:
दिल्ली, DELHI हरियाणा , HARYANA पंजाब, PUNJAB चंडीगढ़, CHANDIGARH हिमाचल HIMACHAL राजस्थान, RAJASTHAN अंर्तराष्ट्रीय INTERNATIONAL उत्तराखण्ड, UTTRAKHAND महाराष्ट्र , MAHARASHTRA मध्य प्रदेश MADHYA PRADESH गुजरात GUJRAT नेशनल, NATIONAL छत्तीसगढ CG उत्तर प्रदेश UTTAR PRADESH बिहार, BIHAR
ताज़ा खबर
दिल्ली की राजौरी गार्डन विधानसभा सीट पर उपचुनाव का परिणाम। सभी पाठकों को डॉ भीम राव अम्बेडकर जयंती की हार्दिक शुभकामनाएँ।श्रीनगर लोकसभा उपचुनाव में वोटों की गिनती जारी।MCD चुनाव के पहले रुझान में बीजेपी आगे।नगर निगम चुनाव के पहले रुझान में कांग्रेस ने आप को पछाडा।
12/12/2017  
साबरमती से सीप्लेन से अंबाजी मंदिर गए मोदी
 

अहमदाबाद । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साबरमती नदी से सीप्लेन में सवार होकर मेहसाना जिले के धरोई बांध के लिए आज सुबह उड़ान भरी। गुजरात विधानसभा के लिए चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन है।
सरदार ब्रिज के निकट से मोदी एकल इंजिन वाले सीप्लेन में सवार हुए। यह पुल पुराने शहर को अहमदाबाद पश्चिम से जोड़ता है। देश में इस तरह के विमान की यह पहली उड़ान है।
प्रधानमंत्री नदी से विमान में सवार हो सकें इसके लिए विशेष बंदोबस्त किए गए थे। यहां एक विशेष जेटी बनाई गई थी।
विमान ने सरदार ब्रिज के छोर से उड़ान भरी। भाजपा कार्यकर्ता और अन्य लोग ‘‘मोदी-मोदी’’ के नारे लगा रहे थे। अपनी तरह के पहले आयोजन को देखने के लिए साबरमती पर भीड़ उमड़ पड़ी थी।
विमान मेहसाना में धरोई बांध के जलाशय में उतरा।
इसके बाद प्रधानमंत्री धरोई से सड़क मार्ग के जरिए बनासकांठा जिले से होते हुए अंबाजी मंदिर के लिए रवाना हुए। मंदिर में दर्शन के बाद वह सीप्लेन से ही अहमदाबाद लौट आएंगे।
मोदी ने कल एक चुनावी रैली में कहा था कि देश के इतिहास में यह पहली बार होने जा रहा है कि एक सीप्लेन साबरमती नदी में उतरेगा। उन्होंने कल कहा था, ‘‘मैं सीप्लेन से अंबाजी जाऊंगा और वापस आऊंगा।’’ उन्होंने कहा कि भाजपा ने अहमदाबाद में आज रोड शो की योजना बनाई थी लेकिन प्रशासन ने इसकी इजाजत नहीं दी। मोदी ने कहा था, ‘‘ लेकिन मेरे पास वक्त था इसलिए मैंने सीप्लेन की मदद से अंबाजी जाने का फैसला लिया। ’’ मोदी ने कहा था, ‘‘ हर जगह तो हवाईअड्डे नहीं हो सकते इसलिए हमारी सरकार ने सीप्लेन रखने का फैसला किया। ’’ मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कल कहा था कि देश के इतिहास में यह पहली बार होगा कि एक सीप्लेन पानी पर उतरेगा, वह भी साबरमी नदी पर।

      Back