11/05/2018  नेपाल-अयोध्या बस सेवा को PM मोदी ने दिखाई हरी झंडी

नेपाल और भारत के बीच के रिश्तों की खटास को कम करने के इरादे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज नेपाल पहुंचे..अपनी दो दिवसीय नेपाल यात्रा की शुरुआत उन्होंने मां सीता की जन्मस्थली जनकपुर से की। पीएम नरेंद्र मोदी का नेपाल के केपी शर्मा ओली ने जनकपुर में पारंपरिक तरीके से स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने जानकी मंदिर में पूरे विधि-विधान से पूजा-अर्चना की। जानकीम में पूजा के दौरान पंडित ने पीएम मोदी को पाग पहनाया। बता दें कि पाग को मिथिला में काफी महत्वपूर्ण माना जाता है

 

जानकी मंदिर दर्शन के बाद बोले PM मोदी 

मुझे गर्व है कि यहां आकर माता सीता की पूजा करने का सौभाग्य मिला। मैं भारत का पहला प्रधानमंत्री हूं, जिसने जनकपुर में आकर पूजा की। मैं नेपाल के प्रधानमंत्री का शुक्रिया करना चाहता हूं।

नेपाल में सवा सौ करोड़ देशवासियों का सम्मान करता हू.. रामायण सर्किट से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. अयोध्या और जनकपुर का सदियो पुराना नाता है.

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनकपुरी-अयोध्या बस सेवा को हरी झंडी दिखाई। इसके साथ ही अब आसानी से दोनों देशों के लोग मां सीता की जन्मस्थली से भगवान श्रीराम की जन्मस्थली तक पहुंच सकेंगे। पीएम मोदी और नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने संयुक्त रूप से देवी सीता के जन्म स्थान जनकपुर से भगवान राम के जन्म स्थान अयोध्या को जोड़ने वाले रामायण सर्किट बस मार्ग का उद्घाटन किया।  

Copyright @ 2017.