राष्ट्रीय (25/05/2019) 
राहगिरी विष्व कैंसर दिवस के रूप में चिन्हित

नई दिल्ली नगरपालिका परिषद् (एनडीएमसी) और दिल्ली पुलिस के सहयोग से नई दिल्ली के कनाॅट प्लेस में आयोजित किया जा रहा है। हिन्दुस्तान टाइम्स इस पहल का मीडिया पार्टनर है।

राहगिरी दिवस पर विभिन्न क्षेत्र एवं आयु वर्ग के लोगों की भागीदारी पर जोर देते हुए नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के अध्यक्ष श्री नरेश कुमार ने कहा कि यह कैंसर के खिलाफ एक समर्पित अभियान होगा। उन्होंने कहा कि यह कैंसर से बचने के लिए जागरूकता पैदा करने पर भी केेन्द्रित होगा।


उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूकता पैदा करना, साइकिल चलाने को बढ़ावा देना, राष्ट्रीय शहरी परिवहन नीति में परिकल्पित अनुसार सार्वजनिक परिवहन के उपयोग को बढ़ावा देना, स्वस्थ जीवनयापन के लिए शारीरिक कार्यकलापों को प्रोत्साहित करना और सबसे अधिक शहर के विकास की योजना में भी सहायता करेगा।   


कनाॅट प्लेस का आंतरिक सर्कल रविवार को प्रातः 6 बजे से प्रातः 9 बजे तक बंद रहेगा और यहां पर लोग योग, साइकलिंग एवं अन्य खेलकूद से लेकर कई कार्यकलापों में भाग ले सकते हैं। राहगिरी के अंतिम घंटे के दौरान प्रतिभागी स्ट्रीट प्ले कार्यक्रम और प्रातः 8.30 बजे से 30 मिनट की बैंड धुन का भी आनन्द उठा सकते हैं।

Copyright @ 2019.