह के खतरे की बात को सिरे से ख़ारिज करते हुए कहा है कि बीसीसीआई के अकाउंट से रोजमर्रा में इस्तेमाल होने वाली पैसों पर रोक नहीं लगाई है


03/10/2016 सेना पर आतंकी अटेक की कोशिश,दो आतंकी ढेर, एक जवान शहीद।
भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के महज चार दिन बाद ही जम्मू-कश्मीर के बारामूला में रविवार रात बीएसएफ और आस-पास के सैन्य शिविरों पर आतंकी हमले में बीएसफ का एक जवान शहीद हो गया, जबकि एक अन्य घायल हो गया। जवाबी कार्रवाई में दो आतंकियों के मारे जाने की खबरें आई थीं लेकिन अभी पुष्टि नहीं हुई है।


03/10/2016 नीतीश कटारा हत्याकांड मामले में आरोपियों की पांच साल सजा कम।
नीतीश कटारा हत्याकांड मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को फैसला सुनाते हुए दोषियों की सजा को 5 साल कम कर दिया हैं. मामले में तीनों दोषी विकास यादव, विशाल यादव और सुखदेव पहलवान ने अपनी सजा की अवधि कम करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिस पर सोमवार को अदालत ने अपना फैसला सुनाया।


03/10/2016 विनिवेश लक्ष्य हासिल करने के लिए मोदी सरकार गंभीर, बेच सकती है PSU के शेयर
त्यौहारी सीजन में कई दिग्गज कंपनियां महासेल लेकर आई हैं। रिटेल हो या ऑनलाइन हर जगह 50 से लेकर 70 फीसद तक डिस्काउंट के ऑफर दिये जा रहे हैं। ठीक इसी तरह अब केंद्र सरकार भी अपने पीएसयू ( पब्लिक सेक्टर यूनिट) के लिए बड़ा सेल लाने पर विचार कर रही है।


03/10/2016 केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेन्द्र सिंह ने आज स्टील अथॉरिटी ऑफ इण्डिया लिमिटेड (सेल) के मुख्यालय का किया दौरा
स्वच्छ भारत अभियान की दूसरी सालगिरह पर केंद्रीय इस्पात मंत्री बीरेन्द्र सिंह ने आज स्टील अथॉरिटी ऑफ इण्डिया लिमिटेड (सेल) के मुख्यालय का दौरा किया औ रकंपनी द्वारा चलायी जा रही स्वच्छता गतिविधियों की समीक्षा की। इस अवसर पर मंत्री ने सेल अध्यक्ष श्री पी.के.सिंह और सभी निदेशकगण समेत सेल परिवार को सामूहिक रूप से स्वच्छता शपथ दिलाई।


03/10/2016 दस और पांच रुपये के नकली सिक्के बनाने के कारोबार का पर्दाफास
नई दिल्ली : दिल्ली के बवाना इंडस्ट्रियल एरिया में एक फैक्ट्री में लगीं खास मशीनें 10 रुपये और पांच रुपये के नकली सिक्के उगल रही थीं. सिक्कों का एक सप्लायर पुलिस के हाथ आया तो इस गोरखधंधे का भंडाफोड़ हो गया. फैक्ट्री चलाने वाले दो मुख्य आरोपी सोनू और राजू फरार हो गए हैं.


03/10/2016 गृहमंत्री ने किया स्मार्ट शौचालय का उद्घाटन
नई दिल्ली : महात्मा गाॅंधी की जंयती और पण्डित दीनदयाल उपाध्याय के जन्मशती वर्ष के उपलक्ष्य में नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् ने आज इंडिया गेट पर सुबह स्वच्छता रैली और कनाॅट प्लेस के सैन्ट्रल पार्क में स्वच्छता-शपथ का अयोजन किया ।


03/10/2016 अलीगढ़ में शिवसेना ने फूंक सलमान का पुतला
अलीगढ़ में शिवसैनिकों ने सलमान खान द्वारा पाकिस्तानी कलाकारों के समर्थन में हमदर्दी दिखा कर बयान देने के विरोध में सलमान खान का पुतला दहन कर जमकर पाकिस्तान मुर्दाबाद और हिंदुस्तान जिंदाबाद के नारीबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।


01/10/2016 किरदार काफी चुनौतीपूर्ण हैः सोहा अली खान
देश में सुनियोजित दंगा,वो भी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद देश में भड़के सिख दंगों पर आधारित फिल्म 31 अक्टूबर 7 अक्टूबर को रिलीज होगी। फिल्म के निर्माता हैरी सचदेव व निर्देशक शिवाजी लोटन पाटिल हैं।


01/10/2016 एनपीसीसी ने उमा भारती को एक करोड़ रुपये का चेक दिया।
नेशनल प्रोजेक्ट्स कंसट्रक्शन कारपोरेशन लिमिटेड (एनपीसीसी) ने 29 सितंबर, 2016 को यहां जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्री उमा भारती को 1.02 करोड़ रुपये का लाभांश चेक भेंट किया। यह लाभांश वित्त वर्ष 2015-16 के लिये है।


01/10/2016 राष्‍ट्रपति ने वयोश्रेष्‍ठ सम्‍मान से सम्‍मानित किया
राष्‍ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी ने आज यहां सामाजिक न्‍याय एवं अधिकारिता मंत्रालय द्वारा आयोजित एक समारोह में विख्‍यात नागरिकों एवं संस्‍थानों को वृद्धजनों, विशेष रूप से निर्धन वरिष्‍ठ जनों के कल्‍याण की दिशा में किये गए उनके कार्यों के लिए राष्‍ट्रीय वृद्धजन पुरस्‍कार वयोश्रेष्‍ठ सम्‍मान 2016 प्रदान किया। केन्‍द्रीय सामाजिक न्‍याय एवं अधिकारिता मंत्री थावर चंद गहलोत ने समारोह की अध्‍यक्षता की।


28/09/2016 शहाबुद्दीन की जमानत पर नहीं हुआ फैसला, सुप्रीम कोर्ट में कल फिर सुनवाई
आरजेडी नेता और सीवान से पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की जमानत रद्द करने की याचिका पर बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में कोई फैसला नहीं हुआ. अब इस मामले में गुरुवार को सुनवाई होगी


28/09/2016 'देश की सुरक्षा चुनौती', बढ़ाया जा सकता है रक्षा बजट : अरुण जेटली
वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि देश की संप्रभुता और सुरक्षा जरूरी है और इसके लिए संसाधन जुटाने पर किसी भी दूसरी चीज से अधिक प्राथमिकता दी जाएगी. अरुण जेटली का इशारा, देश की रक्षा बजट बढ़ाने को लेकर भी था.


28/09/2016 सार्क में हिस्सा लेने से मोदी के समर्थन में बांग्लादेश, भूटान, अफगानिस्तान का भी इनकार
नई दिल्ली : सार्क समिट में भारत के शिरकत नहीं करने की विदेश मंत्रालय की औपचारिक घोषणा के बाद बांग्लादेश ने भी स्पष्ट कर दिया है कि क्षेत्र का माहौल बातचीत को जारी रखने के लिए सहायक नहीं है। बांग्लादेश के अलावा अफगानिस्तान और भूटान भी इस नवंबर में होने वाली इस बैठक का बहिष्कार करने का फैसला कर चुके हैं। बांग्लादेश ने सार्क अध्यक्ष नेपाल को पत्र लिखकर अपनी चिंताएं जाहिर की हैं।


27/09/2016 भारत ने उरी हमले पर सबूत सोंपते हुए पाक उच्चायुक्त को किया तलब
नई दिल्ली: विदेश मंत्रालय ने उरी हमले को लेकर पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को तलब किया. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट कर बताया, विदेश सचिव ने आज पाक उच्चायुक्त को तलब कर उरी हमले के सीमा से जुड़े होने के सबूत दिए.


