14/08/2018  पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मुख्यालय में स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजित किया गया

पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मुख्यालय, उद्योग सदन, पटपड़गंज में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में पूर्वी दिल्ली के महापौर, श्री बिपिन बिहारी सिंह ने ध्वजारोहण कर सभी नागरिकों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। इस मौके पर नेता सदन, श्री निर्मल जैन; नेता विपक्ष, श्री कुलदीप कुमार; कई निगम पार्षद; निगमायुक्त डॉ. रणवीर सिंह और निगम के वरिष्ठ अधिकारी व कर्मचारी भी मौजूद रहे।

 

महापौर श्री बिपिन बिहारी सिंह ने स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में सभी लोगों से स्वच्छ भारत मिशन में सहयोग करने की अपील की। उन्होंने कहा पूर्वी दिल्ली नगर निगम का प्राथमिक उद्देश्य स्वच्छता सुनिश्चित करना है तथा निगम अपने उद्देश्य के प्रति प्रतिबद्ध है।

नेता सदन, श्री निर्मल जैन ने भी सभी नागरिकों को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि आजादी एक सुखद अनुभव है। साथ ही उन्होंने इस मौके पर भारत को स्वतंत्रता दिलाने वाले सभी महापुरुषों एवं वीर सेनानियों को नमन किया।

 

नेता विपक्ष, श्री कुलदीप कुमार ने भी स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए कहा कि  हम उम्मीद करते हैं की देश की एकता एवं अखंडता ऐसे ही बनी रहेगी।

 

निगमायुक्त, डॉ. रणबीर सिंह ने नागरिकों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि हमें राजनीतिक स्वतंत्रता भले ही मिल गई हो पर अब हमें स्वतंत्रता चाहिए गंदगी से, लाचारी से, मजबूरी से, समस्याओं से, और बेरोजगारी से। उन्होंने कहा कि जब ऐसा होगा तभी हम सही अर्थों में स्वतंत्र कहलाएंगे। उन्होंने कहा इसके लिए हम सभी को मिलकर प्रयास करना होगा।

इस अवसर पर महापौर एवं निगमायुक्त ने निगम मुख्यालय के प्रांगण में पौधारोपण भी किया और हरित दिल्ली का नारा दिया। इसके अलावा स्कूली बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी को देशभक्ति के रंगों से सराबोर कर दिया।

Copyright @ 2017.