राष्ट्रीय (05/07/2019) 
पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने मानसून संबंधित शिकायतों के लिए, मुख्यालय तथा क्षेत्रीय नियंत्रण कक्ष के हेल्पलाईन नंबर जारी किये

पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने मानसून में नागरिकों की समस्याओं के निपटारे के लिए 24X7 हेल्पलाईन नंबर जारी किए हैं। इन पर जलभराव, पेड़ और उसकी शाखाओं के गिरने, भवन या इसके भागों के गिरने की समस्याओं की शिकायत की जा सकती है। इन हेल्पलाईन नंबरों को पूरे मानसून जारी रखा जाएगा।

      पूर्वी दिल्ली नगर निगम की महापौर सुश्री अंजु ने कहा हेल्पलाईन नंबर, पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मुख्यालय और नियंत्रण कक्ष, क्षेत्रीय कार्यालयों, शाहदरा (दक्षिणी) तथा शहादरा (उत्तरी) पर 24X7 कार्य कर रहे हैं। ये नियंत्रण कक्ष आधुनिक पोर्टेबल पंपों, तथा आधुनिक उपकरणों से सुसज्जित हैं तथा जरुरत पड़ने पर इसका उपयोग किया जा सकता है। निगम के ट्रकों को दोनों क्षेत्रीय कार्यालयों पर किसी भी आपातकालीन स्थिति के निपटने के लिए तैनात किया गया है। सिविल, उद्यान विभाग व अभियांत्रिक विभागों के कर्मचारियों को समस्याओं से निपटने के लिए तैनात किया गया है।

      महापौर, सुश्री अंजु ने कहा कि विभिन्न विभागों के टेलिफोन नंबर को नियंत्रण कक्ष में प्रदर्शित किया गया है ताकि किसी भी आपातकाल की स्थिति में अधिकारियों से संपर्क करके तुरन्त कारवाई की जा सके। अधिकारियों को रात्रि के समय भी मोबाइल फोन स्विच ऑन  रखने के लिए निर्देश दिये गये हैं।

       महापौर ने कहा कि हेल्पलाईन नंबर जारी करने से मॉनसून के दौरान नागरिक, निगम से सीधे संपर्क कर सकते हैं तथा उनको तत्काल सहायता प्रदान की जा सकती है। हेल्पलाईन नंबर इस प्रकार हैं:

मुख्यालय/क्षेत्र

हेल्पलाईन नंबर

पूर्वी दिल्ली नगर निगम मुख्यालय

155303

शहादरा उत्तरी     क्षेत्र नियंत्रण कक्ष

011-22822700

शहादरा दक्षिणी क्षेत्र नियंत्रण कक्ष

011-22303700, 22387515, 22387514

 


Copyright @ 2019.