27/09/2016 पूर्व डीजी ने बेटे के साथ लगाई फांसी, सुसाइट नोट में बताया CBI को जिम्मेदार
कॉरपोरेट अफेयर के पूर्व डीजी बीके बंसल रिश्वतखोरी के मामले में बढती परेशानियों के चलते उनके वह अपने ही घर में लटके मिले है, हत्या की जाँच में जुटी पुलिस को उनके घर से सुसाइड नोट के चार सेट बरामद किए हैं. जिसमें उन्होंने सीबीआई पर उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए हैं. जिसके बाद सीबीआई के कुछ अधिकारी भी जांच के दायरे में आ गए हैं. पुलिस सुसाइड नोट के तथ्यों की जांच कर रही है. मंगलवार की सुबह बीके बंसल और उनका बेटा योगेश घर में फांसी पर लटके मिले थे


27/09/2016 जस्टिस मार्कंडेय काटजू का पाकिस्तान के लिए स्पेशल पैकेज
नई दिल्ली : सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट को लेकर चर्चा में रहने वाले सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस मार्कंडेय काटजू एक बार फिर चर्चा में हैं। कश्मीर पर भारत-पाकिस्तान के मध्य जारी तनाव के बीच काटजू ने एक फेसबुक पोस्ट की है, जिसमें बिहार का जिक्र करते हुए पाकिस्तान से एक डील करने की बात कही गई। जिसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स का गुस्सा उन पर फूट पड़ा। यही नहीं यूजर्स ने काटजू की पोस्ट को बिहार के लिए अपमानजक करार देते हुए उनके खिलाफ गलत शब्दों का इस्तेमाल भी किया है।


25/09/2016 यूएन महासभा संबोधन के लिए सुषमा पहुंचीं न्यूयॉर्क, पाक को दे सकती हैं चुभ जाने वाला जवाब
न्यूयॉर्क : संयुक्त राष्ट्र महासभा के 71वें सत्र को संबोधित करने के लिए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज यहां पहुंच चुकी हैं और सभी की नजरें तथा कान महासभा में कल होने जा रहे उनके संबोधन पर टिके हैं। ऐसा माना जा रहा है कि अपने संबोधन में सुषमा पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा कश्मीर पर आक्षेपों का एक चुभ जाने वाला जवाब देने वाली हैं। सुषमा कल दोपहर यहां पहुंची हैं और कल सुबह वह संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगी।


24/09/2016 दिल्ली के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ अशोक कुमार वालिया ने डेंगू चिकनगुनिया मुक्ति अभियान की शुरुआत की
आज पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ अशोक कुमार वालिया ने लक्ष्मी नगर विधानसभा मे डेंगू चिकनगुनिया मुक्ति अभियान की शुरुआत की।अभियान के अंतर्गत डॉ वालिया ने स्प्रे मशीन से लेस हुए वोलेंटर्स को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया।


24/09/2016 अमेरिका के शॉपिंग मॉल में हुई गोलीबारी में 4 लोगों की गयी जान
मेरिका के वाशिंगटन के एक शॉपिंग मॉल में शुक्रवार रात को हुई गोलीबारी में चार लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने 'सीएनएन' को बताया कि पुलिस हमलावर की तलाश कर रही है. अधिकारी ने लोगों को बर्लिगटन के कासकेड मॉल क्षेत्र में जाने से बचने की भी सलाह दी है.


23/09/2016 स्कूली बच्चों ने किया हथ‍ियारों से लैस संदिग्धों को देखने का दावा, स्केच जारी
मुंबई: उरण में स्कूली बच्चों ने हथ‍ियारों से लैस 5-6 संदिग्धों को देखने का दावा किया था, जिनमें से दो के एक्सक्लूसिव स्केच भी बनाए गये हैं जानकर के मुताबिक संदिग्धों के देखे जाने के बाद इसकी जानकारी पुलिस को दी गई


23/09/2016 20 लाख रुपये से ज्यादा का टर्नओवर होने पर सरकार वसूलेगी GST कर
नई दिल्ली : वित्त मंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को बताया कि 20 लाख रुपये से ज्यादा के टर्नओवर पर GST देना होगा. नॉर्थ ईस्ट स्टेट्स के लिए यह सीमा 10 लाख रुपये होगी. यानि 20 लाख रुपये से कम टर्नओवर वालों को जीएसटी से छूट दी जाएगी.


23/09/2016 भारत के पास 2019 तक होंगे 36 फाइटर प्‍लेन, IAF की मारक क्षमता में भी होगा इजाफा
दिल्ली:करीब 60 हजार करोड़ के राफेल विमान के सौदे की डील पर मुहर लगने के बाद इस सौदे के तहत भारत फ्रांस से 36 राफेल लड़ाकू विमान हासिल करेगा।


22/09/2016 Hkz"Vkpkj o Hkz"Vkpkfj;ksa ds f[+kykQ ch-,l-ih- ljdkj us rqjUr gh l[+r d+kuwuh dkjZokbZ dh] eaf=;ksa dks c[+kkZLr fd;k o lh-ch-vkbZ- tkp dk vkns'k fn;k] ch-,l-ih
बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद (राज्यसभा) व पूर्व मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश मायावती ने कहा कि पिछले कई महीनों से रात-दिन की मेहनत व पूरे प्रदेश भर मे लोगों को विधानसभा आमचुनाव में टिकट दिलवाने का आश्वासन देने के साथ-साथ किसी प्रकार से साख बचाने को ध्यान में रखकर स्वयं भाजपा द्वारा अपने समर्थकों की भीड़ जुटाने के बावजूद भी बी.एस.पी. के बागी स्वामी प्रसाद मौर्य का आज लखनऊ में आयोजित बहु-प्रचारित कार्यक्रम बुरी तरह से फ्लाप रहा अर्थात् भाजपा खुद अभिशप्त है कि खोदा पहाड़ और निकली चुहिया।


22/09/2016 महिलाओं को अपनी ताकत का अहसास करना पड़ेगा
सत्तर के दसक में मुस्लिम समाज की एक महिला का स्वतंत्र उधम सोच के परे था लेकिन अपने दृढ़ संकल्प से शहनाज़ हुसैन से न केवल शहनाज़ हुसैन ग्रुप ऑफ़ कंपनीज़ की स्थापना की बल्कि महिला सशक्तिकरण का एक सशक्त उदाहरण बन गयी।


22/09/2016 TECHKRITI- 17, का आयोजन
भारतीय प्रोद्योगिकी संस्थान कानपुर भारत के प्रमुख तकनीकी संस्थानों में से एक है जहाँ नई खोजों को बढ़ावा दिया जाता है| यह विद्यार्थियों के द्वारा अपने कौशल को प्रस्तुत करने का बहुत बड़ा मंच है| इस बात का साक्ष्य यह है कि भारतीय प्रोद्योगिकी संस्थान कानपुर, देश का एकमात्र ऐसा संस्थान है जहाँ स्वयं का उपग्रह JUGNU,सुरक्षा उद्द्येश्य के लिएUAV [UNMANNED AERIAL VEHICLE], एक ROV [REMOTELY OPERATED UNDERWATER VEHICLE] एवं वैद्यशाला है| यहाँ स्वयं विद्यर्थियों के द्वारा निर्मित ताराघर [PLANETARIUM] भी है|


19/09/2016 ऑस्ट्रेलिया में डॉ. महेश शर्मा को तीन प्राचीन कलाकृतियां सौंपी गईं
केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. महेश शर्मा आज कैनबरा, ऑस्ट्रेलिया की नेशनल गैलरी ऑफ ऑस्ट्रेलिया (एनजीए) में आयोजित एक विशेष समारोह में शामिल हुए। इस समारोह में सीनेटर मिच फीफिल्ड ने उन्हें भारत से चुराई और तस्करी के जरिये भारत से बाहर भेजी गई तथा अनजाने में ऑस्ट्रेलिया की नेशनल गैलरी द्वारा हासिल की गई तीन प्राचीन कलाकृतियां औपचारिक रूप से सौंपी। इऩ लौटाई गई कलाकृतियां में बैठे हुए बुद्ध, देवी प्रत्यांगिरा और बुद्ध के भक्तों की मुद्रा दर्शायी गई हैं। इन कलाकृतियों पर एक संक्षिप्त पृष्ठभूमि नोट भी संलग्न किया गया है। इससे पहले सितंबर, 2014 में ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने अपनी भारत यात्रा के दौरान शिव की नृत्य मुद्रा की प्रतिमा लौटाई थी।


