19/03/2018  कस्तूरी राम कॉलेज ऑफ़ हायर एजुकेशन ने स्वास्थ्य और स्वच्छता को लेकर एक जनसम्पर्क अभियान चलाया
नरेला स्थित कस्तूरी राम कॉलेज ऑफ़ हायर एडुकातिन में आज स्वास्थ्य और स्वच्छता को लेकर एक जनसम्पर्क अभियान चलाया गया। इस अभियान में क्षेत्र की पंजाबी कॉलोनी से जवाहर बस्ती तक रैली निकली गयी और नकद नाटक का मंचन किया गया। 

पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के द्वारा आयोजित जनसम्पर्क अभियान में लोगों को स्वच्छता का सन्देश देते हुए संस्थान के निदेशक डॉ केबी अस्थाना ने बताया कि स्वच्छता ही स्वास्थ्य का ध्येय है। हम अपने आस पास कितनी सफाई रखते हैं यही तय करता है कि हम कितनी लम्बी और निरोगी ज़िन्दगी जीने वाले हैं। हम छोटी छोटी बातों को लेकर आम जीवन में गंभीर नहीं होते। जैसे खाना खाने से पहले हाथ धोना ,अपने रहने और खाने पीने की जगह के आस पास सफाई का विशेष ध्यान रखना इत्यादि। ये छोटी छोटी बातें अपने आप में बहुत मायने रखती हैं। अगर हम सफाई का ध्यान नहीं रखते तो निरंतर बिमारियों से घीरे रहेंगे ,जिस पर हमारी पूँजी भी व्यय होगी और हमारा स्वास्थ्य भी खराब रहेगा। 
नव किरण सामाजिक विकास एवं सांस्कृतिक समिति के सहयोग से आयोजित जनसम्पर्क अभियान में छात्रों ने रैली में सफाई से सम्भित नारे लगाकर लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया। क्षेत्र की जवाहर बस्ती में आयोजित कार्यक्रम में पत्रकारिता विभाग के छात्रों द्वारा नाटक का मंचन किया गया। जिसमे दिखाया गया कि कैसे हमारे आस पास की गन्दगी हमारी बहुत बड़ी दुश्मन है। इससे लड़ने के लिए हमें सफाई का विशेष ध्यान रखना होगा। महिलाओं को भी महीने के खास दिनों में कपडे की जगह सेनिटरी पद इस्तेमाल करने की सलाह दी गयी। मोनो एक्टिंग के द्वारा भी स्वच्छता का सन्देश दिया गया। जवाहर बस्ती के प्रधान राजबीर सिंह और उप प्रधान नन्द लाल ने कस्तूरी कॉलेज का धन्यवाद करते हुए कहा कि ऐसे कार्यक्रमों की निरंतरता की जरूरत है ताकि जागरूकता की मशाल जलती रहे। इस अभियान के दौरान जवाहर बस्ती के सभी घरों में साबुन और कैल्शियम की टेबलेट बह बांटी गयी। इस अभियान में पत्रकारिता विभाग के अध्यक्ष डॉ गोपाल ठाकुर, डॉ उपासना खुराना , प्रबंधन विभाग के अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ,सहायक प्रोफेसर सुरेंद्र पाल सिंह ,डिंपल अरोरा और प्रियंका शर्मा सहित पत्रकारिता विभाग के सभी छात्र -छात्राएं मौजूद रहे। 
Copyright @ 2017.