राष्ट्रीय (15/07/2019) 
केजरीवाल ने सफाई कर्मचारियों को ठेकेदारों के हवाले करके आंख मूंद ली-मनोज तिवारी

  नई दिल्ली, 15 जुलाई। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष  मनोज तिवारी ने सीवर सुरक्षा जागरूकता पर दिल्ली सरकार द्वारा आयोजित कार्यशाला को आड़े हाथों लेते हुये कहा कि साढ़े चार साल बीत गये केजरीवाल ने सफाई कर्मचारियों की कभी सुध नहीं ली जबकि सीवर साफ करते हुये दिल्ली में हर माह सफाई कर्मचारियों की दर्दनाक मौत हो रही है। केजरीवाल सरकार इतनी संवेदनहीन हो चुकी है कि सफाई कर्मचारियों को सुरक्षा के पर्याप्त न तो उपकरण दिये जाते हैं और न ही सुरक्षा के पूरे इंतजाम किये जाते हैं। 

 

 तिवारी ने कहा कि दिल्ली सरकार सफाई कर्मचारियों के जीवन से खिलवाड़ कर रही है क्योंकि सीवर की सफाई करने वाले अधिकांश कर्मचारियों को ठेकेदारों के हवाले कर दिया गया है जिनके पास सुरक्षा के पर्याप्त संसाधन नहीं हैं। सफाई के ठेके ऐसे लोगों को दिये जाते हैं जो आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता होते हैं या उनके नजदीकी लोग होते हैं। लेकिन सफाई कर्मचारियों को ठेकेदारों के हवाले करके सरकार अपनी जिम्मेदारी से बच नहीं सकती है। केजरीवाल सरकार के कार्यकाल में दिल्ली में लगभग 118 सीवर सर्फाइ कर्मचारियों की दर्दनाक मौत हो चुकी है, लेकिन सरकार की नींद नहीं खुली।

 

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि चुनावी वर्ष में जागरूकता की कार्यशाला का आयोजन करके केजरीवाल सफाई कर्मचारियों को धोखा दे रहे हैं, लेकिन साढ़े चार साल से जिन कर्मचारियों को झांसे में रखा गया था अब वह केजरीवाल के किसी भी वादे पर भरोसा करने वाले नहीं हैं। केजरीवाल की दिल्ली से राजनीतिक जमीन खिसक चुकी है जिसे बचाने के लिए वह हर तरह का हथकंडा अपना रहे हैं। लेकिन दिल्ली ने जिस तरह से लोकसभा में भारतीय जनता पार्टी को अपार जनसमर्थन दिया था उसी तरह से आगामी विधानसभा चुनाव में केजरीवाल की विदाई करके भाजपा को सत्ता सौंप कर दिल्ली को श्रेष्ठ दिल्ली बनाने में अपना योगदान देगी।

 

Copyright @ 2019.