19/09/2016 ढुलमुल नीति को त्याग कर, आम सहमति से एक दीर्घकालीन नीति बनाए केन्द्र सरकार - मायावती
नई दिल्ली, 19 सितम्बर, 2016: जम्मू-कश्मीर के पाकिस्तान की सीमा के पास उरी इलाके में स्थित सैन्य मुख्यालय पर रविवार सुबह हुये सेना पर अब तक के सबसे बड़े आतंकी हमले में 17 जवानों के शहीद होने की घटना को अत्यन्त ही दुखद, दुर्भाग्यपूर्ण एवं चिन्ताजनक बताते हुये बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष, मायावती ने कहा कि पाकिस्तान समर्थित ऐसी घटनाओं के प्रति अब केन्द्र सरकार को आम सहमति से एक दीर्घकालीन रणनीति बनाकर काम करना चाहिये। केन्द्र में विभिन्न सरकारों के इस सम्बन्ध में रही ढुलमुल नीति से अब तक अपने देश का काफी जानी व माली नुकसान हो चुका है।


18/09/2016 देश होता है, चलता है' रवैये को अब और वहन नहीं कर सकता : मोदी
शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पूरी दुनिया भारत की ओर बेहद उम्मीदों के साथ देख रही है और देश होता है-चलता है रवैये को अब और वहन नहीं कर सकता है.


18/09/2016 पाकिस्तान एक आतंकी देश है उसे इसी पहचान के साथ अलग-थलग किया जाना चाहिए : राजनाथ सिंह
नई दिल्ली : राजनाथ सिंह ने उरी में हुए आतंकी हमले पर पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराते हुए इसे पाकिस्तान का एक निंदनीय बताया है इस आतंकी हमले से उत्पन्न स्थिति का जायजा लेने के लिए हुए आपात बैठक के बाद राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा, 'पाकिस्तान एक आतंकी देश है, उसे इसी पहचान के साथ अलग-थलग किया जाना चाहिए.'


17/09/2016 गणपति महोत्सव बडे हर्ष और उल्लास के साथ संपन
दिल्ली के अंबेडकर नगर में दूसरा विशाल गणपति महोत्सव बडे हर्ष और उल्लास के साथ संपन हुआ। गणेश उत्सव का आयोजन उत्कल यूथ समिति नें किया। कार्यक्रम में साउथ दिल्ली के अलावा काफी दूर-दूर से गणेश जी के दर्शन करने के लिए भक्तों का तांता लगा रहा।


17/09/2016 हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जारी किया स्वर्ण जंयती प्रतीक चिन्ह
हरियाणा : गुडग़ांव में स्वर्ण जंयती उत्सव का प्रतीक चिन्ह जारी करने के पश्चात हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हरियाणा स्वर्ण जयंती वर्ष युवाओं के प्रति समर्पित होगा जिसमें उन्हें ज्यादा से ज्यादा रोजगार के अवसर प्रदान करने पर बल दिया जाएगा। मुख्यमंत्री आज गुडग़ांव में स्वर्ण जंयती उत्सव का प्रतीक चिन्ह (लोगो) जारी करने के पश्चात पत्रकारों के प्रश्रों के उत्तर दे रहे थे।


16/09/2016 सीमा सुरक्षा बल, नवआरक्षकों का दीक्षान्त समारोह
सीमा सुरक्षा बल के छावला परिसर में नवआरक्षक प्रषिक्षण केन्द्र के बैच नं0-96 के कुल 197 नवआरक्षकों ने दिनांक 16 सितंबर 2016 को 11 माह का प्रशिक्षण पूरा कर बल की मुख्य धारा में शामिल हुए। छावला स्थित बल के कैम्प में आयोजित समारोह में Smt. Satwant Atwal Trivedi, IPS, IG (Trg) ने उन्हें शपथ दिलाई साथ ही प्रशिक्षण के दौरान कई प्रतिस्पर्धाओं में उत्कृश्ट प्रदर्षन कर प्रथम, द्वितीय, तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले नवआरक्षकों को भी पदकों से अलंकृत किया।


16/09/2016 पूर्वी दिल्ली नगर निगम में शनिवार को आरंभ होगा विशेष सफाई अभियान
पूर्वी दिल्ली की महापौर सत्या शर्मा ने आज घोषणा की कि पूर्वी दिल्ली क्षेत्र के वार्ड क्रमांक 235 शाहदरा दक्षिणी क्षेत्र के आजाद नगर से कल 17 सितंबर, शनिवार को विशेष सफाई अभियान प्रारंभ कर रहा है। उन्होंने बताया कि यह विशेष सफाई अभियान 31 अक्टूबर तक चलेगा।


16/09/2016 बिना भूमि का अधिग्रहण के लखनऊ आउटर रिंग रोड का शिलान्यास - मायावती
नई दिल्ली, 16 सितम्बर 2016: बी.एस.पी. की राष्ट्रीय अध्यक्ष, मायावती ने लखनऊ शहर को मिला समृद्धि का हाई-वे व केन्द्रीय मंत्रियों द्वारा आज किये गये लखनऊ आउटर रिंग रोड के शिलान्यास को जनता की आँखों में धूल झोंकने वाली धोखाधड़ी बताते हुये कहा कि इस परियोजना के लिये वास्तव में अभी पूरी तरह से भूमि का अधिग्रहण भी नहीं हुआ है तो फिर इस सम्बन्ध में इतनी जल्दबाज़ी क्यों ?


16/09/2016 DLSA East ने छात्राओं को बताया घरेलु हिंसा कानून के बारे में।
पूर्वी दिल्ली के 35 स्कूलों की छात्राओं को कड़कड़ डूमाकोर्ट बुलाकर एक वर्कशॉप का आयोजन DLSA EAST ने किया। वर्कशॉप में छात्राओं को DLSA East ने घरेलु हिंसा कानून के बारे में जानकारी दी। छात्राओं के मन में भी कई सवाल थे जो उन्होंने खुले मन से पूछा,


13/09/2016 चिकनगुनिया बुखार ने दिल्ली को जकड़ा, आप सरकार गायब: जौली
नई दिल्ली, 13 सितम्बर, 2016ः दिल्ली भाजपा वरिष्ठ नेता विजय जौली ने आज एक ब्यान जारी कर कहा कि चिकनगुनिया बुखार दिल्ली को जकड़ लिया है। लेकिन आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार इस भयानक दृश्य से अनजान व गायब है।


13/09/2016 सिक्किम देश का सर्वाधिक स्वच्छ राज्य
पेयजल एवं स्वच्छ मंत्रालय द्वारा स्वच्छ भारत अभियान के अन्तर्गत प्रगति का मूल्यांकन करने के लिए 26 राज्यों में किए गए सर्वेक्षण में सिक्किम को ग्रामीण स्वच्छता में देश भर में अव्वल आंका गया है तथा इसके चार जिलों को स्वच्छता एवं निर्मलता में देश के 10 सर्वश्रेष्ठ जिलों में आंका गया है।


13/09/2016 गणेशोत्सव पर धूम- धाम से निकाली शोभा यात्रा
श्री गणेश उत्सव आयोजन समिति रोहिणी ,दिल्ली की ओर से इस वर्ष भी गणेशोत्सव पर विशाल शोभा यात्रा निकाली गई जो लगभग 5 से 6किलोमीटर लंबी थी। इस शोभा यात्रा में विभिन्न देवी-देवताओं की झांकियों, बैण्ड-बाजे, शहनाई, नफीरी, ढोल-ताशे शामिल थे। जहा एक तरफ शोभा यात्रा में भगवान के विभिन्न रूपो को झांकियों के माध्यम से दर्शाया गया वही दूसरी ओर बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ का सन्देश भी दिया गया ।


