22/06/2016  आकाशीय बिजली से बिहार में 45 यूपी में 20 लोगो की मौत
बिहार में मंगलवार को तेज हवा के साथ हुई बारिश के दौरान पटना समेत प्रदेश के विभिन्न इलाकों में ठनका गिरने से अब तक 45 लोगों की मौत होने की खबर है. जबकि 25 से अधिक के घायल होने की सूचना है. वहीं उत्तर प्रदेश में भी कल बिजली गिरने से जुड़ी घटनाओं में कम से कम 20 लोग मारे गये और कई घायल हुए है. बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. 
 एआइआर न्यूज की रिपोट के मुताबिक बिहार में कल बिजली गिरने से जुड़ी घटनाओं में कम से कम पैंतालीस लोग मारे गये और कई घायल हो गये. रिपोर्ट के मुताबिक रोहतास जिले में सात और पटना एवं कैमूर जिलों में पांच-पांच लोगों की मौत हुई है. नालंदा जिले में ठनके से चार लोगों की मौत हो गयी.चंडी थाने के कचहरिया के बेलदरिया टोला बारिश से बचने के लिए लोग एक झोंपड़ी में छिपे थे, तभी उस पर ठनका गिरने से तीन लोगों जितू बिंद, पप्पू  बिंद और मोहन बिंद की मौत हो गयी.जबकि कचहरिया  गांव में ठनके से संजीव कुमार की मौत हो गयी.पूर्वी बिहार में ठनके से 14 लोगों की मौत हो गयी व सात लोग घायल हो गये.पूर्णिया में चार लाेगों की मौत हो गयी. इसके अलावा सहरसा व कटिहार में तीन-तीन, मुंगेर  में दो और  मधेपुरा व किशनगंज में एक-एक व्यक्ति की जान गयी.आरा के बड़हरा में ठनका गिरने से एक महिला की मौत हो गयी और एक महिला  झुलस गयी, जबकि बक्सर में दो की मौत हो गयी.
कैमूर  जिले में अलग-अलग जगहों पर ठनका गिरने से चार लोगों की मौत हो गयी और चार लोग जख्मी हो गये. मृतकों में तीन महिलाएं व  एक युवक है. घायलों में भी दो महिलाएं, एक युवक व एक बच्ची है.रोहतास के नासरीगंज व कोचस प्रखंडों में पांच स्थानों पर ठनका गिरने से चार लोगों की मौत हो गयी है और आठ लोग जख्मी हो गये.समस्तीपुर जिले के  मोहिउद्दीननगर थाने के लखनपुर गांव में ठनके की चपेट आने से एक युवक की मौत हो गयी, जबकि तीन बच्चे जख्मी हो गये़ वहीं, मुफस्सिल थाने के मोरदीवा गांव स्थित चौर में ठनका गिरने से एक किशोर की मौत हो गयी, जबकि उसकी मां बाल-बाल बच गयी.

Copyright @ 2017.