15/04/2015  चरखारी से सपा प्रत्याशी उर्मिला राजपूत ने जीता चुनाव
231 चरखारी विधानसभा में इस पंचवर्षीय तीसरी बार हुए चुनाव में सपा प्रत्याशी उर्मिला राजपूत ने 40949 मतों के भारी अंतर से जीत हासिल की। सपा प्रत्याशी उर्मिला राजपूत को 82 हजार 159 मत प्राप्त हुए जबकि भाजपा प्रत्याशी अखिल राजपूत को 41210 मत ,कांग्रेस प्रत्याशी राजीवन यादव को 36515 मतों से संतोष करना पड़ा। इस चुनाव में खास बात यह रही कि नोटा चौथे स्थान पर रहा, 2839  मतदाताओं ने  नोटा का बटन दबाया।  
चरखारी में हुए उपचुनाव में सपा को एक बार फिर चरखारी के लोगों ने अपना विधायक चुन लिया है ! सुबह आठ बजे से राजकीय पॉलिटेक्निक महोबा में मतगणना का कार्य प्रारम्भ हो गया था। 15 टेबिलों में 379 ईवीएम मशीनों की मतगणना अठ्ठाईस राउंड में सम्पन्न हुई। जीत के बाद रिटर्निग आफिसर ने नवनिर्वाचित सपा विधायक उर्मिला राजपूत को जीत का प्रमाण पत्र सौपा। उर्मिला राजपूत के पति कप्तान सिंह चरखारी से उपचुनाव में सपा से विधायक थे।  हत्या के मामले में जेल जाने के बाद दूसरी बार चरखारी सीट पर उपचुनाव हो रहे थे जिसमे उन्की पत्नी उर्मिला विजयी हुयी।  उर्मिला के जीतते ही सपाइयों ने जश्न मानना शुरु कर दिया ! जीत के बाद उन्होंने कहा कि जो वायदे उनके पति उनको पूरा किया जायेगा।
वहीँ सपा की हुई इस जीत कर कटाक्ष करते हुए बीजेपी के प्रत्याशी अखिल राजपूत के पिता और पूर्व सांसद गंगा चरण राजपूत ने सपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि सपा ने यह चुनाव सत्ता और नोट के बल पर जीता है !
इरफ़ान पठान
Copyright @ 2017.