17/02/2018  अरिवन्दर सिंह लवली की कांग्रेस में वापसी
नयी दिल्ली । दिल्ली कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अरविन्दर सिंह लवली की आज कांग्रेस में वापसी हो गयी। कुछ माह पहले पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हुए लवली ने कहा कि वहां वह ‘‘वैचारिक रूप से बेमेल’’ थे।
शीला दीक्षित नीत सरकार में पूर्व मंत्री रहे लवली ने इससे पहले आज पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की। इस अवसर पर उनके साथ दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन भी थे। राहुल ने पार्टी में उनका स्वागत किया।
लवली के पार्टी में आने की घोषणा एआईसीसी में दिल्ली प्रभारी पी सी चाको और माकन ने संवाददाता सम्मेलन में की। लवली ने कहा कि उन्होंने जब पार्टी छोड़ी तो उन्हें कभी अच्छा नहीं लगा। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैं भाजपा में वैचारिक रूप से बेमेल था। मैं जब पार्टी में शामिल हुआ तो उसके अगले दिन ही मैं इस बात को जान गया था।’’ लवली ने कहा कि उन्होंने जब कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने का निर्णय किया था तो वह फैसला काफी पीड़ा के साथ किया गया था। लवली को शीला दीक्षित का करीबी माना जाता है और माकन से मतभेद के चलते उन्होंने पार्टी छोड़ी थी। लवली की पार्टी में वापसी दिल्ली में 20 आप विधायकों के अयोग्य ठहराये जाने के बाद होने वाले संभावित उपचुनाव से पहले पार्टी को एकजुट करने के प्रयासों के रूप में देखा जा रहा है।
Copyright @ 2017.