राष्ट्रीय (14/03/2016) 
प्रेमिका से मिलने की जिद्द को लेकर 150 फीट ऊंचे टावर पर चढ़ा प्रेमी
बोला: प्रेमिका से मिलवाओ वरना टावर से कूद जाउंगा
प्रशासनिक अधिकारियों ने आश्वासन देकर नीचे उतारा
फतेहाबाद में युवक पर लड़की भगाने के आरोप में है केस दर्ज

कैथल :- गांव जिंदड़ फतेहाबाद निवासी चंद्रपाल (22) अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए बलराज नगर स्थित एक 150 फुट ऊंचे मोबाइल टावर पर चढ़ गया। युवक ने कहा कि अगर उसे प्रेमिका से नहीं मिलवाया गया तो वह टावर से कूद कर अपनी जान दे देगा। चंद्रपाल को नीचे उतारने के लिए चार घंटे तक पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को मशक्कत करनी पड़ी, लेकिन बाद में अधिकारियों के आश्वासन के बाद वह स्वयं ही नीचे उतर गया। अब पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। युवक पर फतेहाबाद में लड़की को भगाने का मामला दर्ज है। कैथल पुलिस ने फतेहाबाद पुलिस को इस बारे में सूचित भी कर दिया है।

यूं घटित हुआ पूरा घटनाक्रम
सुबह करीब साढ़े पांच बजे चंद्रपाल बलराज नगर स्थित मोबाइल टावर पर चढ़ गया। लोगों ने जब युवक को टॉवर पर चढ़े देखा तो वहां पर भीड़ एकत्र होनी आरंभ हो गई। इसी दौरान पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। चंद्रपाल को पुलिस व तहसीलदार ने नीचे आने के लिए काफी मनाया, लेकिन चंद्रपाल नीचे आने को तैयार नहीं हुआ। सुबह साढ़े नौ बजे के करीब युवक को आश्वासन दिया  गया कि उसे प्रेमिका से मिलवा दिया जाएगा। इसके बाद ही युवक नीचे आया। चंद्रपाल ने बताया कि उसने फतेहबाद की ही अपनी प्रेमिका से पंचकूला के एक मंदिर में शादी की थी। शादी के बाद उसने हाईकोर्ट से सुरक्षा मांगी थी। सुरक्षा दिए जाने के लिए कोर्ट ने फतेहबाद एसपी से सुरक्षा दिए जाने के आदेश दिए थे। प्रेमी ने दावा किया कि उसकी प्रेमिका बालिग है। वहीं फतेहबाद पुलिस ने लड़की के नाबालिग होने की शिकायत पर उसे अदालत में पेश किया था, जहां से अदालत ने युवती को नाबालिग मानते हुए नारी निकेतन करनाल भेज दिया।

नारी निकेतन में भेजने से गुस्सा था चंद्रपाल
प्रेमिका को नारी निकेतन भेजे जाने से नाराज चंद्रपाल आज अचानक कैथल पहुंचा और रेलवे लाइन पर बैठकर फोन कर पुलिस को सूचना दी की है कि वह ट्रेन के नीचे आकर आत्महत्या कर रहा है, लेकिन ट्रेन नहीं आने पर वह मोबाइल टॉवर पर चढ़ गया और 4 घंटे तक ड्रामा किया।

गिरफ्तारी से बचने के लिए चढ़ा था टॉवर
डीएसपी टेकनराज शर्मा ने बताया कि चंद्रपाल अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए ही टॉवर पर चढ़ा था। उसके खिलाफ फतेहबाद सदर थाने में 363 व 366 आईपीसी के तहत नाबालिग लड़की को भगाने का मामला दर्ज है। आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद फतहेबाद पुलिस को सूचित किया गया।


(राजकुमार अग्रवाल)
Copyright @ 2019.