राष्ट्रीय (08/07/2016) 
दर्शकों को लुभाने वाली कलाकरों के जीवन में सुनापन

सिनेमा के सितारों की जोड़ियों के रिश्ते टूटने और बिखरने की बात तो हम रोज सुनते हैं। लेकिन ऐसा नहीं है कि जोड़ियां सिर्फ सिनेमा की ही टूटती हैं और चर्चे भी सिर्फ उनके ही होते हैं। टीवी का परदा भी इस मामले में कोई कम नहीं है। छोटा परदा भले ही दिखता छोटा है, लेकिन जोड़ियों की जोड़ी खुलने के मामले में सिनेमा के बड़े परदे से भी ज्यादा बड़ा दिखाई देने लगता है।हाल ही के कुछ मामलों को देखें, तो टीवी के बहुत सारे सितारे परदे पर जब साथ काम करने लगे, तो दिल से भी साथ-साथ चलने लगे। लेकिन कुछ ने शादी करके रिश्ते को तोड़ा, तो किसी ने शादी की गांठ बंधने से पहले ही साथी का साथ छोड़ दिया। हमारे सिनेमा के संसार के सितारों की तरह ही छोटे परदे के कलाकारों में भी कई तो ऐसे हैं जिन्होंने एक को छोड़ा, तो तत्काल बाद ही दूसरे का हाथ थामा। यहीं नहीं कुछ तो ऐसे भी हैं, जो तू नहीं और सही, और नहीं और सही की राह पर चलकर दो-दो, तीन-तीन शादियां करने के बाद भी संबंधों को निभाने में नाकामयाब रहे हैं। 

बालिका वधू की प्रत्युषा बनर्जी तो संबंधों की इस सच्चाई को सह नहीं पाई और दिल का दर्द इतना भारी हो गया कि उन्होंने मौत को गले लगा लिया। लेकिन टीवी की दुनिया में जाने माने कलाकारों में दीपशिखा, श्वेता तिवारी, श्रद्धा निगम, दिव्यांका त्रिपाठी, रश्मि देसाई, डेलनाज ईरानी, कृतिका देसाई, गौहर खान, काम्या पंजाबी, मौनी राय, कविता कौशिक, सारा खान, करण सिंह ग्रोवर, केशव अरोड़ा, राहुल महाजन, राजा चैधरी, शरद मल्होत्रा, अली मर्चेंट, अविनाश सचदेव आदि बहुत सारे ऐसे नाम हैं, जो संबंधों को निभाने के मामले में कोई बहुत किस्मत वाले रहे हों, ऐसा नहीं माना जा सकता है।दीपशिखा नागपाल और केशव अरोड़ा ने एक दूसरे को 2009 से डेटिंग शुरू की, साल 2012 में दोनों ने शादी भी कर ली। दीपशिखा की यह दूसरी शादी थी, पहली शादी से दीपशिखा के दो बच्चे भी हैं, सबकुछ ठीक चल रहा था और दोनों ने नच बलिए सीजन 5 में भाग लिया। उसके बाद दीपशिखा और केशव के बीच प्रॉब्लम्स शुरू हो गई। दोनों के झगड़े और फिर सुलह की खबरें आती रहीं। फिर 24 फरवरी 2016 को दोनों का तलाक हो गया और छोटे परदे का यह रिश्ता हमेशा के लिए टूट गया।

श्वेता तिवारी राजा चैधरी से मिली, दोनों में प्यार हुआ और प्यार शादी में बदल गया। प्यार से बने इस रिश्ते से धीरे-धीरे प्यार गायब होने लगा। मामला मेंटल और फिजिकल हेरेसमेंट का शुरू हो गया। श्वेता ने संभालने की कोशिश की पर जब सब कुछ हद से पार हो गया तो अपनी बेटी पलक को साथ लेकर  श्वेता, राजा से अलग हो गई। 2012 में श्वेता और राजा का तलाक हो गया। शादी के वह मात्र 19 साल की थीं। 

 10 महीने की शादी के बाद श्रद्धा निगम ने करन सिंह ग्रोवर से अलग होने का फैसला कर लिया। श्रद्धा ने करण पर आरोप लगाया कि वो एक केसिनोवा हैं। श्रद्धा से अलग होने के बाद दिल मिल गया के दौरान करण सिंह ग्रोवर की मुलाकात जेनिफर विंजेट से हुई। दोनों के बीच प्यार हुआ और इस जोड़ी को दर्शकों ने भी बहुत पसंद किया। इनके प्यार को मंजिल मिली और दोनों ने 2012 में शादी कर ली लेकिन प्यार का यह साथ लंबा नहीं चल पाया । 2014 में दोनों का तलाक हो गया। तलाक की वजह थी करन का अलोन के दौरान बिपाशा के करीब आना।

बनूं मैं तेरी दुल्हन के सेट से शुरू हुआ दिव्यांका त्रिपाठी और शरद मल्होत्रा का प्यार 2014 की शुरुआत में ही खत्म हो गया। दोनो ने अपने सात साल पुराने रिश्ते को खत्म करके आगे बढ़ने का फैसला किया। इस रिश्ते को उसकी मंजिल तक पहुंचाने की कशमकश और काम के दबाव के चलते आखिर में इस रिश्ते ने अपना दम तोड़ दिया और दोनों अलग हो गए। बाद में दिव्यांका ने विवेक दहिया के साथ इंगेजमेंट कर ली।

