राष्ट्रीय (24/06/2019) 
डॉ. मुखर्जी जयंती से प्रारंभ होगा भाजपा का सदस्यता महापर्व
रायपुर। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की जयंती 6 जुलाई से 11 अगस्त तक भारतीय जनता पार्टी पूरे प्रदेश में सदस्यता अभियान चलाकर संगठन पर्व मनाएगी। इसके तैयारियों के संबंध में पूरे प्रदेश भर से आये सभी जिलों के सदस्यता प्रभारी एवं सह प्रभारियों की विशेष बैठक आज प्रदेश भाजपा मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में दोपहर 2 बजे आहूत की गई। सदस्यता अभियान की प्रांतीय बैठक लेने के लिए राष्ट्रीय सह सदस्यता प्रभारी अरूण चतुर्वेदी छत्तीसगढ़ पधारे।  सदस्यता प्रभारियों की प्रांतीय बैठक में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विक्रम उसेंडी, भाजपा प्रदेश महामंत्री संगठन पवन साय, प्रदेश सदस्यता प्रभारी एवं राजनांदगांव के सांसद संतोष पांडेय, शिवरतन शर्मा, भूपेन्द्र सवन्नी, मोती लाल साहू, संजय श्रीवास्तव, नवीन मारकंडे, शंकर अग्रवाल, निरंजन सिन्हा, आईटी सेल संयोजक दीपक म्हस्के विशेष रूप से उपस्थित रहे। 
बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने प्रभारियों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी एक सर्वस्पर्शी राजनीतिक दल के रूप में स्थापित हुआ है। आज यह बैठक ऐसे दिन हो रहा है जिन्होंने संगठन की संरचना और उसे मजबूती देने के लिए, अखंड भारत की कल्पना को साकार करने के लिए जिस महानुभाव ने अपने प्राणों की आहूति दे दी ऐसे महामना डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी को आज हम सब श्रद्धासुमन अर्पित करते हैं। जिस व्यवस्थित और आदर्श संगठन का डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने न केवल कल्पना किया बल्कि उसे धरातल पर उतारकर जनसंघ से लेकर आज भारतीय जनता पार्टी जैसे विशाल वट वृक्ष को स्थापित किया है। सदस्यता अभियान के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी हर व्यक्ति हर घर तक पहुंचकर लोगों को भारतीय जनता पार्टी की विचारधारा और सिद्धांतों के साथ जोड़कर देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राष्ट्र के नव निर्माण के लिए आगे बढ़ेंगे। 
राष्ट्रीय सह-सदस्यता प्रभारी अरूण चतुर्वेदी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी पूरी तरह कार्यकर्ताओं पर आधारित पार्टी है। भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं में देश भक्ति एवं मानव सेवा भरी होती है। भारत वर्ष के जिस व्यक्ति को भी अपने राष्ट्र के प्रति प्रेम है वह आज भारतीय जनता पार्टी और नरेन्द्र मोदी जी के साथ चलना चाहता है। इस वक्त देश भर में नरेन्द्र मोदी और राष्ट्रभक्ति दोनों साथ-साथ चल रहे हैं। और देशवासी इनके साथ जुड़ते चले जा रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी का इतिहास त्याग तपस्या और बलिदान का रहा है। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पं. दीनदयाल उपाध्याय और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के सिद्धांतों एवं आदर्शों के साथ चलते हुए हमने नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में दूसरी बार केन्द्र में सरकार बनाई है। देश के 17 राज्यों में हमारी सरकार है और यह सब तभी संभव हुआ है जब भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जुनून  के साथ काम किया है। भारतीय जनता पार्टी डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती से सदस्यता महापर्व मनाने जा रही है। जो की 11 अगस्त तक चलेगा। पार्टी इस बार ऑनलाइन मोबाइल के माध्यम से सदस्य बनाने के तुरंत पश्चात एक फार्मेट भरकर उसका सत्यापन भी करेगी और प्रत्येक सदस्य को सदस्यता क्रमांक के साथ सदस्यता कुपन भी दिया जाएगा। पार्टी ने इस बार पिछली बार की तुलना में प्रदेश को 20 प्रतिशत अधिक सदस्य बनाने का लक्ष्य दिया है और यह लक्ष्य एक माह के अंदर पूर्ण करना है। मुझे विश्वास है भाजपा कार्यकर्ताओं के समक्ष जब भी कोई लक्ष्य दिया जाता है। तो पार्टी का कार्यकर्ता उस लक्ष्य को पाने के लिए जी जान से जुट जाता है। 
बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश के महामंत्री एवं संगठन प्रभारी राजनांदगांव के सांसद संतोष पांडेय ने डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि 33 वर्ष की अल्प आयु में किसी विश्वविद्यालय का चांसलर बनाना  कोई मजाक नहीं है। परंतु विलक्ष्ण प्रतिभा के धनी महान शिक्षाविद डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी ने यह गरिमा हाशिल की थी। उनकी बौद्धिक क्षमता को देखते हुए भारत के प्रथम मंत्रिमंडल में उन्हें केन्द्रीय मंत्री बनाया गया। परंतु उनका सपना ही कुछ और ही था। उन्होंने अखंड भारत हेतु  और तुष्टिकरण की राजनीति खिलाफ केन्द्रीय मंत्रिमंडल से त्याग पत्र दे दिया और राष्ट्रवादी संगठन बनाने के लिए निकल पड़े, जनसंघ की स्थापना की और देखते ही देखते देश में एक राष्ट्रवादी संगठन खड़ा हो गया।  जोकि आज भारतीय जनता पार्टी के रूप में खड़ी है और देश की बागडोर सम्हाल रही है। राष्ट्रीय नेतृत्व ने हमें जो लक्ष्य दिया है निश्चित रूप से उस लक्ष्य को पाने के लिए छत्तीसगढ़ प्रदेश भाजपा संगठन अपनी पूरी शक्ति लगा देगा। पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता एक-एक व्यक्ति और घरों तक पहुंचकर उन्हें भारतीय जनता पार्टी का सदस्य बनायेंगे। 
भाजपा प्रदेश महामंत्री संगठन पवन साय ने जिला सह प्रभारियों की बैठक में पूरे सदस्यता अभियान के कार्यक्रमों की रूपरेखा विस्तार से रखी एवं समयबद्ध कार्यक्रम जिला, मंडल एवं शक्तिकेन्द्र स्तर पर किये जाने का निर्देश दिया। कार्यक्रम का संचालन प्रदेश सह सदस्यता प्रभारी किरण देव ने किया।
Copyright @ 2019.