13/09/2016 मिस्टर एण्ड मिस दिल्ली के सीज़न-5 एवं एंजेल्स एण्ड फेयरीज-किड्स फैशन शो-2016
बेटी बचाओ बेटी पढाओ और पर्यावरण संरक्षण को समर्पित, संगीत और ग्लैमर से भरपूर रंगारंग शाम को देश के अनेक भागों से आये प्रतिभागी मॉडल्स ने प्रभावशाली प्रस्तुतियाँ पेश कर यादगार शाम बना दिया । जाने माने समाजसेवी चौ. प्रेम सिंह इस शो के मुख्य अतिथि थे । प्रसिद्ध शिक्षाविद रोटेरियन दयानन्द वत्स, हर्षवर्धन आर्य, जाने माने चित्रकार रूपचन्द, और समाज सेविका सुमन कार्यक्रम नें विशिष्ट अतिथि के रूप में आकर विजेताओं को सम्मानित किया।


13/09/2016 दिल्ली के तीनो निगमों ने स्वास्थ्य कर्मियों की छुट्टियां रद्द की
दिल्ली के तीनों नगर निगमों के वरिष्ठ निर्वाचित पदाधिकारियों ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में आज दिल्ली सरकार के इस आरोप का जोरदार खंडन किया कि निगम फॉगिंग कराने में नाकाम रहे हैं। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के सदन के नेता सुभाष आर्य ने बाकी दो निगमों के वरिष्ठ निर्वाचित पदाधिकारियों के साथ इस आरोप को पूरी तरह निराधार बताया।


12/09/2016 हज का फ़रीज़ा अदा करने वाले परिवार के लोगों को मायावती की बधाई
नई दिल्ली, 12 सितम्बर, 2016: बहुजन समाज पार्टी (बी.एस.पी.) की राष्ट्रीय अध्यक्ष, सांसद (राज्यसभा) व पूर्व मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश सुश्री मायावती जी ने समस्त देशवासियों व ख़ासकर उत्तर प्रदेश के मुस्लिम समाज के लोगों को ईद-अल-अज़हा (बक़रीद) के त्योहार की हार्दिक बधाई व दिली शुभकामनायें देते हुये कहा कि


12/09/2016 कर्मों की गति-
कहते है कि आदमी जैसा कर्म करता है वैसा फल प्राप्त करता है। कर्मों की गति गुह्य है,यदि मनुष्य कर्मों की गति को समझ ले तो विकर्मों से बच सकता है। आदमी अपने दुख का दोषारोपण अक्सर दूसरों पर करता है,लेकिन हर आत्मा के अपने कर्म ही उसके सुख-दुख का मूल कारण है, दूसरे व्यक्तितो निमित कारण बनते हैं।इसलिये गीता में भी लिखा है-जीवात्मा अपना ही मित्र है और अपना ही शत्रु है।


12/09/2016 मातृभाषा में मिला ज्ञान बनाता है देश को विश्व में अग्रणी : अतुल कोठारी
नई दिल्ली (इंविसंके)। भारतीय भाषा मंच द्वारा कांस्टीटूशन क्लब दिल्ली में भारतीय भाषाऐं एक विमर्श विषय पर संगोष्ठी आयोजित की गयी। मुख्य वक्ता के रूप में शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास के राष्ट्रीय सचिव अतुल भाई कोठारी जी ने भारतीय भाषाएं एवं उनके विस्तार तथा व्यवहारिकता की वैज्ञानिकता के विषय में अपने विचार व्यक्त किये। उन्होंने बताया की आज हिंदी देश और दुनिया में बहुत तेजी से आगे बढ़ रही है।


12/09/2016 आदिवासी क्षेत्रों को छत्तीसगढ़ का सबसे विकसित स्थल बनाना हमारा संकल्प : डॉ. रमन सिंह
रायपुर। आज एकात्म परिसर में भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा छत्तीसगढ़ प्रदेश की प्रथम कार्यसमिति बैठक हुई। इस बैठक में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष धरम लाल कौशिक ने अपने उद्बोधन में कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी 11 करोड़ सदस्यों की संख्या के साथ, 300 से अधिक सांसदों और लगभग 1000 विधायकों के साथ लगभग 13 राज्यों में शासन कर रही है।


10/09/2016 16 सितंबर से श्राद्ध, क्यों करें श्राद्ध - मदन गुप्ता सपाटू
अक्सर आधुनिक युग में श्राद्ध का नाम आते ही इसे अंधविश्वास की संज्ञा दे दी जाती हैं । प्रशन किया जाता है कि क्या श्राद्धों की अवधि में ब्राहमणों को खिलाया गया भोजन पित्तरों को मिल जाता है? क्या यह हवाला सिस्टम है कि पृथ्वी लोक में दिया और परलोक में मिल गया? फिर जीते जी हम माता पिता को नहीं पूछते मरणेापरांत पूजते हैं! ऐसे कई प्रशन हैं जिनके उत्तर तर्क से देने कठिन होते हैं फिर भी उनका औचित्य अवश्य होता है।


10/09/2016 पुस्तक अश्वमेधा -एक राजनीतिक थ्रिलर का विमोचन
नई दिल्ली: अपर्णा सिन्हा और सृष्टि प्रकाशन द्वारा प्रकाशित पुस्तक अश्वमेधा का विमोचन कॉन्स्टीट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में हुआ। इस अवसर पर दिल्ली भाजपा अध्यक्ष श्री सतीश उपाध्याय थिएटर क्रिटिक व लेखक दीवान सिंह बजेली लेखक श्री नीतीश्वर कुमार उपस्थित थे।


08/09/2016 दिल्ली हाई कोर्ट ने आप के 21 विधायकों की सदस्यता को रद्द कर अरविन्द को दिया बड़ा झटका
दिल्ली सरकार ने 13 मार्च 2015 के अपने आदेश के जरिए पार्टी के 21 विधायकों को संसदीय सचिव बना दिया था. जिसे अदालत में चुनौती दी गई थी हाल ही में लिए फैसले में गुरुवार को दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली सरकार द्वारा नियुक्ति सभी संसदीय सचिवों की सदस्यता को रद्द कर दिया


08/09/2016 भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने पंजाब जा रहे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का किया विरोध
नयी दिल्ली : आज सुबह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पंजाब जा रहे थे इसी दौरान नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर भाजपा महिला मोर्चा की कार्यकर्ताओं ने उनका जबरदस्त विरोध किया और उन्हें चूडि़यां भी दिखाई. घटना सुबह करीब सात बजे की है जब केजरीवाल पंजाब जाने के लिए स्टेशन पहुंचे थे. आम आदमी पार्टी ने इसे हमला करार दिया है. पार्टी की ओर से कहा गया है कि दिल्ली पुलिस की ओर से सुरक्षा व्यवस्था नहीं की गई थी जिसके कारण यह घटना हुई.


07/09/2016 पाक हाई कमिश्नर अब्दुल बासित को बुधवार को विदेश मंत्रालय ने तलब किया।
नई दिल्ली : भारत लगातार पाकिस्तान के मुद्दे पर सख्त रवैया अपना रहा है. पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त गौतम बम्बावाले के कार्यक्रम को रद्द करने पर भारत ने कड़ा रुख अपनाया है. विदेश मंत्रालय ने भारत में पाकिस्तान के उच्चायुक्त अब्दुल बासित को समन भेजा और कड़ा विरोध दर्ज कराते हुए कहा कि पाकिस्तान में उच्चायुक्तों को बिना किसी रूकावट के अपना कामकाज करने दिया जाए.


07/09/2016 कश्मीर मुद्दे पर हुई सर्वदलीय बैठक, में जितेंद्र सिंह ने देश की सुरक्षा से कोई भी समझौता कराने से किया साफ इंकार
कश्मीर को लेकर बुधवार को दिल्ली में ऑल पार्टी मीटिंग हुई, लेकिन इस बैठक में कोई ठोस नतीजा नहीं निकला. गृह मंत्रालय ने बैठक में ऑल पार्टी डेलीगेशन में शामिल नेताओं के सुझावों को लेकर एक प्रेजेंटेशन भी दिया.


