राष्ट्रीय (09/06/2019) 
दिल्ली के जिन इलाकों में पानी की सप्लाई की जा रही है उनमें से अधिकतर इलाकों पानी पीने लायक नहीं है, पानी या तो दूषित है या बहुत अधिक बदबूवाला है जिससे लोग बीमार पड़ रहे हैं-मनोज तिवारी

नई दिल्ली, 9 जून। भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष  मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली में पानी को लेकर मची त्राहि-त्राहि के बीच चिरनिद्रा में सोई केजरीवाल सरकार के कानों में दिल्ली के लोगों की चीख पुकार नहीं सुनाई पड़ रही है। बढ़ती गर्मी के कारण दिल्ली में प्रतिदिन पानी की डिमांड बढ़ती जा रही है जिसे पूरा करने में केजरीवाल सरकार पूरी तरह से विफल साबित हुई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री के पास केवल एक विभाग है दिल्ली जल बोर्ड, जिसे लेकर भी केजरीवाल पूरी तरह से गैर-जिम्मेदार हैं। समर एक्शन प्लान को लेकर नीति तक नहीं बनाई गई है तो फिर पानी की समस्या से निपटने के उपायों के लिए दिल्ली सरकार से क्या उम्मीद की जा सकती है। भयंकर गर्मी से जूझ रही दिल्ली के लिए पानी बहुत जरूरी है। एक तरफ तो लीकेज की वजह से दिल्ली के कई इलाकों में लाखों लीटर पानी सड़को पर यूं ही बहता रहता है तो दूसरी ओर पानी को लेकर संघर्ष भी सरेआम होता रहता है। पानी माफ के नारे के साथ सत्ता में आये केजरीवाल आज दिल्लीवालों को बूंद-बूंद पानी के लिये तरसा रहे हैं। केजरीवाल दिल्ली में घूम-घूम कर अपनी सक्रियता दिखाने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन दिल्ली के लोग जीवनदायी पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं।  

 

 तिवारी ने कहा कि 849 अनाधिकृत कॉलोनियों में पानी की सप्लाई नहीं की जा रही है और 147 अनाधिकृत कॉलोनियों में पानी की पाईप लाइन तक नहीं बिछाई गई है क्योंकि दिल्ली सरकार की ओर से अभी तक जल बोर्ड को अनापत्ति प्रमाण पत्र तक जारी नहीं किया गया है। यहां रह रहे लाखों लोगों को टैंकर के सहारे दिये जा रहे पानी से अपना गुजर बसर करना पड़ रहा है। यहां पर टैंकर माफिया का पूरी तरह राज है, उनकी मनमर्जी से टैंकरों से पानी की सप्लाई होती है, कहीं पर पानी बेचा जा रहा है तो कहीं पर कई कई दिनों तक पानी नहीं मिल पा रहा है। 

 

 तिवारी ने कहा कि प्यासी दिल्ली अपने मुख्यमंत्री से प्यास बुझाने के लिए केवल पानी की मांग कर रही है लेकिन घर घर पानी पहुंचाने का वादा करने वाले केजरीवाल ने पानी तो नहीं पहुंचाया लेकिन बीते साढ़े चार वर्ष से झूठा आश्वासन देकर दिल्ली के लोगों को धोखा दे रहे हैं। अलाम यह है कि दिल्ली के जिन इलाकों में पानी की सप्लाई की जा रही है उनमें से अधिकतर इलाकों पानी पीने लायक नहीं है पानी या तो दूषित है या बहुत अधिक बदबूवाला है जिससे लोग गन्दा पानी पीने की वजह से बीमार पड़ रहे हैं। 

 

Copyright @ 2019.