राष्ट्रीय (08/05/2019) 
गौतम गम्भीर ने पूर्वी दिल्ली के नागरिकों के समक्ष रखा अपना 24 सूत्री विजन पत्र

 नई दिल्ली, 8 मई। भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष  श्याम जाजू की उपस्थिति में पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी  गौतम गम्भीर ने आज एक पत्रकार वार्ता के माध्यम से अपने क्षेत्र के नागरिकों के समक्ष अगले पांच वर्षों के विजन पत्र रखा जिसमें उन प्रमुख 24 कार्य सूूत्रों को सूचीबद्ध किया गया जिनके क्रियांवण पर सांसद चुने जाने के बाद वह वरीयता देंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि वह क्षेेेत्र की विभिन्न रिहायशी सोसाईटियों की पुनः विकास की मांग एवं छोटे व्यापारियों और हाउस होल्ड इंडस्ट्री में लगे लोगों की समस्याओं के निदान पर पूरा ध्यान दूंगा। पत्रकार वार्ता में विधायक  ओम प्रकाश शर्मा, प्रदेश महामंत्री  कुलजीत सिंह चहल, लोकसभा प्रभारी  राजीव बब्बर, प्रदेश प्रवक्ता  प्रवीण शंकर कपूर और हरीश खुराना भी उपस्थित थे।

 

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व दिल्ली के प्रभारी  श्याम जाजू ने कहा कि  गौतम गंभीर खेल जगत तक सीमित नहीं सामाजिक धार्मिक व राष्ट्रवादी सोच के साथ पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र के लिए उनका अपना एक विजन उनका एक अलग चिंतन है। पूर्वी दिल्ली के लिए महिला सुरक्षा को लेकर प्रदूषण  की समस्या पर शिक्षा पर युवाओं के लिए  रोजगार पर स्वच्छता को लेकर उनकी सोच क्षेत्र में काम करने की है। पूर्वी दिल्ली की जनता के लिए  गौतम गंभीर राष्ट्रवादी सोच के साथ एक अच्छे उम्मीदवार है दिल्ली की जनता उन्हें स्पष्ट बहुमत के साथ जीत दिलाएगी मुझे इसका पूरा विश्वास है।

 

 गौतम गम्भीर ने अपना नागरिकों के प्रति अपना विजन पत्र रखा जिसके मुख्य बिंदु हैं -

 

1 गाजीपुर लैंड फिल साईट: नगर निगम के अतिरिक्त केन्द्र सरकार के पर्यावरण एवं अन्य मंत्रालयों के सहयोग से इस समस्या का स्थाई हल निकालना मेरे प्रथम कार्य वर्ष की वरीयता होगा।

 

2 यमुना सफाई एवं घाटों का सौंदर्यकरण: पिछले काफी समय से मेरी एन.जी.ओ. इस ओर ध्यान देती रही है। हमने कालिंदी कुंज मे काम भी किया और सांसद के नाते भी यह मेरी वरीयता पर रहेगा। आई.टी.ओ. घाट और अक्षरधाम मन्दिर क्षेत्र में मेरा प्रारंभिक ध्यान रहेगा।

 

3 वेस्ट टू वैल्थ: कूड़े एवं मलवे के उपयोगी निस्तारण (डिसपोशल) पर ध्यान देना होगा। नगर निगम इस पर काम कर रहा है पर आर्थिक संसाधनों की कमी आड़े आती है जिसको दूर करने के लिये हम शहरी विकास मंत्रालय से विशेष फंड लाने पर ध्यान देंगे।

 

4 दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्वी दिल्ली कैम्पस की स्थापना: जमुना पार अर्थात पूर्वी एवं उत्तर पूर्वी क्षेत्रों में दिल्ली की एक तिहाई आबादी बसती है पर यह दुखद है की ना यहाँ अच्छे स्कूल हैं ना कालेज। लोग महंगे निजि कालेजों की ओर देखने को बाध्य हैं। हम प्रयास करेंगे की नये सरकारी व्यवस्था से जुड़े कालेजों के साथ दिल्ली विश्वविद्यालय का एक कैम्पस पूर्वी दिल्ली में भी खुले।

 

5 मेडिकल कॉलेज: प्रयास होगा जमुना पार क्षेत्र को एक मेडिकल कॉलेज मिल सके।

 

6 केन्द्रीय अस्पताल: पूर्वी दिल्ली के लियें सफदरजंग अस्पताल की तर्ज पर केन्द्र सरकार के अस्पताल की स्थापना क्षेत्र में करवाना मेरे प्रथम दो वर्ष की वरीयता में होगा।

 

7 मल्टी लैवल पार्किंग: पूर्वी दिल्ली में सडकों पर पार्किंग एक बड़ी समस्या है जिसके लिये हमें सस्ती दरों के मल्टी लैवल पार्किंगों के विकास पर तेजी से ध्यान देना होगा। इसमें हम निजी क्षेत्र भागीदारी के आलावा हम केन्द्रीय फंड भी लगवा सकते हैं।