07/09/2016 अरविंद केजरीवाल के सहयोगियों के जेल जाने व धोखाधड़ी में लिप्त होने से दुखी हैं अन्ना हजारे
भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग और आजादी की तीसरी लड़ाई बताए जा रहे अन्ना के लोकपाल आंदोलन के सहारे राजनीतिक जमीन तैयार करने वाले अरविंद केजरीवाल और उनके नजदीकी सहयोगियों को लेकर पहले भी रालेगण सिद्धी से नाराजगी भरे स्वर उठते रहे हैं। इसी कड़ी में फिर से समाजसेवी अन्ना हजारे ने आम आदमी पार्टी (AAP) के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर नाराजगी जताई है।


07/09/2016 सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर कर्नाटक ने तमिलनाडु के लिए पानी छोड़ना शुरू किया
कर्नाटक सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देश का अनुपालन करते हुए बुधवार को तमिलनाडु के लिए कावेरी का पानी छोड़ना शुरू कर दिया। इस बीच, पानी छोड़े जाने को लेकर किसानों का प्रदर्शन जारी है। कर्नाटक सरकार के इस फैसले का मांड्या के किसान विरोध कर रहे हैं। बता दें कि प्रदर्शनकारियों ने मंगलवार को बेंगलुरु-मैसूर हाइवे को बंद कर दिया था।


07/09/2016 जम्मू-कश्मीर के हंदवाड़ा में गश्त से लोट रहे आर्मी के काफिले पर आतंकी हमला
जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में आतंकियों ने एक बार फिर सेना के काफिले पर निशाना साधा है। बताया जा रहा है कि इस हमले में तीन जवान घायल हुए हैं। अभी तक पुख्ताजानकारी का अभाव है। प्राप्त जानकारी के अनुसार आतंकियों ने ये हमला कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा में किया है।


06/09/2016 गृह मंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर बनाएँगे कश्मीर पर नई रणनीति


05/09/2016 बालिका शिक्षा से होगा देश और समाज का उत्थान- परमहंस दाती महाराज
पाली। देश की बेटियों की शिक्षा-दीक्षा में कोई कमी न रहे,उनका मनाबल सदा ऊंचा बना रहे, बेटियां शिक्षित और संस्कारवान बनकर घर, परिवार और देश का मान बढ़ाएं, इसी उद्देश्य से सोमवार को पाली जिले के गांव आलावास स्थित गुरुकुल आश्वासन बाल ग्राम में भव्य सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।


03/09/2016 अमित साह ने पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिती में फूट डालो राज्य करो की नीति अपनाई है : सूत्र
पाटीदार आरक्षण आंदोलन समिती में हार्दिक पटेल की मनमानी के चलते एक के बाद एक उनका साथी साथ छोड़ रहे हैं. साथ छोड़ने वालों का आरोप है कि हार्दिक मनमानी करता है इस कलह का षड्यंत्र रचियता बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को माना जा रहा है


03/09/2016 प्रवर्तन निदेशालय ने 6630 करोड़ रुपए कर के एवज मेंसंम्पति को किया अटैच ( कुर्क )
फार्महाउस और माल्या के मालिकाना हक वाले शेयर के आलावा एक लोन को प्रवर्तन निदेशालय ने 6630 करोड़ रुपए कर के एवज में संम्पति को अटैच कर लिया है


03/09/2016 विवादों के बीच वेटिकन सिटी रवाना हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल
एक तरफ दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल का झगड़ा. दूसरी ओर, संदीप कुमार का सीडी विवाद. दिल्ली में राजनीति और सियासी घमासान एक बार फिर चरम पर है. लेकिन इन सब के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को वेटिकन सिटी के लिए रवाना हो गए हैं. केजरीवाल वहां 4 सितंबर को मदर टेरेसा को संत घोषित किए जाने वाले कार्यक्रम में शामिल होने गए हैं.


03/09/2016 रिहाई के लिए कैदियों की भूख हड़ताल
आगरा केंद्रीय कारागार के 2,000 से ज्यादा कैदियों में से अब कुल 350 कैदी भूख हड़ताल में शामिल हो गए हैं. भूख हड़ताल शुक्रवार तक लगातार छठे दिन भी जारी रही


03/09/2016 वियतनाम डोरे के दौरान PM ने किये 12 अहम समझौतों पर हस्ताक्षर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वियतनाम के दौरे पर हैं जहां उन्होने भारत और वियतनाम के बीच 12 अहम समझौतों पर हस्ताक्षर किये हैं शनिवार को वियतनाम के प्रधानमंत्री के साथ उनकी द्विपक्षीय वार्ता के बाद इन समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए. डिफेंस, IT समेत तमाम क्षेत्रों में द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने के लिए इन समझौतों पर हस्ताक्षर किए गए हैं. रक्षा क्षेत्र में दोस्ती बढ़ाने के लिए भारत ने 50 करोड़ डॉलर के उधार का भी ऐलान किया है.


03/09/2016 जमीन अधिग्रहण मामले में हरियाणा के पूर्व सीएम के घर पर सीबीआई मे मारा छापा
नई दिल्ली। साल 2015 में दर्ज किए गए मानेसर जमीन घोटाले मामले में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के आवास सहित केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 18 अन्य स्थानों पर छापे मारे, जानकारी मके मुताबिक इन 18 जगहों में हुड्डा के नजदीकी लोगों के घरों व दफ्तर भी शामिल है


02/09/2016 कुछ अहम् मांगों को केकर 10 प्रमुख ट्रेड यूनियनों की देशव्यापी हड़ताल शुरू
मासिक न्यूनतम वेतन 18000 रुपए और न्यूनतम मासिक पेंशन के 3000 रुपए करने की मांग के चलते 10 ट्रेड यूनियनों के 15 करोड़ वर्कर्स की हड़ताल शुरू कर दी है इस देशव्यापी हड़ताल से बैंकिंग, पब्लिक ट्रांसपोर्ट और टेलीकॉम जैसी जरूरी सेवाओं पर असर पड़ेगा.


02/09/2016 सुबह पेशावर में आतंकी हमले के तुरंत बाद मरदान में हुए डबल धमाके
पाकिस्तान में सुबह-सुबह पेशावर के वर्सिक रोड पर स्थित क्रिश्चियन कॉलोनी में हुए आतंकी हमले के बाद मरादन में कोर्ट के बाहर आतंकीयों द्वारा हमले में दो धमाके हुए अब तक मिली जानकारी के मुताबिक इन हमलों में 6 लोग मारे जाने व 40 लोगों के जख्मी होने की खबर है


01/09/2016 5 सितंबर को ग्रुरु-गणेश दोऊ खड़े , काके लागू पांव- मदन गुप्ता सपाटू
हर मांगलिक कार्य में सबसे पहले श्री गणेश की वंदना भारतीय संस्कृति में अनिवार्य माना गया है। व्यापारी वर्ग बही खातों ,यहां तक कि आधुनिक बैंकों में भी लैजर्स आदि में सर्वप्रथम श्री गणेशाय नमः अंकित किया जाता है। नव वर्ष तथा दीवाली के अवसर पर लक्ष्मी एवं गणेश जी की ही आराधना से शेष कार्यक्रम आरंभ किए जाते हैं। विवाह में लग्न पत्रिका में भी श्री गणेशाय नमः लिखा जाता है। कोई भी पूजा अर्चना, देव पूजन, यज्ञ, हवन, गृह प्रवेश, विद्यारंभ, अनुष्ठान हो सर्वप्रथम गणेश वंदना ही की जाती है ताकि हर कार्य निर्विघ्न समाप्त हो ।


01/09/2016 अरविन्द केजरीवाल को सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं - भाजपा
नई दिल्ली, 01 सितम्बर। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय और सांसद मीनाक्षी लेखी एवं प्रवेश वर्मा ने आज एक संयुक्त पत्रकारवार्ता में कहा कि मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को सत्ता में बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं है।


01/09/2016 मुख्यमंत्री के आवास पर भाजपा का प्रदर्शन
नई दिल्ली, 01 सितम्बर। दिल्ली सरकार के मंत्री संदीप कुमार के दुराचार की वीडिओ सामने आने के बाद आज दिल्ली भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय के नेतृत्व में प्रदेश पदाधिकारियों, विधायकों, पार्षदों एवं सैकड़ों की संख्या में पार्टी कार्यकत्र्ताओं ने बरसात के बीच मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के आवास पर प्रदर्शन कर संदीप कुमार सहित सभी आरोपित विधायकों को विधानसभा से निष्कासित करने की मांग की।


