03/12/2018  चांदनी चौक सौंदर्यीकरण को लेकर AAP सरकार आयोजित करेगी कार्यक्रम

दिल्ली के चांदनी चौक में सौंदर्यीकरण को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार एक कार्यक्रम आयोजन करने जा रही है. चांदनी चौक से AAP विधायक अलका लांबा ने बताया कि 7 दिसंबर 2018 को 12 बजे टाउन हॉल में एक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ मंत्री सत्येंद्र जैन और इमरान हुसैन भी शामिल होंगे.

दरअसल, शाहजहांनाबाद रिडेवलपमेंट कॉरपोरेशन  के तहत चांदनी चौक और जामा मस्जिद का सौंदर्यीकरण होना है. कोर्ट इस योजना की निगरानी कर रहा है, जिसके तहत बाकायदा नोडल अधिकारी भी नियुक्त किए गए हैं. अलका लांबा का दावा है कि यह कॉरपोरेशन शीला दीक्षित सरकार के वक्त बना, लेकिन कुछ काम नहीं हुआ. इसके बाद बीजेपी शासित नगर निगम भी इस योजना को लागू करने में नाकाम रही और अब दिल्ली सरकार के पीडब्ल्यूडी विभाग ने इस काम को शुरू किया है.

अलका लांबा ने बताया कि चांदनी चौक एक ऐतिहासिक जगह है. आज़ादी का पहला झंडा फहराने से लेकर लाल जैन मंदिर, शीशगंज गुरुद्वारा, चर्च और पुरानी हवेलियां यहां हैं. उन्होंने कहा कि चांदनी चौक में जब भी आग लगती थी, तो बिजली के तारों को खत्म करने की मांग उठती थी. इसलिए इस योजना के तहत सबसे पहले BSES घरों के आसपास लटकने वाली तारों को अंडर ग्राउंड करने का काम शुरू किया गया है. इसके अलावा दिल्ली जल बोर्ड ने सीवर लाइन और पीने के पानी की लाइन बिछाने का काम शुरू किया है.

Copyright @ 2017.