:
पंजाब, PUNJAB गुजरात GUJRAT नेशनल, NATIONAL छत्तीसगढ CG उत्तर प्रदेश UTTAR PRADESH बिहार, BIHAR
ताज़ा खबर
दीपावली पर जगमगा उठी हज़रत निज़ामुद्दीन की दरगाह    |  मनीषा कोईराला और निर्माता राहुल मित्रा पहली पोलिश भारतीय फिल्म समारोह में सम्मानित   |  चोरी के तीन दिन बाद गाजियाबाद से मिली सीएम केजरीवाल की वैगन आर   |  नई दिल्ली इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के छात्रों ने चलाया स्वच्छता अभियान   |  पांच दोस्तों की कहानी ‘तू है मेरा संडे’   |  देहरादून में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, मां-बेटे सहित चार लोग हिरासत में   |  फ़िल्म पद्मावती में अलाउद्दीन खिलजी बनें रणवीर सिंह का लूक हुआ आऊट !   |  पैसा वसूल है "मुआवजा"   |  सतीश बेतादपुर विलियम ओ नील इंडिया के निदेशक बने   |  कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने युवाओं को पुरस्कृत किया   |  
दिल्ली की राजौरी गार्डन विधानसभा सीट पर उपचुनाव का परिणाम। सभी पाठकों को डॉ भीम राव अम्बेडकर जयंती की हार्दिक शुभकामनाएँ।श्रीनगर लोकसभा उपचुनाव में वोटों की गिनती जारी।MCD चुनाव के पहले रुझान में बीजेपी आगे।नगर निगम चुनाव के पहले रुझान में कांग्रेस ने आप को पछाडा।
02/12/2016  
अमित शाह जी की सभा ऐतिहासिक होगी - धरमलाल कौशिक
 
 

रायपुर। भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में आज राष्ट्रीय  अध्यक्ष  अमित शाह के आगमन को लेकर प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि कैशलेस इकानामी की मोदी जी की कल्पना को साकार करना है जिससे काले धन के प्रयोग पर रोक लगे। राष्ट्रीय अध्यक्ष  अमित शाह का कार्यक्रम विशुद्ध रूप से पार्टी के कार्यकताओं का कार्यक्रम है इसमें प्रदेश स्तर सेे बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को सम्मिलित रहना है।  कौशिक ने कहा कि सभी कार्यकर्ता  पार्टी के लिए महत्वपूर्ण हैं तथा उनकी उपस्थिति आवश्यक है। अभी हाल ही में प्रधानमंत्री तथा गृहमंत्री जी की सभा में ऐतिहासिक रूप से लोग उपस्थित हुए। हमें पार्टी के इस कार्यक्रम को भी सफल बना अपनी  संगठन शक्ति को पुन: प्रदर्शित करना है।

बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश महामंत्री संतोष पाण्डेय ने कहा कि एकात्म मानववाद के प्रणेता पं.दीनदयाल जी की जन्म शताब्दी इस वर्ष मनाया जायेगा। इस कार्यक्रम के लिए कार्यकर्ता 15 दिन, 6 माह या एक वर्ष का समय दीनदयाल विचार विस्तार हेतु देंगे। इस विस्तार योजना से दीनदयाल जी के विचारों को जन-जन तक पहुंचाने के कार्य को मजबूती मिलेगी।

बैठक में प्रदेश महामंत्री (संगठन) पवन साय ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा दिये गये संगठनात्मक कार्यों को प्रदेश भाजपा संगठन ने पूरे मनोयोग से पूर्ण किया। महा सदस्यता अभियान में पार्टी ने दिये लक्ष्य को प्राप्त किया। इसके पश्चात महा सम्पर्क अभियान में भाजपा संगठन ने नये सदस्यों तक पार्टी की रीति नीति तथा साहित्य पहुंचाने का कार्य किया है। 

 साय ने कहा कि इस वर्ष पं. दीनदयाल उपाध्याय जी जन्म सदी वर्ष को प्रदेश तथा जिला स्तर पर कार्य एवं विचार विस्तार हेतु  समितियां बनाकर सम्पन्न कराया जायेगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी 12 दिसम्बर को सुबह 11 बजे रायपुर पहुंचकर,11.40 बजे  नाना जी देशमुख वाचनालय का उद्घाटन करेंगे तथा शाम 4 बजे साईंस कालेज मैदान में सभा को संबोधित कर शाम 5 बजे दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे। 6 तथा 7 दिसम्बर को जिले व मंडल की बैठक इस कार्यक्रम की तैयारी हेतु बैठक होगी। 

बैठक में मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि  अभी भी हमें जनता के बीच में सतत् रूप से सरकार के कार्यों को बताना है।  योजनाओं का लाभ जनता तक लगातार पहुंचाएं। आगामी चुनावों में हमें पुन: जीत हासिल करनी है तथा यह हमें अपने कार्यों के दम पर ही मिलेगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आगमन पर अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर भाजपा प्रदेश संगठन की शक्ति का परिचय देना है।

प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील सोनी ने जानकारी देते हुए कहा कि 25 दिसम्बर जो अटल जी के जन्म दिवस को सुशासन  दिवस के रूप में जिला स्तर तक मनाया जायेगा। इस अवसर पर सुशासन शपथ पत्र का पठन भी किया जायेगा। सुशासन दिवस पर 3 लाख रूपये की इनामी निबंध तथा भाषण प्रतियोगिता का आयोजन होगा। छत्तीसगढ़ी भाषा में एक गीत की रचना भी की जायेगी जिसमें अटल जी तथा नरेन्द्र मोदी सरकार के कार्यों का वर्णन रहेगा।

बैठक में आईटी सेल संयोजक दीपक म्हस्के ने मुद्राविहिन बैकिंग के विभिन्न उपायों की जानकरी दी तथा उससे काले धन के रोक में वे किस तरह सहायक होंगे इस पर प्रकाश डाला। 

आज भाजपा के प्रदेश महामंत्री  संतोष पाण्डेय का जन्मदिन भी था, बैठक में  पाण्डेय के  दीर्घायु जीवन की कामना की गयी। इस बैठक में भाजपा के विधायक, मंत्रीगण महापौर, जिला पंचायत अध्यक्ष के साथ  जिलाध्यक्ष एवं प्रदेश पदाधिकारी भी उपस्थित रहे

      Back