राष्ट्रीय (05/05/2019) 
नई दिल्ली, 5 मई। चांदनी चैक संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी और केन्द्रीय मंत्री डाॅ हर्ष वर्धन ने आज कहा कि दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी अपनी गलत नीतियों के कारण न केवल अपना आधार खो रही है बल्कि अतीत की ओर बढ़ रही है। उसे अपनी हर नाकामी के पीछे भारतीय जनता पार्टी का षडयंत्र दिखाई देता है। डाॅ हर्ष वर्धन ने कहा कि भाजपा एक लोकतांत्रिक संगठन है जबकि आम आदमी पार्टी भटके हुए ऐसे लोगों का संगठन है जिन्होंने केजरीवाल के संरक्षक और वैचारिक गुरू अन्ना हजारे के आदर्शों को दफ्न कर दिया हैं। डाॅ हर्ष वर्धन ने कहा कि दिल्ली के एक रोडशो में केजरीवाल को उन्हीं की पार्टी के समर्थक द्वारा जोरदार थप्पड़ मारने की घटना की हम निंदा करते हैं। ऐसी घटना लोकतंत्र के उपर कलंक है और इसमें नाटकबाजी का अंश दिखाई देता है। डाॅ हर्ष वर्धन ने कहा कि केजरीवाल को इस घटना पर चिंतन मनन करना चाहिए क्योंकि दिल्ली का युवा वर्ग और पढ़े लिखे लोग उन्हें तिरस्कृत कर रहे हैं। डाॅ हर्ष वर्धन ने कहा कि केजरीवाल की ये पक्की आदत बन गई हैं कि वह अपनी हर असफलता के लिए भाजपा और मोदी जी को दोषी बताते हैं। उनका प्रत्येक वाक्य और प्रत्येक वायदा इस तरह बनाया जाता है कि प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से मोदी जी को निशाना बनाया जाए। राजनीति में बार-बार किसी पर बेवजह षडयंत्र का आरोप लगाने या असंभव तथा गैर संवैधानिक मांग करने के माध्यम से केजरीवाल टकराव का रास्ता चुनते रहे हैं। उनका लोकतांत्रिक मूल्यों में विश्वास नहीं है। वे जिस तरह काम करते हैं उससे लगता है कि उन्होंने अनुशासन हीन लोगों को लेकर एक ऐसी पार्टी बनाई है जो हरदम आरोप लगाते हैं। डाॅ हर्ष वर्धन ने कहा कि अगर आम आदमी पार्टी लोकतांत्रिक मूल्यों का अनादर करती रहेगी तो नई पीढ़ी कभी भी उसका साथ नही देगी। डाॅ हर्ष वर्धन ने कहा कि इतिहास गवाह है कि जब किसी पार्टी को ताना शाही तरीके से चलाया जाता है तो वह विलुप्त हो जाती है। डाॅ हर्ष वर्धन ने उन्हें सलाह दी की वे अपने रवैये को संभालें तथा पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग छोड़ दें। डाॅ हर्ष वर्धन ने कहा कि संसार में किसी भी देश की राजधानी को पूर्ण राज्य का दर्जा नहीं दिया गया है। केजरीवाल अपने को राजनीतिक रूप से अधिक शक्तिशाली और अधिक तानाशाह बनाने के मकसद से पूर्ण राज्य की मांग कर रहे हैं। यदि केजरीवाल को जनता की सेवा करनी है तो उन्हें वर्तमान प्रशासनिक व्यवस्था में विकास के काम करने होंगे।

नई दिल्ली, 5 मई। चांदनी चैक संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी और केन्द्रीय मंत्री डाॅ हर्ष वर्धन ने आज कहा कि दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी अपनी गलत नीतियों के कारण न केवल अपना आधार खो रही है बल्कि अतीत की ओर बढ़ रही है। उसे अपनी हर नाकामी के पीछे भारतीय जनता पार्टी का षडयंत्र दिखाई देता है। डाॅ हर्ष वर्धन ने कहा कि भाजपा एक लोकतांत्रिक संगठन है जबकि आम आदमी पार्टी भटके हुए ऐसे लोगों का संगठन है जिन्होंने केजरीवाल के संरक्षक और वैचारिक गुरू अन्ना हजारे के आदर्शों को दफ्न कर दिया हैं। डाॅ हर्ष वर्धन ने कहा कि दिल्ली के एक रोडशो में केजरीवाल को उन्हीं की पार्टी के समर्थक द्वारा जोरदार थप्पड़ मारने की घटना की हम निंदा करते हैं। ऐसी घटना लोकतंत्र के उपर कलंक है और इसमें नाटकबाजी का अंश दिखाई देता है। डाॅ हर्ष वर्धन ने कहा कि केजरीवाल को इस घटना पर चिंतन मनन करना चाहिए क्योंकि दिल्ली का युवा वर्ग और पढ़े लिखे लोग उन्हें तिरस्कृत कर रहे हैं। 

 

डाॅ हर्ष वर्धन ने कहा कि केजरीवाल की ये पक्की आदत बन गई हैं कि वह अपनी हर असफलता के लिए भाजपा और मोदी जी को दोषी बताते हैं। उनका प्रत्येक वाक्य और प्रत्येक वायदा इस तरह बनाया जाता है कि प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से मोदी जी को निशाना बनाया जाए। राजनीति में बार-बार किसी पर बेवजह षडयंत्र का आरोप लगाने या असंभव तथा गैर संवैधानिक मांग करने के माध्यम से केजरीवाल टकराव का रास्ता चुनते रहे हैं। उनका लोकतांत्रिक मूल्यों में विश्वास नहीं है। वे जिस तरह काम करते हैं उससे लगता है कि उन्होंने अनुशासन हीन लोगों को लेकर एक ऐसी पार्टी बनाई है जो हरदम आरोप लगाते हैं। डाॅ हर्ष वर्धन ने कहा कि अगर आम आदमी पार्टी लोकतांत्रिक मूल्यों का अनादर करती रहेगी तो नई पीढ़ी कभी भी उसका साथ नही देगी। डाॅ हर्ष वर्धन ने कहा कि इतिहास गवाह है कि जब किसी पार्टी को ताना शाही तरीके से चलाया जाता है तो वह विलुप्त हो जाती है। डाॅ हर्ष वर्धन ने उन्हें सलाह दी की वे अपने रवैये को संभालें तथा पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग छोड़ दें। डाॅ हर्ष वर्धन ने कहा कि संसार में किसी भी देश की राजधानी को पूर्ण राज्य का दर्जा नहीं दिया गया है। केजरीवाल अपने को राजनीतिक रूप से अधिक शक्तिशाली और अधिक तानाशाह बनाने के मकसद से पूर्ण राज्य की मांग कर रहे हैं। यदि केजरीवाल को जनता की सेवा करनी है तो उन्हें वर्तमान प्रशासनिक व्यवस्था में विकास के काम करने होंगे।  

 

Copyright @ 2019.