31/08/2016 केजरीवाल के मंत्री संदीप कुमार सेक्स सीडी मिलने के बाद हटाए
दिल्ली सरकार में बाल कल्याण एवं सामाजिक अधिकारिता मंत्री संदीप कुमार के खिलाफ आपत्तिजनक सीडी बरामद की गई है।


31/08/2016 पाकिस्तान 2028 तक चीन से आठ डीजल-इलेक्ट्रिक पनडुब्बी खरीदेगा।
पाकिस्तान लगभग पांच अरब डॉलर के एक समझौते के तहत कम से कम इसे चीन के लिए सबसे बड़ा हथियार निर्यात बताया जा रहा। बताया जा रहा कि यह डील चार से पांच बिलियन डॉलर की है।


31/08/2016 आधारिका की नई पहल व सराहनीय सामाजिक सरोकारों में योगदान
नई दिल्ली : इस भाग दौर भरी जिंदगी में अक्शर लोग एक दूसरे के बारे में नहीं सोच पाते लेकिन यह भी सच है कि कुछ लोग सिर्फ दूसरों के बारे में ही सोचते हैं


30/08/2016 मेजर तुम्हे सलाम - संजय चाणक्य
यादे अब यादे हो चली हैं ! जमाना तुम्हे भुलता जा रहा है!! जब चौदह के उम्र में लोग अक्सर बचकाना हरकत करते है। उस समय घ्यानचंद ने अपने आत्म विश्वास का लोहा मनवाया था। वाक्या वर्ष 1919 का है जब ध्यानचंद्र चैदह के दहलीज पर पहुंचे थे। वह अपने पिता के साथ आर्मी में हो रहे हाकी मैच देखने गए थे। उस समय एक टीम दो गोल से पीछे थी। चैदह साल के इस युवक ने पूरे आत्मविश्वास के साथ अपने पिता से कहा-अगर मुझे मौका मिल जाए तो मै पिछड़ रही टीम को जीता सकता हूं।


30/08/2016 केजरीवाल और सिसोदिया मोदी-जंग फोबिया से ग्रस्त - विजेन्द्र गुप्ता
विपक्ष के नेता विजेन्द्र गुप्ता ने आज कहा कि मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री तथा आप के विभिन्न नेताओं ने पी.डब्ल्यु.डी. सेकरेटरी और हेल्थ सेकरेटरी के ट्रांसफर पर जो प्रतिक्रिया दी है, वह पूरी तरह अवांछनीय और असंगत है । नियमानुसार सेकरेटरी का पद आई0ए0एस0 अधिकारियों द्वारा भरा जाता है ।


30/08/2016 रेस में दौड़ने वाला हरेक विनर है- मेजर जनरल सुनील कुमार
दिल्ली विश्वविद्यालय के डॉ. भीम राव अंबेडकर कॉलेज एलुमनी क्लब द्वारा दिल्ली बेस्टकैडेट अवार्ड प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता के पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे एनसीसी के अतिरिक्त महानिदेशक मेजर जनरल सुनील कुमार ने सर्वश्रेष्ठ कैडेटों को पुरस्कृत किया।


30/08/2016 अब आप पहनिए खादी के जूते...
नई दिल्ली, 29 अगस्त, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि देश का हर युवा देश की माटी से जुड़े और स्वावलंबी बने। इसी योजना के तहत उन्होंने खादी को बढ़ावा देने की बात कही है। जिससे खादी घर घर तक पहुंचे, लोगों को रोजगार मिले. लोग अपना काम शुरू कर सकें.


30/08/2016 आत्मज्ञान असंभव को संभव करने की शक्ति देता है - साध्वी वैष्णवी भारती
दिव्य ज्योति जाग्रति संस्थान की ओर से जयपुर में श्रीमद्भागवत कथा ज्ञानयज्ञ के तीसरे दिवस में सर्व श्री आशुतोष महाराज जी की शिष्या साध्वी सुश्री वैष्णवी भारती जी ने प्रहलाद प्रसंग के माध्यम से भक्त और भगवान के संबंध् का मार्मिक चित्रण किया। प्रहलाद के पिता हिरण्यकश्यिपु के द्वारा उसे पहाड़ की चोटी से नीचे फैंका गया, विषपान करवाया, मस्त हाथी के आगे ड़ाला गया।


30/08/2016 देखो हुक्मरानो! कहीं सुनील तो कहीं दाना मांझी- बद्रीनाथ वर्मा
देखो हुक्मरानों! आंखें खोलकर ठीक से देखो। यह कानपुर है और वह कालाहांडी था। लेकिन एक दूसरे से हजारों किलोमीटर दूर इन दोनों स्थानों में तुम्हें कोई फर्क नजर आ जाए तो कहना। दोनों जगहों की कहानी एक जैसी है। तुम्हारा सड़ा गला सिस्टम न तो एक बच्चे के मजबूर बाप की करुण पुकार सुन पाया और न ही एक बेबस पति की गुहार। मैं कानपुर निवासी वही अभागा सुनील हूं जिसके बेटे की जान तुम्हारी संवेदनहीनता ने ले ली।


28/08/2016 जन्तर मन्तर पर दिल्ली सरकार के विरोध में धरना प्रदर्शन
क्रान्तिकारी युवा पार्टी आज जन्तर मन्तर पर दिल्ली सरकार के विरोध में धरना प्रदर्शन करते हुए लगभग तीन हजार कार्य कर्ताओं के साथ प्रदर्शन किया प्रदर्शन की अगुआई पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अवधेश कुमार ने किया। अवधेश कुमार जी ने कहा कि केजरी वाल जी ने जनता से 70 वादे किये थे जो आज तक पूरे नही किये वे लगातार जनता को वेवकूफ बनाते आये हैं दिल्ली का पैसा कहीं और लगा रहे हैं। उनके द्वारा लगाये गये होर्डिंग्स हैदराबाद गोवा में दिखाई देते हैं और दिल्ली के लिए कहते हैं हमारे पास बजट ही नही है। नशा मुक्त शहर तथा गाॅंव बनाने कि बजाय जगह जगह नये ठेके खुल रहे हैं।


26/08/2016 केजरीवाल सरकार द्वारा विज्ञापनों पर धन के दुरूपयोग को लेकर भाजपा का प्रदर्शन
नई दिल्ली, 26 अगस्त। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय के नेतृत्व में आज भाजपा कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल सरकार द्वारा अपने लिए राजनीतिक रूप से नुकसान दायक सी.ए.जी. रिपोर्ट को दबाये जाने के विरोध में विधानसभा के निकट प्रदर्शन किया। लगभग 1000 प्रदर्शनकारियों ने चंदगीराम अखाडे के समीप से विधानसभा की ओर मार्च प्रारम्भ किया जिसको पुलिस ने मुख्यमंत्री आवास से कुछ दूर भारी बेरीकेड लगाकर रोका।


25/08/2016 भगवान कृष्ण के प्रेम का अनुभूत - चंचलपति दास
वृंदावन चंद्रोदय मंदिर के अध्यक्ष चंचलपति दास ने कहा कि जन्माष्टमी हमें सांसारिक दुनिया के परे जाकर भगवान कृष्ण के प्रेम का अनुभूति का खूबसूरत मौका देती है। वह आज वृंदावन चंद्रोदय मंदिर में पूरे दिन चलने वाले जन्माष्टमी समारोह में बोल रहे थे। कार्यक्रम की शुरुआत जल्दी सुबह 4:30 बजे मंगलाआरती और जाप के साथ हुई। मंदिर का प्रांगण फूल बंगले में परिवर्तित हो गया था।


25/08/2016 दिल्ली में भी गोविन्दा आला रे में दही हांडी प्रतिभागियों ने मचाई धूम
नई दिल्ली। सुप्रसिद्ध सामाजिक संस्था छत्रपति शिवाजी समाज कल्याण एवं शिक्षा प्रचार समिति (रजि.) की ओर से कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर 13वाँ मटकी फोड़ कार्यक्रम गोविन्दा आला रे एवं मद् भागवत कथा का भव्य आयोजन डी.डी.ए. ग्राउण्ड, जी.टी. रोड निकट शाहदरा थाना पर किया गया। सुप्रसिद्ध कथावाचक गौरव कृष्ण गोस्वामी जी महाराज के मधुर भजनों ने हजारों की संख्या में उपस्थित श्रोताओं को झूमने को विवश कर दिया। इस कार्यक्रम के प्रमुख प्रयोजक जानीमानी कंपनी ए.सी.एल. मोबाइल, हैं जबकि सह प्रयोजक एन.आई.आई.टी, पी.सी. ज्यूलर्स, बरसाना धाम फाउण्डेशन और भारतीय ई-रिक्शा केन्द्र हैं।


