राष्ट्रीय (29/05/2019) 
दिल्ली में केन्द्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को लागू किया जाये - मनोज तिवारी

 नई दिल्ली, 29 मई।  भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष  मनोज तिवारी ने कहा कि केजरीवाल केन्द्र की कल्याणकारी योजनाओं को रोक कर दिल्ली के दुश्मन बन गये हैं। आयुष्मान भारत योजना के तहत देशभर में लाखों लोग 5 लाख तक का मुफ्त इलाज का फायदा उठा रहे हैं लेकिन केजरीवाल दिल्ली में इस योजना को रोक कर दिल्ली वालों की सेहत से खिलवाड़ कर रहे हैं। दिल्ली के गरीब झुग्गी-बस्तियों में बड़ी संख्या में रहने वाले लोगों के लिये आयुष्मान भारत योजना वारदान साबित हो सकती थी लेकिन केजरीवाल सरकार ने गरीबों के दर्द को कभी नहीं समझा।

     तिवारी ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना को दिल्ली में लागू न करके केजरीवाल ने अपनी गरीब विरोधी नियती को दर्शा दिया है। यदि केजरीवाल सरकार दिल्ली के गरीबों को मकान देने को लेकर गंभीर होती तो अभी तक गरीबों को लाखों मकान मिल चुके होते लेकिन गरीब और जनविरोधी होने के कारण केजरीवाल सरकार दिल्ली में बने मकानों को आवंटित करने की जगह उनके रख रखाव के ऊपर लाखों रूपये खर्च कर रही है। 


     तिवारी ने कहा कि केजरीवाल सरकार का अब आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के आरक्षण को दिल्ली में लागू करने की मंशा पर प्रश्न उठता है क्योंकि दिल्ली विधानसभा चुनाव में अब कुछ महीनों की देरी है उसी को ध्यान में रखकर सवर्ण मतदाताओं की नारजगी को दूर करने के लिए दिल्ली सरकार ने ये फैसला लिया है। धर्म-जाति विशेष पर तुष्टिकरण की राजनीति करने वाले केजरीवाल सत्ता के लालच में कुछ भी कर सकते है। दिल्ली की सत्ता में बने रहने के लिए यदि केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के लोगों से किये एक भी चुनावी वायदे को पूरा कर दिया होता तो दिल्ली आज पहले से बेहतर दिल्ली बन चुकी होती। 


     तिवारी ने कहा कि नई इलेक्ट्रिक बसें व बसों में मार्शल, सीसीटीवी, वाई-फाई यह सब आम आदमी पार्टी के चुनावी वायदे थे जिन्हें वह 5 साल पूरे होने को आये फिर भी पूरा नहीं कर पाये। दिल्ली के लोगों को गुमराह करने के लिए हर दिन नया झूठ बोला गया सत्ता में रहते हुये आम आदमी पार्टी के नेताओं व मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के गम्भीर आरोप लगे, कई विधायकों और मंत्रियों पर महिलाओं के प्रति गम्भीर अपराधों में भी लिप्त पाया गया लेकिन आज भी आम आदमी पार्टी अपने को पाक-साफ और ईमानदार कहने व अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए दिल्ली के कर दाताओं की गाढ़ी कमाई के पैसों को महंगें विज्ञापनों के माध्यम से खर्च कर रही है। दिल्ली के लोगों को लंदन-पेरिस के सपने दिखाने वाली केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की जनता के साथ धोखा किया है। दिल्ली के लोग आम आदमी पार्टी द्वारा किये गये एक एक धोखे का जवाब आने वाले दिल्ली विधानसभा चुनावों में कमल का बटन दबाकर और दिल्ली में भाजपा की पूर्ण बहुमत की मजबूत सरकार बनाकर देगी।

Copyright @ 2019.