10/05/2018  भारतीय रेल अब आनंद विहार और इलाहाबाद के बीच शुरु करेगी हमसफर एक्सप्रेस

भारतीय रेलवे दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल और उत्तर प्रदेश में इलाहबाद के बीच नई हमसफर एक्सप्रेस  शुरू होने जा रही है. इस रूट पर यह ट्रेन हफ्ते में तीन दिन चला करेगी. 

उत्तर रेलवे  की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक यह ट्रेन आनंद विहार से इलाहबाद के बीच 10 मई 2018 से और इलाहबाद से आनंद विहार के बीच 12 मई 2018 सफर शुरू करेगी. इसके साथ ही रेलवे ने आनंद विहार और गोरखपुर के बीच चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस की संख्या भी बढा दी गई है. रेलवे का कहना है कि इस ट्रेन की शुरुआत यात्रियों के लिए सफर को आरामदायक बनाने के लिए की गई है. 

यह ट्रेन हर मंगलवार, गुरुवार और रविवार सुबह 10 बजकर 20 मिनट पर आनंद विहार से चलेगी और अगली सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर इलाहबाद पहुंचेगी. वहीं, इलाहबाद से यह ट्रेन हर सोमवार, बुधवार और शनिवार रात 10 बजकर 20 मिनट पर चलेगी और अगली सुबह 6 बजकर 15 मिनट पर आनंद विहार रेलवे स्टेशन पहुंचेगी.

इस सफर के दौरान यह ट्रेन कानपुर  सेंट्रल रेलवे स्टेशन पर भी रुकेगी.  हमसफर एक्सप्रेस में 18 एसी थ्री टियर कोच होंगे. हमसफर एक्सप्रेस के कोच में कईं सुविधाएं होती हैं जिनमें मोबाइल चार्जिंग पॉइंट, रीडिंग लाइट, टी कॉफ़ी मेकर मशीन आदि शामिल होते हैं. 

 

Copyright @ 2017.