21/04/2016  दबंगो ने केला फसल को किया बर्बाद
तस्वीरों में गिरे ये केला के फसल किसी आंधी या प्राकृतिक आपदा के शिकार नहीं हुए है। यहफसल दबंगों के कहर का शिकार बना है। कटिहार में दबंगो ने सेमापुर थाना के अमीनाबाद गाँव में दो किसान राधा मोहन महतो और मनोज मेहता के लहलहाते केला के फसल को बर्बाद कर दिया। रात के अँधेरे में खेतों में खड़े केले के पेड़ो को काटकर फसल को बर्बाद कर दिया है। करीब साढे तीन एकड में लगे लाखों रुपये के फसलको काटकर जमीनदोज कर दिया गया.। फसल के बर्वाद होने से परेशान किसान फसल को केत को देखकर बिलख पडते है। लाखो रूपये की फसल बर्बाद होने की शिकायत पुलिस से भी की गई ,लेकिन दबंगो को नामजद बनाने के बजाय अज्ञात लोगो पर कार्रवाई की बात कही जा रही है।
किसानों ने पुलिस में पहले अज्ञात के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई लेकिन पहरेदारी में रगेहाथ दबंग को पकड लेने के बाद अब पुलिस कारवाई करने की बात कर है. कटिहार के एएसपी छोटेलाल प्रसाद ने कहा के समपुर थाना को सूचना दी गई है ,जल्द ही मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। 
फसल बर्वाद करना सिर्फ किसान को क्षति पहूंचाना नहीं है। यह राष्ट्रीय क्षति के रुप में माना जाना चाहिए और फसल को क्षति पहूंचाने वालों पर कठोर कारवाई करने की जरुरत है, ताकि हमारा देश आत्मनिर्भर बन सके।
असदुर रहमान
Copyright @ 2017.