 

8 सटाट अप ईको सिस्टम:

 

9 यूथ डेवलपमेंट एकेडमी:

 

10 ईस्ट दिल्ली टेलैंट सर्च प्रोग्राम:

 

11 सकीलिंग ईस्ट दिल्ली:

 

12 केन्द्र सरकार की योजनाओं के लाभ जन जन तक ले जाना:

 

उपरोक्त पांचों बिंदुओं पर काम करके हम युवाओं को उच्च शिक्षा एवं रोजगार उपलब्धता पर जागरूक करने के लिये दिल्ली एवं केन्द्र सरकारों के माध्यम से काम करेंगे।

 

13 यमुना खेल कमपलैकस पुनः उद्धार विस्तार एवं सीडब्ल्यूजी परिसर में खेल सुविधाओं का विकासः

 

14 आईपीएल एवं अंतर्राष्ट्रीय मैच पूर्वी दिल्ली लाना:

 

15 ईस्ट दिल्ली टैलेंट सर्च प्रोग्राम:

 

इन तीनों बिंदुओं के माध्यम से मैं युवाओं के लिये खेल सुविधाओं के विस्तार एवं नये खिलाड़ी विकास पर ध्यान देंगे।

 

16 महिला सुरक्षा:

 

17 सी.सी.टी.वी.:

 

क्षेत्र में महिला एवं अन्य सामान्य सुरक्षा भाव को बढाने के लिये हम काम करेंगे और इस पर मैं अपनी सांसद निधि के आलावा गृह मंत्रालय की योजनाओं के फंड का उपयोग करेंगे।

 

18 सबके लिये नल से पीने का पानी:

 

19 सोलर पथ प्रकाश:

 

20 जल भराव मुक्त पूर्वी दिल्ली:

 

उपरोक्त तीनों काम जल बोर्ड एवं नगर निगम से जुड़े हैं और पूर्वी दिल्ली को एक अच्छा क्षेत्र बनाने में इनका अपना महत्व है। इन तीनों में असल गडबड है समन्वय की कमी। सांसद के नाते इनके समन्वय पर मैं खुद ध्यान दूंगा।

 

21 ग्रीन ईस्ट दिल्ली:

 

22 हरित हर घर:

 

23 वर्टिकल गार्डन:

 

पूर्वी दिल्ली को बैस्ट दिल्ली बनाने के लिये यहां का पर्यावरण सुधारने के लिये यहां हरियाली बढ़ाने पर ध्यान देना होगा। सड़कों, मैदानों, घरों सब ओर हरियाली बढ़ाने पर काम करेंगे पर बड़ी योजनाओं की जगह हम-हर परिवार का एक पेड़ योजना पर काम करेंगे। इसमें पर्यावरण एनजीओ को सम्मिलित करेंगे।

 

24 GAUTAM GAMBHIR APP : नागरिकों से सीधा जुड़ा रहे के लिये मैं सांसद बनने के तुरंत बाद यह एप्प चालू कर दूंगा और हर समस्या का समयबद्ध जवाब दिया जायेगा।

 

प्रदेश महामंत्री  कुलजीत सिंह चहल ने कहा कि पूर्वी दिल्ली संसदीय सीट महत्वपूर्ण सीट है हमारे लिए क्रिकेट जगत में देश का मान बढ़ाने वाले देश के गौरव गौतम गंभीर चुनाव लड़ने जा रहे हैं। पूर्वी दिल्ली के लिए उनकी सोच विजन कल्पना स्पष्ट है वह क्षेत्र के लिए काम करना चाहते हैं। केजरीवाल सरकार ने पूर्वी दिल्ली के लिए एक भी नया स्कूल एक भी नया कॉलेज और एक भी नया हॉस्पिटल नहीं खोला क्षेत्र में हर जगह केवल शराब की दुकानें खोली गई। केजरीवाल समाज को दिशा ही विहीन कर देना चाहते है। साढे 4 सालों में केजरीवाल सरकार दें पूर्वी दिल्ली क्षेत्र में कोई काम नहीं किया  गौतम गंभीर अच्छे विचारों को लेटर सकारात्मक दृष्टिकोण से आगे बढ़ना चाहते हैं।

 

प्रदेश उपाध्यक्ष  राजीव बब्बर ने कहा कि 10 दिन के चुनावी अभियान में पूर्वी दिल्ली संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी  गौतम गंभीर ने अपने मेहनत और लगन से यह स्पष्ट कर दिया कि वह एक ईमानदार स्पोर्ट्समैन के साथ साथ राजनीति भी इमानदारी के साथ करना चाहते हैं। विपक्ष द्वारा किए जा रहे तमाम पर आरोप-प्रत्यारोप पर  गौतम गंभीर प्रतिक्रिया देना पसंद नहीं करते है। नकारात्मकता से दूर सकारात्मक विचारों के धनी  गौतम गंभीर को पूर्वी दिल्ली की जनता भारी बहुमत के साथ जरूर विजयी बिजाई बनायेगी।

 

Copyright @ 2019.