राष्ट्रीय (04/07/2019) 
सीडी मामले की जांच प्रदेश से बाहर हो
रायपुर। छत्तीसगढ़ प्रदेश में सीडी मामले में भाजपा प्रतिनिधि मंडल ने पुलिस अधीक्षक सीबीआई छत्तीसगढ़ को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है -
छत्तीसगढ़ प्रदेश में फर्जी सीडी मामले में सीबीआई ने जांच कर अपनी अंतिम रिपोर्ट दे दी है और इस मामले की सुनवाई सीबीआई की विशेष अदालत में शीघ्र अतिशीघ्र प्रारंभ होने वाली है चूंकि इस मामले में प्रकाश बजाज मुख्य शिकायतकर्ता हैं जिसकी शिकायत के आधार पर छत्तीसगढ़ पुलिस ने मामला दर्ज कर फर्जी सीडी बनाने वाले आरोपियों पर कार्यवाही की थी। इसके उपरांत राज्य सरकार ने इस पूरे प्रकरण को सीबीआई को जांच के लिये सौंप दिया था। वर्तमान में राज्य पुलिस द्वारा श्री प्रकाश बजाज के विरूद्ध दो महीने के भीतर अन्य मामलों में एफआईआर दर्ज कर उन्हें राजनीतिक दबाव के तहत मानसिक रूप से प्रताडि़त किया जा रहा है और उनके ऊपर दबाव बनाया जा रहा है कि वे सी.आर.पी.सी. 164 के तहत बयान दे कि उनके द्वारा की गई शिकायत झूठी एवं गलत थी और उस समय उनकी मन:स्थिति ठीक नहीं थी। चूंकि इस प्रकरण में आरोपी स्वयं प्रदेश के वर्तमान मुख्यमंत्री एवं श्री विनोद वर्मा, मुख्यमंत्री के सलाहकार हैं, अत: इस पूरे प्रकरण की निष्पक्ष सुनवाई छत्तीसगढ़ प्रदेश में होना संदेहास्पद है, अत: इस पूरे प्रकरण को छत्तीसगढ़ के बाहर किसी अन्य राज्य में स्थानांतरित करना उचित प्रतीत होता है। आपको ज्ञात है कि राज्य सरकार पहले से ही अपनी मंशा प्रकट कर चुकी  है कि सीबीआई को किसी भी जांच से दूर रखना है तथा इस परिस्थिति में राज्य सरकार द्वारा किसी न किसी रूप में गवाह एवं शिकायतकर्ता पर दबाव बनाकर मुकदमा को कमजोर किया जा सकता है।
इसी आशय के साथ आपसे आग्रह किया जाता है कि इस आवेदन पर माननीय सर्वोच्च न्यायालय में ट्रांसफर पीटिशन लगाकर स्पेशल कोर्ट जो इस राज्य से बाहर गठन करके तुरन्त मुकदमा चलाने के लिये पहल किया जाय ताकि न्याय व्यवस्था राज्य सरकार की कठपुतली न बने।
प्रतिनिधिमंडल में प्रमुख रूप से प्रदेश मंत्री व पूर्व विधायक नवीन मार्कंडेय, पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी, नंदकुमार साहू, प्रदेश प्रवक्ता सच्चिदानंद उपासने, संजय श्रीवास्तव, नगर निगम सभापति प्रफुल्ल विश्वकर्मा, प्रदेश संयोजक विधि विभाग नरेशचन्द्र गुप्ता, जिलाध्यक्ष राजीव कुमार अग्रवाल, छगन लाल मुंदड़ा, युवा मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष विजय शर्मा, विधि विधाई प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक जेपी चंद्रवंशी, पूर्व जिलाध्यक्ष अशोक पाण्डेय, युवा मार्चा कार्यसमिति सदस्य ओपी चौधरी शामिल थे।
Copyright @ 2019.