राष्ट्रीय (27/04/2019) 
डाॅ. हर्ष वर्धन की पद यात्रा और जनसम्पर्क से उनका चुनाव प्रचार चरम पर पहुंचा
नई दिल्ली, 27 अप्रैल। भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और कंेद्रीय मंत्री डाॅ. हर्ष वर्धन ने आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की राजधानी में केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी स्वास्थ्य देखभाल योजना-आयुष्मान स्कीम को नहीं लागू करने की कड़ी आलोचना की है। भाजपा नेता ने कहा कि ये देश भर में बसे लाखों गरीब लोगों के स्वास्थ्य देखभाल की एक प्रभावी योजना है। दिल्ली के मुख्यमंत्री इस बात का दम भर रहे हैं कि उनकी सरकार के मोहल्ला क्लिनिक बेहतरीन हैं जबकि इन मोहल्ला क्लिनिकों की दुर्दशा देखकर रोना आता है और वहां अक्सर पशुओं की बसावट दिखाई देती है और गंदगी के कारण क्लिनिक बीमारियों को फैलाने की स्थिति बना रहे हैं। इसके अलावा न तो इनमें दवायें हैं न ही इनमें चिकित्सा अधिकारी हैं और ये कुप्रबंधन का शिकार बन गई हैं। इसलिये लोग मोहल्ला क्लिनिक से उपचार कराने के इच्छुक नहीं है। डाॅ. हर्ष वर्धन ने कहा कि मोहल्ला क्लिनिक के विज्ञापन पर जितनी राशि खर्च की जा रही है उसका एक अंश भी क्लिनिक के लिये नहीं खर्च किया जाता। चांदनी चैक संसदीय क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार ने कहा कि अस्पतालों में केवल 100 या 200 बैड लगा देने का मतलब यह नहीं है कि नये अस्पताल खोले गये हैं। डाॅ. हर्ष वर्धन ने कहा कि दिल्ली सरकार के मौजूदा अस्पतालों की दुर्दशा को देखकर दिल्लीवासियों को दुख होता है। इन अस्पतालों में बड़ी संख्या में मरीजों को सही उपचार से वंचित रहना पड़ता है। बड़ी संख्या में अस्पतालों में आने वाली मरीजों की भीड़ को सुविधायें देने के लिये कोई भी योजना नहीं बनाई गई। डाॅ. हर्ष वर्धन ने ये भी कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री मनमाने तरीके से काम कर रहें हैं और वे संविधान और स्थापित परंपराओं के अनुसार केंद्र और राज्यों के बीच कामकाज के संबंधों को निष्क्रिय बनाने आमादा है। 

नये स्कूल खोले जाने के बारे में आम आदमी पार्टी का दावा खोखला है। डाॅ. हर्ष वर्धन ने कहा कि केवल नये क्लासरूम बनाने का मतलब ये नहीं कि नये स्कूल खोले गये हैं। आम आदमी पार्टी अपने वायदे को भूलकर नये स्कूल नहीं खोल रही जिससे बच्चों को दूर-दूर चलकर स्कूलों में जाना पड़ता है जहां बच्चों की इतनी भीड़ है कि उनका विकास बाधित हो रहा है। 

डाॅ. हर्ष वर्धन ने आम चुनाव 2019 का उल्लेख करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस का भाजपा से कोई मुकाबला नहीं है। भारतीय जनता पार्टी को करोड़ों लोगों का समर्थन प्राप्त है। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस इतनी कमजोर है कि वे दिल्ली व देश के अन्य भागों में भाजपा के विजयरथ को नहीं रोक सकती। अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी अपनी नाटकबाजी और धरना राजनीति के कारण अपना आधार खो रही है। उधर कांग्रेस ने वंशवाद के साथ अपने पक्के रिश्ते के कारण विश्वसनीयता खो दी है। डाॅ. हर्ष वर्धन ने कहा कि 21वीं शताब्दी में भारत के लोग वंशवाद की राजनीति पसंद नहीं कर रहे जो कि लगातार भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद को बढ़ावा देती है। 

डाॅ. हर्ष वर्धन ने आज विभिन्न स्थानों पर पदयात्रा और जनसंपर्क के माध्यम से अपने चुनाव प्रचार को चरम पर पहुंचा दिया। इस दौरान उन्होंने मतदाताओं को समझाया कि श्री नरेंद्र मोदी को पांच साल का एक और कार्यकाल देना देश के हित में है। उन्होंने शालीमार बाग विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत पीतमपुरा में जनसंपर्क सदर और त्रिनगर विधानसभा क्षेत्रों के अंतर्गत त्रिनगर, रामपुरा और शास्त्री नगर में पदयात्रा के माध्यम से लोगों से सम्पर्क किया। उन्होंने रामपुरा चैपाल में उपस्थित समूह को सम्बोधित किया। अपने प्रचार के दौरान डाॅ. हर्ष वर्धन ने कहा भाजपा 2014 के लोकसभा चुनाव की शानदार जीत दोबारा हासिल करने वाली है। भाजपा के पक्ष में मजबूत लहर है और जीतने का अंतर कई गुना बढ़ने वाला है। रामपुरा चैपाल में लोगों को सम्बोधित करते हुए डाॅ. हर्ष वर्धन ने कहा कि केंद्र की भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने महिलाओं को मुफ्त में एलपीजी कनेक्शन दिये हैं और लोगों को सुखी बनाने के लिये उनके द्वार तक सुविधायें पहुंचाई हैं। भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार का आज गर्मजोशी से प्रचार के दौरान स्वागत किया गया। उन्होंने लोगों द्वारा भाजपा के पक्ष में दिखाये गये उत्साह के लिये उनके प्रति आभार व्यक्त किया।
Copyright @ 2019.