राष्ट्रीय (01/05/2019) 
डाॅ हर्ष वर्धन ने आज चार विधानसभा क्षेत्रों में पदयात्रा की और अपने प्रचार अभियान को चरम पर पहुंचाया आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के हताश उम्मीदवार अपनी जमानत बचाने के लिए हाथ-पांव मार रहे हैं-डाॅ. हर्ष वर्धन

नई दिल्ली, 1 मई। चांदनी चैक संसदीय क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी और केन्द्रीय मंत्री डाॅ हर्ष वर्धन ने आज चार विधानसभा क्षेत्रों के विभिन्न स्थानों पर कई पदयात्राओं का नेतृत्व कर अपने प्रचार अभियान को चरम पर पहुंचा दिया। जैसे-जैसे मतदान की तिथि नजदीक आ रही है वहीं बड़ी संख्या में लोग पदयात्रा में शामिल होकर भाजपा उम्मीदवार का समर्थन कर रहे हैं और मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार की उपलब्धियों को अधिक से अधिक मतदाताओं तक पहुंचा रहे हैं। 

 

डाॅ हर्ष वर्धन ने विभिन्न स्थानों पर जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि मोदी लहर न केवल राजधानी दिल्ली के प्रत्येक भाग में दिख रही है बल्कि देश के अन्य राज्यों में भी इसका विशेष प्रभाव है। लोग मोदी सरकार के कल्याणकारी कदमों की चर्चा कर रहे हैं और ऐसी योजनाओं के लाभार्थी अपने जीवन केे बेहतर बन जाने के लिये आभार व्यक्त कर रहे हैं। विपक्ष अनिश्चय के भंवर में फंसा है। डाॅ हर्ष वर्धन ने कहा कि आम आदमी पार्टी के हताश उम्मीदवार 2019 के लोकसभा चुनाव में दिल्ली में अपनी जमानत बचाने के लिए हाथ पांव मार रहे हैं। 

 

विपक्षी पार्टियां भाजपा के प्रचार से कोसों दूर हैं। ऐसा लगता है कि उन्हें अपनी हार की आशंका का आभास हो गया है क्योंकि उनके प्रचार को कोई पंख नहीं लगा। इसके अलावा वे भाजपा के सामने चुनौती बनकर नहीं उभर सकते। डाॅ हर्ष वर्धन ने अपनी उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए कहा कि उन्होंने केन्द्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु मंत्री के रूप में दिल्ली में अलग-अलग ऐसे 54 स्थानों परWAYU वायु शुद्धिकरण यंत्र लगाये जहां वायु की गुणवत्ता बहुत खराब और स्वास्थ्य के लिये हानिकारक है। चांदनी चैक में एक अन्य उपयोगी उपकरण SAFARसफर लगाया गया है। इससे न केवल वायु की गुणवत्ता तत्काल स्क्रीन पर दिख जाती है बल्कि आशंकित वायु की खराब गुणवत्ता की चेतावनी 72 घंटे पहले मिलती है। 

 

इससे पहले डाॅ हर्ष वर्धन ने शकूर बस्ती विधानसभा क्षेत्र में रेलवे काॅलोनी, रानी बाग और मुल्तानी मोहल्ला, त्रिनगर विधानसभा क्षेत्र मंे रामपुरा वार्ड और शकूरपुर जे.जे. काॅलोनी, सदर बाजार विधानसभा क्षेत्र में किशनगंज और गुलाबी बाग तथा चांदनी चैक विधानसभा क्षेत्र में मोरी गेट, मद्रासी बस्ती और मालीवाड़ा में पदयात्राओं का नेतृत्व किया। भाजपा प्रत्याशी में बड़ी संख्या में लोगों से सम्पर्क कर मोदी जी की सोच के बारे में बताया जिसके बल पर भारत विश्व शक्ति बन रहा है। डाॅ हर्ष वर्धन ने यह भी कहा कि कांग्रेस और भ्रष्टाचार एक-दूसरे के पर्याय बन गये हैं जबकि आम आदमी पार्टी का किला ताश के पत्तों के महल की तरह तहस-नहस हो रहा है। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल की कोई उम्मीद नहीं बची क्योंकि उन्हें पूरी आशंका है कि उनका कोई सदस्य जीतकर लोकसभा में नहीं पहुंच पायेगा। 

 

Copyright @ 2019.