24/04/2015  किस किस देश ने चढ़ाई अजमेर में चादर
जुम्मे की नमाज आज, दो से तीन लाख के बीच जायरीन करेंगे नमाज अदा, सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त
अजमेर(कलसी)। ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह में पाकिस्तान सरकार तथा पाक जत्थे की ओर से मखमली चादर व अकीदत के फूल पेश कर दोनों मुल्कों में अमन चैन व खुशहाली की दुआ मांगी। साथ ही जत्थे में शामिल पाक जायरीन ने भारत व पाकिस्तान के बीच साम्प्रदायिक सौहार्द्र व भाईचारा कायम रहने की दुआ की। पाक जत्थे का दरगाह में इस्तकबाल किया गया और खादिमों की ओर से दस्तारबंदी की गई। जत्थे ने पाक सरकार व खुद की तरफ से अलग-अलग चादरें पेश की।
पुरानी मंडी स्थित सैन्ट्रल गर्ल्स स्कूल से पाक जायरीन चादरें लेकर जुलूस के साथ रवाना हुए। गंज, दरगाह बाजार होते हुए दरगाह पहुंचे और ख्वाजा गरीब नवाज की मजार पर चादरें पेश कर दुआएं मांगी। जुलूस में पाक दूतावास के अधिकारी भी शामिल रहे। जुलूस के दौरान पुलिस जाप्ता व खुफिया विभाग के कर्मचारी साथ रहें।
जुम्मे की नमाज आज, दो से तीन लाख जायरीन करेंगे नमाज अदा :
ख्वाजा गरीब नवाज के 803वां उर्स परवान पर चढ़ने लगा है। उर्स की जुम्मे की नमाज शुक्रवार को अदा होगी। जुम्मे की नमाज में दो से तीन लाख के बीच जायरीन शामिल होने की सम्भावनाएं व्यक्त की जा रही हैं। शुक्रवार से ही 803वां उर्स अपने परवान पर पूरी तरह से चढ़ेगा। रविवार को छोटे कुल की रस्म में भाग लेने के लिए भी भारी तादाद में जायरीन अजमेर पहुंचेंगे। कायड़ विश्राम स्थली में गुरुवार सुबह तक करीब पचास हजार से ज्यादा जायरीन अजमेर पहुंचे चुके थे। वहीं होटल व गेस्ट हाऊसों में जायरीन ठहरे हैं सो अलग से। पैदल जत्थों के रुप में भी जायरीन पहुंच रहे हैं। जुम्मे की नमाज के चलते पुलिस व प्रशासन की ओर से विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं, ताकि नमाजियों का सामना नहीं करना पड़े। दरगाह बाजार, अन्दरकोट, नला बाजर, देहलीगेट सहित अनेक इलाकों में जायरीन की भीड़ देखी जा रही है। रामप्रसाद घाट पर भी जायरीन उमड़ रहे हैं। उर्स को लेकर पुलिस व खुफिया विभाग की टीमों ने पूरी तरह से सतर्कता बरत रखी है।
बांगलादेशवासियों की ओर से चादर पेश :
ख्वाजा गरीब नवाज की मजार पर दुनिया के कई देशों की ओर से चादर पेश कर अमनचैन व खुशहाली की दुआएं मांगी जा रही है। अमेरिका राष्ट्रपति बराक ओबामा की चादर पेश की जा चुकी है। इसके बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ओर से चादर पेश की गई। गुरुवार को पाकिस्तान सरकार व बांगलादेशवासियों की ओर से चादर पेश कर अमन चैन व खुशहाली की दुआ मांगी गई।
फोटो कैप्सन :
गाजे-बाजे से निकला पाक जत्थे का चादर जुलूस, मजार शरीफ पर चढ़ाई चादर।
Copyright @ 2017.