06/06/2017  12 नये ओव्हर ब्रिज और अण्डर ब्रिजों का होगा निर्माण: श्री राजेश मूणत
राज्य में सुगम आवागमन के लिए लोक निर्माण विभाग द्वारा इस वर्ष बारह नये रेल्वे ओव्हर ब्रिज और अण्डर ब्रिजों का निर्माण किया जाएगा। लोक निर्माण मंत्री श्री राजेश मूणत ने आज यहां बताया कि इनके निर्माण के लिए चालू वर्ष 2017-18 के बजट में 91 करोड़ 91 लाख रूपए का प्रावधान किया गया है।
    इनमें जिला जांजगीर-चांपा के नैला-चांपा हावड़ा मुम्बई रेल्वे लाईन पर पंाच करोड़ रूपए से रेल्वे अण्डर ब्रिज का निर्माण किया जाएगा। इसी तरह हावड़ा-मुम्बई रेलमार्ग के नैला यार्ड में रेल्वे ओव्हर ब्रिज तथा रेल्वे अण्डर ब्रिज के निर्माण के लिए पांच करोड़ 80 लाख रूपए का प्रावधान रखा गया है। जिला मुख्यालय रायगढ़ के दोनों ओर कोतरा रोड़ पर रेल्वे ओव्हर ब्रिज का निर्माण पांच करोड़ रूपए और हावड़ा मुम्बई रेलमार्ग के लेबल क्रासिंग (चक्रधर नगर) में रेल्वे ओव्हर ब्रिज का निर्माण पांच करोड़ रूपए की लागत से किया जाएगा।
    इसी तरह मुम्बई-हावड़ा रेलमार्ग के लेबल भाठापारा समीप सिद्धबाबा (दौराभाठा) गेट के रेल्वे क्रासिंग और मुम्बई-हावड़ा रेलमार्ग के हथबंध के समीप के रेल्वे क्रासिंग पर रेल्वे ओव्हर ब्रिज के निर्माण के लिए छह-छह करोड़ रूपए का प्रावधान है। हावड़ा-मुम्बई रेलमार्ग के डूमरतालाब (रायपुर) रेल्वे क्रासिंग पर रेल्वे अण्डर ब्रिज का निर्माण दो करोड़ रूपए और हावड़ा-मुम्बई रेलमार्ग के तारबहार (बिलासपुर) रेल्वे रेल्वे क्रासिंग पर रेल्वे ओव्हर ब्रिज का निर्माण आठ करोड़ रूपए की लागत से किया जाएगा।
    हावड़ा-मुम्बई रेलमार्ग के लेबल रेल्वे क्रासिंग डोंगरगढ़ में पांच करोड़ रूपए की राशि से रेल्वे अण्डर ब्रिज और चंदनडीह से कुम्हारी मार्ग पर स्थित ओव्हर ब्रिज तथा सड़क का चौड़ीकरण एवं मजबूतीकरण का कार्य आठ करोड़ रूपए की राशि से किया जाएगा। रायपुर-बिलासपुर मार्ग के खमतराई पुराने रेल्वे ओव्हर ब्रिज के चौड़ीकरण कार्य के लिए आठ करोड़ रूपए और रायपुर-विशाखापट्टनम रेलमार्ग पर स्थित समपार्क क्रमांक-आर.व्ही-1 पर अण्डर ब्रिज का कार्य 28 करोड़ 11 लाख रूपए की राशि से किया जाएगा।
Copyright @ 2017.