14/07/2015  
बैंक अधिकारी बताकर एटीएम कोड पूछा, खाते से निकाले 78 हजार
 
 

बालाघाट। एटीएम का गोपनीय कोड पूछकर बैंक खाते से अज्ञात व्यक्ति ने 78 हजार रुपये निकाल लिए हैं। यह मामला बालाघाट में सामने आया है। जिसमें एक महिला के साथ एटीएम का गोपनीय कोड पूछकर अज्ञात व्यक्ति ने धोखाधड़ी की है।

पीड़िता ने बताया है कि खुद को एसबीआई बैंक का अधिकारी बताकर एक ठग ने महिला के खाते से 78 हजार रुपये निकाल लिए हैं। यह ठगी का मामला कटंगी के एसबीआई बैंक की खातेधारक ज्योति पति लक्ष्मी प्रसाद उईके का है। महिला ने इस मामले की शिकायत सोमवार को एसपी से की है। ज्योति उईके के अनुसार 1 जुलाई से 7 के बीच उसके खाते में जमा पैसे निकल गए हैं।

अज्ञात व्यक्ति ने खुद को बैंक का बड़ा अधिकारी बताकर वार्ड नंबर वारासिवनी निवासी ज्योति उईके के खाते से आधार लिंक कराने के नाम एटीएम का कोड नंबर पूंछा और खाते से 78 हजार रुपये निकाल लिए हैं। पीड़िता के अनुसार इस बात का पता तब चला जब जरूरत पड़ने पर बैंक में पैसे निकालने गई। उसे बैंक के अधिकारियों ने बताया कि खाते में पर्याप्त बैलेंस नहीं है। पूंछताछ करने पर पता चला कि उसके खाते से 78 हजार रुपये निकल गए हैं। जिसके बारे में उसे जानकारी नहीं है। तब बैंक कर्मियों ने पूंछा की कहीं कोई फोन तो नहीं आया था। किसी ने कोड नंबर तो नहीं पूंछा ,तब महिला ने बताया कि उससे किसी ने अज्ञात नंबर से फोन कर एटीएम का कोड नंबर एसबीआई का अधिकारी बनकर पूंछा था।

पिछले एक माह में यह चौथा मामला इस तरह का सामने आया है। जिसमें लोगों ने असवाधानी बरतते हुए अपना गोपनीय कोड अज्ञात व्यक्ति को बताया और उसके खाते से पैसे निकल गए हैं।

      Back
 
Copyright @ 2017.