अन्तरराष्ट्रीय (08/03/2019) 
स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 में पूर्वी निगम ने 101 पायदान का सुधार किया दर्ज, निगमायुक्त ने दी बधाई

पूर्वी दिल्ली की निगमायुक्त, डा दिलराज कौर ने आज निगम सभागार में आयोजित कार्यक्रम में स्वच्छ सर्वेक्षण  में पूर्वी दिल्ली नगर निगम को पिछले वर्ष की तुलना बेहतर रैंकिग मिलने पर सभी निगमाधिकारियों एवं कर्मचारियों विशेषकर पयार्यवरण सहायकों को धन्यवाद दिया। निगमायुक्त ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले वर्ष स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 में पूर्वी निगम ने 341वां स्थान प्राप्त किया था, जबकि इस बार स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 में 240वां स्थान प्राप्त किया है।

निगमायुक्त, डा दिलराज कौर ने कहा कि स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 में 101 पायदान के सुधार को निश्चित रूप से एक उपलब्धि माना जा सकता है। डा. कौर ने कहा कि स्वच्छ सर्वेक्षण में जिन बिन्दुओं पर कम नम्बर प्राप्त हुए है उसकी समीक्षा की जायेगी। साथ ही उन्होने कहा कि पूर्वी दिल्ली में स्वच्छता स्थापित करने की दिशा में हमारे प्रयास निरंतर जारी रहेंगे और आशा है कि अगले वर्ष स्वच्छ सर्वेक्षण पूर्वी निगम को इससे भी बेहतर रैकिंग मिलेगी।

मुख्य अभियंता, प्रदीप कुमार खंडेलवाल ने कहा कि पूर्वी निगम द्वारा ठोस कूड़े के प्रबंधन, जन-सुविधाओं के अलावा पूर्वी दिल्ली के नागरिकों में स्वच्छता के प्रति व्यवहारात्मक बदलाव करने के लिए विभिन्न सकारात्मक कार्य किए है, इसी का परिणाम है कि निगम द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण की रैंकिग में 101 पायदान का सुधार आया है। उन्होंने कहा कि हमारे प्रयास निरंतर जारी है और आगे भी नई रणनीति के आधार पर कार्य करेेंगे।

Copyright @ 2019.