राष्ट्रीय (04/06/2019) 
पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने यमुना के घाटों पर किया गया सफाई अभियान

पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने विभिन्न एजेंसियों व संस्थाओं के सहयोग से यमुना के किनारों एवं घाटों की सफाई के लिए व्यापक स्वच्छता अभियान चलाया गया। यह कार्यक्रमई. एफ. आई (पर्यावरण फाउंडेशन ऑफ इंडिया),कंज़्यूमर लिंक  के संयुक्त प्रयास द्वारा किया गया जिसमें आईटीओ स्थित यमुना घाट एवं शिव मंदिर ,डीएनडी पर स्थित घाटों की सफाई की गई एवं पर्यावरण साफ स्वच्छ रखने के लिए स्थानीय लोगों को जागरूक किया गया। इस अभियान में 200 से अधिक स्वयंसेवकों ने हिस्सा लिया।

 

 बात दें कि पर्यावरण स्वच्छता की इस सकारात्मक पहल को पूर्वी दिल्ली नगर निगम,दक्षिणी दिल्ली नगर निगमडीडीए और बाढ़ एवं सिंचाई विभागों ने आवश्यक मदद प्रदान की । यहीं, नही इस सफाई अभियान में करीब 10हज़ार किलोग्राम कचरा एकत्रित किया गया जिसको ढोने एवम उचित निस्तारण का कार्य पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने किया।

 

      इस बारे में पूर्वी दिल्ली नगर निगम की निगमायुक्तडॉ दिलराज कौर  ने कहा कि लोगों को जागरुक बनाने के लियेपर्यावरणीय मुद्दों को सुलझाने के लियेमानव जीवन में स्वास्थ्य और हरित पर्यावरण के महत्व के बारे में जागरुकता को फैलाने के लिए सभी को मिलकर कार्य करना होगा। उन्होंने कहा कि अपने पर्यावरण की सुरक्षा करने की जिम्मेदारी सिर्फ सरकार या निजी संगठनों की ही नहीं बल्कि पूरे समाज की जिम्मेदारी है।

Copyright @ 2019.