राष्ट्रीय (24/06/2019) 
स्पेशल प्रोविजन एक्ट 2006 के अंतर्गत आने वाली दुकानों की सीलिंग नहीं की जा सकती - कुलजीत सिंह चहल
नई दिल्ली, 24 जून।  भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश कार्यालय पर आज ओल्ड डबल स्टोरी, अमर कॉलोनी के निवासियों का एक प्रतिनिधिमण्डल सीलिंग की समस्या को लेकर दिल्ली प्रदेश महामंत्री श्री कुलजीत सिहं चहल, मीडिया विभाग के सह-प्रभारी नीलकांत बख्शी, दक्षिणी दिल्ली नेता सदन श्रीमती कमलजीत सहरावत, दिल्ली भाजपा लीगल विभाग प्रमुख  नीरज कुमार, कार्यालय मंत्री गिरीश सचदेवा से मिला। इस बैठक में व्यापारियों ने अपनी सीलिंग की समस्या के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुये बताया कि मॉनिटरिंग कमेटी द्वारा मनमाने तरीके से पिक एण्ड चूज के आधार पर सीलिंग को अन्जाम दिया जा रहा है। सीलिंग का साया व्यापारियों से उनकी रोजी-रोटी छीनने का काम कर रहा है। पहले ही उनकी दुकाने सील कर दी गई है और अब उनके घरों को भी सील किया जा रहा है।

    प्रदेश महामंत्री कुलजीत सिंह चहल ने प्रतिनिधिमण्डल को आश्वासन देते हुये कहा कि भाजपा अमर कॉलोनी के लोगों के साथ हर कदम पर खड़ी है और हम किसी भी तरह का अन्याय अमर कालोनी निवासियों के साथ होने नहीं देगें। अन्याय के खिलाफ भाजपा ने हमेशा से लड़ाई लड़ी है और वह किसी भी कीमत पर इस लड़ाई को जारी रखेगी। स्पेशल प्रोविजन एक्ट 2006  के अन्तर्गत दुकाने और बिल्डिंग के अनाधिकृत निर्माण को हटाने या सील करने के लिए  दिंसबर, 2020 तक उन्हें संरक्षण प्राप्त है तो इन दुकानों को सील नहीं किया जा सकता है। मास्टर प्लान 1962 के तहत डबल स्टोरी बिल्डिंग फ्लैटस के निर्माण को नियमित किया जा सकता है जो कि 7 फरवरी 2007 में नोटिफाईड शुल्क जमा कर किया गया है।

    कुलजीत सिंह चहल ने कहा कि सीलिंग के खिलाफ भाजपा ने अभियान चलाकर आवाज उठाई है और बीजेपी किसी भी तरह की सीलिंग के खिलाफ है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी के नेतृत्व में अमर कॉलोनी के लोगों की आवाज बनकर हमने उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर संघर्ष किया है।  तिवारी ने सीलिंग के खिलाफ मोर्चा खोला था जिसमें उन्होनें मॉनिटरिंग कमेटी के भ्रष्ट्रतंत्र को दिल्ली की जनता के सामने उजागर करते हुये पिक एण्ड चूज के आधार पर हो रही सीलिंग का मामला माननीय सर्वोच्च न्यायलय के भी संज्ञान में लाया था।
Copyright @ 2019.