:
दिल्ली, DELHI हरियाणा , HARYANA पंजाब, PUNJAB चंडीगढ़, CHANDIGARH हिमाचल HIMACHAL राजस्थान, RAJASTHAN अंर्तराष्ट्रीय INTERNATIONAL उत्तराखण्ड, UTTRAKHAND महाराष्ट्र , MAHARASHTRA मध्य प्रदेश MADHYA PRADESH गुजरात GUJRAT नेशनल, NATIONAL छत्तीसगढ CG उत्तर प्रदेश UTTAR PRADESH बिहार, BIHAR
ताज़ा खबर
हिंदी दिवस पखवाड़ा पर युवाओं को स्वच्छता अभियान का हिस्सा बने का दिया सन्देश   |   लवकुंश रामलीला में 40 बॉलीवुड एक्टर ले रहे है भाग   |  शराबबंदी के बाद अब एनर्जी ड्रिंक और फ्रूट बियर पर उठे सवाल,SC ने कहा पटना हाईकोर्ट तय करे…   |   हिंदी दिवस पखवाडा पर नारा लेखन प्रतियोगिता का आयोजन   |   ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन    |  *दिल्ली का वांछित अपराधी सोनू दरियापुर गिरफ्तार*   |  ‘डिजिटल समावेशन वित्‍तीय समावेशन की बुनियाद है’ – रविशंकर प्रसाद    |  भारत, बेलारूस के साथ रिश्‍ते मजबूत बनाने के लिए प्रतिबद्ध : राष्‍ट्रपति    |   अन्तरसामूहिक संवाद उपागमयुक्त 12 दिवसीय कोर्स की विधिवत शुरुआत    |  14वें मटकी फोड़ कार्यक्रम गोविंदा आला रे में सुप्रसिद्ध गायक कलाकार श्री मनोज तिवारी व श्री दलेर मेंहदी अपनी कला का जौहर बिखेरेंगे।   |  
दिल्ली की राजौरी गार्डन विधानसभा सीट पर उपचुनाव का परिणाम। सभी पाठकों को डॉ भीम राव अम्बेडकर जयंती की हार्दिक शुभकामनाएँ।श्रीनगर लोकसभा उपचुनाव में वोटों की गिनती जारी।MCD चुनाव के पहले रुझान में बीजेपी आगे।नगर निगम चुनाव के पहले रुझान में कांग्रेस ने आप को पछाडा।
24/07/2017  
झुगीवासियो को भी विकास की किरणे मिलनी चाहिए : लक्ष्य
 
 

लक्ष्य की महिला टीम ने लखनऊ के जानकीपुरम नजदीक थाना के झुगियो का दौरा किया तथा लक्ष्य झुगी झुगी अभियान के तहत सामाजिक चर्चा की !

लक्ष्य की महिला कमांडर रेखा चौधरी ने झुगीवासिओ की नरकीय स्तिथि पर दुःख प्रकट किया ! उन्होंने कहा कि आजादी के 70 वर्षो के बाद भी देश के इन नागरिको को नारकीय जीवन जीने के लिए मजबूर होना पड़ रहा  है ! उन्होंने कहा कि एक तरफ हम विदेशो के विकसित देशो से अपनी तुलना करते है और दूसरी तरफ हम देश के इन नागरिको  की दुर्गति से बेखबर है और इन नागरिको की देश में काफी संख्या है ! सरकारों को इनकी नागरिको की तरफ भी ध्यान देना होगा !

लक्ष्य कमांडर रेखा आर्या ने इन झुगीवासियो की नारकीय स्तिथि पर बोलते हुए  कहा कि जब तक विकास की किरणे इन लोगो तक नहीं पहुँचती तब तक किसी भी प्रकार के विकास का कोई मायने नहीं है ! अतं सरकार को इन लोगो के विकास पर तुरंत ध्यान देना चाहिए ताकि ये लोग भी एक अच्छे नागरिक बन सके ! उन्होंने कहा कि लक्ष्य का ये  झुगियो का अभियान जारी रहेगा और वो उनकी मांगे उठाते रहेंगे !

लक्ष्य कमांडर संघमित्रा गौतम ने लोगो से शिक्षा पर जोर देने की बात कही और उन्होंने लोगो को अंधविश्वास से बचने की सलाह भी दी ! उन्होंने डॉ भीम राव अम्बेडकर के योगदान की भी चर्चा करते हुए कहा कि आज जो भी अधिकार बहुजनो को व् महिलाओं को मिले है वो केवल डॉ अम्बेडकर के अथक प्रयासों से ही सम्भव हो पाया !

लक्ष्य कमांडर रजनी सोलंकी ने लोगो से साफ सफाई पर चर्चा की तथा स्वास्थ पर भी जोर दिया ! उन्होंने कहा कि हमें अपनी बिगड़ी स्वयं बनानी होगी तथा दूषित मानशिकता वाले लोगो से कोई उम्मीद नहीं लगनी चाहिए !

लक्ष्य कमांडर पूजा गुलाटी ने लोगो से बेटे बेटी में भेद न करने की अपील की तथा लक्ष्य की महिला टीम दुवारा किये जा रहे कार्यो की विस्तार से चर्चा की

      Back