23/10/2018  DTC कर्मचारियों ने दिल्ली सरकार के खिलाफ किया विरोध प्रदर्शन

 राजधानी में दिल्ली परिवहन विभाग के बाहर  डीटीसी कर्मचारियों ने दिल्ली सरकार के खिलाफ सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया. जिसके बाद सख़्त कार्रवाई करते हुए सरकार ने आठ कर्मचारियों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया.बीते कई वर्षों से DTC कर्मचारी लगातार अपनी मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन करते रहे हैं. जिसमें समान वेतन और पक्का करने की मांग प्रमुख है.

डीटीसी कर्मचारियों ने अपने विरोध प्रदर्शन में  अरविंद केजरीवाल को चुनाव के वक़्त किया गया वादा याद दिलाया. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि मुख्यमंत्री ने चुनाव से पहले ये वादा किया था कि DTC कर्मचारियों को पक्का किया जाना चाहिए और उन्हें समान वेतन दिया जाना चाहिए. लेकिन सरकार आने के बाद अरविंद केजरीवाल  अपना ही वादा भूल चुके हैं. कर्मचारियों ने चेताया है कि अगर धरने के प्रभाव के बाद भी उनकी मांगें पूरी नहीं हुईं तो वे 29 अक्टूबर को फिर हड़ताल करेंगे.

 इससे पहले विरोध प्रदर्शन करने के लिए DTC कर्मचारियों के  ने सोशल मीडिया का सहारा लिया. उन्होंने फ़ेसबुक और ट्विटर पर मंत्रियों को टैग करके सवाल पूछने शुरू कर दिए. उसके बाद DTC विभाग ने सर्कुलर निकाल कर अपने कर्मचारियों को सोशल मीडिया से दूर रहने की हिदायत दी और न मानने पर बर्खास्त करने की चेतावनी भी दी.

 

Copyright @ 2017.