25/08/2016 संघम् शरणम् गच्छामि - पलाश विश्वास
बोधगया धम्म संदेश के तहत हिंदुत्व में निष्णात धम्म और पंचशील और बुद्धमय भारत को नवजागरण आंदोलन में बदलना भारत में सक्रिय तमाम अंबेडकरी आंदोलनकारियों, बहुजन संगठनों और बौद्ध संगठनों का साझा कार्यक्रम बने तो शायद हम फासिज्म के मुकाबले ,अधर्म और नरसंहार के मुकाबले राष्ट्र और समाज को ब्राह्मणवादी निरंकुश रंगभेदी नस्ली सत्ता के शिकंजे से रिहा कर सकते हैं।


25/08/2016 दिल्ली भाजपा ने आयोजित किया अल्पसंख्यक युवा सम्मेलन
नई दिल्ली, 25 अगस्त। दिल्ली भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चे ने आज प्रदेश मोर्चा अध्यक्ष आतिफ रशीद की अध्यक्षता में नई दिल्ली के मावलंकर हाॅल में अल्पसंख्यक युवा सम्मेलन का आयोजन किया। सम्मेलन में बोलते हुये नेताओं ने देश के पहले शिक्षा मेंत्री मौलाना अब्दुल कलाम आजाद एवं पूर्व राष्ट्रपति श्री ए.पी.जे. अब्दुल कलाम के राष्ट्र विकास में योगदान की सराहना की।


25/08/2016 उर्वशी रौतेला ने किया ला ओंब्रे एक्सिबिशन के प्री लांच का शुभारम्भ।
अभिनेत्री और पूर्व मिस इंडिया उर्वशी रौतेला ने ला-ओंब्रे के आयोजक गरिमा बजाज और करिश्मा गुलाटी के साथ मिलकर फैशन और लाइफस्टाइल प्रदर्शनी का शुभारम्भ किया।


24/08/2016 केजरीवाल सरकार की पोल खोलने के लिए आंदोलन चलायेगी भाजपा -सतीश उपाध्याय
नई दिल्ली, 24 अगस्त। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय ने आज एक पत्रकार सम्मेलन को सम्बोधित करते हुये कहा कि केजरीवाल सरकार उतनी ही भ्रष्ट है जितनी शीला दीक्षित सरकार थी। इस सरकार के मुखिया और उपमुखिया दोनों ही भ्रष्टाचार को लगातार बढ़ावा देते रहे हैं और उसका प्रमाण है इनके द्वारा ऐसे अधिकारियों को अपने निजी कार्यालय में तैनात करना जिनकी शीला दीक्षित सरकार के कार्यकाल में भ्रष्टाचार में संलिप्तता पहले से ही चर्चित और प्रमाणित थी। पत्रकारवार्ता में मीडिया प्रभारी प्रवीण शंकर कपूर, प्रवक्ता डॉ. दीपिका शर्मा, अश्वनी उपाध्याय एवं आदित्य झा उपस्थित थे।


24/08/2016 रूपचंद आर्ट गैलरी में नमिष अरोड़ा की मुरलीधर शीर्षक पर श्री कृष्ण के विभिन्न रूपों का भव्य चित्रकला प्रदर्शनी का आयोजन ।
अशोक विहार दिल्ली की चर्चित रूपचंद आर्ट गैलरी में इन दिनों चित्रकार नमिष अरोड़ा की मुरलीधर शीर्षक पर श्री कृष्ण पर आधारित भव्य चित्रकला प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है। जिसमे चित्रकार ने अपनी इस एकल चित्रकला प्रदर्शनी में ईश्वर के प्रतिरूप, उनकी बहुरंगी एकात्मकता और सर्वव्यापिता का स्पष्ट प्रस्तुतीकरण किया है । इस प्रदर्शनी के क्यूरेटर चित्रकार रूपचन्द ने बताया की कृष्ण को पुकारे जाने वाले उनके नामों में से एक नाम मुरलीधर इस कला प्रदर्शनी का शीर्षक है। यहाँ चित्रकार नमिष की इन उत्कृष्ट कलाकृतियों में भगवान श्री कृष्ण के विभिन्न आयामों को अलग - अलग रंगों के माध्यम से कैनवस पर बखूबी उकेरा गया है। प्रभु कृष्ण के नयनों की सम्मोहक शक्ति से कोई नहीं बच पाया यही वह विशेषता है जो नमिष की चित्रकारी में देखने को मिलती है।


24/08/2016 इंसानियत, कश्मीरियत और जम्हूरियत मानने वालों का स्वागत : राजनाथ
बीते 47 दिनों से कश्मीर घाटी में तनाव और अशांति के बीच शांति बहाली के लिए गृह मंत्री राजनाथ सिंह दो दिन के कश्मीर दौरे पर श्रीनगर पहुंच गए हैं. इस दो दिवसीय दौरे में वह राज्य प्रशासन के साथ ही सभी धड़ों के नेताओं से बातचीत कर बीच का रास्ता निकालने की कोशि‍श करेंगे


24/08/2016 उत्तर कोरिया ने पनडुब्बी से चलने वाली मिसाइल का किया परीक्षण
दक्षिण कोरिया और अमेरिका के व्यापक सैन्य अभ्यासों की शुरूआत की प्रतिक्रिया में परमाणु हमले की चेतावनी देने के कुछ ही दिन बाद, आज उत्तर कोरिया ने पनडुब्बी चालित बैलिस्टिक मिसाइल का प्रायोगिक परीक्षण किया। दक्षिण कोरिया के ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ ने एक बयान में कहा कि मिसाइल को उत्तरी सागर (जापान सागर) में एक पनडुब्बी से सोल के समयानुसार तड़के पांच बजकर 50 मिनट पर दागा गया। अंतरराष्ट्रीय समयानुसार यह समय रात दो बजकर 20 मिनट का था।


24/08/2016 30 साल तक चुनाव जीतना बीजेपी का राष्ट्रीय कर्तव्य : नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेताओं से कहा है कि पार्टी को अधूरे कामों को पूरा करने के लिए अगले 30 वर्ष तक सरकार में रहना है और इसलिए देशहित में चुनाव जीतना उनका राष्ट्रीय कर्तव्य है. प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार देर शाम बीजेपी के राज्य कोर ग्रुपों की बैठक में समापन भाषण दे रहे थे.


24/08/2016 स्कॉर्पीन सबमरीन के 23400 करोड़ के प्रोजेक्ट के लीक सीक्रेट डाटा की नेवी चीफ करेंगे जांच
भारत की स्कॉर्पीन सबमरीन्स से जुड़े टॉप सीक्रेट के लीक होने की खबर है। फ्रांस की डीसीएनएस ( DCNS) की मदद से बनाई जा रही सबमरीन्स की टेक्निकल और गोपनीय जानकारियों से जुड़े 22400 पेज का डाटा लीक हुआ है।


23/08/2016 दिल्ली प्रदेश अल्पसंख्यक मोर्चा 2000 सक्रिय अल्पसंख्यक युवाओं को पार्टी से जोड़ने के लिए अल्पसंख्यक युवा सम्मेलन करेगा
नई दिल्ली, 23 अगस्त। आज पत्रकारों से चर्चा करते हुये भाजपा दिल्ली प्रदेश अल्पसंख्य मोर्चा अध्यक्ष आतिफ रशीद ने कहा कि पिछले लगभग दो साल से केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार चल रही है। मोदी जी ने चुनाव से पहले सबका साथ सबका विकास का जो नारा दिया था पिछले अपने दो साल के कार्यकाल में उस नारे को अपने कार्यकलापों के माध्यम से साकार किया है। आज विपक्षी पार्टियों के पास मोदी सरकार के ऊपर किसी भी प्रकार का कोई भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं है। मोदी जी ने अपने दो साल के कार्यकाल में औसतन महीने में दो ऐसी योजनायें निकाली जो आम जनमानस के हित की हैं। जैसे मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, मेक-इन-इंडिया, स्वच्छ भारत अभियान, अटल पेंशन योजना, जनधन योजना इत्यादि। आज देश का हर वर्ग इन योजनाओं से लाभ उठा रहा है।


