राष्ट्रीय (29/06/2019) 
सफेद हाथी साबित हो रही प्रदेश शासन की योजनायें: भाजपा

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पूनम चंद्राकर ने नरवा-गरुवा-घुरवा-बाड़ी योजना की विफलता के मद्देनजर प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा है।  चंद्राकर ने इसे गौ-धन पर अत्याचार बताते हुए प्रदेश सरकार द्वारा इस मामले में कार्रवाई नहीं किए जाने की दशा में भाजपा किसान मोर्चा द्वारा संज्ञान लेने की बात कही है।
भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष  चंद्राकर ने बताया कि कवर्धा में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के हाथों उद्घाटित गौठान और पूरी योजना की पोल एक ही बारिश में खुल गई। मुख्यमंत्री बघेल द्वारा उद्घाटन किए जाने के वक्त जो गौठान साफ-सुथरा और सुंदर नजर आ रहा था, वह पहली ही बारिश में तबाह हो गया। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि उक्त गौठान महज फोटो सेशन के लिए किसी फिल्मी सेट की मानिंद तैयार किया गया था।  चंद्राकर ने कहा कि जो गौठान वहां बनाया गया था उसमें गायों के लिए कोई शेड तक नहीं था जिसके कारण बारिश से परेशान गायें गौठान में पानी का जमाव होने से  इधर-उधर भाग गईं। नरवा-गरुवा-घुरवा-बाड़ी के नारे की यह सच्चाई सरकार की विफलता की परिचायक है।
किसान मोर्चा अध्यक्ष  चंद्राकर ने कहा कि भाजपा का यह मत इस घटना से प्रमाणित हुआ है कि इस योजना के नाम पर पूरे प्रदेश को केवल गुमराह किया जा रहा है। महज कुछ गौठान बनाकर अपने मुंह मियां मिठ्ठू बन रही सरकार को अपने तंत्र की कार्यप्रणाली पर लगे इस सवालिया निशान पर ध्यान देना चाहिए।  चंद्राकर ने कहा कि गौ-धन जन-आस्था का केन्द्र है और उसके नाम पर किसी योजना का ऐसा भद्दापन कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

 

Copyright @ 2019.