11/07/2017  
साइलॉज में मॉरीशस की हरियाणा के साथ सहयोग की पेशकश।
 

मॉरीशस ने हरियाणा के साथ अन्न भंडारण के क्षेत्र में साइलोज टेक्रोलॉजी में सहयोग देने की पेशकश की है। हरियाणा के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले राज्यमंत्री कर्ण देव काम्बोज की अगुवाई में मॉरीशस दौरे पर गए, हरियाणा के एक शिष्टमंडल के साथ राजधानी पार्टलुईस में हुई बातचीत के दौरान मॉरीशस की कई जाने-मानी कम्पनियों ने यह इच्छा जाहिर की।
    शिष्टमंडल के साथ बातचीत के दौरान मॉरीशस में भारत के उचायुक्त अभय ठाकुर मॉरीशस, चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के अध्यक्ष श्री अजीम कुरीमजी की कम्पनी के प्रबंध निदेशक ज्यूसलिन फ्रैंचइटे मॉरीशस की सबसे एग्रो इंडस्ट्री मैसर्स ओमनीकेन के मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री जेक्विस प्रबंध निदेशक एडीकोन बॉयोटेक्रोलॉजी के  प्रबंध निदेशक श्री दीपक यारडी तथा आईबीएम गु्रप कम्पनी की मैसर्स ब्रांडएक्टिव के डैरेल ऐपो के अलावा हरियाणा खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री एस.एस.प्रसाद, विधायक सुभाष सुधा व भगवान दास कबीरपंथी के अलावा मॉरीशस के एमसीसीआई के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।
    उल्लेखनीय है कि मॉरीशस विभिन्न प्रकार की खाद्य वस्तुएं जैसे कि खाद्यन, पशु आहार, सीमेंट इत्यादि के भंडारण व प्रसंकरण में विशेष पहचान रखता है। मॉरीशस के प्रतिनिधियों ने शीर्षमंडल को आश्वासन दिया कि वे शीघ्र ही हरियाणा का दौरा करेंगे।

      Back
 
Copyright @ 2017.