राष्ट्रीय (01/07/2019) 
रायपुर भाजपा जिला के द्वारा जिलाधीश को ज्ञापन
रायपुर। आज भारतीय जनता पार्टी के द्वारा वार्डो के परिसीमन का विस्तार नगर निगम रायपुर द्वारा 70 वार्डो का परिसीमन (विस्तार) के निराकरण हेतु आज भारतीय जनता पार्टी के द्वारा रायपुर जिलाधीश कार्यालय में जिलाधीश के अनुपस्थिती में एस.डी.एम. संदीप अग्रवाल को ज्ञापन सौपा गया। ज्ञापन में नगर निगम रायपुर के 70 वार्डो में नियमो का पालन नही किया गया। वार्डो का भौगोलिक सीमा अस्पष्ट तथा वार्डो की सीमा में जनसंख्या के अनुपात का ध्यान नही रखा गया। वार्ड परिसीमन में जनसंख्या के आधार पर परिसीमन किया जाना था ना की वार्डो का नामकरण किया जाना था।
विभिन्न वार्ड कालीमाता वार्ड, मनमोहन सिंह बक्शी वार्ड, डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी वार्ड, इंदिरा गांधी वार्ड, महामाया मंदिर वार्ड, विपिन बिहारी सूर वार्ड, मदरटेरेसा वार्ड, चन्द्रशेखर आजाद वार्ड, ब्राम्हणपारा वार्ड, लाल बहादुर शास्त्री वार्ड, अब्दुल हमीद वार्ड के परिसीमन को लेकर भी आपत्ति दर्ज की गई।
जिला महामंत्री श्यामसुन्दर अग्रवाल ने बताया कि 70 वार्डो का परिसीमन कांग्रेस नेताओं के दबाव पर वार्डो का अनुकूल परिसीमन किया गया है। अनुकूल परिसीमन का कांग्रेस राजनीतिक लाभ लेने का प्रयास किया है। इसमें जनता की सुविधाओं एवं उनको होने वाली परेशानी को नजर अंदाज किया गया है यह परिसीमन दोष पूर्ण विसंगति पूर्ण है। भारतीय जनता पार्टी मांग करती है कि वर्तमान में जनसंख्या के अनुरूप तथा जनभावना के अनुरूप परिसीमन कराये तथा आगामी नगरीय निकाय चुनाव को निष्पक्षता पूर्वक कराये जा सके। ज्ञापन देने में प्रमुख रूप से सच्चिदानंद उपासने, छगनलाल मुंदड़ा, प्रफुल्ल विश्वकर्मा, चन्नी वर्मा, मीनल चौबे, रमेश सिंह ठाकुर, मनोज प्रजापति, शिवजलम दुबे, मुकेश शर्मा, अवतार बागल, गज्जू साहू, विपिन पटेल, सुरेन्द्र पाटनी के साथ बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।
Copyright @ 2019.