19/07/2015  दस लाख का क्रिकेट सट्टा पकडा
दस लाख का क्रिकेट सट्टा पकडा, किराये के मकान में संचालित हो रहा था, आरोपी बुकी गिरफ्तार
अजमेर(कलसी)। भारत तथा जिम्बावे के बीच शुक्रवार को खेले गए टी-20 सीरिज के पहले क्रिकेट मैच पर लगाया जा रहा दस लाख रुपए का सट्टा क्रिश्चियनगंज थाना पुलिस ने पकडा है, मुखबिर की इत्तला पर पुलिस द्वारा की गई इस कार्यवाही में क्रिकेट सट्टे का बुकी भी पुलिस के हत्थे चढा है। जिससे पुलिस पूछताछ में शहर कई और क्रिकेट सट्टे के बुकियों की जानकारी पुलिस को मिली है। अचानक हुई इस कार्यवाही से शहर के क्रिकेट सटोरियों में हडकम्प मचा हुआ है।
क्रिश्चियन गंज थाने के कार्यवाहक थानाधिकारी पूर्णाराम ने बताया कि जिला पुलिस अधीक्षक विकास कुमार के निर्देशों पर चलाए जा रहे क्रिकेट सटोरियों के खिलाफ अभियान के तहत उक्त कार्यवाही की गई है। पूर्णाराम ने बताया कि शुक्रवार शाम सात बजे मुखबिर ने उन्हें सूचना दी थी कि प्रगति नगर कोटडा निवासी मोहन सागर के मकान में किराएदार राजकुमार जैन भारत तथा जिम्बावे के बीच खेले जा रहे टी-20क्रिकेट मैच पर सट्टा बुक कर रहा है। इस सूचना के मिलते ही उन्होंने थाने के सब इंस्पेक्टर नीतू, हैड कानि. जय लाल, कानि. प्रदीप, चैनाराम आदि के साथ मोहन सागर के मकान पर दबिश दी वहां कमरे में राजकुमार जैन पुत्रा बसंत कुमार जैन क्रिकेट सट्टा बुक करते हुए मिल गया।
दबिश के दौरान कमरे से पुलिस को एक एलईडी टीवी, एक डिश टीवी छतरी तीन चार्जर तथा हिसाब किताब की डायरियां बरामद हुई है। इनके अलावा चार मोबाईल फोन भी बरामद हुए हैं। आरोपी राजकुमार की तलाशी में सट्टा रकम पांच सौ रुपए भी मिली है। जबकि सट्टा पर्चियों व डायरियों में दर्ज आंकडों का हिसाब लगाया गया तो सट्टा रकम दस लाख रुपए होना सामने आई।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी राजकुमार जैन ने मोहन सागर के मकान में कमरा किराये पर कुछ माह पहले ही लिया था। इस कमरे से आरोपी क्रिकेट सट्टे की अवैध गतिविधि संचालित कर रहा था। आरोपी के संबंध दिल्ली तथा जयुपर सहित भीलवाडा के क्रिकेट सटोरियों से होने का पता पुलिस को चला है, इनके अलावा शहर में भी क्रिकेट सट्टे के बुकियों से आरोपी के सम्पर्क होने की जानकारी पुलिस को मिली है। पुलिस अब शहर में सक्रिय अन्य क्रिकेट सट्टे के ठिकानों पर कार्यवाही की योजना बना रही है।
क्रिश्चियनगंज थाना पुलिस ने आरोपी राजकुमार जैन के खिलाफ जुंआ एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करके सट्टा रकम पांच सौ रुपए, सट्टे की पर्चियां, सट्टा हिसाब की डायरियां, चार मोबाइल फोन, एक एलईडी टीवी, एक डिश टीवी छतरी, तीन चार्जर आदि सामग्री जब्त कर ली।
Copyright @ 2017.