13/04/2016  खेलों के क्षेत्र में अजमेर मंडल को गौरवपूर्ण उपलब्धि
अजमेर(कलसी)।अजमेर मंडल के दो भारोत्तोलक खिलाडि़यों ने हाल ही में हिमाचल प्रदेश में आयोजित फेडरेशन कप में स्वर्ण पदक जीता है तथा एक शूटिंग खिलाड़ी द्वारा आल इंडिया रेलवे चैमिपयनशिप में कांस्य पद जीता। इन चैमिपयन खिलाडि़यों ने मंडल रेल प्रबंधक नरेश सालेचा से मुलाकात की जिन्होंने इस शानदार प्रदर्शन के लिए बधार्इ देते हुए भविष्य में भी इस प्रकार के प्रदर्शन की उम्मीद की।
    अजमेर मंडल के उदयपुर स्टेशन पर उप मुख्य टिकिट निरीक्षक के पद पर कार्यरत माला सुखवाल ने वर्ष 2015-16 में लगातार तीन प्रतियोगिताओं में स्वर्ण पदक जीते जिनकी शुरूआत जुलार्इ, 2015 में अखिल भारतीय रेलवे भारोत्तोलन प्रतियोगिता से हुर्इ। इसके पश्चात अगस्त, 2015 में राजस्थान स्टेट लेवल चैम्पीयनशीप में स्वर्ण पदक जीता। तत्पश्चात मार्च, 2016 में फेडरेशन कप जोकि देश की प्रतिषिठत प्रतियोगिता है जिसमें देश के श्रेष्ठ भारोत्तोलक भाग लेते है तथा अपने राज्य का प्रतिनिधित्व करते हैं। इस प्रतियोगिता में माला सखवाल ने 52 किलो ग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक जीत कर अजमेर मंडल व भारतीय रेल का गौरव बढ़ाया। 
    उल्लेखनीय है कि माला सुखवाल को बेस्ट स्ट्रांग वुमन आफ राजस्थान तथा 3तक स्ट्रांग वुमन आफ इंडिया भी घोषित किया जा चुका है। इसी प्रकार राजन तोमर जोकि अजमेर में ट्रेफिक विभाग में कार्यरत है , ने फेडरेशन कप के 105 किलो ग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक जीतकर अजमेर मंडल को दोहरी खुशी प्रदान की । 
    अजमेर मंडल कार्यालय में पदस्थ बर्नाडीन लोबो ने भी मार्च, 2016 में आयोजित 50वीं आल इंडिया रेलवे शुटिंग चैम्पीयनशीप में कांस्य पदक जीतकर गौरवपूर्ण उपलबिध हासिल की । अजमेर खेलकूद संघ के सचिव व वरिष्ठ मंडल यात्रिक इंजीनियर रवि मीना ने भी इन खिलाडि़यों को इस उपलबिध हेतु बधार्इ दी है।
Copyright @ 2017.