19/04/2015  कैदियों के लिए जेल में कराया भड़काऊ डांस
अमृतसर : पंजाब के पट्टी में जेल के अधिकारी और खूंखार क्रिमिनल्स एक साथ इकट्ठे हुए। यहां बैसाखी के दिन महिला डांसर्स द्वारा भड़काऊ और गैरकानूनी डांस शो का आयोजन किया गया था। लोगों ने इस मौके पर खूब तस्वीरें खीचीं और आगे इन्वेस्टिगेशन में भी यही तस्वीरें काम आईं।

अमृतसर सेंट्रल जेल के सूपरिटेंडेंट आर.के. शर्मा ने बताया कि जेल के डेप्युटी सूपरिटेंडेंट रविंदर सिंह वाधवा ने इस डांस शो के लिए अधिकारियों की मंजूरी नहीं ली थी। शर्मा इस मामले की जांच भी कर रहे हैं। जांच रिपोर्ट राज्य के जनरल प्रिजन्स के डायरेक्टर आर.पी. मीणा को सौंप दी गई है।

शर्मा ने कहा कि यह कुर्सी का पूरी तरह से दुरुपयोग है। डांस शो कुछ अमीर कैदियो को खुश करने के लिए कराया गया था। मामले में पूछताछ के लिए कुछ लोगों को हिरासत में भी लिया गया है। उन्होंने बताया कि नेताओं के कुछ करीबी कैदियों ने ही वाधवा को यह डांस शो कराने के लिए राजी किया था।

इस डांस शो की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं। तस्वीरों में साफ दिख रहा है कि जेल के खूंखार कैदी वाधवा के साथ मंच साझा कर रहे हैं। जांच रिपोर्ट के मुताबिक, इस डांस परफॉर्मेंस के लिए कैदियों को मोटी रकम दी गई थी।

वहीं, दूसरी ओर पंजाब के कांग्रेस प्रेजिडेंट बाजवा ने एक फोटो पेश की है। इसमें कुख्यात अपराधी कुलबीर नरुआना अकाली दल के मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया के साथ दिखाई दे रहा है। यह फोटो तलवंडी साब में एक फंक्शन की है। फोटो में बिक्रम मजीठिया नरुआना को शॉल देकर सम्मानित कर रहे हैं। नरुआना कुछ सालों पहले भटिंडा जेल में फायरिंग के जुर्म में अरेस्ट किया गया था। इसके बाद उसे दूसरी जेल में शिफ्ट किया गया था।

विपक्षी कांग्रेस ने इन दोनों मामलों के मद्देनजर डेप्युटी चीफ मिनिस्टर और होम मिनिस्टर सुखबीर सिंह बादल से इस्तीफे की मांग की है।

Copyright @ 2017.