:
दिल्ली, DELHI हरियाणा , HARYANA पंजाब, PUNJAB चंडीगढ़, CHANDIGARH हिमाचल HIMACHAL राजस्थान, RAJASTHAN अंर्तराष्ट्रीय INTERNATIONAL उत्तराखण्ड, UTTRAKHAND महाराष्ट्र , MAHARASHTRA मध्य प्रदेश MADHYA PRADESH गुजरात GUJRAT नेशनल, NATIONAL छत्तीसगढ CG उत्तर प्रदेश UTTAR PRADESH बिहार, BIHAR
ताज़ा खबर
दिल्ली की राजौरी गार्डन विधानसभा सीट पर उपचुनाव का परिणाम। सभी पाठकों को डॉ भीम राव अम्बेडकर जयंती की हार्दिक शुभकामनाएँ।श्रीनगर लोकसभा उपचुनाव में वोटों की गिनती जारी।MCD चुनाव के पहले रुझान में बीजेपी आगे।नगर निगम चुनाव के पहले रुझान में कांग्रेस ने आप को पछाडा।
08/11/2017  
दिल्ली पुलिस कर्मियों के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर
 
 

8 नवंबर, 2017ः देश के सबसे चुस्त - दुरुस्त पुलिस बलों मे से एक दिल्ली पुलिस कर्मियों को स्वस्थ और फिट बनाये रखने के उद्देश्य से आज एक निःशुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर का आयोजन लाइफलाइन लेबोरेटरी द्वारा किया गया। इस मुहीम की शुरआत आज हौज-खास पुलिस स्टेशन से की गयी। इसके अंतर्गत आज थाने मे लगभग 200 पुलिसकर्मियों का फुल बॉडी चेक-उप (पूर्ण स्वास्थ्य की जाँच) किया गया और उनके सामान्य और आधुनिक टेस्ट किये गए जिसमे हीमोग्लोबिन, ब्लड शुगर फास्टिंग, यूरिया, एस.जी.पी.टी, कोलेस्ट्रॉल, पैप स्मीयर, यूरिन आर/एम, ब्लड प्रेशर और इीसीजी आदि परीक्षण शामिल थे।इस कार्यक्रम मे बोलते हुए हौस-खास पुलिस स्टेशन के एसएचओ सतीश शर्मा ने बताया की ’’इस तरह की पहल के लिए हम इनका आभार व्यक्त करते है, यह बेहद ही सराहनीय पहल है। हम सभी दिन रात ड्यूटी करते है, समय का पता ही नहीं चलता और इस व्यस्तता के कारण हमको कभी - कभी कुछ परेशानियाँ भी होती है। अगर हम इसी तरह से अपने स्वास्थ की नियमित जांच कराते रहे तो भविष्य मे आने वाली बड़ी परेशानियों से बचा जा सकता है। इस तरह के आयोजन से पुलिस और आम लोगों के बीच मे एक अच्छा सामंजस्य भी बनता है’’। 
इस आयोजन के बारे में बताते हुए लाइफलाइन लेबोरेटरी की सह संस्थापक डॉक्टर आशा भटनागर ने कहा, ’’दिल्ली पुलिस दिन-रात हम सबकी सुरक्षा और सेवा मे तत्पर रहती है बिना कोई छुट्टी लिए, सर्दी, गर्मी या हो बरसात हर मौसम मे ये सम्मानित लोग बिना अपनी सेफ्टी और स्वास्थ की परवाह किये। समाज के नागरिक और संस्था होने के नाते हमारी यह जिम्मेदारी बनती है की पुलिस हमारी रक्षा करती है तो हम उसके स्वास्थ की सुरक्षा करें। इसी पहल के तहत हमने आज यहाँ पर एक फ्री हेल्थ चेक-अप कैंप कैंप का आयोजन किया है और आगे भी हम पूरी दिल्ली के हर एक पुलिस स्टेशन मे इस तरह के और भी कैंप आयोजित करेंगे। हम इस सहयोग के लिए पूरी दिल्ली पुलिस टीम के बहुत आभारी है।

      Back