18/04/2016  मेट्रो में भ्रष्टाचार के चलते शटरिंग गिरा
लखनऊ:-  लखनऊ में मेट्रो के निर्माण कार्य के दौरान रविवार को आलम बाग बस अड्डे के पास मेट्रो शटरिंग गिरने पर रिहाई मंच ने आरोप लगाया है कि यह भ्रष्टाचार की वजह से हुआ है।
रिहाई मंच के नेता अनिल यादव ने कहा है कि मेट्रो में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हो रहा है, मेट्रो के निर्माण सामग्री में धांधली के चलते कमजोर उपकरणों को लगाया जा रहा है जिसकी वजह से इस तरह की घटनाएं हो रही हैं।
रिहाई मंच के नेता शबरोज़ मोहम्मदी ने कहा कि नेताओं और ठेकेदारों को मजदूरों की जान की परवाह नहीं है. अभी कुछ ही दिन पहले सरोजनी नगर में भी इस तरह का हादसा हुआ था लेकिन फिर भी गैर जिम्मेदाराना रवैया अपनाया गया और फिर यह हादसा हो गया, मोहम्मदी  ने सरकार से मांग की है कि इस मामले का  हाई कोर्ट के सेवानिवृत्त न्यायाधीश से स्वतंत्र जांच कराई जाए ताकि सच्चाई सामने आ सके।
कॉमन मैन एसोसिएशन के महासचिव मोहम्मद अबू अशरफ ज़ीशान ने कहा है कि अभी पश्चिम बंगाल में ठीक चुनाव से पहले पुल गिरा था जिस में जानी नुकसान के साथ साथ काफी वित्तीय नुकसान हुआ था और अब उत्तर प्रदेश में लगातार मेट्रो पुल में कोई ना कोई घटना हो रहा है कहीं यह बड़ी घटना की तरफ इशारा  तो नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा कि इस मामले को इस दृष्टि से भी देखना चाहिए।
Copyright @ 2017.