10/04/2016  गरीब नवाज की नगरी पहुंचा पाक जत्था
अजमेर (कलसी)। सूफी संत हजरत ख्वाजा गरीब नवाज के 804वें उर्स में करने के लिए 371 पाक जायरीन का जत्था शनिवार सुबह अजमेर पहुंच गया। जत्थे के साथ दो पाक एंबेंसी के सदस्य भी शामिल हैं। पाक जायरीन जत्थे को बसों से सेंट्रल गल्र्स स्कूल में ठहराया गया है।
जानकारी के मुताबिक हर वर्ष की भांति ख्वाजा गरीब नवाज के उर्स में शिरकत करने के लिए पाक जायरीन जत्था अजमेर आता है। पाक जत्था कडी सुरक्षा व्यवस्था के बीच विशेष ट्रैन से सुबह करीब चार बजे अजमेर रेलवे स्टेशन पहुंचे। पाक जत्थे में 371 जायरीन के अलावा दो पाक एंबेसी के सदस्य साथ आए है। अजमेर रेलवे स्टेशन पहुंचते ही पाक जायरीन ने ख्वाजा गरीब नवाज की नगरी का शुक्रिया अदा किया।
रेलवे स्टेशन पर जिला प्रशासन के अधिकारियों ने पाक दल का इस्तकबाल किया। रेलवे स्टेशन पर सभी पाक जायरीन को सेंट्रल गल्र्स सिथत स्कूल में ठहराया गया। जहां उनकी सुरक्षा के कडे इंतजाम किए गए हैं। स्कूल के अंदर तथा बाहर हथियार बंद जवान तैनात किए गए, ताकि जायरीन की सुरक्षा में किसी प्रकार की भूक न रहे। पाक जत्था में शामिल जायरीन ख्वाजा गरीब नवाज के उर्स में चादर पेश करेंगे और उर्स के धार्मिक कार्यक्रमों में शिरकत कर अपने तय कार्यक्रम के तहत वापस रवाना होंगे। पाक जायरीन की तरफ से पाक सरकार की जुलूस के साथ चादर भी पेश की जाएगी। लीडर मुफ्ती मोहम्मद जियाउत हसन के नेतृत्व में पाक जायरीन आए हैं। इनके साथ पाक एंबेसी के शहजाद हुसैन तथा मोहम्मद मैराज पाक एंबेंसी के अधिकारी भी आए हैं।
Copyright @ 2017.