अन्तरराष्ट्रीय (20/07/2019) 
मनोज त्यागी लन्दन में सम्मानित
संस्कार चैनल के सीईओ मनोज त्यागी को वैश्विक स्तर पर अध्यात्म और वैदिक संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए हैरो, लंदन के मेयर ऑफिस में सम्मानित किया गया है। उन्हें यह सम्मान वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्डस, लंदन के अध्यक्ष डॉ. दिवाकर सुकुल के द्वारा दिया गया। इस अवसर पर मनोज त्यागी के साथ सिद्धाश्रम शक्ति सेंटर, लंदन के प्रमुख राजराजेश्वर गुरु जी, हैरो, लंदन के मेयर नितिन पारिख और पॉल वॉकर, कॉरपोरेट डायरेक्टर, हैरो काउंसिल भी उपस्थित थे। 
एक साधारण परिवार में पैदा हुए मनोज त्यागी जी के शुरुआती दिन काफी संघर्ष भरे रहे। मनोज की धार्मिक यात्रा जी न्यूज पर प्रसारित होने वाले  एक साप्ताहिक कार्यक्रम ‘‘काल कपाल महाकाल’’ से हुई। सन् 2001 से 2016 तक मनोज त्यागी आस्था चैनल से बतौर जीएम मार्केटिंग एंड प्रोडक्शन जुड़े रहे। आज आस्था और आस्था भजन अध्यात्म जगत में एक वटवृक्ष के रूप में खड़े हैं। यहां पर कार्य करते हुए धर्म और अध्यात्म के प्रति उनके झुकाव को एक नई दिशा मिली।
सन् 2016 में योग ऋषि स्वामी रामदेव एवं आचार्य बालकृष्ण ने आस्था चैनल के साथ साथ संस्कार और सत्संग चैनल की भी जिम्मेदारी इन्हें दी। मनोज त्यागी और उनकी टीम ने अपनी कड़ी मेहनत की बदौलत सत्संग को कुछ ही समय में एक नए मुकाम पर पहुंचा दिया। इनकी कार्यक्षमता को देखते हुए इन्हें 2017 में संस्कार ग्रुप का सीईओ नियुक्त किया गया। सन् 2018 में मनोज त्यागी और उनकी टीम की मेहनत एवं लगन की बदौलत संस्कार का प्रसारण यूरोपीय देशों और युनाइटेड किंगडम में शुरू हुआ। उनकी परिकल्पना और दूरदर्शिता की बदौलत संस्कार आज यूके में लोकप्रियता हासिल कर रहा है। धर्म अध्यात्म और वैदिक संस्कृति का विश्व स्तर पर प्रचार-प्रसार के लिए मनोज त्यागी को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्डस, लंदन की ओर से सम्मानित किया गया है। मनोज जी के दिशा-निर्देशन और मार्गदर्शन में संस्कार टीवी अपनी टैग लाइन, Sanskar – The Channel of India “हमारी संस्कृति हमारी विरासत” को चरितार्थ करने में पूरी लगन के साथ अग्रसर है।
Attachments area
Copyright @ 2019.