14/08/2018  स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में 'आप' ने शाहदरा में निकाली बाइक रैली

शाहदरा के बिहारी कालोनी से शुरू हो कर पुरानी सीमापुरी तक, आम आदमी पार्टी के सैकड़ो कार्यकता और क्षेत्रवासियों के साथ 'स्वतंत्रता सदभावना संदेश यात्रा' का आज आयोजन किया गया। इस दौरान आतिशी के नेतृत्व में सैकड़ो बाइक सवार कार्यकर्ताओं का उत्साह, भारत माता की जय औऱ वंदेमातरम की गूंज ने इस क्षेत्र में स्वतंत्रता की अलख को आकर्षक बना दिया। 

इस ऐतिहासिक अवसर पर आतिशी ने कहा कि आज़ादी के 71 वर्ष गुजर जाने के बाद भी कई मायने में आज़ादी का मतलब अभी भी अधूरा है। 131 करोड़ का देश अभी भी अपने करोड़ो नागरिकों को शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल, रोजगार आदि देने में असफल रहा है। 

दिल्ली के आम आदमी पार्टी सरकार ने अपने बजट का 26 % शिक्षा को देकर देश मे क्रांतिकारी बदलाव की शुरूआत की है। आज दिल्ली के स्कूलो की, मोहल्ला क्लीनिक की, गवर्नेन्स की चर्चा और तारीफ पूरी दुनिया मे होने लगी है। सही मायने में आज़ादी का मतलब यही है। 

हमें नफरत की राजनीति को मोहब्बत के पैगाम से जीतना है। उन्होंने ज़ोर देकर कहा कि आज़ाद हिंदुस्तान में स्वतंत्रता के नायकों के सपनों का हिंदुस्तान बनाने के लिए वह और उनकी पार्टी संकल्पित है। जब तक ऐसा हो नहीं जाता, ऐ आज़ादी रस्मी है। शिक्षा, स्वास्थ्य, नागरिक सशक्तिकरण, पारदर्शिता, जवाबदेही आधारित व्यवस्था देना वक़्त की माँग भी है और आतिशी का संकल्प भी।

Copyright @ 2017.