अन्तरराष्ट्रीय (04/01/2019) 
मोती नगर की एक फैक्ट्री में हुआ ब्लास्ट, 7 की मौत

नई दिल्ली!(साहिल भांबरी)- दिल्ली के सुदर्शन पार्क इलाके में गुरुवार रात तीन मंजिला फैक्ट्री में ब्लास्ट के बाद पूरी फैक्ट्री ढह गई। हादसे में कई लोग मलबे में दब गए थे। 7 लोगों की मौत की पुष्टि डीसीपी ने कर दी है, जबकि दो अन्य लोगों को मलबे से निकाल कर अस्पताल भेजा जा चुका था। कुछ और लोग भी मलबे में दबे हुए थे, जिन्हें निकालने के लिए देर रात तक राहत और बचाव का कार्य चलता रहा।

पुलिस व दमकल केंद्र के अनुसार हादसा गुरुवार रात करीब पौने 9 बजे का है।, सुदर्शन पार्क स्थित एक फैक्ट्री में पंखे बनाए जाते थे। दमकल केंद्र को इस फैक्ट्री में ब्लास्ट होने की कॉल मिली थी। दमकल की 4 गाड़ियां जब मौके पर पहुंची, तो देखा कि पूरी फैक्ट्री ही धराशायी हो चुकी थी। यह देखते हुए एक्स्ट्रा फोर्स बुलानी पड़ी और मलबा हटाने का काम शुरू किया गया। सूचना मिलते ही लोकल पुलिस और दमकल की टीम के अलावा सिविल डिफेंस और डिजास्टर मैनेजमेंट की टीमें भी मौके पर पहुंच गईं।

 

सुत्रो के अनुसार फैक्ट्री में ऊपरी मंजिल पर एक कंप्रेशर रखा हुआ, जिसके फटने से यह हादसा हुआ। चश्मदीदों के मुताबिक, धमाका इतना तेज था कि ऊपर की दोनों मंजिलें भरभरा नीचे गिर पड़ीं। इसका मलबा पास के एक खुले प्लॉट पर भी जाकर गिरा बताया जा रहा है कि हादसे के वक्त 6-7 लोग बिल्डिंग के सेकंड फ्लोर पर थे, जबकि बाकी लोग ग्राउंड फ्लोर पर और पीछे की तरफ काम कर रहे थे। पुलिस ने 7 लोगों की मौत की पुष्टि कर दी है। बाकी लोगों को इलाज के लिए पास के आचार्य भिक्षु हॉस्पिटल में ले जाया गया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Copyright @ 2019.