23/08/2016 पूर्वी दिल्ली नगर निगम में हुई हिन्दी प्रतियोगिता
पूर्वी दिल्ली नगर निगम के राजभाषा अनुभाग विभाग द्वारा आज हिन्दी प्रतियोगिता का आयोजन पटपड़गंज इंडस्ट्रीयल एरिया स्थित पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मुख्यालय में किया गया। कार्यक्रम की शुभारंभ पूर्वी दिल्ली के उपमहापौर राजकुमार ढिल्लो ने किया। इस अवसर पर निगमायुक्त मोहनजीत सिंह, अतिरिक्त आयुक्त विवके पांडे, सुश्री सी.ए धान उपस्थित थे।


23/08/2016 श्रीमद् भागवत में निष्कपट धर्म का है वर्णणःगौरव कृष्ण गोस्वामी
नई दिल्ली। छत्रपति शिवाजी समाज कल्याण एवं शिक्षा प्रचार समिति (रजि.) की ओर से आयोजित 13वें श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव मटकी फोड़ कार्यक्रम गोविंदा आला रे तथा श्री मद् भागवत कथा सप्हात के दूसरे दिन सुप्रसिद्ध कथावाचक श्रद्धेय श्री गौरव कृष्ण गोस्वामी जी महाराज ने अपने व्याख्यान में कहा कि प्रभु में तन्मयता ही भागवात कथा का फल है। आज की कथा में महाराज जी ने श्री कपिल भगवान चरित्र, श्री कपिल गीता व श्री धु्रव चरित्र प्रसंगों पर अपना विस्तृत व्याख्यान दिया।


23/08/2016 आपकी किस्मत के सितारे
क्या कहते है आपकी किस्मत के सितारे, कैसा रहेगा आपका भाग्य इस सप्ताह जाने, उससे पहले आपको बता दें की बुधवार 24-08-2016 को राहुकाल का समय 12 बजे से लेकर 1 बजकर 30 मिनट तक । तथा 24 अगस्त, तिथि 7, प्रविष्ठे 8, वार बुध, नक्षत्र भरणी रा., चंद्रमा वृष राशि में प्रवेश, विक्रम संवत 2073


23/08/2016 सैन्यकर्मियों के परिवार के लिए पहले कौशल विकास संबंधी केंद्र का उद्धाटन
कौशल विकास एवं उद्यमिता राज्यमंत्री राजीव प्रताप रूडी ने आज यहां अपनी तरह के पहले सेना कौशल प्रशिक्षण केंद्र का उद्घाटन किया। उल्लेखनीय है कि देश भर में इस तरह के 10 केंद्र खोले जायेंगे। ये केंद्र कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्रालय और रक्षा मंत्रालय के सहयोग से खोले जा रहे हैं। इन केंद्रों में सैन्य कर्मियों की पत्नियों और बच्चों को कौशल विकास प्रशिक्षण दिया जाएगा।


23/08/2016 भारत चैम्बर ऑफ कॉमर्स के नए भवन का उद्घाटन किया राष्ट्रपति ने
राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने आज कोलकाता में भारत चैम्बर ऑफ कॉमर्स के कार्यालय के नए भवन का उद्घाटन किया। इस अवसर पर राष्ट्रपति महोदय ने कहा कि भारत चैम्बर ऑफ कॉमर्स देश के प्राचीनतम चैम्बर्स में शामिल है। इसकी स्थापना वर्ष 1900 में हुई थी और उस समय इसे एसोसियेशन ऑफ मर्चेन्ट्स के रूप में जाना जाता था। उस समय यह एक विशेष समुदाय से ही संबंधित था।


22/08/2016 श्रीकृष्ण जन्मोत्सव जीवन सार्थक करने का पावन पर्व
यशोदा मैया के लाल तो कभी ब्रज के नटखट कान्हा, गोपियो के दुलारे, मित्रता की विश्व प्रसिद्ध अनूठी मिसाल और आज वर्तमान में फेसबुक, व्हाट्सअप पर सबसे ज्यादा प्रसिद्ध । जी हाँ, सुबह उठते ही सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा आपको सुप्रभात सन्देश के साथ जय श्री कृष्णा के सन्देश ही मिलेंगे। उन्ही भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव की तैयारियां विश्व भर में चल रही हैं ।


22/08/2016 श्रीधर्मास्था मंदिर में श्री श्रीमद् भगवद् सप्ताह यज्ञ का भव्य आय़ोजन
साउथ दिल्ली के पुष्प विहार,साकेत में स्थित श्री धर्मास्था मंदिर में कल से श्री श्रीमद् भगवद् सप्ताह यज्ञ का भव्य आय़ोजन किया गया है....21 अगस्त से 28 अगस्त तक चलने वाले इस यज्ञ में हर दिन गणेश होमम से यज्ञकी शुरुआत होगी और उषा पूजा,सुक्त जपम,विष्णु सहस्त्र जपम,सामूहिक भजन संध्या में दीपार्चना और रात्री के मंगलार्चना के बाद अन्नदानम् के साथ समाप्त होगी.... इस यज्ञ में दक्षिण भारत के वेदपाठी गीता का पाठ करेंगे...


22/08/2016 प्रभु ने मुंबई में 8 रेलवे स्टेशनों पर वाई-फाई सेवाओं का शुभारंभ किया
रेलवे स्टेशनों पर हाई स्पीड की वाई-फ़ाई सेवाएं प्रदान करने के अपने सतत प्रयासों के तहत रेल मंत्री सुरेश प्रभाकर प्रभु ने आज (22 अगस्त) महाराष्ट्र में 8 मुंबई उपनगरीय रेलवे स्टेशनों पर वाई-फ़ाई सेवाओं का शुभारंभ किया


22/08/2016 डाॅ. हर्ष वर्धन ने निकाली तिरंगा यात्रा
नई दिल्ली, 22 अगस्त। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आवाहन पर जिला केशवपुरम द्वारा 70 वें स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया। आज तिरंगा यात्रा मॉडल टाउन एम ब्लॉक से प्रारंभ होकर आदर्श नगर, जहांगीरपुरी, सरायपीपलथला, महेन्द्रा पार्क होती हुई पश्चिम विहार, शालीमार बाग, हैदरपुर गॉव और फिर पीतमपुरा में जाकर समाप्त हुई। इस यात्रा का नेतृत्व केन्द्र मंत्री डॉ हर्ष वर्धन द्वारा किया गया।


22/08/2016 स्विफ्ट-व्यापार करने में सुगमता की दिशा में एक परिवर्तनकारी दृष्टिकोण - डी. एस. मलिक
गत दो साल के दौरान केंद्र सरकार की व्यापार करने में सुगमता में सुधार की पहलों के तहत केंद्रीय उत्पाद एवं सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीईसी) द्वारा कई सरलीकरण कदम उठाए गए हैं। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा बजट में की गई घोषणा के क्रम में और व्यापार करने में सुगमता पहलों के क्रम में सीबीईसी ने कस्टम्स स्विफ्ट (व्यापार को आसान बनाने के लिए एकल विंडो इंटरफेस) स्वीकृति परियोजना को पेश किया, जो 1 अप्रैल, 2016 से लागू हो चुकी है।


18/08/2016 पीएम मोदी का अर्द्धसत्य !
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अक्सर विरोधी दल गलतबयानी का आरोप लगाते हुए उन्हें फेंकू की संज्ञा से नवाजते रहे हैं। अक्सर उनके द्वारा आंकड़ेबाजी के सहारे झूठ परोसने की बात कही जाती है। 70वें स्वतंत्रता दिवस समारोह में लालकिले की प्राचीर से देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी द्वारा की गई तीन तथ्या&