  काम्या पंजाबी और करण पटेल के प्यार के किस्से तो ऐसे खबरों में आ रहे थे कि बस दोनों की शादी हो जाएगी और दोनो अपने प्यार को मंजिल तक ले जाएंगे। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। एक दिन काम्या और करण का ब्रेकअप हो गया और इस ब्रेकअप के कुछ ही समय बाद करण ने अंकिता भार्गव से शादी कर ली। 

 नारायणी शास्त्री और गौरव चोपड़ा दोनों की जोड़ी टीवी की दुनिया सबसे स्ट्रॉन्ग जोड़ी मानी जाती थी। दोनों एक-दूसरे के साथ बहुत खुश भी थे फिर एक दिन दोनों के बीच का प्यार खत्म हो गया और दोनों अलग हो गए, लेकिन कभी भी दोनों ने अपने ब्रेकअप की वजह नहीं बताई। पर दोनों के रिश्ते की अच्छी बात यह है कि वे आज भी अच्छे दोस्त हैं। नारायणी से अलग होने के बाद गौरव जरा नच के दिखा शो के दौरान मौनी राय से मिले, जहां दोनो के बीच प्यार हुआ और दोनो लिव इन रिलेशन में चले गए लेकिन गौरव को ये रिश्ता भी रास नहीं आया और साल 2012 में दोनों अलग हो गए। कविता कौशिक और करण ग्रोवर जब नच बलिए सीजन 3 में आए तो जज से लेकर दर्शकों तक सभी ने इस जोड़ी को बहुत पसंद किया लेकिन शो के खत्म होने के बाद दोनों का ब्रेकअप हो गया। उसके बाद तो दोनों ने एक-दूसरे के बारे में खूब भला बुरा कहा।

धारावाहिक काव्यांजलि में अनिता हंसनंदानी और एजाज खान की ऑन स्क्रिन केमेस्ट्री को दर्शकों ने बहुत पसंद किया और इस दौरान दोनों के बीच भी जबरदस्त प्यार परवान चढ़ा और दोनों ने साल 2010 में शादी का निर्णय लिया लेकिन उसके पहले 2009 में ही दोनों का ब्रेकअप हो गया। बाद में दोनो ने अपने-अपने साथी ढूंढकर अब अलग आशियाना बना लिया है। डलजीत कौर और शालीन भनोत जब नच बलिए में साथ-साथ आए तो इनकी जोड़ी ने कईयों का दिल जीत लिया। लेकिन साल 2014 में अपनी शादी के पांच साल के बाद दोनों अलग हो गए। शालीन के वायलेंट बिहेवियर के कारण डलजीत को यह निर्णय लेना पड़ा। डलजीत ने शालीन के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी की और फिर अपने एक साल के छोटे बच्चे के साथ वो शालीन से अलग हो गईं।  

चार्ली चैहान और कुंवर अमर नच बलिए सीजन 5 के सबसे मशहूर कपल में से थे। सभी इनकी डांसिंग के फैन थे। दोनों की केमेस्ट्री भी जबरदस्त थी लेकिन जब दिल ही नहीं मिल पाया तो केमेस्ट्री क्या करती, इसलिए इनका भी रिश्ता पूरा होने से पहले ही टूट गया। रूबीना और अविनाश सचदेव छोटी बहू धारावाहिक के दौरान एक दूसरे से मिले दोनों के बीच प्यार हुआ। दोनो ने कभी भी अपने रिश्ते को नहीं छुपाया और उसके बारे में खुलकर बात की। ऐसा लगा मानों दोनो का प्यार शादी की मंजिल तक जरूर पहुंचेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कुछ समय के बाद दोनों का रिश्ता टूट गया और अविनाश ने साल 2015 में दूसरी लड़की से शादी कर ली। मेघा गुप्ता और नमन शॉ ने एक कपल के तौर पर नच बलिए सीजन 4में हिस्सा लिया और उसे बाद स्पिलिटविला का हिस्सा बने लेकिन जैसे ही यह रियलिटी शो खत्म हुआ उसके तुरंत बाद ही दोनों के अलग होने की खबर आ गई।

  रेशमी घोष और अमित गुप्ता चार सालों से रिलेशनशिप में थे और नच बलिए सीजन 4 के प्रतियोगी भी बने। इस जोड़ी लोगों ने बहुत पसंद किया, खुद रेशमी और अमित अपनी शादी को लेकर बहुत ज्यादा उत्साहित थे और वो दोनों ही चाहते थे कि शादी बहुत ही ग्रैंड लेबल पर हो इसलिए जब उनके रिश्ते के टूटने की खबर आई तो लोगों को एक बार यकीन ही नहीं हुआ। इसके अलावा रश्मि देसाई और संदीप संधू, सारा खान और अली मर्चेंट, अदा खान और अंकित गेरा, अंकित गेरा और रूपल त्यागी, डेलनाज ईरानी और राजीव पॉल, कृतिका कामरा और करण कुंद्रा, गौहर खान और कुशल टंडन, तनिषा मुखर्जी और अरमान कोहली, डिम्पी गांगुली और राहुल महाजन की वो जोड़ियां हैं जो अपने रिश्ते को संभाल नहीं पाई और उनका प्यार का रिश्ता हमेशा  हमेशा के लिए टूटकर उनसे अलग हो गया।

Copyright @ 2019.